Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

*पुलिस ने पूर्व विधायक को लिया हिरासत में ,दो युवतियों की हत्या के मामले में कर रह है पूछताछ*

Published

on

SHARE THIS

रायगढ़ । ब्रजराजनगर के पूर्व विधायक अनूप कुमार साय हिरासत को दो युवतियों को हत्या के मामले में रायगढ़ पुलिस ने हिरासत में लेया है।बता दें की 7 मई 2016 को संबलपुरी इलाके में दो युवतियों के मर्डर के संबंध में पूछताछ के लिए बीजेडी नेता को हिरासत में लिया गया है। बुधवार रात रायगढ़ पुलिस ने पूर्व विधायक अनूप कुमार साय को हिरासत में लिया है। 7 मई 2016 को संबलपुरी इलाके में 2 युवतियों की लाश मिली थी । जांच में ये बात सामने आई थी कि युवतियों की हत्या कर उनकी लाश को कार से कुचला गया था।

ब्रजराजनगर से तीन बार रह चुके हैं विधायक, बीजेडी के हैं नेता हैं और वर्तमान में वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के चेयरमैन के तौर पर काम कर रहे हैं।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

कांग्रेस पार्टी का एटीएम बन गया था छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Published

on

SHARE THIS

डौंडीलोहारा :  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज बालोद जिले के डौंडीलोहारा में बड़ी बात कही. भूपेश बघेल को घेरते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महादेव सट्टा एप बंद न हो, चलता रहे इसके लिए भूपेश बघेल पर 508 करोड़ रूपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप लगा है. जिस पर एफआईआर भी दर्ज हुई है. ये छत्तीसगढ़ के लिए कितनी शर्म की बात है. कांग्रेस सरकार ने महादेव सट्टा एप से प्रदेश के बच्चों के भविष्य को बर्बाद कर दिया।

महतारी वंदन योजना के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी में हर महीने महतारियों को एक हजार रूपये देने का वादा था. जिसके अंतर्गत हमने प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में पहली किश्त जारी की. उन्होंने कहा मैं यहाँ की माताओं-बहनों को बता देना चाहता हूँ कि अब पहले सप्ताह में नहीं, पहली तारीख में ही महतारी वंदन योजना की राशि जारी कर देगी हमारी सरकार। वे यहाँ एक विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कांग्रेस पर एक बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 5 साल में कांग्रेस की सरकार ने भ्रष्टाचार और घोटाले की सारी हदें पार कर दी थी. शराब घोटाला किया, जिसके दो काउंटर थे. एक काउंटर का पैसा कांग्रेस सरकार के खाते में और दूसरे काउंटर का पैसा सोनिया-राहुल के खाते में जाता था.

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताते हुए कहा कि मोदी जी ने 10 साल में गांव, गरीब, किसान, मजदूर सबकी सेवा की, उनको आर्थिक रूप से सशक्त बनाया। मोदी सरकार सदैव गरीबों के लिए समर्पित रही है। मुख्यमंत्री बोले कि छत्तीसगढ़ माता कौशल्या का मायका है इसलिए प्रभु राम हम सबके भांचा हैं. भव्य राम मंदिर के निर्माण से पूरे छत्तीसगढ़ वासी खुश हैं और गौरवान्वित हैं. मोदी जी ने पूरी दुनिया में 140 करोड़ भारतीयों का सम्मान बढ़ाया। इसलिए हम सबका कर्तव्य है कि उनको तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

एम सी बी प्रेस क्लब द्वारा निर्मित पत्रकार भवन,मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर खुला 

Published

on

SHARE THIS
  • भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सौंपा ज्ञापन
  • शिकायत मिलने पर प्रदेश के किसी भी प्रेस क्लब या पत्रकार भवनों पर बगैर शिकायत की पूरी पड़ताल किए, एकपक्षीय सील करने की कार्रवाई न हो, सुनिश्चित किया जाए

रायपुर एम सी बी : भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ (बीएसपीएस) द्वारा संचालित मनेन्द्रगढ़ चैनपुर के पत्रकार भवन को जिला प्रशासन ने बगैर पूर्व सूचना के सील कर दिया था। इस मामले को लेकर भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ छग इकाई के प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे के नेतृत्व में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहेब कंगाले से मुलाकात की। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पूरे मामले की जानकारी दी और पत्रकार भवन को खोलने की मांग की। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती कंगाले ने मनेन्द्रगढ़ के कलेक्टर राहुल वेकंट से फोन पर चर्चा की औऱ पत्रकार भवन को खोलने का निर्देश दिया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश के बाद मनेन्द्रगढ़ चैनपुर के पत्रकार भवन को खोल दिया गया है। इसके लिए भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ ने सीईओ औऱ जिला प्रशासन का आभार जताया।

संघ ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से आग्रह किया कि किसी भी प्रेस क्लब या प्रेस भवन पर इस तरह की कार्रवाई की पुनरावृत्ति न हो, वे सुनिश्चित करें। कोई शिकायत हो तो अधिकारियों को चाहिए कि वे पत्रकारों का पक्ष जाने बगैर किसी नतीजे पर न पहुंचे। सीईओ कंगाले ने इस विषय में भी संगठन को आश्वस्त किया है।इस मौके पर बीएसपीएस के प्रदेश महासचिव गंगेश द्विवेदी, प्रदेश उपाध्याक्ष सुखनंदन बंजारे, प्रदेश संयुक्त सचिव संतोष महानंद, वरिष्ठ पत्रकार मोहन तिवारी, रायपुर जिला अध्यक्ष दिलीप साहू, जिला समन्वयक तजिन नाज, चित्रा पटेल, प्रदीप नामदेव, प्रेम निर्मलकर, बलराम पटेल, गणेश राम निषाद, छननू लाल सिन्हार, मनोज मा‍निकपुरी सहित प्रदेश एवं जिला पदाधिकारी मौजूद थे।

प्रेस क्‍लब एवं प्रेस भवन पर न हो कार्रवाई की पुनरावृत्ति : नितिन चौबे
भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ (बीएसपीएस) के राष्‍ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे ने कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी पूर्व सूचना के किसी प्रेसक्लब या पत्रकार भवन पर जिला प्रशासन ने सील करने की कार्रवाई की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि ऐसी घटना की प्रदेश या देश में कहीं भी पुनरावृत्ति भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ बर्दाश्त‍ नहीं करेगा।मनेन्द्रगढ़ चैनपुर में पत्रकारों के लिए विगत वर्ष यह भवन राज्य् शासन की ओर से आवंटित किया गया है। तब से यह भवन पत्रकारों के लिखने पढ़ने के केंद्र के रूप में विक‍सित हुआ है। यही नहीं इस पत्रकार भवन में सभी राजनीति‍क, सामाजिक संगठन पत्रकार वार्ता आयोजित करते आए हैं। जिला प्रशासन व शासन की ओर से भी प्रेस कांफ्रेस के अलावा पत्रकारिता से जुड़ी गतिविधियां संचालित हो रही हैं। ऐसे मे बिना कारण बताए एवं पत्रकारों की बिना जानकारी के जिला प्रशासन द्वारा सील लगाकर बंद कर दिया जाना निंदनीय है।

चौबे ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सफाई आई है‍ कि भवन मे राजनीतिक गतिविधि संचालित होने की शिकायत पर यह कार्रवाई एक राजनीतिक संगठन की ओर से की गई थी। चौबे ने कहा कि शिकायत आने पर जिला कलेक्‍टर को इस मामले पत्रकार भवन के कार्यालय सचिव जिला अध्यक्ष को नोटिस देकर या मौखिक चर्चा करके पक्ष जानना चाहिए था, ऐसा न करके जल्दबाजी में कलेक्टर ने पत्रकारिता के चौथे स्तंभ के कार्य में बाधा उत्पन् कर दी थी। पत्रकार भवन को बिना कारण सील किए जाने से पत्रकारों में काफी आक्रोश था। भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला पदाधिकारियों के साथ ही मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र के पत्रकारों ने इसका विरोध करते हुए भवन के सामने धरने पर बैठ गए हैं और आज के दिन को काला दिवस के रुप में मनाया।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

बचेली पुलिस द्वारा नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 24 घण्टे के पूर्व गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

Published

on

SHARE THIS

एस एच अज़हर अमन पथ दंतेवाड़ा :  बालक/बालिका एवं महिला संबंधित अपराधों की रोकथाम एवं त्वरित कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक गौरव राय दंतेवाड़ा के दिशा-निर्देशन एवं श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार बर्मन, दंतेवाड़ा तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कपिल चंद्रा, किरन्दुल के मार्गदर्शन में उपरोक्त मामले की गंभीरता को देखते हुये तत्काल आरोपी की गिरफ्तार कर त्वरित कार्यवाही करने दिशा-निर्देश प्राप्त हुआ है। दिशा-निर्देश के पालन में दिनांक 27.03.2024 को थाना बचेली में अपराध क्रमांक 16/2024 धारा 376 भादवि. 08 पॉक्सो एक्ट पंजीबद्ध कर नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी शिवा यादव पिता रघुनाथ यादव उम्र 24 वर्ष निवासी लेबर हाटमेंट पुराना मार्केट बचेली को 24 घंटे के अंदर त्वरित कार्यवाही करते हुये आज दिनांक 28.03.2024 के 12.30 बजे विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है। उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बचेली निरीक्षक मधुनाथ ध्रुव के नेतृत्व में सउनि. अनीता चौधरी, सोहन ठाकुर, राजकुमार प्रधान, प्रधान आरक्षक वेदन सोरी, महिला प्रधान आरक्षक संतोषी ध्रुव, आरक्षक डमरूधर कश्यप एवं डीएसएफ महिला आरक्षक दंतेश्वरी मजूमदार की सराहनीय भूमिका रही।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending