Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

*मुख्यमंत्री ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2020- 21 का बजट प्रस्तुत करने की शुरूआत की*

Published

on

SHARE THIS

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट प्रस्तुत करने की शुरूआत कर दी है बता दें कि मुख्यमंत्री भेपेश बघेल आज सुबह अपने निवास से विधानसभा पहुंचे ।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

स्वीप समिति द्वारा मतदाता जागरूकता कवि सम्मेलन का सफल आयोजन

Published

on

SHARE THIS

मनेंद्रगढ़  : जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डी. राहुल वेंकट के मार्गदर्शन में स्वीप समिति ने मतदाता जागरूकता के लिए भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया। इस अवसर पर, ज्ञान और संगीत की देवी माँ सरस्वती की वंदन के साथ दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम की शुभ शुरुआत की गयी।मुख्य अतिथियों में विवेक तिवारी (अपर जिला न्यायाधीश), मंसूर आलम (अपर जिला न्यायाधीश), सुनीता साहू (अपर जिला न्यायाधीश), सरिता दास (अपर जिला न्यायाधीश), श्रुति दुबे (अपर जिला न्यायाधीश) और आस्था यादव (अपर जिला न्यायाधीश) शामिल हुये। नवोदय विद्यालय की छात्रा कृतिका महाजन ने भजन गायन के माध्यम से सभी का मन मोह लिया। परियोजना निदेशक नितेश उपाध्याय ने उद्बोधन देते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की और मंजुला कौरव ने स्वीप जागरूकता गीत के माध्यम से सभी को प्रेरित किया। आमंत्रित कवियों ने अपनी रचनाओं के माध्यम से मतदान के महत्व को रेखांकित किया। कलेक्टर ने मतदाताओं को संबोधित करते हुए उनके मत की कीमत पर प्रकाश डाला और सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर कवियों का सम्मान भी किया गया और मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर सतीश उपाध्याय, सुश्री मंजुला कौरव, श्याम सुंदर निगम, शैलेश जैन, निर्मला महाजन, वीरांगना श्रीवास्तव, जगदीश पाठक, सरिता मिश्रा, गौरव अग्रवाल, नारायण तिवारी, विनोद तिवारी, और राजेश बुंदेली जैसे प्रतिष्ठित कवियों का सम्मान किया गया।इस कार्यक्रम के माध्यम से न केवल मतदान की अहमियत को समझाया गया, बल्कि साहित्य और संगीत के जरिए समाज में जागरूकता फैलाने का एक सशक्त माध्यम भी प्रस्तुत किया गया। इस तरह के आयोजन समाज में न केवल जागरूकता बढ़ाते हैं, बल्कि लोकतंत्र के महत्व को भी रेखांकित करते हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

माड़ीसरई की दीदियों ने किया स्वीप सम्मेलन तथा रैली का आयोजन

Published

on

SHARE THIS

 

मनेंद्रगढ़ :  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी. राहुल वेंकट के निर्देशन एवं परियोजना निदेशक नितेश उपाध्याय के कुशल मार्गदर्शन में जिले भर में स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न माध्यमों से मतदाताओं का जागरूक किया जा रहा है। विगत दिवस ग्राम पंचायत में मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया। विकासखंड भरतपुर के लक्ष्य महिला कलस्टर संगठन माड़ीसरई की दिदियों ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाता स्वीप सम्मेलन तथा रैली का आयोजन किया।

इसके साथ ही इन सभी दिदियों ने एक साथ हम, भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें की शपथ ली।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

NIA की छत्तीसगढ़ में होगी एंट्री, हत्याकांड का होगा खुलासा

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  कबीरधाम जिले में हुए साधराम हत्याकांड की जांच एनआईए से कराने साय सरकार ने केंद्रीय गृह सचिव को आग्रह पत्र भेजा है. बता दें कि साधराम यादव हत्याकांड से आक्रोशित परिजनों ने सीएम विष्णुदेव साय से मुलाकात की थी. इस दौरान परिजनों की मांग पर सीएम साय ने एनआईए से जांच कराने का आश्वासन दिया था. सीएम साय ने 28 फरवरी को एनआईए से जांच कराने का एलान भी किया था. 21 जनवरी की सुबह कबीरधाम जिले के लालपुर कला में साधराम यादव का शव बरामद हुआ था. साधराम का गला रेतकर हत्या की गई थी. इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने अयाज़ खान, इदरिस खान, सोफियान क़ुरैशी, अब्दुल मेहताब खान, शेख रफ़ीक और एक नाबालिग को गिरफ़्तार किया है.

पूछताछ के दौरान आरोपियों के मोबाइल से कश्मीर से जुड़े संदिग्ध नंबर बरामद हुए. पुलिस ने विवेचना में यह पाया कि आरोपियों की आवाजाही कश्मीर में भी थी. 20-21 अप्रैल की दरमियानी हुई हत्या के मामले में कबीरधाम पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल तथा अन्य अभिलेखों की जांच के बाद इस मामले की पृष्ठभूमि में कथित आतंकी और अतिवादी मुस्लिम संगठनों की संलिप्तता को देखते हुए इस मामले में 17 फ़रवरी को यूएपीए की धारा 16 जोड़ दी. इससे साफ हो गया था कि इस मामले की एनआईए जांच करेगी.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending