Connect with us

देश-विदेश

किसान ने फेसबुक से खरीदी गाय, और फिर हुआ कुछ ऐसा कि हो गया बर्बाद!

Published

on

SHARE THIS

नागपुर: आज के समय में हर तीसरा इंसान सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करता है. वही इसके चलते कई लोग ठगी का शिकार भी हो जाते है. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र से सामने आया है जहाँ राज्य के नागपुर जिले के एक 67 साल के किसान को फेसबुक के जरिए ऑनलाइन गाय खरीदने के प्रयास में 34,000 रुपये का चूना लग गया. बुधवार को पुलिस ने ये खबर दी है. परसिवनी पुलिस थाने के एक अफसर ने कहा कि खंडाला गांव निवासी किसान सुखदेव पांडुरंग गुरवे (67) ने एक शख्स के विरुद्ध पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है, जिसने फेसबुक पर अपना नाम सोनू कुमार बताया था.

वही गुरवे को फेसबुक के माध्यम से हाल ही में एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ, जिसमें बताया गया था कि वह 58,000 रुपये में दो गाय खरीद सकते हैं. ऐसे में उन्होंने फेसबुक पर विज्ञापन डालने वाले सोनू कुमार से कांटेक्ट किया तथा सौदा तय किया। किसान ने 3 किस्तों में उसके बैंक खाते में कुल 34,000 रुपये डाल दिए। हालांकि, कुमार ने उसके पश्चात् जवाब देना बंद कर दिया. गुरवे को समझ आया कि कुछ गड़बड़ है तथा उनके साथ धोखा हुआ है.

तत्पश्चात, उन्होंने पुलिस से संपर्क किया तथा मुकदमा दर्ज कराया। अफसर ने बताया कि इस सिलसिले में आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. बता दें कि फेसबुक के माध्यम से लूट एवं धोखाधड़ी की ये कोई पहली घटना नहीं है बल्कि पहले भी ऐसी घटना सामने आते रही हैं. कई बार इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से मासूम बच्चों को फंसाकर लूट की गई तो कई बार लव, सेक्स एवं धोखे जैसी चीजें भी सामने आई हैं. फेसबुक के माध्यम से प्रेम के जाल में फंसाकर दुष्कर्म जैसी चीजें भी होती रही हैं

SHARE THIS

खेल

IPL 2024: क्या मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित दोबारा संभालेंगे कप्तानी?

Published

on

SHARE THIS

IPL 2024 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हो चुकी है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल 2024 से पहले ही मुंबई इंडियंस की टीम ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था। लेकिन IPL 2024 में मुंबई इंडियंस की शुरुआत बहुत ही खराब रही। टीम अपने शुरुआती दोनों मुकाबले हार चुकी है। दोनों ही मैचों में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

हार्दिक पांड्या ने लिए चौंकाने वाले फैसले

मुंबई इंडियंस को अपने पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने जसप्रीत बुमराह को पारी का पहला ओवर ना देकर खुद गेंदबाजी की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने टीम के सबसे बेहतरीन बॉलर बुमराह को दूसरा ओवर भी नहीं दिया। जब गुजरात के बल्लेबाजों ने धमाकेदार अंदाज में 3 ओवर में 27 रन बना दिए। इसके बाद वह चौथे ओवर में बुमराह को लेकर आए। फिर जब गुजरात टाइटंस के खिलाफ टारगेट का पीछा करते समय उन्हें ऊपर बैटिंग करने आना चाहिए था। वह 5 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए। उनके इन खराब फैसलों की खूब आलोचना हुई।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ बना आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर

मुंबई इंडियंस की टीम को अपने दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 31 रनों से हार झेलनी पड़ी। इस मैच में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। हैदराबाद ने टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 277 रन बना दिए, जो आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। हार्दिक ने अपने चार ओवर में 46 रन दिए और सिर्फ एक ही विकेट हासिल कर पाए। इस मैच में जसप्रीत बुमराह को तीसरे मैच में गेंदबाजी मिल पाई। हार्दिक मैच में बल्ले से भी फ्लॉप नजर आए। वह सिर्फ 24 रन ही बना पाए।

फैंस ने किया ट्रोल 

दो मैच हारने का बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने हार्दिक पांड्या को निशाने पर ले लिया। मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक है। टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। मुंबई इंडियंस की टीम हमेशा से ही अपने खिलाड़ियों को बैक करने के लिए जानी जाती है।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

मंडी में चुनाव प्रचार करने पहुंची कंगना रनौत, बोलीं- मैं आपकी बेटी हूं, हीरोईन और स्टार नहीं

Published

on

SHARE THIS

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अभिनेत्री कंगना रनौत को मंडी से उम्मीदवार बनाया है। इस बीच कंगना रनौत चुनाव प्रचार करने के लिए मंडी पहुंची। यहां उन्होंने एक रोड शो किया और इस दौरान कहा कि ये मत सोचिए कि मैं हिरोईन हूं या कोई स्टार हूं। कंगना को अपनी बेटी, बहन और परिवार मानिए। बता दें कि मंडी लोकसभा सीट से भाजपा द्वारा टिकट दिए जाने के बाद कंगना रनौत ने पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को आभार व्यक्त करते हुए कहा था कि मुझे मेरी मिट्टी ने बुलाया है और मुझे मेरी मिट्टी की सेवा करने का मौका मिल रहा है, इसके लिए आभार।

 

कंगना रनौत और सुप्रिया श्रीनेत के बीच बवाल

बता दें कि अभिनेत्री को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मिलने के बाद बीते दिनों वो दिल्ली स्थिति भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यालय पहुंची। यहां उन्होंने जेपी नड्डा से करीब 1 घंटे तक बातचीत की और मुलाकात की। कंगना रनौत ने मंडी सीट से पार्टी का टिकट दिए जाने पर पार्टी अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया। बता दें कि इन दिनों कंगना रनौत और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के मामले पर बवाल मचा हुआ है। बीते दिनों सुप्रिया श्रीनेत की सोशल मीडिया आईडी से कंगना रनौत को लेकर एक विवादित पोस्ट शेयर किया गया था।

सुप्रिया श्रीनेत ने दी सफाई

जैसे ही इस मामले ने तूल पकड़ा तो सुप्रिया श्रीनेत की फेसबुक आईडी से उस पोस्ट को हटा दिया गया। इसके बाद सुप्रिया श्रीनेत ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि उनकी फेसबुक आईडी कई लोगों के पास है। उनमें से किसी के द्वारा इस तरह का भद्दा पोस्ट शेयर किया गया। उन्होंने कहा कि जो लोग मुझे जानते हैं वो ये जानते हैं कि किसी भी महिला को लेकर इस तरह की भद्दी पोस्ट मैं शेयर नहीं कर सकती हूं। इस मामले में जांच की जा रही है कि किसके द्वारा इस तरह से भद्दे पोस्ट के शेयर किया। उन्होंने कहा कि ट्विटर पर मेरे पैरोडी नाम से चल रहे फर्जी अकाउंट के खिलाफ भी शिकायत की गई है।

 

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

इजरायल ने सीरिया के अलेप्पो में किया भीषण हवाई हमला, कई लोगों की मौत

Published

on

SHARE THIS

बेरूतः सीरिया में इजरायली सेना ने भीषण हवाई हमला किया है। सीरिया के अनुसार उसेक उत्तरी शहर अलेप्पो के पास शुक्रवार तड़के हुए इजरायली हवाई हमलों में कई लोग मारे गए और घायल हो गए। साथ ही संपत्तियों को बहुत नुकसान हुआ है। सीरिया के सरकारी मीडिया ने एक सैन्य अधिकारी के हवाले से कहा कि अलेप्पो और उसके उपनगरों में नागरिक ठिकानों पर इजरायली हमले तथा सीरियाई विद्रोही समूहों द्वारा ड्रोन हमले किए गए। इसने हताहतों की सही संख्या नहीं बताई।

ब्रिटेन स्थित युद्ध निगरानीकर्ता ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि इजरायली हमलों में अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास अलेप्पो के दक्षिणी उपनगर जिबरीन में लेबनान के आतंकवादी हिजबुल्ला समूह के मिसाइल डिपो को निशाना बनाया गया। इसमें कहा गया है कि हमलों में दर्जनों सैनिक मारे गए या घायल हो गए। ऑब्ज़र्वेटरी ने कहा कि हमलों के दो घंटे बाद भी विस्फोटों की आवाज़ सुनी गई। हमलों पर इज़राइली अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई बयान नहीं आया।

सीरिया के ठिकानों पर अक्सर इजरायल करता रहता है हमला

इजरायल अक्सर सीरिया में ईरान से जुड़े ठिकानों पर हमले करता रहता है लेकिन शायद ही कभी उन्हें स्वीकार करता है। बृहस्पतिवार को, सीरिया के सरकारी मीडिया ने राजधानी दमिश्क के पास हवाई हमले की खबर देते हुए कहा कि इसमें दो नागरिक घायल हो गए। हिजबुल्ला की सीरिया में सशस्त्र उपस्थिति रही है क्योंकि वह देश में जारी संघर्ष में सरकारी बलों के साथ है। सीरिया के सबसे बड़ा शहर और कभी इसका वाणिज्यिक केंद्र रहे अलेप्पो पर पहले भी ऐसे हमले हुए हैं जिसके कारण इसके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा था। हालांकि शुक्रवार के हमले का हवाई अड्डे पर कोई असर नहीं पड़ा। पिछले करीब पांच महीने से गाजा में युद्ध और लेबनान-इजरायल सीमा पर हिजबुल्ला और इजरायली बलों के बीच झड़पें जारी हैं। इनकी पृष्ठभूमि में सीरिया में हमले बढ़ गए हैं।

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending