Connect with us

देश-विदेश

*मजदूर रातोरात बना करोड़पति, लगी 12 करोड़ की लॉटरी*

Published

on

SHARE THIS

तिरुवनंतपुरम। कहते हैं कि ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। केरल में कन्नूर के रहने वाले एक मजदूर के साथ ही ऐसा ही हुआ, जब उसे खबर मिली कि 12 करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है।

पेरुन्नन राजन दिहाड़ी मजदूर हैं। करोड़ों रुपए की तो उन्होंने शायद ही कल्पना की होगी, लेकिन 10 फरवरी की एक घटना ने उनकी जिंदगी ही बदल कर रख दी। दरअसल, राजन को 12 करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है। टैक्स कटने के बाद उनके खाते में लगभग 7 करोड़ रुपए आएंगे।

मलूर के थोलांबरा (कन्नूर) के रहने वाले 58 वर्षीय राजन के मुताबिक उन्हें अब भी यह सब किसी सपने की तरह लगता है कि वह करोड़पति हो गए हैं। गरीबी के बावजूद राजन लॉटरी का टिकट खरीदना नहीं भूलते थे। उन्हें इस बात का भरोसा था कि एक दिन उनकी किस्मत जरूर बदलेगी।

लॉटरी की खबर सुनकर राजन को पहली बार तो भरोसा ही नहीं हुआ कि इतना बड़ा इनाम उन्हें लगा है। यही कारण था कि उन्होंने अपना नंबर बार-बार देखा। तब कहीं जाकर उन्हें भरोसा हुआ। राजन ने पहले थोलांबरा के को-ऑपरेटिव बैंक में संपर्क किया, लेकिन अधिकारियों ने उन्हें कन्नूर के जिला बैंक जाने के लिए कहा।

राजन के मुताबिक लॉटरी के पैसे मिलने के बाद वे सबसे पहले अपना कर्जा चुकाएंगे। वह अपने आसपास के जरूरतमंद लोगों के लिए भी कुछ करना चाहते हैं।

SHARE THIS

देश-विदेश

लोकतंत्र में हर वोट कीमती, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने की लोगों से मतदान की अपील

Published

on

SHARE THIS

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई नेताओं ने देश की जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है। पीएम पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इन सभी सीटों के मतदाताओं से आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।

युवाओं से रिकॉर्ड संख्या में वोट करने की अपील

पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है। हर वोट मायने रखता है और हर आवाज़ मायने रखती है।

 

SHARE THIS
Continue Reading

खेल

IPL 2024 के बीच RCB का बड़ा ऐलान, KKR के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में दिखेगा टीम का नया अंदाज

Published

on

SHARE THIS

IPL 2024 Royal Challengers Bengaluru: आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। उसने अब तक खेले गए 7 मैचों में से 1 मैच जीता है जबकि उसे 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस समय बेंगलुरु की टीम 2 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नंबर 10 पर मौजूद है। इसी बीच आरसीबी की टीम ने एक बड़ा ऐलान किया है। वह अपने अगले मैच में नए अंदाज में नजर आने वाली है। उसे अपना अगला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है।

IPL 2024 के बीच RCB का बड़ा ऐलान

आरसीबी की टीम अपना अगला मैच 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने घर पर खेलेगी। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में आरसीबी की टीम  गो ग्रीन डे की अपनी परपरा को आगे बढ़ाएगी। आरसीबी की टीम इस मैच में ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते ये जानकारी अपने फैंस को दी है।

ग्रीन जर्सी क्यों पहनेगी RCB की टीम? 

दरअसल, साल 2011 से आरसीबी की टीम फैंस के बीच स्वच्छ और हरे-भरे वातावरण के लिए जागरुकता बढ़ाने के लिए अपने होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम के एक मैच में हरी जर्सी पहन कर उतरती है। इस बार भी टीम हरे रंग की जर्सी में एक मुकाबला खेलते नजर आएगी। टीम की नई जर्सी काफी आकर्षक है। इस जर्सी के टीशर्ट में हरे और नीले रंग का इस्तेमाल किया गया है। फैंस को टीम की यह जर्सी काफी पसंद आ रही है।

IPL 2024 के लिए आरसीबी की टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, सौरव चौहान, अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, विल जैक, कैमरून ग्रीन, टॉम करन , मनोज भंडागे, आकाश दीप, रजत पाटीदार, यश दयाल, विजयकुमार वैश्य, रीस टॉपली, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, मोहम्मद सिराज, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, सुयश प्रभुदेसाई।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

दुबई में भीषण बाढ़ के बीच फंसे भारतीयों के लिए राहत की बड़ी खबर! हेल्पलाइन नंबर जारी

Published

on

SHARE THIS

दुबई की बाढ़ और बारिश में फंसे भारतीयों और देश के हवाई यात्रियों के लिए भारत ने पहले ही हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया था। अब दुबई में स्थित भारतीय कंसुलेट जनरल ऑफ इंडिया ने आधिकारिक बयान में कहा है कि – हम फंसे हुए यात्रियों की सुविधा के लिए यूएई अधिकारियों और एयरलाइंस के संपर्क में हैं। एयरलाइंस की ओर से नियमित अपडेट यात्रियों को दिए जा रहे हैं। भारतीय सामुदायिक संगठनों के सहयोग से राहत उपाय बढ़ाए गए हैं। बता दें कि बाढ़ और बारिश के चलते दुबई में हवाई, मेट्रो और सड़क यातायात ठप हो गया है। स्कूल, कॉलेज, मॉल, बाजार और प्रमुख प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए हैं। जगह-जगह सड़कों, गलियों और मकानों में पानी भर गया है।

दुबई में 75 वर्षों की सबसे बड़ी बाढ़ आने के बाद भारत ने अपने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।  दुबई और उत्तरी अमीरात में चरम मौसम की स्थिति से प्रभावित और मदद की ज़रूरत वाले भारतीय नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर निम्न हैं…. +971501205172, +971569950590, +971507347676, +971585754213… इन मोबाइल नंबरों पर दुबई में फंसे भारतीय संपर्क कर किसी भी तरह की मदद हासिल कर सकते हैं।

कैसे आई दुबई में बाढ़

दुबई में भयानक बाढ़ के पीछे कई रिपोर्टों में क्लाउड सीडिंग को वजह बताया जा रहा है। संयुक्त अरब अमीरात के पूर्वी तट पर स्थित फुजैराह में मंगलवार को 14.5 सेमी (5.7 इंच) बारिश दर्ज हुई। कई रिपोर्टों दुबई में अचानक आई इस बाढ़ को “क्लाउड सीडिंग” से जोड़ा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएई सरकार ने विशेष नमक की लौ जलाने वाले छोटे विमानों को बादलों के बीच से गुजारा। इससे वर्षा बढ़ गई। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानियों के हवाले से कई लोगों ने दावा किया है कि उन्होंने बारिश से पहले छह या सात क्लाउड सीडिंग उड़ानें भरीं हैं।

दुबई का फ्लाइट-ट्रैकिंग डेटा भी इसी ओर इशारा कर रहा है। डेटा विश्लेषण से पता चला है कि यूएई के क्लाउड सीडिंग प्रयासों से जुड़े एक विमान ने रविवार को देश भर में बादलों के बीच उड़ान भरी। बता दें कि यूएई अपने घटते, सीमित भूजल को बढ़ाने के लिए क्लाउड सीडिंग करता है। साथ ही पानी के लिए ऊर्जा की खपत करने वाले अलवणीकरण संयंत्रों पर बहुत अधिक निर्भर करता है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending