Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

एकदिवसीय दौरे पर किरन्दुल पहुंचे लखमा नगर को दिया 08 करोड़ की सौगात

Published

on

SHARE THIS

एस एच अजहर

किरन्दुल-02 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जयंती के अवसर पर शनिवार को प्रदेश के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा एकदिवसीय प्रवास पर लौहनगरी किरन्दुल पहुंचे।जहां कांग्रेसियों ने गर्मजोशी से मंत्री लखमा का स्वागत किया एवं युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई द्वारा नगर के फुटबॉल ग्राउंड से बाईक रैली के माध्यम से मंत्री को नगरपालिका कार्यालय ले जाया गया।

इस दौरान मंत्री ने नगरपालिका कार्यालय परिसर में बनाये गए पार्क का उदघाटन एवं महात्मा गांधी जी की प्रतिमा का अनावरण किया।इसके साथ ही मंत्री ने किरन्दुल को लगभग 8 करोड़ रु का सौगात दिया।जिसमें विभिन्न विकास कार्य के भूमिपूजन एवं लोकार्पण शामिल है।

बता दें इस दौरे में मंत्री लखमा द्वारा वार्ड क्रमांक 18 बालक छात्रावास में किचन डायनिंग हॉल,शेड निर्माण कार्य एवं वार्ड क्रमांक 16 गांधीनगर में पार्किंग शेड का लोकार्पण किया गया साथ ही किरन्दुल में 14 वें वित्त अंतर्गत रोड वाली रिटर्निंग वाल निर्माण कार्य,अधोसरंचना मद अन्तर्गत विभिन्न रोड गली निर्माण कार्य,शहीद महेंद्र कर्मा उद्यान निर्माण कार्य,रामाबूटी में आरसीसी नाली निर्माण कार्य हेतु भूमिपूजन किया।इस दौरान बीजापुर विधायक विक्रम शाह मण्डावी,दंतेवाड़ा जिला कलेक्टर दीपक सोनी,एसपी डॉ अभिषेक पल्लव,किरन्दुल नपा अध्यक्ष मृणाल राय,सीएमओ एच आर गोंदे,कांग्रेस महामंत्री तपन दास,सरपंच मीना मण्डावी समेत पार्षदगण,मनोनीत पार्षद, कांग्रेस के पदाधिकारी,जनप्रतिनिधिगण एवं अन्य लोग मौजूद थे।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा को मिली बड़ी राहत, जिस मामले में जाना पड़ा था जेल अब उसी मामले में कोर्ट ने किया दोषमुक्त

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  डिप्टी सीएम विजय को एक बड़े मामले में जीत मिली है. 2021 में तत्कालीन खाद्य अधिकारी अरूण मेश्राम ने विजय शर्मा और कैलाश चंद्रवंशी गरीबों का राशन कार्ड बनवाने गए थे. उसी दौरान खाद्य अधिकारी अरुण मेश्राम ने जातिसूचक गाली देने का आरोप लगाकर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. विजय शर्मा और कैलाश चंद्रवंशी पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस ठोका गया था. जिसमें विजय शर्मा जेल भी गए थे. गुरुवार को जिला न्यायालय में फैसला सुनाया. जिसमें दोनों को दोषमुक्त किया गया है.

जिला न्यायालय में अंतरिम सुनवाई के दौरान जिला सत्र न्यायाधीश सत्यभामा अजय दुबे ने फैसला सुनाते हुए विजय शर्मा को दोषमुक्त करार दिया. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि तत्कालीन मंत्री मोहम्मद अकबर की शह पर हम पर फर्जी एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी. आज सच सबके सामने आ गया है. उस दौरान मोहम्मद अकबर लोगों की आवाज दबाने के लिए फर्जी एक्ट लगवाकर कारवाई कराने का काम करते थे.

विजय शर्मा ने कहा कि हमने किसानों और गरीबों की आवाज उठाई थी. जिसके बदले एक अधिकारी के मार्फत फर्जी एट्रोसिटी एक्ट लगवाया गया. जबकि उस अधिकारी के पास राशन कार्ड की समस्याएं लेकर हम पहुंचे थे. जिसकी वीडियो भी हमारे पास उपलब्ध है. लेकिन आज हम इस मामले में दोषमुक्त हुए हैं. जिसके लिए सम्माननीय न्यायालय को धन्यवाद देता हूं.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

भाजपा प्रकोष्ठों के बैठक में शामिल हुए विधायक राजेश मूणत

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  भारतीय जनता पार्टी रायपुर शहर/ग्रामीण सभी मोर्चा प्रकोष्ठों की महत्वपूर्ण बैठक में सम्मिलित हुआ। लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने का समय बाकी है ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जमीनी स्तर पर अपनी पकड़ मजबूत करने अपने बड़े नेताओ को मैदान में उतारने की योजना पर काम शुरू कर चुकी है अलग अलग लोकसभा के समीकरण के हिसाब से कार्ययोजना बनाई जा रही है इसके लिए पार्टी लोकसभा को क्लस्टर में बांट कर बड़े नेताओ को क्लस्टर की जिम्मेदारी देकर क्रियान्वयन कर रही है छत्तीसगढ़ के दृष्टिकोण से 3 क्लस्टर बनाए गए हैं।

जिसमे रायपुर क्षेत्र की आवश्यक बैठक आज लोकसभा चुनाव कार्यालय में क्लस्टर प्रभारी राजेश मूणत के नेतृत्व में संपन्न हुई क्लस्टर प्रभारी विधायक राजेश मूणत ने आज बैठक में कहा हमे लोकसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दृष्टिकोण से भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा छत्तीसगढ़ भाजपा को जो भी निर्देश और कार्य योजनाएं मिलेंगी उसका पालन प्रदेश भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता अक्षरसह करेगा हम सभी को एकजुट होकर पार्टी की सबसे सूक्ष्म इकाई बूथ तक ऐसा समायोजन स्थापित करना है।

बूथ से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक सभी संवाद पारदर्शी बने रहे और क्लस्टर प्रभारियों का मुख्य कार्य यही पारदर्शी संवाद स्थापित करना है हमे जितनी भी जिम्मेदारियां शीर्ष नेतृत्व से प्राप्त होंगी उन्हे बूथ तक पहुंचाना और उन पर क्रियान्वयन करवाना उदाहरणतः नव-मतदाता सम्मेलन, गांव चलो घर घर चलो अभियान, मीडिया, सोशल मीडिया का सकारात्मक उपयोग हमे पार्टी ज्वाइनिंग का अभियान चलाना है महिला समूहों और गैर राजनीतिक संस्थाओं का भी एक अभियान चलाना है, गांव चलो घर घर चलो अभियान जिसका शुभारंभ हो चुका है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

आचार संहिता में बड़ी करवाई, 25 करोड़ नकद किया जब्त

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने लोकसभा आम निर्वाचन के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्यवाही किए जाने के संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन दिशा-निर्देशों के परिपालन में राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन तथा संग्रहण पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत निगरानी दलों द्वारा सघन जांच की कार्यवाही लगातार जारी है। राज्य में लोकसभा आम निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से अब तक 25 करोड़ 8 लाख रुपए की अवैध धन राशि तथा वस्तुएं जब्त की गई हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवर्तन एजेंसियों (इन्फोर्समेंट एजेंसीज) द्वारा निगरानी के दौरान 28 मार्च तक 5 करोड़ 28 लाख रुपए की नगद धन राशि जब्त की गई हैं। इस दौरान 17311 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है, जिसकी कीमत 41 लाख रुपए है। सघन जाँच अभियान के दौरान एक करोड़ 48 लाख रुपए कीमत के 784 किलोग्राम मादक पदार्थ तथा 94 लाख रुपए कीमत के 23 किलोग्राम कीमती आभूषण भी जब्त किए गए हैं। इनके अतिरिक्त 16 लाख 96 हजार रुपए कीमत की अन्य सामग्रियां भी जब्त की गई हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending