Connect with us

देश-विदेश

*विधायकों के पाला बदलने की खबरों के बीच शिवराज ने कमलनाथ सरकार के भविष्य को लेकर जताई बड़ी आशंका*

Published

on

SHARE THIS

मध्यप्रदेश में विधायकों के हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों से घिरी भाजपा और उसके दिग्गज नेता अब भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ पूरी तरह अक्रामक नजर आ रहे है। तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच दिल्ली से भोपाल पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं है लेकिन अपने बोझ से कुछ होता है तो वह जाने। शिवराज ने इसे कांग्रेस के घर का मामला बताते हुए कहा कि आज कांग्रेस के विधायक खुद परेशान है और वह आरोप हम पर लगाते है।

शिवराज ने अपने दिल्ली दौरे पर सफाई देते हुए कहा कि कांग्रेस का काम केवल आरोप लगाना है और कांग्रेस में इतने गुट हैं कि आपस में मारममार मची हुई है और वह आरोप हम पर लगाते है। वहीं शिवराज ने दिग्विजय से आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि इससे दिग्विजय सिंह को क्या लेना देना कि मैंने दिल्ली में क्या किया। शिवराज ने कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और जब पार्टी दिल्ली बुलाती है तो वह जाते है।

इस बीच जारी सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस के तीन विधायक और सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा के अब भी भाजपा के साथ होने की खबरें सामने आ रही है।

SHARE THIS

देश-विदेश

लखनऊ में शुरू हुई BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, CM योगी सहित 2500 नेता और पदाधिकारी शामिल

Published

on

SHARE THIS

लखनऊ: यूपी में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में सीएम योगी भी शामिल हैं। इसके अलावा छोटे से लेकर बड़े स्तर तक के ढाई हजार बीजेपी कार्यकर्ता इस बैठक में शामिल हुए हैं। बता दें कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव में मिली हार से लेकर उपचुनाव की तैयारी तक के तमाम मुद्दों पर चर्चा की जा रही है। ये बैठक लोहिया सभागार में चल रही है। इस बैठक में प्रदेश, मंडल, जिला, बूथ लेवल तक के नेता और पदाधिकारी शामिल हुए हैं। इस बैठक में आगे के चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

लखनऊ में हो रहा बीजेपी का महामंथन

बता दें कि यूपी में लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के खराब प्रदर्शन पर आज महामंथन हो रहा है। लखनऊ में BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है। मीटिंग में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा करीब ढाई हजार कार्यकर्ता और नेता शामिल होने पहुंचे हैं। यूपी पर बीजेपी की इस मीटिंग में लोकसभा चुनाव में जिन-जिन सीटों पर पार्टी हारी है, उस पर मंथन किया जा रहा है। इसके अलावा हार की क्या वजह रही, अधिकारियों को लेकर पब्लिक में क्यों नाराजगी है? तहसील, थानों और दूसरे सरकारी दफ्तरों में पार्टी कार्यकर्ताओं की क्यों सुनवाई नहीं हो रही है? इन सभी मुद्दों को आज की मीटिंग में कवर किया जाएगा।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जिन मुद्दों पर फोकस होगा उनमें अधिकारियों के खिलाफ जनता की नाराजगी प्रमुख होगी। इसके अलावा नेताओं और कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं होना, ओबीसी और दलित वोट का खिसकना, पार्टी के अंदर भितरघात को खत्म करना, संविधान बदलने वाले भ्रम को दूर करना जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी।

बैठक में 2500 नेता और पदाधिकारी शामिल

इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, यूपी सरकार के मंत्री, केंद्र सरकार के मंत्री, बीजेपी के सभी सांसद, सभी विधायक, राष्ट्रीय और जिला स्तर के पदाधिकारी, बोर्ड निगम के अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और प्रभारी, मेयर और पालिका अध्यक्ष शामिल हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चुनावी सभा के दौरान फायरिंग

Published

on

SHARE THIS

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ी हिंसव वारदात हुई है। पेंसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी हुई है। घटना के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट तुरंत मंच से बाहर ले गए। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि डोनाल्ड ट्रंप गोलियां चलने के बाद वहीं पोडियम पर झुक जाते हैं। इसके बाद सीक्रेट सर्विस (उनके सिक्योरिटी गार्ड) उन्हें घेर लेते हैं।

शुरू हुई जांच

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ट्रंप के कान से खून बहता देखा जा सकता है। एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। अधिकारी ने कहा कि हमने सुरक्षा उपाय लागू किए हैं, जांच की जा रही है। बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा कि संदिग्ध बंदूकधारी को मार गिराया गया है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी घटना को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, “यह अविश्वसनीय है कि हमारे देश में ऐसा हो सकता है। इस समय शूटर के बारे में कुछ भी पता नहीं है, जो अब मर चुका है। मुझे एक गोली लगी थी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी थी। मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि मैंने एक तेज आवाज सुनी, गोलियां चलीं, और तुरंत महसूस किया कि गोली स्किन को चीरती हुई निकल गई।’

लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं’

रैली में हुई गोलीबारी को लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट कर कहा, “हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हालांकि, हमें अभी तक ठीक से पता नहीं है कि क्या हुआ था, लेकिन हम सभी को राहत महसूस करनी चाहिए कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को गंभीर चोट नहीं आई है। मिशेल और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट कर कहा, “मुझे पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है। डग और मैं राहत महसूस कर रहे हैं कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। हम उनके, उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो इस मूर्खतापूर्ण गोलीबारी से घायल हुए हैं और प्रभावित हुए हैं। हम यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस और स्थानीय अधिकारियों की तत्काल कार्रवाई के लिए आभारी हैं। इस तरह की हिंसा के लिए हमारे देश में कोई जगह नहीं है। हम सभी को इस घृणित कृत्य की निंदा करनी चाहिए।”

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को बड़ी राहत, कोर्ट ने इद्दत मामले में दोनों को किया बरी

Published

on

SHARE THIS

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को बड़ी राहत मिली है. इमरान खान और बुशरा बीबी अब कानूनी रूप से आजाद हैं, क्योंकि इद्दत मामले में उनकी सजा इस्लामाबाद की एक अदालत ने पलट दी है. जज अफजल मजोका ने उनकी अपील स्वीकार कर ली है, जिससे इमरान को जेल में रखने की अंतिम कानूनी बाधा दूर हो गई है. जेल अधिकारियों के अनुसार, बुशरा बीबी को जल्द ही पूरा दस्तावेज जमा करने के बाद रिहा कर दिया जाएगा. बुशरा बीबी पर आरोप था कि उन्होंने तलाक के बाद तय समय से पहले ही इमरान खान से शादी कर ली थी.

दोनों की साल 2018 में हुई थी शादी

इस्लामाबाद जिला कोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को इद्दत मामले में बरी कर दिया गया है. इससे पहले अदालत ने दोनों पर लगे व्यभिचार के आरोप को खारिज कर दिया था लेकिन धोखाधड़ी से विवाह (इद्दत)के मामले पर कार्रवाई बरकरार रखी थी. बता दें कि मुस्लिम पारिवारिक कानून के तहत पति की मृत्यु या तलाक के बाद महिलाओं को कुछ महीनों तक दोबारा शादी करने से मना किया जाता है. वहीं, बुशरा बीबी पर आरोप लगा था कि उन्होंने खावर मेनका से तलाक लेने के बाद सिद्दत की अवधी में ही इमरान खान से शादी कर ली थी. दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी.

कोरे्नो को सात साल की सजा सुनाई गई थी

बुशरा बीबी इमरान खान की तीसरी पत्नी हैं. वहीं, उनकी भी यह दूसरी शादी थी. इससे पहले बुशरा बीबी ने खावर मेनका से शादी की थी जो 28 साल तक चली और 2017 के आखिरी में दोनों का तलाक हुआ था. खावर उसके बाद से ही अदालत के माध्यम से उनके पीछे पड़े थे. इमरान खान और उनकी पत्नी को फरवरी 2024 में सात साल की सजा सुनाई गई थी. इमरान खान साल 2018 में शादी के कुछ महीनों बाद ही प्रधानमंत्री बने थे. अपने कार्यकाल के चार साल बाद उनका राजनीतिक करियर खत्म होने लगा. साल 2022 में उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव हासिल नहीं कर सके और उन्हें सत्ता से हटा दिया गया. इसके एक साल बाद उन्हें कई मामलों में गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेज दिया गया.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending