Connect with us

Special News

*कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जेलों में आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश*

Published

on

SHARE THIS

रायपुर । राज्य शासन के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण एवं फैलाव को रोकने के लिए जेल मुख्यालय द्वारा प्रदेश के सभी जेल अधीक्षकों को परिपत्र जारी कर जेलों में आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

जारी परिपत्र में कहा गया है कि 31 मार्च 2020 तक सभी जेलों में बंदियों को उनके परिजनों से दी जाने वाली मुलाकात प्रतिबंधित की जाती है। मुलाकात अतिआवश्यक होने पर केवल उनके अधिकृत अधिवक्ताओं को पूर्ण सतर्कता बरतते हुए केवल न्यायालयीन कार्य हेतु मुलाकात दी जाए। जेल से बाहर उपचार के लिए अस्पतालों में जाने वाले बंदियों को भी कोरोना वायरस संक्रमित होने की संभावना रहती है। इसलिए अस्पाताल से लौटने वाले बंदियों के हाथ, पैर तथा चेहरा साबुन से लगभग 20 सेकेण्ड तक जेल प्रहरी की उपस्थिति में धुलवाने के बाद ही प्रवेश करवाएं।
परिपत्र में कहा गया है कि जेल में दाखिल होने वाले नए बंदी तथा छुट्टी से लौटने वाले बंदियों की उचित स्क्रीनिंग करवाएं। यदि किसी भी बंदी में कोरोना वायरस के लक्षण परिलक्षित हो तो उन्हें तत्काल चिकित्सक को दिखाए। जेल में प्रवेश करने वाले अधिकारी-कर्मचारी में से किसी को भी खांसी, जुखाम एवं बुखार (कम से कम 2-3 दिन से लगातार होने) सांस लेने में तकलीफ नाक बहने, गले में खरास, उल्टी, सांस की बीमारी के लक्षण परिलक्षित होते हैं, तो उन्हें जेल के अन्दर प्रवेश नहीं दिया जाए। सभी अधिकारी-कर्मचारी जेल में प्रवेश करने से पूर्व हाथ, पैर एवं चेहरा साबुन से अनिवार्य रूप से धोवें, इसके लिए जेल के गेट पर आवश्यक व्यवस्था की जाए।

SHARE THIS

Special News

करीना कपूर को हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

Published

on

SHARE THIS

करीना कपूर खान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। एक्ट्रेस करीना की एक किताब के टाइटल को लेकर जबरदस्त विवाद छिड़ गया है। इस किताब की वजह से वह बड़ी मुश्किल में फंस गई हैं। एक्ट्रेस ने जुलाई 2021 में अपनी किताब ‘करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबिल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी’ को लॉन्च किया था। अब मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने एक याचिकाकर्ता की याचिका पर करीना कपूर खान को नोटिस भेजा है। एक्ट्रेस इस किताब के नाम को लेकर कानूनी पचड़े में फंस गई हैं। इतना ही नहीं वकील ने किताब के टाइटल पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि करीना ने एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। करीना कपूर खान की किताब ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’ को लेकर हो रहे इस विवाद ने उन्हें मुश्किल में डाल दिया है।

कानूनी पचड़े में फंसी करीना कपूर

करीना कपूर ने अपनी प्रेग्नेंसी की किताब के टाइटल में ‘बाइबिल’ शब्द का इस्तेमाल किया था, जिस को लेकर विवाद हो रहा है। अब वकील ने किताब के टाइटल में इस शब्द का इस्तेमाल करने पर आपत्ति जताई है। हाई कोर्ट ने करीना कपूर समेत अन्य लोगों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं क्रिस्टोफर एंथोनी ने अपनी याचिका में कहा कि किताब के टाइटल से ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

करीना संग इन्हें भी मिला नोटिस

इस याचिका में करीना कपूर खान के अलावा अदिति शाह भीमजियानी, अमेजान इंडिया, जगरनाट बुक्स को भी पक्षकार बनाया गया है। वकील क्रिस्टोफर एंथोनी ने हाई कोर्ट में करीना कपूर के खिलाफ मामला दायर कर उनपर आपराधिक मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। साथ ही याचिकाकर्ता ने इस किताब पर बैन लगाने की भी मांग की है। याचिकाकर्ता किस्टोफर एंथोनी ने दलील देते हुए कहा कि करीना कपूर की किताब में ‘बाइबिल’ जोड़ने से ईसाई धर्म के लोगों को तकलीफ हुई है, जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

करीना कपूर की किताब पर छिड़ा विवाद

एंथोनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया की सिंगल बेंच ने करीना कपूर खान को नोटिस भेज है। बता दें कि इस मामले की अगली सुनवाई 1 जुलाई को होगी। बता दें कि करीना कपूर ने इस किताब में अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी के बारे में बताया है। करीना कपूर खान के साथ इस किताब को अदिति शाह भिंजयानी ने लिखा है।

 

SHARE THIS
Continue Reading

Special News

टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है नया हेड कोच, जय शाह ने किया खुलासा

Published

on

SHARE THIS

भारतीय क्रिकेट टीम जून के महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है। टूर्नामेंट के लिए भारतीय स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया गया है। इसी बीच एक अपडेट सामने आई है। जिसमें बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी दी है कि टीम इंडिया को जून के बाद नया हेड कोच मिल सकता है। बुधवार को मुंबई में जय शाह ने खुलासा किया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही एक नए कोच के लिए विज्ञापन जारी करेगा। दरअसल इस वक्त राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच हैं, लेकिन उनका कार्यकाल जून तक का है। ऐसे में टीम इंडिया अभी से ही हेड कोच की तलाश में लगी हुई है, ताकि समय से इस पद के लिए किसी सही व्यक्ति को चुना जा सके।

भारत को मिल सकता है नया हेड कोच

बीसीसीआई सचिव ने कहा कि राहुल का कार्यकाल केवल जून तक है। इसलिए यदि वह आवेदन करना चाहते हैं, तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं। कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्यों, जैसे बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच का चयन नए कोच के सलाह के बाद किया जाएगा। शाह ने विदेशी कोच की संभावना से इनकार नहीं किया और इस मुद्दे को लेकर कुछ खास जवाब नहीं दिया। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि हम यह तय नहीं कर सकते कि नया कोच भारतीय होगा या विदेशी। यह सीएसी पर निर्भर करेगा और हम एक अंतरराष्ट्रीय संस्था हैं।

उन्होंने संकेत दिया कि अलग-अलग फॉर्मेट के लिए बोर्ड अलग-अलग कोचों पर विचार करने की संभावना नहीं है। यह फॉर्मूला इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और यहां तक ​​कि पाकिस्तान जैसे बोर्डों द्वारा अपनाई गई है। शाह ने पुष्टि की है कि नए कोच को लंबी अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा और वह शुरुआती तीन साल की अवधि के लिए काम करेंगे।

इंपैक्ट प्लेयर नियम पर शाह का बयान

शाह ने इंडियन प्रीमियर लीग में इम्पैक्ट प्लेयर नियम को जारी रखने पर भी अपनी राय रखी है और कहा कि इस पर फैसला कप्तानों और कोचों के साथ परामर्श के बाद किया जाएगा। हालाँकि, उन्होंने उस नियम के महत्व पर जोर दिया, जो दो अतिरिक्त भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल टीम की प्लेइंग 11 में रहने की अनुमति देता है। उनसे जब यह कहा गया कि इस नियम से ऑलराउंडरों को नुकसान हो सकता है, तो उन्होंने जोर देकर कहा कि इससे दो नए भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल में मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हम इम्पैक्ट प्लेयर नियार को जारी रखने पर निर्णय लेने से पहले सभी फ्रेंचाइजियों के साथ चर्चा करेंगे। यह स्थायी नहीं है, लेकिन किसी ने भी नियम के खिलाफ प्रतिक्रिया नहीं दी है।

SHARE THIS
Continue Reading

Special News

रणबीर कपूर के बाद अब सलमान खान की हीरोइन बनेगी ये हसीना

Published

on

SHARE THIS

हाल ही में ‘एनिमल’ और ‘पुष्पा’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने के बाद अब रश्मिका मंदाना फिर से दर्शकों को रिझाने के लिए आने वाली हैं। रश्मिका मंदाना अब सलमान खान की ‘सिकंदर’ में लोगों एंटरटेन करती दिखेंगी। एक्ट्रेस अपनी क्यूटनेस और कमाल की एक्टिंग से पहले नेशनल क्रश बन चुकी हैं और अब वो एक बार फिर लोगों के दिल पर राज करने के लिए रेडी हैं। सलमान और रश्मिका की अनोखी जोड़ी फैन्स को ईद 2025 में देखने को मिलेगी। इस फिल्म को लेकर पहले से लोगों के बीच उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रोडक्शन हाउस ने सोशल हैंडल पर ऑफिशियल तौर पर फिल्म में रश्मिका की एंट्री का ऐलान भी कर दिया है।

सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला की जोड़ी फिर आई साथ

‘सिकंदर’ को बनाने के लिए सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला की जोड़ी को फिर से साथ आई है। इन्होंने इससे पहले ‘किक’, ‘जुड़वा’ और ‘मुझसे शादी करोगी’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में साथ काम किया था। इसके अलावा, ए.आर. मुरुगडोस, जिन्हें ‘गजनी’ और ‘हॉलिडे: ए सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी’ जैसी बेहतरीन फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है इस प्रोजेक्ट में कमाल का काम करेंगे।

यहां देखें पोस्ट

फिल्म की शूटिंग भी शुरू

‘सिकंदर’ टाइटल ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। फिल्म के अनाउंसमेंट के बाद से ही इसकी चर्चा है। फिल्म की रिलीज डेट भी अभी से बता दी गई है। फिल्म की बाकी कास्ट का अभी खुलासा नहीं हुआ है। वैसे बता दें, फिल्म की शूटिंग भी सलमान खान ने आज से शुरू कर दी हैं। उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो अपनी एक फैन के साथ सेट पर पोज देते नजर आ रहे हैं।

इन फिल्मों में नजर आएंगी रश्मिका मंदाना

बता दें, आखिरी बार सलमान खान ‘टाइगर 3’ में कटरीना कैफ के साथ नजर आए थे। बात करें रश्मिका मंदावना की तो वो रणबीर कपूर के साथ ‘एनिमल’ में नजर आई थीं। अब वो जल्द ही धनुष के साथ ‘कुबेर’, ‘रेनबो’, ‘द गर्लफ्रेंड’ के अलावा सुकुमार की ‘पुष्पा 2: द रूल’ में नजर आएंगी।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending