Connect with us

राजनीति

राजस्थान में राजनीतिक संकट, सचिन पायलट के नोटिस ने बढ़ाई गेहलोत सरकार की मुसीबत

Published

on

SHARE THIS

नई दिल्ली। राजस्थान सरकार में सत्ता के लिए जारी रस्साकशी के बीच पार्टी के नेता सचिन पायलट के करीबी सूत्रों ने रविवार को कहा कि अपनी ही सरकार को अस्थिर करने की कथित कोशिश की जांच में पूछताछ के लिए पेश होने का उप मुख्यमंत्री को पत्र भेजे जाने से सारी हदें पार हो गई हैं। इससे, पायलट समर्थक विधायकों का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तहत काम करना मुश्किल हो गया।

सूत्रों ने बताया कि पायलट का समर्थन कर रहे विधायक पायलट को गहलोत खेमे द्वारा बार-बार कमजोर किए जाते नहीं देख सकते और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) द्वारा उप मुख्यमंत्री को पत्र भेजे जाने का उद्देश्य उन्हें अपमानित करना है।

सूत्रों ने बताया कि पायलट अभी दिल्ली में हैं और उनके समर्थक विधायकों ने संकल्प लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख को सार्वजनिक रूप से अपमानित करने के लिए पत्र भेजे जाने के बाद वे लोग मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में काम नहीं कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक पायलट समर्थक विधायकों ने कहा है कि पहले भी समस्याएं थी लेकिन इस पत्र ने सारी हदें पार कर दी हैं और इस तरह के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

गहलोत का भी बयान दर्ज करने के लिए राजस्थान पुलिस द्वारा उन्हें नोटिस जारी किए जाने के बारे में सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री को नोटिस सिर्फ एक छलावा है, ताकि उप मुख्यमंत्री को एसओजी द्वारा तलब और अपमानित किया जा सके। गहलोत के पास गृह विभाग का भी प्रभार है।

एक सूत्र ने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि पार्टी के किसी मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री को इस तरह का पत्र भेजा गया हो।

गहलोत और पायलट को नोटिस जारी किए जाने से पहले शुक्रवार को एसओजी ने हिरासत में लिए गए 2 लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी। गहलोत सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त करने में कथित संलिप्तता को लेकर यह प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

गहलोत ने शनिवार को आरोप लगाया था कि भाजपा उनके विधायकों को मोटी रकम की पेशकश कर उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने विश्वास जताया था कि उनकी सरकार पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया कल रायपुर दौरे पर

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  केंद्रीय श्रम, रोजगार, युवा कार्य एवं खेल मंत्री, डॉ. मनसुख मांडविया 27 जुलाई को एक दिवसीय प्रवास पर रायपुर आ रहे है। रायपुर में वह बुद्धिजीवी वर्ग के साथ बजट संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगे साथ ही प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे। केंद्रीय बजट के जनहितैषी प्रावधानों की जानकारी सभी तक पहुंचाने पूरे देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए बजट कार्यक्रमो को संचालित करने प्रदेश महामंत्री भरत वर्मा व भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी सीए अमित चिमनानी को समन्वयक बनाया गया है।

भरत वर्मा व अमित चिमनानी ने सयुक्त बयान में बताया कि बजट कार्यक्रमो को लेकर 4 केंद्रीय मंत्रियों का छत्तीसगढ़ प्रवास होगा। केंद्रीय श्रम , रोजगार ,युवा कार्य एवं खेल मंत्री डॉ मनसुख मांडविया रायपुर, आवास और शहरी विकास राज्य मंत्री तोखन साहू दुर्ग ,महिला बाल विकास मंत्री सावित्री ठाकुर सरगुजा, स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री जाधव प्रताप राव बिलासपुर में आयोजित बजट संवाद कार्यक्रमो में शामिल होंगे।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का हुआ निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Published

on

SHARE THIS

भाजपा के वरिष्ठ नेता और दो बार राज्यसभा सांसद रहे प्रभात झा का आज यानी 26 जुलाई 2024 को सुबह गुरुग्राम के एक अस्तपाल में निधन हो गया। बता दें कि प्रभात झा लंबे समय से बीमार चल रहे थे और गुरुग्राम में उनका इलाज चल रहा था। मगर आज यह दुखद समाचार आया कि उनका निधन हो गया। भाजपा सूत्रों के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार बिहार में उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। प्रभात झा के निधन के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया।

मध्य प्रदेश के CM ने व्यक्त किया दुख

राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रभात झा के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, वरिष्ठ नेता आदरणीय प्रभात झा जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें।’ उन्होंने आगे लिखा, आपका निधन राजनैतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। ॐ शांति।

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रभात झा के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, ‘भाजपा के वरिष्ठ नेता, मध्य प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, साथी श्री प्रभात झा जी के निधन का समाचार सुनकर स्तब्ध और दु:खी हूँ। लोक कल्याण और जनता के हित के लिये उन्होंने सदैव कार्य किया। उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर से दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूँ।

कैसा रहा प्रभात झा का राजनीतिक सफर?

प्रभात झा ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक पत्रकार के रूप में अपना करियर की शुरुआत की मगर बाद में वो भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा पार्टी में शामिल होने के बाद 2010 में वो पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बने। इसके बाद साल 2008 में प्रभात झा मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य के रूप में चुने गए और 2020 तक उच्च सदन में रहे। इस तरह वो दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्होंने 2015 में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

कांग्रेस MLA देवेंद्र यादव को जारी हुआ वारंट

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  पूर्ववर्ती भूपेश बघेल सरकार में हुए कोल लेवी वसूली और मनी लांड्रिंग मामले की जांच का दायरा अब बढ़ता जा रहा है। इस मामले में अब कोर्ट ने कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक चंद्रदेव व आरपी सिंह के खिलाफ 500-500 का जमानती वारंट जारी किया है। पूर्व में इनके यहां ईडी छापे मारकर पूछताछ के साथ इनकी कुछ संपत्ति अटैच कर रखा है। साथ ही रजनीकांत तिवारी, मनीष उपाध्याय, पीयूष साहू, नारायण साहू समेत अन्य को नोटिस जारी किया है। ईडी के विशेष कोर्ट ने इन सभी को 24 अगस्त को पेश होने कहाहै। उसी दिन पूर्व सीएम भूपेश बघेल की निलंबित उपसचिव सौम्या चौरसिया, निलंबित आईएएस रानू साहू, समीर बिश्नोई कीभी पेशी होनी है। बीते दिन हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने इन सभी के साथ 15 की न्यायिक हिरासत 24 अगस्त तक बढ़ा दी थी।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending