Connect with us

क्राइम

*निर्भया मामले में बड़ा फैसला, पवन की क्यूरेटिव याचिका खारिज, फांसी पर रोक से भी इनकार*

Published

on

SHARE THIS

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को निर्भया मामले के दोषी पवन की क्यूरेटिव याचिका खारिज कर दी। अदालत ने फांसी की सजा पर रोक लगाने से भी इंकार कर दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले तीसरी बार 3 मार्च के लिए पवन गुप्ता समेत चार दोषियों के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वारंट जारी किया था। दोषियों को 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी की सजा दी जानी है।

न्यायमूर्ति एनवी रमण, न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति आरएफ नरीमन, न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ न्यायमूर्ति रमण के चैंबर में सुधारात्मक याचिका पर सुनवाई की।

पवन ने अपराध के समय खुद के नाबालिग होने का दावा करते हुए फांसी को उम्रकैद में बदलने का अनुरोध किया था। पवन ने वकील एपी सिंह के जरिए सुधारात्मक याचिका दाखिल कर मामले में अपीलों और पुनर्विचार याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को खारिज करने का अनुरोध किया था।

दक्षिणी दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को चलती बस में एक छात्रा से सामूहिक बलात्कार की घटना हुई थी और दोषियों ने बर्बरता करने के बाद उसे बस से फेंक दिया था। एक पखवाड़े बाद उसकी मौत हो गई थी। पवन और एक अन्य दोषी अक्षय सिंह ने भी यहां निचली अदालत का रुख कर मृत्यु वारंट की तामील पर रोक लगाने का अनुरोध किया।

इस पहले निर्भया की मां आशा देवी ने एक बयान में कहा था कि पटियाला हाउस कोर्ट में भी आज सुनवाई है। हम उम्मीद करते है की डेथ वारंट खारिज न हो और फांसी हो जाए।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में यह केस गया है। हमें समझ नहीं आता की सुप्रीम कोर्ट अपने फैसले पर अमल क्यों नहीं कर रहा है। आशा देवी ने कहा, ‘मैं पूछना चाहती हूं कि हमारी क्या गलती है। आखिर हमारी बेटी की क्या गलती थी?’

SHARE THIS

क्राइम

राजधानी ब्रेकिंग : मयंक सिंह गैंग ने ली तेलीबांधा गोलीबारी की जिम्मेदारी

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  राजधानी रायपुर में बड़े कंस्ट्रक्शन कारोबारी पर फायरिंग किसी और से नहीं बल्कि मयंक सिंह गैंग ने ही की थी।  मयंक सिंह गैंग ने सोशल मीडिया में पोस्ट कर इसकी जिम्मेदारी ली है।  गैंगस्टर मयंक सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि हम कारोबारी और उसके कर्मचारियों से बाद निपटेंगे।

सबसे पहले उस कंपनी में काम करने वाले स्टाप और अधिकारियों के घर-परिवार वालों को तत्काल यमराज के दरवाजे तक पहुंचाने का काम करेंगे। मयंक सिंह ने लिखा है कि अमन साहू गैंग से मेरा पूर्व में रिश्ता अच्छा रहा है, लेकिन अब मै अमन साहू और उसके गिरोह के भरोसे नहीं बैठे रहने वाला हूं।

बता दें कि बीते दिनों राजधानी रायपुर के एक कारोबारी पर ऊपर गोलियां चलाई थी। इस घटना का सीसीटीवी फूटेज भी सामने आया था। दोनों युवक मुंह पर मास्क लगाकर आए थे। वारदात के बाद भागते हुए CCTV कैमरे में तस्वीरें कैद हुई हैं। पुलिस ने आशंका जताई थी कि वारदात में लॉरेंस विश्नोई और अमन साहू गैंग का हाथ है, लेकिन अब मयंक सिंह गैंग ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली है।

 

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

महिला से भाग कर की शादी, फिर एक दिन आधी रात को लौटा ससुराल

Published

on

SHARE THIS

हैदराबाद. तेलंगाना के वरंगल जिले के रहने वाले एक युवक की एक महिला से दोस्‍ती हुई और बाद में वो प्‍यार में बदल गई. हालांकि महिला के परिवार वालों को इस रिश्‍ते से ऐतराज था. जब वो राजी नहीं हुए तो दोनों ने भाग कर शादी कर ली. हालांकि उनका यह रिश्‍ता एक साल भी नहीं टिक सका. पत्‍नी घर छोड़कर वापस अपने मायके आ गई. यह बात युवक को नागवार गुजरी. वो आधी रात को अपने ससुराल पहुंचा और फिर ऐसा खूनी खेल खेला जिसकी किसी ने भी उम्‍मीद नहीं की होगी.

युवक ने गुरुवार को अपनी पत्‍नी के माता-पिता की कथित तौर पर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी पत्‍नी से अलगाव के लिए उसके माता पिता को जिम्मेदार मानता था. पुलिस ने कहा कि यह घटना आज तड़के हुई. आरोपी ने महिला और उसके भाई पर भी हमला किया, हालांकि वो जैसे-तैसे  अपनी जान गंवाने में कामयाब रहे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार जब महिला का परिवार अपने घर के बाहर सो रहा था, तब आरोपी ने उनपर चाकू से हमला कर दिया, जिससे इस हमले में महिला के बुजुर्ग माता-पिता की मौत हो गई.पुलिस के मुताबिक आरोपी और महिला पिछले साल घर से भागकर साथ में रहने लगे थे लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए. पिछले छह महीने से महिला अपने माता-पिता के साथ रह रही थी. प्रारंभिक जांच के आधार पर अधिकारी ने बताया कि आरोपी महिला के माता-पिता से रंजिश रखता था क्योंकि वह समझता था कि उन्होंने ही महिला को उससे दूर किया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. महिला ने मीडिया को बताया कि आरोपी ने उसके माता-पिता की हत्या कर दी और उस पर और उसके भाई पर भी हमला किया.

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

7 युवतियां और 30 लड़के कर रहे थे गंदा काम, पुलिस पहुंची तो दिल्ली पंजाब में मच गया हड़कंप

Published

on

SHARE THIS

अमीर मां-बाप के बिगड़ैल बेटे-बेटियां अक्सर ऐसा काम करते हैं, जिनसे उनके मां-बाप की बदनामी होती ही है समाज में भी मुंह दिखाने के लायक नहीं रहते. दिल्ली से 260 किलोमीटर दूर ऋषिकेश में भी बीते शनिवार को कुछ ऐसा ही हुआ, जिसमें गाजियाबाद, दिल्ली और पंजाब में रह रहे लड़के-लड़कियों के घर में हड़कंप मच गया. गर्मी की छुट्टियां मनाने कॉलेज में पढ़ने वाले लड़के-लड़कियां उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई शहरों में निकल जाते हैं. ये लड़के-लड़कियां इन जगहों पर जाकर खूब एंजॉय करते हैं. ये युवक और युवतियां रेव पार्टी करते हैं और इसमें जमकर शराब बी पीते हैं. शराब पीने के बाद ये लड़कियां ऐसी हरकतें कर देते हैं, जो सभ्य सामाज में नहीं किया जाता है. बीते शनिवार को उत्तराखंड के लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में मोहन चट्टी के पास एक रिजॉर्ट में देर रात अंदर से डीजे की तेज आवाजें आ रही थीं. उत्तराखंड पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई. कुछ ही देर में उत्तराखंड पुलिस पुहंची और रिजॉर्ट के अंदर घुस गई. रिजॉर्ट के अंदर जाने के बाद पुलिस ने जो कुछ भी देखा उससे पुलिस के भी होश उड़ गए. पुलिस को दिल्ली-एनसीआर और पंजाब से आई 7 लड़कियों के साथ सहित 30 लड़के शराब के नशे में डांस कर रहे थे.

अंदर डीजे के तेज आवाज के बीच हो रहा था गंदा काम
सबसे पहले पुलिस ने रिजॉर्ट के अंदर डीजे बंद करा कर सभी लड़कियों को वहां से निकाला. कई लड़कियां शराब के नशे में इस कदर नाच रही थी कि उसके शरीर पर कपड़े भी अस्त-व्यस्त हो गए थे. इन लड़कियों को महिला पुलिसकर्मियों ने कपड़े सही करा कर उनसे पूछताछ शुरू की. पूछताछ में खुलासा हुआ कि ये सारी लड़कियां, दिल्ली, गाजियाबाद और पंजाब के विभिन्न शहरों से उत्तराखंड आई थीं. खास बात यह है कि ये लड़कियां बड़े-बड़े घरों की थीं, इसमें कई लड़कियां तो 12वीं और ग्रेजुएशन की स्टूडेंट हैं. उत्तराखंड पुलिस ने जांच में पाया कि रिसॉर्ट में बिना लाइसेंस के शराब परोसे जा रहे थे. पुलिस ने रिजॉर्ट के दो संचालकों समेत कुल पांच लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस के छापा के दौरान एक आरोपी फरार हो गया है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. वहीं, मौके पर पकड़ी गई 7 युवतियों को पुलिस ने काउंसलिंग के लिए भेज दिया. साथ ही पुलिस ने उन लड़कियों के मां-बाप को इस बात की जानकारी भी दे दी है.

पुलिस ने 7 लड़कियों समते 37 को पकड़ा
बता दें कि पुलिस की कार्रवाई में कई चौकान्ने वाले खुलासे हुए हैं. इस रिसॉर्ट में अक्सर लड़कियां देर रात रुक कर हुड़दंग करती हैं. अगल-बगल के लोगों की सूचना पर छापा मारा तो अंदर की कहानी सामने आई. यहां तेज आवाज में डीजे बजाकर युवक-युवतियां गंदा काम भी करती थीं. रिजॉर्ट में महंगी-महंगी शराब के साथ-साथ नशे के और सामान भी परोसे जाते थे.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending