Connect with us

Special News

सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं, बर्खास्तगी के बाद सचिन पायलट का ट्वीट, बड़ा सवाल अब क्या करेंगे पायलट?

Published

on

SHARE THIS

राजस्थान में सियासी ड्रामा अब अपने चरम पर पहुंच गया है। राज्य के डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की खुली बगावत के बाद कांग्रेस ने उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उनको डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है। इसके साथ पायलट समर्थक दो और मंत्रियों को भी उनके पद से हटा दिया गया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि सचिन पायलट भाजपा के षड़यंत्र में फंसकर लंबे समय से गहलोत सरकार को गिराने की साजिश कर रहे थे। सुरजेवाला ने कहा कि किसी को भी पार्टी को कमजोर करने की इजाजत नहीं दी जाएगी, कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी ने खुद सचिन पायलट से आधा दर्जन से अधिक बार बात की है, सोनिया गांधी ने खुद आगे बढ़कर सचिन पायलट और कांग्रेस विधायकों से अपील की वह बातचीत से पूरे मामले को सुलझाए लेकिन सचिन पायलट आगे नहीं आए।

सुरेजवाला ने इस दौरान सचिन पायलट के उपर कांग्रेस पार्टी के एहसान को याद दिलाते हुए कहा कि पार्टी ने मात्र 26 साल की उम्र में ही सचिन पायलट को विधायक बनाने के साथ मात्र 40 साल की उम्र में राजस्थान का डिप्टी सीएम बना दिया लेकिन पायलट भाजपा से षड़यंत्र में फंस गए और एक चुनी हुई अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हो गए। पिछले दिनों से बगावत की राह पर बढ़ने वाले सचिन पायलट ने अपनी ही सरकार को अल्पमत की सरकार ठहरा दिया था।

2018 के विधानसभा चुनाव में जिस सचिन पायलट की अगुवाई में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंका था, वह सचिन पायलट अब एक तरह से पार्टी से बाहर हो गए है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि सचिन पायलट अब आगे क्या करेंगे। पूरे घटनाक्रम पर अब तक चुप्पी साधने वाले सचिन पायलट कब सामने आएंगे अब सबकी निगाहें इस बात पर लगी हुई है। अपने खिलाफ कार्रवाई के बाद सचिन पायलट ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं। ये ट्वीट साफ संकेत देता है कि अब सचिन पायलट अपने पत्ते खोल सकते है।
Mgid

METRO PLUS
मर्दो वाली समस्या से थक गए हे सिर्फ एक बार ये करे|
और जानें→

ब्लैकमेल कर रहे थे पायलट- इस बीच राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकार को बचाने की कोशिश में जी तोड़ से लगे है। विधायकों को एकजुट रखने के लिए जयपुर में लगातार दूसरे दिन विधायक दल की बैठक हुई जिसमें विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सर्मथन में नारेबाजी भी की। बैठक में मौजूद कांग्रेस विधायकों ने सचिन पायलट समेत उनके समर्थक तीन मंत्रियों को पार्टी से बाहर निकालने की मांग की।

राज्यपाल से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह सरकार गिराने के खेल में शामिल थे और ब्लैकमेल कर रहे थे। अशोक गहलोत ने कहा कि आज की कार्रवाई से किसी को खुशी नहीं है क्योंकि मजबूरी में अपने सथियों के खिलाफ कदम उठाना पड़ा है।

भाजपा का पायलट को ऑफर – इस बीच भाजपा ने सचिन पायलट को पार्टी में आने का ऑफर दे दिया है। भाजपा नेता ओम माथुर ने कहा कि सचिन पायलट के पार्टी के दरवाजे खुले है और हम उनका स्वागत करते है। हलांकि इससे पहले मीडिया रिपोर्टस के हवाले से जो खबर आई थी उसमें सचिन पायलट ने भाजपा में जाने की खबरों को खारिज कर दिया था।

SHARE THIS

Special News

बढ़ा दी गई स्कूलों की छुट्टियां, शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया बड़ा ऐलान

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य के सभी स्कूलों में 25 जून तक अवकाश की घोषणा की है। अब राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल 25 जून तक बंद रहेंगे और 26 जून से खुलेंगे। बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि, छत्तीसगढ़ में गर्मी और हीटवेव के कारण ये फैसला लिया गया है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में गर्मी अपने पीक पर है। ज्यादातर लोग गर्म होते मौसम से परेशान हैं।

लू और धूप से आम लोगों को दिक्कत हो रही है। बच्चों को गर्मी में होने वाली परेशानी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। अभिभावकों में भी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी हुई है। श्री अग्रवाल ने बताया कि, बड़ी संख्या में अभिभावकों का ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाने के निवेदन आ रहे थे। जिसके चलते सरकार ने ग्रीष्मकालीन अवकाश को 26 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है। जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बृजमोहन अग्रवाल समेत कई सांसदों की चल रही बड़ी बैठक प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में लोकसभा एवं राज्यसभा सांसदों के साथ बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री एवं प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, संगठन महामंत्री पवन साय ने आज एक बड़ी बैठक ली है। इस बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू, रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, राज्यसभा सांसद देवेंद्र प्रताप सिंह, रायगढ़ सांसद राधेश्याम राठिया, बस्तर सांसद महेश, राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय, महासमुंद सांसद रूप कुमारी, जांजगीर चांपा कमलेश जांगडे, कांकेर सांसद भोजराजनाग शामिल हुए है।

लोकसभा में जीत हासिल करने के बाद पहली बैठक में पहुंचे बीजेपी नेताओं ने पार्टी के आगामी कैलेंडर वर्क पर भी चर्चा की. बैठक में पार्टी ने छत्तीसगढ़ में चल रही विकास योजनाओं पर भी चर्ची की. विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान लंबे वक्त तक आचार संहिता लागू रही. आचार संहिता लागू करने के चलते विकास योजनाओं का काम बंद रहा. आचार संहिता खत्म होने के बाद चल रहे विकास योजनाओं पर भी पार्टी ने चर्चा की. योजनाओं का लाभ जनता को सही तरीके से मिले इसको लेकर भी बैठक में चर्चा की।

साय सरकार के बने छह महीने हो चुके हैं. पार्टी ने मोदी की गारंटी साय सरकार के जनता के साथ किए वादों पर भी चर्ची की. विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी की गांरटी छत्तीसगढ़ में जीत का बड़ा कारण रही थी. महतारी वंदन से लेकर आयुष्मान भारत कार्ड तक चुनावों में बड़ा मुद्दा बना. विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इसका फायदा भी मिला. पार्टी चाहती है कि जनता से किए वादे पूरे हों और सरकार को लेकर जनता के बीच अच्छा मैसेज जाए।

SHARE THIS
Continue Reading

Special News

आरोहण समाज सेवा समिति द्वारा पुरस्कार वितरण व सम्मान समारोह में विधायकों के साथ पहुंचे मंत्री टंक राम वर्मा

Published

on

SHARE THIS

संदीप छाबड़ा खरोरा अमनपथ: विगत कई वर्षों से आरोहण समाजसेवी समिति द्वारा महिला के बीच जागरूकता महिला उत्थान के महिलाओं में जागृति लाने उन्हें सशक्त बनाने तथा उनमें छुपी प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए विभिन्न कार्यशाला का आयोजन किया गया व नगर व आसपास ग्रामीण अंचलों में महिलाओं के बीच में खेलकूद का भी आयोजन किया गया जिस पर समिति द्वारा खेलकूद के पुरस्कार वितरण व समाज सेवा से जुड़े हुए महिलाओं व समाज सेवकों का सम्मान का कार्यक्रम आयोजित किया गया उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा , पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित व धरसीवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनुज शर्मा आरंग विधानसभा क्षेत्र के विधायक खुशवंत गुरु ,तीन बार के लोकप्रिय व उत्कृष्ट पूर्व विधायक देव जी भाई पटेल नशा मुक्ति अभियान के छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी वेद राम मन्हरे नगर पंचायत खरोरा के अध्यक्ष अनिल सोनी भारतीय जनता पार्टी खरोरा मंडल के अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष शिवशंकर वर्मा उक्त आयोजन पर अतिथि के रूप में मंचासीन रहे कार्यक्रम का शुभारंभ उपस्थित अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वल के साथ किया गया राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा ने उक्त आयोजन पर महिलाओं की उपस्थिति को देखकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहां की आज समाज को जरूरत है कि महिलाएं बढ़चढ़कर हर कार्यक्रमों में हिस्सा ले वह विभिन्न आयोजनों में प्रतिभागी बने व महिलाओं के मिलने वाले आरक्षण का लाभ ले निश्चित तौर पर महिलाएं कदमताल मिलकर समाज सेवा में अग्रणी भूमिका निभा रही है मैं आरोहण समाज सेवा समिति के समस्त सदस्यों का खास तौर पर इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक के रूप में नगर पंचायत खरोरा की पार्षद रश्मि वर्मा रश्मि वर्मा को महिलाओं के बीच उत्कृष्ट कार्य करने वह आज मातृ शक्तियों का कार्यक्रम आयोजित करने पर बहुत-बहुत बधाई और आगामी समय में आप राजनीतिक रूप से भी महिला नेतृत्व साबित हो ऐसी शुभकामनाएं देता हूं उपस्थिति मात्र शक्तियों का मैं वंदन और अभिनंदन करता हूं

धरसीवा विधानसभा क्षेत्र विधायक अनुज शर्मा ने महिलाओं के उत्थान के लिए हुए कार्यक्रमों व खेलकूद के बाद इस पुरस्कार वितरण व सम्मान समारोह की आयोजन पर कहा कि यह मेरे लिए गर्व का विषय है कि मेरे क्षेत्र में मातृ शक्तियों के लिए उत्कृष्ट कार्य किया जा रहा है और उनके इस सम्मान समारोह कार्यक्रम में मैं उपस्थित हूं मातृशक्तियों की बीच में उपस्थित होकर मुझे बड़ी प्रसन्नता हो रही है मैं केवल आपका विधायक ही नहीं आपका भाई हूं आपका बेटा हूं और मैं आप लोगों के लिए हर समय आपके साथ में खड़ा रहूंगा तथा मैं समस्त मात्र शक्तियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं विधान आरंग विधानसभा क्षेत्र के विधायक खुशवंत गुरु ने भी समस्त मातृशक्तियों को बधाई और शुभकामनाएं प्रदान की तथा धरसीवा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक देव जी भाई पटेल कहां की मैं तो आपका ही परिवार का एक सदस्य के रूप में सदा ही आपके बीच रहा हूं आपके सुख-दुख का सहभागी रहा हूं आपका निरंतर सेवा किया हूं आरोहण समाज सेवा समिति के साथ में यहां पर उपस्थित समस्त मातृ शक्तियों को मैं बधाई और शुभकामनाएं देता हूं आरोहण समाज सेवा समिति के मुख्य आयोजक के रूप में समाजसेवी व पार्षद रश्मि वर्मा ने बताया कि आरोहण समाज सेवा समिति विगत कई वर्षों से उक्त कई कार्यक्रमों का आयोजन करती आ रही है तथा हम महिलाओं के बीच निरंतर जाकर उनके बीच में जाकर उन्हें सशक्त बनाने उनके बीच के डर और हिचक को दूर हटाने तथा समाज में उन्हें आगे लाने का कार्य निरंतर करते रहते हैं आज किस कार्यक्रम में हमारे द्वारा आयोजित किए गए खेलकूद में भाग लेने वाली महिलाओं के विजेताओं का पुरस्कार वितरण किया जा रहा है तथा समाज सेवा से जुड़े हुए महिलाओं सम्मान समारोह आयोजित किया गया है.

उक्त सम्मान समारोह में आंगनबाड़ी के कार्यकर्ता व सहायिका मितानिन दीदी स्वच्छता दीदी महिला स्वसहायता समूह वह महिलाओं के बीच में कार्य करने वाली मातृशक्तियों का आज सम्मान किया जाना है नगर पंचायत खरोरा में पार्षद के रूप में जब से आपने मुझे आशीर्वाद और दायित्व दिया है मैं विभिन्न समस्याओं के निराकरण व महिलाओं के बीच में उपस्थित होकर उनकी समस्याओं के समाधान करने का प्रयास निरंतर रहता है आप सब इस कार्यक्रम में अपना मूल्य समय प्रदान किया इसके लिए मैं आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद आपका आभार प्रकट करती हूं। विधायकों के साथ राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा मंत्री के खरोरा नगर आगमन पर युवाओं के बीच मे लोकप्रिय भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के जिला पदाधिकारी आयुष वर्मा ने अतिथियों के नगर आगमन पर अपने युवा साथियों के साथ आतिशबाजी कर फूल माला तथा गमछा भेट कर जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन विकास ठाकुर के द्वारा किया गया उक्त गरिमामय कार्यक्रम में मुख्य रूप से गायत्री सिंह हीरा वर्मा रानी साहू पूर्णिमा धनकर कांति सेन शकुन नशीने कुमारी वर्मा दुलेश साहू कमल नारायण वर्मा तोरण ठाकुर आयुष वर्मा सुमित सेन भूपेंद्र सेन पंचराम यादव के साथ खरोरा के गण मान्य नागरिक उपस्थित रहे।

SHARE THIS
Continue Reading

Special News

करीना कपूर को हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

Published

on

SHARE THIS

करीना कपूर खान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। एक्ट्रेस करीना की एक किताब के टाइटल को लेकर जबरदस्त विवाद छिड़ गया है। इस किताब की वजह से वह बड़ी मुश्किल में फंस गई हैं। एक्ट्रेस ने जुलाई 2021 में अपनी किताब ‘करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबिल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी’ को लॉन्च किया था। अब मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने एक याचिकाकर्ता की याचिका पर करीना कपूर खान को नोटिस भेजा है। एक्ट्रेस इस किताब के नाम को लेकर कानूनी पचड़े में फंस गई हैं। इतना ही नहीं वकील ने किताब के टाइटल पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि करीना ने एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। करीना कपूर खान की किताब ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’ को लेकर हो रहे इस विवाद ने उन्हें मुश्किल में डाल दिया है।

कानूनी पचड़े में फंसी करीना कपूर

करीना कपूर ने अपनी प्रेग्नेंसी की किताब के टाइटल में ‘बाइबिल’ शब्द का इस्तेमाल किया था, जिस को लेकर विवाद हो रहा है। अब वकील ने किताब के टाइटल में इस शब्द का इस्तेमाल करने पर आपत्ति जताई है। हाई कोर्ट ने करीना कपूर समेत अन्य लोगों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं क्रिस्टोफर एंथोनी ने अपनी याचिका में कहा कि किताब के टाइटल से ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

करीना संग इन्हें भी मिला नोटिस

इस याचिका में करीना कपूर खान के अलावा अदिति शाह भीमजियानी, अमेजान इंडिया, जगरनाट बुक्स को भी पक्षकार बनाया गया है। वकील क्रिस्टोफर एंथोनी ने हाई कोर्ट में करीना कपूर के खिलाफ मामला दायर कर उनपर आपराधिक मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। साथ ही याचिकाकर्ता ने इस किताब पर बैन लगाने की भी मांग की है। याचिकाकर्ता किस्टोफर एंथोनी ने दलील देते हुए कहा कि करीना कपूर की किताब में ‘बाइबिल’ जोड़ने से ईसाई धर्म के लोगों को तकलीफ हुई है, जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

करीना कपूर की किताब पर छिड़ा विवाद

एंथोनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया की सिंगल बेंच ने करीना कपूर खान को नोटिस भेज है। बता दें कि इस मामले की अगली सुनवाई 1 जुलाई को होगी। बता दें कि करीना कपूर ने इस किताब में अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी के बारे में बताया है। करीना कपूर खान के साथ इस किताब को अदिति शाह भिंजयानी ने लिखा है।

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending