Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

*ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग के लिए अनुमति आवश्यक*

Published

on

SHARE THIS

रायपुर । त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए आदर्श आचरण संहिता के पालन को सुनिश्चित करने हेतु छत्तीसगढ़ कोलाहल अधिनियम 1985 के अंतर्गत ध्वनि विस्तारक (लाउडस्पीकर) के उपयोग के संबंध में जारी किये गये प्रतिबंधात्मक आदेश के संदर्भ में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए निर्वाचन प्रचार सभाओं और प्रचार वाहनों में लाउडसपीकर के उपयोग पर नियमानुसार अनुमति देने के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डाॅ. एस. भारतीदासन ने सक्षम प्राधिकारियों को नियुक्त किया है। संबंधित सक्षम प्राधिकारी विषयांतर्गत अनुमति शर्तो के अध्यधीन अनुमति प्रदान कर सकेगें। चुनाव प्रचार के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग सक्षम प्राधिकारी द्वारा अनुमति मिलने पर भी अधिकतम सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक ही किया जा सकेगा। शैक्षणिक संस्थाओं, चिकित्सालय, नर्सिंग होम, न्यायालय परिसर, शासकीय कार्यालय, छात्रावास, जिला पंचायत, जनपद पंचायत, ग्राम पंचायत एवं किसी अन्य स्थानीय निकाय कार्यालय, बैंक, पोस्ट आॅफिस, दूरभाष केन्द्र आदि से 200 मी. की दूरी के भीतर ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग सामान्य स्थिति में भी पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाता है।

इसके तहत जनपद पंचायत धरसींवा, आरंग, अभनपुर और तिल्दा में शहरी क्षेत्रों को छोड़कर रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। चुनावी सभाओं एवं चुनाव प्रचार करने के लिए वाहनों पर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगानें के लिए जिला मुख्यालय में समान्य तौर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी रायपुर तथा जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच और पंच प्रत्याशी हेतु संबंधित सहायक रिटर्निंग अधिकारी अथवा अनुविभागीय दंडाधिकारी से लिखित पूर्वानुमति प्राप्त करना अनिवार्य होगा।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

लोकतंत्र में हर वोट कीमती’, राजू कुरैशी समेत मंडल अध्यक्ष ने की रिकॉर्ड संख्या में मतदान की अपील

Published

on

SHARE THIS

रियाजुद्दीन (राजू) कुरैशी ने कहा कि पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है

अम्बागढ़ चौकी : ज़िला मोहला,मानपुर,अम्बागढ़ चौकी,भाजपा अल्पसंखयक मोर्चा जिलाध्यक्ष रियाजुद्दीन (राजू) कुरैशी मंडल अध्यक्ष गुलाब गोस्वामी समेत कई नेताओं ने राजनादगाव लोकसभा की और छत्तीसगढ़ की जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है। राजू कुरैशी ने प्रेस कांफ्रेस के माध्यम से कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव  है 26 अप्रैल को सभी मतदाताओं से आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।

युवाओं से रिकॉर्ड संख्या में वोट करने की अपील
राजू कुरैशी ने कहा कि पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है। हर वोट मायने रखता है और हर आवाज़ मायने रखती है।

गुलाब गोस्वामी ने मतदाताओं से की ये अपील

चौकी मंडल अध्यक्ष गुलाब गोस्वामी ने कहा कि आज एक महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण में मतदान करने वाले सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि भारी संख्या में मतदान करें क्योंकि आपका एक-एक वोट एक सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की ताकत रखता है। आपका वोट न केवल किसी लोकसभा या उम्मीदवार के भाग्य का निर्धारण करने के लिए है, बल्कि भारत के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के लिए भी है। मेरी अपील है कि एक मजबूत और निर्णायक नेतृत्व चुनें। वहीं, ज़िला महामंत्री काशी निषाद ने भी ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

बस यात्री परेशान, वाहनों का चुनाव आयोग ने किया अधिग्रहण

Published

on

SHARE THIS

महासमुंद :  लोक सभा चुनाव के मद्देनजर 26 अप्रैल को महासमुंद लोकसभा क्षेत्र में मतदान होना है। फलस्वरूप जवानों तथा मतदान . दलों को संबंधित मतदान केंद्रों में भेजने के लिए चुनाव आयोग ने लगभग जिले से 200 बसों व 150 अन्य वाहनों का अधिग्रहण कर लिया है। जबकि 150 वाहनें दूसरे जिलों से मंगाई गई हैं। 26 अप्रैल को ही विवाह के शुभ मुहूर्त की वजह से शेष वाहन शादी में लग गई है। ऐसे में दैनिक यात्रियों को अब यात्रा करने में परेशानियां हो रही है। कहा जा रहा है कि बसों के माध्यम से आवागमन करने वालों को आगामी 6 दिनों से सप्ताह भर तक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

जिला परिवहन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले में राजधानी रायपुर, बागबाहरा, बसना, सरायपाली, सारंगढ़,राजिम, बलौदा बाजार आदि रूटों पर लगभग 250 बसें नियमित रूप से चलती हैं। जिले से लगभग 10 हजार यात्री बसों के माध्यम से आवागमन करते हैं। इस वक्त जिनके पास कार आदि की सुविधा है, वे स्वयं की कार से गंतव्य तक पहुंच रहे हैं जिनके पास यह सुविधा नहीं उन्हें मायूस होकर परिस्थितियों से समझौता करना पड़ रहा है। मालवाहक वाहनों में यात्री ढोये जा रहे हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

सिद्ध बाबा मंदिर में दान पेटी चोरी करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार,दान पेटी सहित नगदी रकम बरामद

Published

on

SHARE THIS

सुरेश मिनोचा:मनेंद्रगढ़/एमसीबी : पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह के निर्देश में थाना कोतवाली व विशेष टीम ने कार्यवाही कर
शहर के सिद्धबाबा मंदिर में हुई दान पेटी की चोरी के मामले को 24 घण्टे के भीतर सुलझाते हुए मंदिर के पुजारी सहित दो आरोपियो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दान पेटी व नगदी रकम को बरामद करने में सफ़लता प्राप्त की है।उपरोक्त संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी विकास श्रीवास्तव पिता स्व. मुरारी प्रसाद श्रीवास्तव उम्र 47 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 02 रेल्वे कॉलोनी मनेन्द्रगढ़ ने थाना में उपस्थित होकर मौखिक रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मनेन्द्रगढ़ स्थित सिद्धबाबा मंदिर के पुजारी श्रीकान्त ने उसे बताया कि अनिल बाबा जो की मंदिर में ही पुजारी है,दिनांक 23.04.2024 के करीब 11.00 बजे रात खाना खाकर घर से वापस मंदिर आया तो देखा की दान पेटी को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 141/2024 धारा 457, 380 भा.द.सं. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पतासाजी के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि मनी मोहल्ले का रहने वाला मो. समीम रात में सिद्धबाबा मंदिर की ओर घूम रहा था, इस सूचना से पुलिस अधीक्षक एमसीबी चन्द्रमोहन सिंह, को अवगत कराया गया एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वाडेगांवकर के निर्देशन व अनुविभागीय अधिकारी मनेन्द्रगढ़ ए.टोप्पो के मार्गदर्शन में मुखबिर सक्रिय किये गये मुखबिर के बताये अनुसार थाना मनेन्द्रगढ़ टीम द्वारा संदेही /आरोपी मो. समीम खान उर्फ समी को घेराबंदी कर पकड़ा गया,पूछताछ करने पर उसके द्वारा सिद्ध बाबा मंदिर के बाबा अनिल कुमार के साथ चोरी करना बताये जाने पर तत्काल टीम द्वारा अनिल कुमार को घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी मो. समीम खान के कब्जे से 4189/- रूपये बरामद किया गया एवं अनिल कुमार उर्फ अमरनाथ बाबा के कब्जे से 3000/- रूपये, एक दान पेटी बरामद किया गया।आरोपीगण को गिरफ्तार कर न्यायालय न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।सम्पूर्ण कार्यवाही में निरीक्षक अमित कश्यप थाना प्रभारी, सउनि मनीष तिवारी, प्रधान
आरक्षक इस्तयाक खान, पुष्कल सिन्हा, राकेश शर्मा, आरक्षक जितेन्द्र ठाकुर, राकेश तिवारी, प्रदीप लकड़ा की
महत्वपूर्ण भूमिका रही।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending