Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

राउलकेला से मध्यप्रदेश जा रहे 44 मजदूरों को जेठा में पकड़ क्वारंटाईन किया गया

Published

on

SHARE THIS

तपेश शर्मा   सक्ती – जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत जेठा में राउलकेला से रेल पटरी के किनारे आ रहे 44 मजदूरों को ग्रामीणों के सहयोग से सक्ती पुलिस ने पकड़ कर कन्या छात्रावास में क्वारंटाईन किया।
ज्ञात हो कि रेलवे ट्रेक के किनारे से करीब 44 मजदूर राउलकेला से सतना व पन्ना पैदल जा रहे थे जिन्हें जेठा के फाटक के पास ग्रामीणों द्वारा देखा गया और तत्काल सक्ती पुलिस को इस बाबत जानकारी दी गई जिस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उन्हें तत्काल सक्ती लाए और बालिका छात्रावास में बने आश्रय स्थल में क्वारंटाईन कर रखा गया है। सभी मजदूर राउलकेला के टूल भगाई से पैदल मध्यप्रदेश के सतना, पन्ना और बांदा के है और लॉक डाउन के कारण वहीं फंसे थे लेकिन राउलकेला में भूख ने इनके इरादे को मजबूत किया और सभी भूखे अपने गांव के लिए निकल पड़े।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा विधायक चैतराम अटामी ने परिवार के साथ डाला वोट

Published

on

SHARE THIS

बस्तर :  दंतेवाड़ा विधायक चैतराम अटामी ने परिवार के साथ डाला वोट। वही बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और विधायक लता उसेंडी ने कोंडागांव में वोट डालने के बाद लोगों से भी ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में 11 की 11 सीटें जीतेगी। सुकमा की 86 साल की निर्मला कमलाकर बीड़वई ने व्हीलचेयर पर जाकर सुबह मतदान किया। निर्मला पिछले महीने पक्षाघात से उबरी हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट के लिए वोटिंग चल रही है। पोलिंग बूथों के बाहर मतदाताओं की कतार लगी है। इस बार बस्तर लोकसभा सीट से भाजपा-कांग्रेस सहित 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। 14 लाख 72 हजार 207 मतदाता इनमें से अपना सांसद चुनेंगे। चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे। पिछली बार इस सीट पर 71.64% वोटिंग हुई थी।

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ :बराती स्कॉर्पियो टकराई पेड़ से, 6 लोग घायल

Published

on

SHARE THIS

जशपुर :  जिले में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक युवक की मौत हाे गई, जबकि महिला समेत 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. इन घटनाओं की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है. पहली घटना जिले के लोदम थाना फॉरेस्ट चेक नाका के पास गुरुवार देर रात हुई. बताया जा रहा है कि एक बाइक पर सवार होकर दो युवक कहीं जा रहे थे. इस दौरान लोदाम फॉरेस्ट चेक नाका में जांच करने की लिए रोड के बीचों-बीच खड़े ट्रक से टकरा गए.

हादसे के बाद लगातार डेढ़ घंटे तक डायल 108 को कॉल करने पर 108 के कर्मचारियों ने कॉल नहीं उठाया. आधी रात हुई सड़क दुर्घटना में रोड पर युवक तड़पते रहे. लोगों की मदद से किसी तरह दोनों को निजी गाड़ी से स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान 24 वर्षीय युवक दिव्यांशु कुजूर की मौत हो गई. जबकि दूसरे युवक की पहचान नहीं हो पाई है, उसकी हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रिफर किया गया है. वहीं मृतक के परिजनों और ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. उन्होंने 108 के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं दूसरी घटना नारायणपुर थाना क्षेत्र के शाहीडांड के पास की है. यहां बारात से लौट रही स्कार्पियो वाहन अनियंत्रित होकर महुआ के पेड़ से टकरा गई. हादसे में स्कॉर्पियो में सवार 5 पुरुष और 1 महिला गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यहां भी डायल 108 एंबुलेंस सेवा को फोन करने पर नहीं पहुंची. इसके बाद लोगों की मदद से घायलों को कुनकुरी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

रामनवमीं पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई जय जय श्रीराम के जयकारो से गुंज उठा पूरा क्षेत्र

Published

on

SHARE THIS
  • आतिशबाजी के साथ भगवा ध्वज लहराया गया, जगह जगह शरबत का वितरण
  • रामजानकी मंदिर से देर शाम प्रारंभ हुआ शोभायात्रा नगर का किया गया भ्रमण

राधेश्याम सोनवानी,गरियाबंदः भगवान श्री राम का जन्मोत्सव राम नवमी का पर्व गुरूवार जिला मुख्यालय मे बड़े ही हर्षोल्लास केे साथ मनाया गया, रथ मे सवार भगवान राम की प्रतिमा की एक झलक पाने हजारो लोग उमड़ पड़े जिस जिस मार्ग से भगवान श्रीराम की शोभा यात्रा गुजरी महिलाएं आरती सजाये भगवान की दर्शन व पूजा अर्चना करने उमड़ पड़े पूरा नगर व क्षेत्र आज भगवान श्री राम की जय जयकारो से गुंज उठा। हिन्दु रक्षा मंच व विश्व हिन्दु परिषद द्वारा पिछले एक पखवाड़े से गरियाबंद नगर मे रामनवमी का पर्व हर्षोउल्लास के साथ मनाने जोरशोर से तैयारी की जा रही थी पूरे नगर व आसपास के ग्रामो को भगवा ध्वज तोरण पताको से सजाया गया श्री रामजानकी मंदिर मे विशेष पूजा अर्चना किया गया कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये गये और रामजानकी मंदिर से विशाल शोभायात्रा निकाली गई रथ आकर्षक सजाया गया है और भगवान श्रीराम की प्रतिमा के साथ शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया यह शोभायात्रा नगर में भ्रमण किया गया ।

प्रभु श्रीराम की एक झलक पाने व पूजा अर्चना करने घंटो इंतिजार करते दिखे श्रद्धालूगण

भगवान श्रीराम की शोभायात्रा श्री रामजानकी मंदिर से प्रारंभ होकर नगर का भ्रमण किया इस दौरान भगवान श्रीराम की प्रतिमा को आकर्षक रथ मे सवार किया गया है और विधिविधान से पूजा अर्चना कर शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया भगवान श्रीराम की एक झलक पाने नगर के लोग अपने घरो के सामने आकर्षक रंगोली सजाकर हाथो मे आरती की थाली लिए महिलाएं घंटो इंतिजार करते देखे जा रहे जिस जिस मार्ग से भगवान श्रीराम की शोभायात्रा गुजरी फुलो की जोरदार बारिश किया गया और जमकर आतिशबाजी कर स्वागत किया किया गया । शोभायात्रा मे नगर सहित आसपास ग्रामो के बड़ी संख्या मे महिला पुरूष बच्चे युवा वर्ग हजारों की संख्या में शामिल हुए।

धार्मिक गीतो पर डीजे और धुमाल के धुन मे जमकर थिरके युवा

भगवान श्री राम की शोभा यात्रा बड़ी धूमधाम से निकाली गई रथ के सामने डीजे और धुमाल के भक्तिमय धुंन मे युवागण जमकर थिरकते रहे और जय जय श्रीराम के गगनभेदी जयकारे लगाते रहे जगह जगह आतिशबाजी कर शोभा यात्रा का स्वागत किया गया तो वहीं नगर के कई स्थानो पर शरबत ठंडे पानी से भी स्वागत किया गया। युवा एवं महिलाऐं हाथो मे बड़े बड़े भगवा ध्वज लहरा रहे थे पूरा नगर चारो तरफ भगवा ही भगवा नजर आ रहा था दुर्ग से आये धुमाल डी जे और कोपरा के अखाडा ने लोगो का मन मोह लिया मुख्य आकर्षन् हनुमान जी और वानर सेना रही समिति के सयोजक विनय दासवानी,प्रकाश रोहरा,मनोज खरे,पुष्पक देवांगन,संदीप सरकार,राजू तिवारी,जीवन सिन्हा,गैंद् लाल सिन्हा,परस देवांगन, रीतीक सिन्हा,रिकी गुप्ता,राहुल राजपूत,भानु राजपूत,हेमत सिन्हा,प्रहलाद यादव,छगन यादव,नमन सेन,रितेश तांडी, और सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।।।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending