Connect with us

Special News

*मतदान दल से खाचखच भरी बस अनियंत्रित होकर गहरे खाई गिरी, आधी रात हुए हादसे में दर्जनों कर्मी घायल*

Published

on

SHARE THIS

जांजगीर चांप । छत्तीसगढ़ में पंचायत चुनाव का तीसरे और आखरी चरण का मतदान सरकार पर उस समय भारी पड़ गया जब मतदान दल से खाचखच भरी एक बस अनियंत्रित होकर गहरे खाई में जा गिरी | लगभग आधी रात हुए इस हादसे में दर्जनों कर्मी बुरी तरह से घायल हो गए | इसमें कई की हालत नाजुक बताई जा रही है | हालांकि फ़ौरन राहत और बचाव कार्य शुरू हो जाने से पीड़ितों के उपचार में ज्यादा वक्त नहीं लगा | घटना में घायल मतदान दलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है | तीसरे चरण का मतदान कराकर वापस लौट रहे मतदान कर्मियों से भरी बस देर रात सुवाडेरा के पास पुल की रेलिंग तोड़ते हुए खाई में जा गिरी | जिससे दर्जनों कर्मचारी घायल हो गए | जिन में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है |  मिली प्राथमिक जानकारी के मुताबिक बस चालक ने अचानक नियंत्रण खो दिया | अनियंत्रित बस पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए पलट गई | बस मतगणना के बाद मतदान दल को लेकर सक्ती वापस लौट रही थी | सक्ती से बाराद्वार के बीच सुआडेरा में ये दुर्घटना हो गई |

बताया जा रहा है कि शक्ति विकासखंड के ग्राम सरवानी लहंगा के 6 मतदान केंद्रों से कर्मचारियों को इकट्ठा कर छह मतदान दल वापस शक्ति के लिए लौट रहे थे | बस में 24 व्यक्ति सवार थे | बस रात करीब 9:45 बजे सुवा डेरा के पास बने पुल में चालक द्वारा नियंत्रण खोने से रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी | इस घटना को लेकर मतदान कार्य में जुटे कर्मचारियों में कई को गहरी चोट पहुंची है, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शक्ति इलाज के लिए लाया गया है | वही कुछ की गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर किया गया है | फिलहाल स्थिति का जायजा लेने प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

SHARE THIS

Special News

बारातियों से भरी बस पलटी, एक दर्जन से अधिक लोग घायल

Published

on

SHARE THIS

रायपुर:  राजधानी रायपुर में देर रात बारातियों से बस पलट गई. जानकारी के मुताबिक ये बस दामाखेड़ा से बारातियों को लेकर रायपुर लौट रही थी. हादसे में एक दर्जन से अधिक बराती घायल हुए है. सभी घायलों की हालत सामान्य बताई जा रही है. हादसा रायपुर-बिलासपुर हाईवे में हुआ है. पूरा मामला धरसीवा थाना क्षेत्र का है.

पुलिस ने इस हादसे पर जानकारी देते बताया कि किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. घायलों की हालत सामान्य है. उनके परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है. बता दें कि धरसीवा पुलिस फ़िलहाल हादसे का कारण पता लगाने में जुट गई है

SHARE THIS
Continue Reading

Special News

स्वास्थ्य अधिकारी और कर्मचारियों को हड़ताल अवधि का मिलेगा वेतन

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :स्वास्थ्य विभाग के हड़ताल पर गए अधिकारियों-कर्मचारियों को हड़ताल अवधि का वेतन मिलेगा। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज मंत्रालय महानदी भवन अटल नगर रायपुर से इस आशय का आदेश जारी कर संचालक स्वास्थ्य सेवाएं को निर्देशित किया है कि विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हड़ताल अवधि 4 जुलाई 2023 से 9 जुलाई 2023 तक की अनुपस्थित अवधि का निराकरण अर्जित अवकाश स्वीकृत करते हुए किया जाए। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आव्हान पर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी 4 जुलाई 2023 से 9 जुलाई 2023 तक हड़ताल पर गए थे।

 

 

SHARE THIS
Continue Reading

Special News

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान मार्च महीने में

Published

on

SHARE THIS

दिल्ली:  2024 लोकसभा चुनाव कब होंगे? फिलहाल, यह सवाल बरकरार है। इसी बीच खबरें हैं कि ECI यानी भारत निर्वाचन आयोग मार्च के दूसरे सप्ताह में तारीखों का ऐलान कर सकता है। कहा जा रहा है कि आयोग पहले जम्मू और कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति जानना चाह रहा है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि अप्रैल-मई में चुनाव हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि आयोग 9 मार्च के बाद तारीखों का ऐलान कर सकता है। फिलहाल, चुनाव अधिकारी राज्यों का दौरा कर जानकारियां जुटा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, संकेत ये भी मिल रहे हैं कि 2024 का चुनावी कैलेंडर 2019 जैसा ही हो सकता है।

बता दें कि साल 2019 में लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव हुआ था। आयोग ने 10 मार्च को चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। उस दौरान निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, वोटिंग का पहला चरण 11 अप्रैल को हुआ था। दूसरे चरण में 18 अप्रैल, तीसरे चरण में 23 अप्रैल, चौथे चरण में 29 अप्रैल, पांचवे चरण में 6 मई, इसके बाद 12 मई और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को हुआ था।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending