Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों की पेशी की तारीख 21 अप्रैल या उसके आगे की तिथि निर्धारित करने के निर्देश,राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

Published

on

SHARE THIS

मममरायपुर, 15 अप्रैल 2020/लाॅकडाउन की अवधि में वृद्धि के कारण राज्य सरकार के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों की पेशी की तारीख 21 अप्रैल या उसके आगे की तिथि निर्धारित के निर्देश दिए गए हैं। ज्ञातव्य है कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए पूर्व में राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों की पेशी की तारीख 15 अप्रैल या उसके आगे की तिथि निर्धारित करने के निर्देश दिए गए थे, जिसे अब बढ़ा कर 21 अप्रैल या उसके बाद की तिथि निर्धारित करने को कहा गया है।
राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की सचिव सुश्री रीता शांडिल्य ने इस संबंध में सभी संभागायुक्त, जिला कलेक्टरों, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) तथा राजस्व न्यायालय के समस्त पीठासीन अधिकारियों को इस संबंध में आज मंत्रालय महानदी भवन से निर्देश जारी कर दिए हैं।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

प्रवेश परीक्षाओं की तारीख में बदलाव, व्‍यापमं ने जारी किया आदेश

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्‍यापमं) ने विभिन्‍न प्रवेश परीक्षाओं की तारीख में बदलाव किया है। माना जा रहा है कि परीक्षा की तारीखों में यह बदलाव लोकसभा चुनाव की वजह से किया गया है। व्यापम की अधिसूचना में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित होने के कारण प्रवेश एवं पात्रात परीक्षाओं की पूर्व निर्धारित परीक्षा तिथियों में संशोधन किया गया है। व्यापम ने इसके पहले परीक्षा की संभावित तिथि 12 फरवरी को जारी की थी। उस वक्त लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित नहीं की गई थी। अब चुनाव की तारीखों केआधार पर व्यापम ने नई समय सारिणी घोषित की है।

बीते वर्ष आरक्षण संबंधित विवाद के कारण व्यापम द्वारा तय समय पर प्रवेश परीक्षाएं नहीं ली जा सकी थी। अन्य भर्ती परीक्षाओं की तरह प्रवेश परीक्षाओं में भी विलंब इसके कारण हुआ था। जुलाई माह तक व्यापम ने प्रवेश परीक्षाएं ली थी। कई के परिणाम अगस्त माह तक जारी किए गए। थोक में ऐसे पाठ्यक्रम रहे, जिसमें प्रवेश प्रक्रिया अथवा काउंसिलिंग सितंबर महीने से ही शुरु हो सकी। इस बार भी लगातार दूसरे वर्ष व्यापम की परीक्षा जुलाई माह तक चलेगी। ऐसे में प्रवेश में पुनः अगस्त-सितंबर से प्रारंभ होने की आशंका है। शिक्षक पात्रता परीक्षा की तिथि यथावत रखी गई है। यह परीक्षा 23 जून को ही होगी।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

संजय पिल्ले की बेटी ने पास की UPSC परीक्षा, 202 रैंक हासिल की

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  यूपीएससी ने वर्ष-2023 की सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। आदित्य श्रीवास्तव ने देशभर में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। इस कड़ी में पूर्व डीजी संजय पिल्ले की पुत्री अनुषा पिल्ले ने 202 रैंक हासिल की है। इससे पहले पिछले वर्ष अनुषा के भाई ने भी आईएएस पास किया। वे ओडिशा कैडर में कार्यरत हैं। इतना ही नहीं, उनकी मां रेणु पिल्ले छत्तीसगढ़ में एसीएस हैं। वहीं उनके नाना आंध्रप्रदेश रिटायर्ड मुख्य सचिव रहे हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

वन विभाग ने गांवों में जारी किया अलर्ट,हाथी हमले में 3 लोग घायल

Published

on

SHARE THIS

कोरबा :  जिले के कटघोरा वनमंडल के केंदई नई रेंज में हाथियों की संख्या 42 पहुंच गई है। सरगुजा वन मंडल में 3 लोगों पर हमला कर घायल करने वाला दंतैल हाथी सूरजपुर के रास्ते मोरगा क्षेत्र में पहुंच गया है। इससे आसपास के गांवों में लोगों को सतर्क कर दिया गया है। वन अमला थर्मल ड्रोन कैमरे से इसकी निगरानी में जुटा है। केंदई रेंज में अब 42 हाथी 3 झुंड में घूम रहे हैं।

मातिन दाई मंदिर के समीप डंपिंग एरिया में घूम रहा चेतक हाथी अब 22 हाथियों के झुंड में शामिल हो गया है। 18 हाथियों का दल पहले से ही रह घूम रहा है। पांच हाथी सोमवार सुबह बनिया क्षेत्र के जंगल में पहुंच गए हैं। सबसे अधिक डर सूरजपुर की ओर से आए दंतैल हाथी से है। रविवार को हाथी पुटा के आसपास था। सोमवार को मोरगा के निकट धजाक जंगल में पहुंच गया है। रेंजर अभिषेक दुबे ने बताया कि हाथियों की निगरानी के लिए अलग-अलग टीम लगी हुई है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending