Connect with us

देश-विदेश

*सूरत की 10 मंजिला इमारत में भयावह आग, कई दुकानें खाक*

Published

on

SHARE THIS

सूरत। गुजरात के सूरत शहर में 10 मंजिला रघुवीर कॉम्प्लेक्स में मंगलवार सुबह आग लगने से कई दुकानें जल कर खाक हो गईं। सरोली इलाके के बड़े कपड़ा बाजार रघुवीर कॉम्प्लेक्स में आग लगने से कई दुकानें जल कर खाक हो गईं।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए शहर भर से दमकल की 60 गाड़ियां घटनास्थल पर हैं। इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।


आग इमारत की ए विंग में लगी। इसमें 120 दुकानें हैं। बताया जा रहा है कि आग तेजी से फैल रही है और इसने बी विंग को भी अपनी चपेट में ले लिया।

सूरत के नगरनिगम उपायुक्त एवं दमकल सेवाओं के प्रभारी एन. वी. उपाध्याय ने कहा कि यह एक बड़ा बाजार क्षेत्र था जहां व्यापारियों ने अपनी दुकानों में बिना सिले और सिले हुए कपड़े रखे थे, इसकी वजह से आग तेजी से फैली। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने का काम तेजी से जारी है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले इसी इमारत की 9वीं मंजिल पर भी आग लगी थी।

SHARE THIS

देश-विदेश

मंडी में चुनाव प्रचार करने पहुंची कंगना रनौत, बोलीं- मैं आपकी बेटी हूं, हीरोईन और स्टार नहीं

Published

on

SHARE THIS

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अभिनेत्री कंगना रनौत को मंडी से उम्मीदवार बनाया है। इस बीच कंगना रनौत चुनाव प्रचार करने के लिए मंडी पहुंची। यहां उन्होंने एक रोड शो किया और इस दौरान कहा कि ये मत सोचिए कि मैं हिरोईन हूं या कोई स्टार हूं। कंगना को अपनी बेटी, बहन और परिवार मानिए। बता दें कि मंडी लोकसभा सीट से भाजपा द्वारा टिकट दिए जाने के बाद कंगना रनौत ने पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को आभार व्यक्त करते हुए कहा था कि मुझे मेरी मिट्टी ने बुलाया है और मुझे मेरी मिट्टी की सेवा करने का मौका मिल रहा है, इसके लिए आभार।

 

कंगना रनौत और सुप्रिया श्रीनेत के बीच बवाल

बता दें कि अभिनेत्री को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मिलने के बाद बीते दिनों वो दिल्ली स्थिति भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यालय पहुंची। यहां उन्होंने जेपी नड्डा से करीब 1 घंटे तक बातचीत की और मुलाकात की। कंगना रनौत ने मंडी सीट से पार्टी का टिकट दिए जाने पर पार्टी अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया। बता दें कि इन दिनों कंगना रनौत और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के मामले पर बवाल मचा हुआ है। बीते दिनों सुप्रिया श्रीनेत की सोशल मीडिया आईडी से कंगना रनौत को लेकर एक विवादित पोस्ट शेयर किया गया था।

सुप्रिया श्रीनेत ने दी सफाई

जैसे ही इस मामले ने तूल पकड़ा तो सुप्रिया श्रीनेत की फेसबुक आईडी से उस पोस्ट को हटा दिया गया। इसके बाद सुप्रिया श्रीनेत ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि उनकी फेसबुक आईडी कई लोगों के पास है। उनमें से किसी के द्वारा इस तरह का भद्दा पोस्ट शेयर किया गया। उन्होंने कहा कि जो लोग मुझे जानते हैं वो ये जानते हैं कि किसी भी महिला को लेकर इस तरह की भद्दी पोस्ट मैं शेयर नहीं कर सकती हूं। इस मामले में जांच की जा रही है कि किसके द्वारा इस तरह से भद्दे पोस्ट के शेयर किया। उन्होंने कहा कि ट्विटर पर मेरे पैरोडी नाम से चल रहे फर्जी अकाउंट के खिलाफ भी शिकायत की गई है।

 

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

इजरायल ने सीरिया के अलेप्पो में किया भीषण हवाई हमला, कई लोगों की मौत

Published

on

SHARE THIS

बेरूतः सीरिया में इजरायली सेना ने भीषण हवाई हमला किया है। सीरिया के अनुसार उसेक उत्तरी शहर अलेप्पो के पास शुक्रवार तड़के हुए इजरायली हवाई हमलों में कई लोग मारे गए और घायल हो गए। साथ ही संपत्तियों को बहुत नुकसान हुआ है। सीरिया के सरकारी मीडिया ने एक सैन्य अधिकारी के हवाले से कहा कि अलेप्पो और उसके उपनगरों में नागरिक ठिकानों पर इजरायली हमले तथा सीरियाई विद्रोही समूहों द्वारा ड्रोन हमले किए गए। इसने हताहतों की सही संख्या नहीं बताई।

ब्रिटेन स्थित युद्ध निगरानीकर्ता ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि इजरायली हमलों में अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास अलेप्पो के दक्षिणी उपनगर जिबरीन में लेबनान के आतंकवादी हिजबुल्ला समूह के मिसाइल डिपो को निशाना बनाया गया। इसमें कहा गया है कि हमलों में दर्जनों सैनिक मारे गए या घायल हो गए। ऑब्ज़र्वेटरी ने कहा कि हमलों के दो घंटे बाद भी विस्फोटों की आवाज़ सुनी गई। हमलों पर इज़राइली अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई बयान नहीं आया।

सीरिया के ठिकानों पर अक्सर इजरायल करता रहता है हमला

इजरायल अक्सर सीरिया में ईरान से जुड़े ठिकानों पर हमले करता रहता है लेकिन शायद ही कभी उन्हें स्वीकार करता है। बृहस्पतिवार को, सीरिया के सरकारी मीडिया ने राजधानी दमिश्क के पास हवाई हमले की खबर देते हुए कहा कि इसमें दो नागरिक घायल हो गए। हिजबुल्ला की सीरिया में सशस्त्र उपस्थिति रही है क्योंकि वह देश में जारी संघर्ष में सरकारी बलों के साथ है। सीरिया के सबसे बड़ा शहर और कभी इसका वाणिज्यिक केंद्र रहे अलेप्पो पर पहले भी ऐसे हमले हुए हैं जिसके कारण इसके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा था। हालांकि शुक्रवार के हमले का हवाई अड्डे पर कोई असर नहीं पड़ा। पिछले करीब पांच महीने से गाजा में युद्ध और लेबनान-इजरायल सीमा पर हिजबुल्ला और इजरायली बलों के बीच झड़पें जारी हैं। इनकी पृष्ठभूमि में सीरिया में हमले बढ़ गए हैं।

 

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

पहले कांग्रेस को लगा हाईकोर्ट से झटका, फिर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दिया 1700 करोड़ का नोटिस

Published

on

SHARE THIS

कांग्रेस के लिए बीते गुरुवार दिन कुछ खास अच्छा नहीं रहा। पार्टी की पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी, इसके बाद आज इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 1700 करोड़ का नोटिस दे दिया है। इसी के साथ कांग्रेस की मुश्किल लोकसभा चुनाव के मद्देजनर बढ़ गई हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नई डिमांड नोटिस 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए है। इसमें विभाग की तरफ से जुर्माना और ब्याज दोनों शामिल है। जानकारी के मुताबिक, ये राशि अभी बढ़ सकती है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट 2021-22 से लेकर 2024-25 की इनकम का रीवैल्यूएशन का इंतजार कर रही है। इसकी कटऑफ तारीख रविवार को पूरी हो जाएगी।

हाईकोर्ट ने याचिकाओं को खारिज

गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस की उन याचिकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा उसके खिलाफ 4 साल की अवधि के लिए कर रीवैल्यूएशन कार्यवाही शुरू किए जाने को चुनौती दी गई थी। जस्टिस यशवन्त वर्मा और जस्टिस पुरुषेन्द्र कुमार कौरव की बेंच ने कहा कि अन्य वर्ष के लिए रीवैल्यूएशन शुरू करने में हस्तक्षेप से इनकार करने के पहले के फैसले के अनुसार याचिकाएं खारिज की जाती हैं। मौजूदा मामला वर्ष 2017 से 2021 तक के वैल्यूएशन से संबंधित है। पिछले हफ्ते खारिज की गई अन्य याचिका में कांग्रेस ने 2014-15 से 2016-17 वैल्यूएशन वर्ष से संबंधित रीवैल्यूएशन कार्यवाही शुरू किए जाने को चुनौती दी थी।

इनकम टैक्स के पास पर्याप्त और ठोस सबूत 

हाईकोर्ट ने 22 मार्च को उन दलीलों को खारिज करते हुए कहा था कि इनकम टैक्स विभाग ने प्रथम दृष्टया “पर्याप्त और ठोस” सबूत एकत्र किए हैं, जिनकी आगे की जांच की जरूरत है। हालांकि, इससे सवाल उठा था कि क्या कार्यवाही शुरू होने में देरी वैल्यूएशन के लिए खतरनाक होगी। उस याचिका में, कांग्रेस ने अपनी सफाई में कहा था कि आयकर अधिनियम की धारा 153 सी (किसी अन्य व्यक्ति की आय का आकलन) के तहत कार्रवाई उन पड़तालों पर आधारित थी जो अप्रैल, 2019 में 4 लोगों पर की गई थी और यह एक निश्चित समय सीमा से परे थी।

100 करोड़ टैक्स की मांग

हाल ही में, हाईकोर्ट ने 100 करोड़ रुपये से अधिक के बकाया टैक्स वसूली के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा कांग्रेस को जारी किए गए नोटिस पर रोक लगाने से इनकार करते हुए आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण (Income Tax Appellate Tribunal) के आदेश में हस्तक्षेप करने से भी मना कर दिया था। इनकम टैक्स के आकलन अधिकारी ने वर्ष 2018-19 के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स की मांग की थी, जब पार्टी की इनकम 199 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई थी।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending