Connect with us

क्राइम

छेरकाडीह में घटित तिहरे हत्याकांड का मात्र 12 घंटे के भीतर पर्दाफाश , तीनों आरोपियों को पलारी पुलिस ने किया गिरफ्तार, प्रेम प्रसंग के सम्बंध में किया था हत्या

Published

on

SHARE THIS

हेमंत बघेल पलारी। छेरकाडीह में शनिवार व रविवार की दरम्यानी रात मे छेरकाडीह के पूर्व सरपंच जितेंद्र साहू के भैया भाभी और भतीजे की निर्मम हत्या कर दिया गया था। मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी जितेन्द्र कुमार साहू पिता दानसाय साहू उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम छेरकाडीह (स) ने थाना पलारी आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 11 एवं 12 अप्रैल की दरम्यानी रात को बड़ा भाई यशवंत साहू, भतीजा देवेन्द्र साहू भाभी महेश्वरी साहू का किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से प्राणघातक हमला कर हत्या कर दिये है, उसके रिपोर्ट पर थाना पलारी में धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज रायपुर आनंद छाबड़ा ने पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार ठाकुर को प्रकरण में त्वरित कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार ठाकुर ने तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल के नेतृत्व में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सुभाष दास, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सिद्धार्थ बघेल, प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक प्रशि. तारेश साहू का अलग-अलग टीम गठित कर जांच हेतु रवाना किया गया।
विवेचना के दौरान पुलिस को ज्ञात हुआ कि ग्राम जारा के रविशंकर शुक्ला पिता कन्हैया प्रसाद शुक्ला का पूजा-पाठ के काम से पूर्व से ही ग्राम छेरकाडीह (स) में मृतक यशवंत साहू के यहां आना-जाना लगा रहता था। इस बीच आरोपी रविशंकर शुक्ला एवं मृतिका महेश्वरी साहू के मध्य गहरी मित्रता हो गई, जिसका फायदा उठाकर आरेापी रविशंकर शुक्ला ने मृतिका के सांथ संबंध स्थापित कर लिया तथा मृतिका को इस बात पर ब्लैकमेल कर प्रताडि़त करने लगा। परेशान होकर मृतिका ने अपने पति मृतक यशवंत साहू को यह बात बताई थी। जिसके बाद परिजनों एवं ग्राम जारा के सरपंच की उपस्थिति में सामाजिक स्तर पर बैठक कर आरोपी रविशंकर शुक्ला को समझाईश दिया गया, कि आरोपी, मृतिका महिला से किसी भी प्रकार का संबंध नही रखेगा। बैठक के बाद भी आरोपी रविशंकर शुक्ला मृतिका से बातचीत करने एवं मिलने आदि के लिये बार-बार दबाव बना रहा था। परंतु मृतिका महेश्वरी साहू द्वारा उसे बार-बार मना किया जा रहा था।

आरोपी रविशंकर शुक्ला, मृतिका महेश्वरी साहू के इस व्यवहार से अत्यंत आक्रोशित हो गया था। वह मन ही मन बदला लेने की योजना बनाया और इस योजना में ग्राम गातापार के दुर्गेश वर्मा और नेमीचंद ध्रुव को भी शामिल किया गया।
आरोपियों ने योजना के अनुसार 11अप्रैल को लगभग रात्रि 11.30 बजे मोटरसाइकिल CG 22AC 7453 से ग्राम छेरकाडीह (स) पहुंचे।

आरोपियों ने हत्या करने की नियत से एक राय होकर मृतक के घर में घुसे। सबसे पहले यशवंत साहू एवं देवेन्द्र साहू के ऊपर वार कर उनकी हत्या कर दिया गया। दोनों की चीख-पुकार सुनकर महेश्वरी साहू अपने कमरे से बाहर निकली, तो आरोपियों ने उसे भी परछी में ही तब्बल से वार कर हत्या कर दिये। घटना को अंजाम देने के पश्चात तीनों आरोपी रात्रि में ही ग्राम छेरकाडीह से फरार हो गये। पुलिस द्वारा कड़ी दर कड़ी जोड़ते हुये मुख्य आरोप रविशंकर शुक्ला को पकड़ा गया। इस हत्यांकांड में मुख्य आरोपी रविशंकर शुक्ला केे साथ दुर्गेश वर्मा तथा नेमीचंद ध्रुव ने सहयोग देना स्वीकार किया है तथा आरोपियों से अपराध में प्रयुक्त तब्बल, खून लगे वस्त्र, मोटरसाइकिल CG 22AC 7453 सीजी आदि आलाजरब वजह सबूत के जप्त किया गया है। प्रकरण में आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय पेश किया गया है। इस तिहरे अंधेकत्ल के प्रकरण को सुलझाने में थाना प्रभारी पलारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह, थाना प्रभारी गिधौरी ओम प्रकाश त्रिपाठी, थाना प्रभारी सुहेला रोशन सिंह राजपूत, उप निरीक्षक चितराम ठाकुर, सउनि नेतराम वर्मा, जगसिंह ठाकुर, एवं थाना पलारी के समस्त स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा। पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज रायपुर आनंद छाबड़ा ने भी विवेचना में लगी टीम के कार्य की सराहना की है।

▪️मृतकों के नाम
01. यशवंत साहू पिता दानसाय साहू उम्र 47 वर्ष निवासी ग्राम छेरकाडीह (स)
02. महेश्वरी साहू पति यशवंत साहू उम्र 45 वर्ष ग्राम छेरकाडीह (स)
03 देवेन्द्र साहू पिता यशवंत साहू उम्र 17 वर्ष निवासी ग्राम छेरकाडीह (स)

▪️आरोपियों के नाम
01. रविशंकर शुक्ला पिता कन्हैया प्रसाद शुक्ला उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम जारा
02. दुर्गेश वर्मा पिता समारू वर्मा उम्र 22 वर्ष ग्राम गातापार
03. नेमीचंद ध्रुव उर्फ चोटी पिता गणेशू ध्रुव उम्र 20 वर्ष ग्राम गातापार

SHARE THIS

क्राइम

महादेव एप : नीतीश दीवान की न्यायिक रिमांड बढ़ी

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  महादेव एप सट्टेबाजी मामले में ईडी की गिरफ्त में आए पैनल ऑपरेटर नीतीश दीवान की दूसरी बार ईडी रिमांड गुरुवार को पूरी होने पर उसे कोर्ट में पेश किया गया। ​बता दें कि 3 दिन की रिमांड खत्म होने पर कोर्ट ने नीतीश दीवान को 14 दिन तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कोर्ट ने 14 दिन 14 मार्च तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा है।

वहीं आठ दिन की ईडी रिमांड में नीतीश से सौरभ और रवि समेत उसके बड़े भाई और पूरे ऐप से हुई इनकम के बारे में अहम जानकारी मिली है। महादेव ऐप को लेकर दिल्ली, कलकत्ता और मुंबई में हुई रेड कार्यवाही में नीतीश से पूछताछ में मिले इनपुट पर भी ईडी की टीमें काम कर रही है।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

फंदे में लटकी हुई युवक की मिली लाश,ग्रामीणों में दहशत का माहौल

Published

on

SHARE THIS

तखतपुर :  बिलासपुर मुंगेली राष्ट्रीय राज्य मार्ग के ग्राम जोरापरा में फंदे में लटकी हुई युवक की लाश मिली है. सुबह-सुबह लाश को देख कर ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. युवक की पहचान 18 वर्षीय योगेश खांडे के रूप में हुई है. जो की तखतपुर के वार्ड क्रमांक 14 बेलसारी का रहने वाला था. बता दें कि गुरुवार सुबह बिलासपुर मुंगेली राष्ट्रीय राज्य मार्ग के ग्राम जोरापरा में एक युवक की लाश लोहे के पाईप पर लटकी मिली, जिसकी सुचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है. युवक तखतपुर के बेलसारी का रहने वाला था. युवक की लाश जहां पर मिली है वहां से युवक का मोबाइल और मोटरसाइकल गायब है, जिससे परिजन हत्या की आशंका जाहिर कर रहे हैं. अब ये ह्त्या है या आत्महत्या ये जाँच के बाद ही पता चलेगा. फिलहाल तखतपुर पुलिस शव का पंचनामा कर आगे की कार्रवाई में जुट गयी है.

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

गांजा की तस्करी करने वाले आरोपी को खरोरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

संदीप छाबड़ा खरोरा अमनपथ :  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर  संतोष सिंह के द्वारा चलाये जा रहे नारकोटिक/ ड्रग्स व अवैध नशे खिलाफ कार्यवाही व जागरूकता अभियान के तहत्  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रायपुर  नीरज चन्द्राकर एवं नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा रायपुर सुरेन्द्र ध्रुव के निर्देशन में अभियान चलाकर आरोपी मानस तिवारी निवासी सारागांव द्वारा आरोपी मनोज अग्रवाल निवासी गबौद थाना सांकरा जिला महासमुंद से गांजा लेकर करता था थाना क्षेत्र में लुप-छिपकर बिक्री, पकड़ा गया रंगे हाथ।विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 27.02.2024 को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि मानस तिवारी पिता मनोज तिवारी ग्राम सारागांव निवासी ग्राम पिकरीडीह पुलिया मोड़ के पास मेनरोड में अपने पास बैगनी-गुलाबी रंग के प्लास्टिक झोला में बिक्री करने हेतु अवैध रूप से गांजा रखकर ग्राहक का इंतजार कर रहा है, जिस पर सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर आदेशानुसार तत्काल टीम तैयार कर रवाना होकर आरोपी मानस तिवारी को अवैध रूप से बिक्की करने हेतु अपने पास एक बैगनी- गुलाबी रंग के प्लास्टिक झोला के अंदर मादक पदार्थ गांजा रखे पकड़ा गया, जिस पर आरोपी के कब्जे से 1.105 किलोग्राम गांजा किमती लगभग 10000 रूपये को जप्त कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी मानस तिवारी से गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के बारे में पूछताछ कर जानाकरी ली गयी, जिसने बताया कि ग्राम गबौद थाना सांकरा जिला महासमुंद निवासी मनोज अग्रवाल से गांजा लेकर क्षेत्र में बिक्री करना बताया, जिस पर टीम तैयार कर महासमुंद आरोपी मानस तिवारी को लेकर गये, जहां उसके बताये अनुसार गांजा तस्कर करने वाले आरोपी मनोज अग्रवाल को भी पकड़ा गया जिसके कब्जे से अपने घर के अंदर रखे 3.079 किलोग्राम गांजा किमती लगभग 30000 रूपये को जप्त कर गिरफ्तार किया गया। दोनो आरोपियो को 14 दिवस का न्यायिक रिमाण्ड प्राप्त करने हेतु माननीय न्यायालय रवाना किया गया ।

अपराध क्रमांक 140/2024 धारा 20 बी नारकोटिक एक्ट।
दिनांक घटना समय 27.02.2024 को दोपहर 14.15 बजे।
रिपोर्ट समय 27.02.2024 को 16.25 बजे ।

नाम आरोपीगण
01. मानस तिवारी पिता मनोज तिवारी उम्र 23 साल साकिन सारागांव थाना खरोरा जिला रायपुर।
02. मनोज अग्रवाल पिता स्व. ओमप्रकाश अग्रवाल उम्र 42 साल साकिन गबौद थाना सांकरा जिला महासमुंद।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending