Connect with us

राजनीति

राजस्थान में राजनीतिक संकट, सचिन पायलट के नोटिस ने बढ़ाई गेहलोत सरकार की मुसीबत

Published

on

SHARE THIS

नई दिल्ली। राजस्थान सरकार में सत्ता के लिए जारी रस्साकशी के बीच पार्टी के नेता सचिन पायलट के करीबी सूत्रों ने रविवार को कहा कि अपनी ही सरकार को अस्थिर करने की कथित कोशिश की जांच में पूछताछ के लिए पेश होने का उप मुख्यमंत्री को पत्र भेजे जाने से सारी हदें पार हो गई हैं। इससे, पायलट समर्थक विधायकों का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तहत काम करना मुश्किल हो गया।

सूत्रों ने बताया कि पायलट का समर्थन कर रहे विधायक पायलट को गहलोत खेमे द्वारा बार-बार कमजोर किए जाते नहीं देख सकते और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) द्वारा उप मुख्यमंत्री को पत्र भेजे जाने का उद्देश्य उन्हें अपमानित करना है।

सूत्रों ने बताया कि पायलट अभी दिल्ली में हैं और उनके समर्थक विधायकों ने संकल्प लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख को सार्वजनिक रूप से अपमानित करने के लिए पत्र भेजे जाने के बाद वे लोग मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में काम नहीं कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक पायलट समर्थक विधायकों ने कहा है कि पहले भी समस्याएं थी लेकिन इस पत्र ने सारी हदें पार कर दी हैं और इस तरह के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

गहलोत का भी बयान दर्ज करने के लिए राजस्थान पुलिस द्वारा उन्हें नोटिस जारी किए जाने के बारे में सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री को नोटिस सिर्फ एक छलावा है, ताकि उप मुख्यमंत्री को एसओजी द्वारा तलब और अपमानित किया जा सके। गहलोत के पास गृह विभाग का भी प्रभार है।

एक सूत्र ने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि पार्टी के किसी मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री को इस तरह का पत्र भेजा गया हो।

गहलोत और पायलट को नोटिस जारी किए जाने से पहले शुक्रवार को एसओजी ने हिरासत में लिए गए 2 लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी। गहलोत सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त करने में कथित संलिप्तता को लेकर यह प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

गहलोत ने शनिवार को आरोप लगाया था कि भाजपा उनके विधायकों को मोटी रकम की पेशकश कर उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने विश्वास जताया था कि उनकी सरकार पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

SHARE THIS

देश-विदेश

जम्मू कश्मीर को वापस मिलेगा राज्य का दर्जा, विधानसभा चुनाव भी होंगे, उधमपुर में पीएम मोदी का बड़ा बयान

Published

on

SHARE THIS

उधमपुरः जम्मू कश्मीर के उधमपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये कहते थे कि 370 हटी तो आग लग जाएगी, जम्मू कश्मीर हमें छोड़कर चला जाएगा। लेकिन जम्मू कश्मीर के नौजवानों ने इनको आईना दिखा दिया। अब देखिए, जब उनकी यहां नहीं चली, जम्मू कश्मीर के लोग उनकी असलियत जान गए, तो ये लोग अब जम्मू कश्मीर के बाहर देश के लोगों के बीच भ्रम फैलाने का खेल, खेल रहे हैं। ये कहते हैं कि 370 के हटने से देश को कोई लाभ नहीं हुआ।

जम्मू कश्मीर को वापस मिलेगा राज्य का दर्जाः मोदी

उधमपुर में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा मिलेगा। वो समय दूर नहीं जब जम्मू कश्मीर में भी विधानसभा के चुनाव होंगे। आप अपने विधायक, अपने मंत्रियों से अपने सपने साझा कर सकेंगे। 10 साल के अंदर-अंदर जम्मू कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है। सड़क, बिजली, पानी, यात्रा, प्रवास ये सब तो है ही। लेकिन सबसे बड़ी बात है, जम्मू कश्मीर का मन बदला है। निराशा से आशा की ओर बढ़े हैं, जीवन पूरी तरह विश्वास से भरा हुआ है। इतना विकास यहां हुआ है, चारो तरफ विकास हो रहा है।

जम्मू-कश्मीर का हो रहा विकासः मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि  अब यहां स्कूल नहीं जलाए जाते, बल्कि स्कूल सजाए जाते हैं। अब यहां AIIMS बन रहे हैं, IIT बन रहे हैं, IIM बन रहे हैं। अब आधुनिक टनल, आधुनिक चौड़ी सड़कें, शानदार रेल का सफर जम्मू कश्मीर की तकदीर बन रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने भर का नहीं है बल्कि ये देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है और सरकार जब मजबूत होती है तो जमीन पर चुनौतियों के बीच भी चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है।

यहां जो पुराने लोग हैं उनको 10 साल पहले का मेरा भाषण याद होगा। यहीं मैंने आपसे कहा था कि आप मुझ पर भरोसा कीजिए, मैं 60 वर्षों की समस्या का समाधान करके दिखाऊंगा। तब मैंने यहां माताओं-बहनों के सम्मान की गारंटी दी थी, गरीब को दो वक्त के खाने की चिंता ना करनी पड़े, इसकी गारंटी दी थी। आज जम्मू-कश्मीर के लाखों परिवारों के पास अगले पांच साल तक मुफ्त राशन की गारंटी है।

आतंकवाद,  हड़ताल, सीमा पार से गोलीबारी अब नहीं हैंः मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने का नहीं है, बल्कि ये चुनाव देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है और सरकार जब मजबूत होती है, तो जमीन पर चुनौतियों के बीच भी, चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है। दशकों बाद ये पहला चुनाव है, जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, बंद, हड़ताल, सीमा पार से गोलीबारी, ये चुनाव के मुद्दे ही नहीं हैं।  पहले माता वैष्णो देवी यात्रा हों या अमरनाथ यात्रा, ये सुरक्षित तरीके से कैसे हों इसको लेकर ही चिंता होती थी। आज स्थिति एकदम बदल गई है।

जम्मू-कश्मीर में 50 साल से आ रहा हूंः मोदी

आज जम्मू कश्मीर में विकास भी हो रहा है और विश्वास भी बढ़ रहा है। 2014 में माता वैष्णो देवी के दर्शन करके आया था और इसी मैदान पर मैंने आपको गारंटी दी थी कि जम्मू कश्मीर की अनेक पीढ़ियों ने जो कुछ सहा है, उससे मुक्ति दिलाऊंगा। आज आपके आशीर्वाद से मोदी ने वो गारंटी पूरी कर दी है। मैं उधमपुर पिछले कई दशकों से आ रहा हूं। जम्मू-कश्मीर की धरती पर मेरा आना जाना पिछले 5 दशक से चल रहा है।

शाहपुर कंडी डैम को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि आप याद कीजिए कांग्रेस की कमजोर सरकारों ने शाहपुर कंडी डैम को कैसे दशकों तक लटकाए रखा। जम्मू के किसानों के खेत सूखे थे, गांव अंधेरे में थे। लेकिन हमारे हक का रावी का पानी पाकिस्तान जा रहा था। मोदी ने किसानों को गारंटी दी थी और इसे भी पूरा करके दिखाया है। इससे कठुआ और सांबा के हजारों किसानों को फायदा हुआ है। यही नहीं इस डैम से जो बिजली पैदा होगी, वो जम्मू कश्मीर के घरों को रोशन करेगी।

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

गृहमंत्री विजय शर्मा का दावा, भूपेश बघेल का गांव-गांव में हो रहा विरोध

Published

on

SHARE THIS

रायपुर:  लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में एसीबी और ईओडब्ल्यू की छापेमारी को लेकर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले भी कार्रवाइयां हुई हैं. यह उनके रूटीन का काम है. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व CM भूपेश बघेल पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता पूछना चाहती है, आप सांसद इसलिए बनेंगे ताकि नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ सके.

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खुद के नाम पर एफआईआर है. यह किस तरह राजनीति से प्रेरित हो सकता है. शराब घोटाले में फर्जी होलोग्राम की जानकारी सामने आई. महादेव एप, कोयला घोटाला सब जनता के सामने हैं. ऐसे में ACB और EOW की कार्रवाई कैसे गलत हो सकती है.

राजनांदगांव में पूर्व CM भूपेश बघेल के प्रचार को लेकर डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा, जनता पूछना चाहती है आप सांसद इसलिए बनेंगे ताकि नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ सके. इन्हें गांव-गांव में विरोध का सामना करना पड़ रहा है. टीएस सिंहदेव के तीन सीटों पर कांग्रेस कमजोर वाले बयान पर विजय शर्मा ने कहा कि इन्हें दृष्टिकोण स्पष्ट रखना चाहिए. जनता का विश्वास मोदी के साथ है. उनके नेता अपने बिगड़े बोल के कारण जनता का विश्वास खो दिए.

 

 

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

कांग्रेस अब डूबती नांव उसमे कोई सवार नहीं होना चाहता है: बृजमोहन अग्रवाल

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सुशासन से छत्तीसगढ़ लगातार प्रगतिपथ पर अग्रसर है। सरकार की सकारात्मक नीतियों और सुरक्षित भविष्य को लेकर बड़ी संख्या में लोग भाजपा में प्रवेश कर रहे हैं। गुरुवार को रायपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के समक्ष बड़ी संख्या में सरपंच, पंच, पंचायत सदस्य, विभिन्न समाज प्रमुख और गणमान्य लोगों ने भाजपा में प्रवेश किया। श्री अग्रवाल ने कहा कि भाजपा एक पार्टी नहीं परिवार है जिसके लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है।

कांग्रेस शासनकाल में देश भ्रष्टाचार, अपराध और आतंकवाद का बोलबाला था। जनता में निराशा और भय का माहौल था। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार तरक्की कर रहा है 2047 तक भारत विकासशील से विकसित भारत बन जाएगा। साथ ही विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया। है। देश की मैं भी पहले से ज्यादा सुरक्षित है। मोदी जी इस विश्व गुरु बनाने के लिए वचनबद्ध है और इस दिशा में काम कर रहे हैं। लोग पार्टी की विचारधारा और सरकार के कामों से प्रभावित होकर भाजपा में आ रहे हैं। उनका पार्टी में खुले दिल से स्वागत है। श्री अग्रवाल ने यह भी कहा की कांग्रेस अब डूबती नांव है। उसमे कोई सवार नहीं होना चाहता है।

द्वारिका प्रसाद वर्मा के नेतृत्व में डॉ. गणेश राम रावटे सरपंच आमाकोनी,जीतेन्द्र गहरे सरपंच गोरठी,रोशन वर्मा सरपंच बड़े जरौद, श्रीमती शांति जोशी जनपद सदस्य बड़े जरौद, देवलाल जांगड़े पंच और ध्रुव समाज प्रमुख आमाकोनी बुधुराम ध्रुव , सतनामी समाज महिला प्रमुख भारती बघेल, भोलाराम ध्रुव,बेदराम बंजारे , तिलक राम वर्मा,राजू चतुर्वेदी,गंगुराम निषाद पंच पेंडरी पूना राम मांडले, अभयराम अनंत घनश्याम बंडे , पंचराम कुर्रे, सुखचंद बंजारे, प्रेम सिंह ध्रुव , डोमार सिंह ध्रुव गोंड़ समाज सचिव भटमेरा, किशुन ध्रुव , सुखउ ध्रुव सरपंच भटमेरा, मालिक राम ध्रुव पंच भटमेरा, अखिलेश ध्रुव पंच भटमेरा, मनीष कुमार साहू, गंगाराम गायकवाड़ , सुनील बंजारे, अमृत दिवाकर, रामकुमार सतनामी ने भाजपा में प्रवेश किया।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending