Connect with us

देश-विदेश

*स्कूल में शिक्षक ने की बच्ची के साथ छेड़खानी,बच्ची के पिता ने ही बनाया था आरोपी को नियोजित शिक्षक*

Published

on

SHARE THIS

गोपाल गंज। बिहार में महिलाओं के साथ बढ़ती आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. गोपालगंज जिले से एक ऐसी शर्मनाक घटना सामने आई है. जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. एक नियोजित शिक्षक के ऊपर 4th क्लास की बच्ची के साथ गंदा काम करने का आरोप लगा है. घटना की शिकायत के बाद पुलिस की दबिश बढ़ने पर आरोपी नियोजित शिक्षक ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.

स्कूल में सीढ़ी पर की छेड़खानी
घिनौनी वारदात गोपालगंज जिले के मीरगंज के खैरटिया उत्क्रमित मिडिल स्कूल की है. जहां एक नियोजित शिक्षक ने चौथी क्लास में पढ़ने वाली 10 साल की एक मासूम बच्ची के के साथ घिनौना काम किया. मामला सामने आने के बाद आरोपी शिक्षक अशोक यादव के खिलाफ छेड़खानी की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार के दिन स्कूल से छुट्टी होने के बाद सीढ़ी से उतर रही बच्ची के साथ टीचर ने छेड़खानी की थी.
नशे में था आरोपी नियोजित शिक्षक
पीड़ित बच्ची ने बताया कि शिक्षक अशोक चौधरी ने एक्स्ट्रा पढ़ाने का बहाना उसे क्षषलास रूम में रोक लिया था. बच्ची ने बताया शराब के नशे में गलत काम करने का प्रयास भी किया. जब बच्ची इसका विरोध कर भागने लगी तो पापी टीचर ने सीढ़ी पर उसके गाल पर दांत से काट लिया. जैसे-तैसे घर पहुंची पीड़ित मासूम ने अपने परिजनों को पूरी आपबीती बताई.
मुखिया बाप ने बनाया था टीचर
आरोपी नियोजित टीचर अशोक यादव की बहाली उसके मुखिया पिता विर्झन यादव ने खुद कराई थी. बताया जा रहा है कि हथुआ प्रखंड के खैरटिया पंचायत में हुए 2001 के चुनाव में आरोपी शिक्षक अशोक चौधरी के पिता विर्झन चौधरी ही मुखिया के पद पर निर्वाचित हुए थे. जिसके बाद उन्होंने अपने मुखिया रहते हुए वर्ष 2005 में नियोजित शिक्षकों की बहाली के दौरान ही

 

SHARE THIS

देश-विदेश

क्या केजरीवाल को जेल में मिलेगी इंसुलिन? कोर्ट इस तारीख को सुनाएगी फैसला

Published

on

SHARE THIS

दिल्ली शराब घोटाला मामले में न्यायिक हिरासत झेल रहे आम आदमी पार्टी के संयोजक और  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें तिहाड़ जेल में इंसुलिन मुहैया कराने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की है। शुक्रवार को कोर्ट में इस मामले को लेकर केजरीवाल के वकील, तिहाड़ प्रशासन और ईडी में लंबी बहस चली जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा है कि वह इस याचिका पर फैसला आगामी 22 अप्रैल को सुनाएगा।

मेडिकल बोर्ड बनाने पर विचार कर सकते है- कोर्ट

केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि हम एक मेडिकल बोर्ड बनाने पर विचार कर सकते है। जो हेल्थ पर एक रिपोर्ट देंगे। केजरीवाल की तरफ से कहा गया कि उन्हें भी हमारे डॉक्टर से कंसल्ट करना होगा। कोर्ट ने कहा कि ठीक है आप कल तक एक रिप्लाई फाइल करें और हम सोमवार को इस पर आर्डर करेंगे। जिस पर याचिकाकर्ता की तरफ से कहा गया कि हमारे मुवक्किल के साथ गलत हो रहा है सेहत खराब है अभी सोमवार में 3 दिन है।

AIIMS के डॉक्टर्स करें जांच- ED

ED ने कहा AIIMS के डॉक्टर को केजरीवाल की सेहत की जांच करने दिया जाए। इस पर केजरीवाल के वकील ने कहा कि हमको ED की सलाह की ज़रूरत नहीं है, ED का मामले से कोई लेना देना नहीं है, केजरीवाल का खाना तीन पर चेक किया जाता है तब उनको खाना दिया जाता है। केजरीवाल के वकील ने कहा कोर्ट को जेल अथॉरिटी से पूछना चाहिए कि ED को केजरीवाल के खाने की एक एक डिटेल किस ऑथारिटी के तहत दिया गया।

इंसुलिन की कोई जरूरत नहीं है- तिहाड़ प्रशासन

तिहाड़ प्रशासन ने कोर्ट में कि केजरीवाल के घर का बना खाना एम्स की रिपोर्ट के अनुसार होना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है, तो मुझे यह सुझाव देना पड़ेगा कि जेल मैनुअल के अनुसार घर का बना खाना नहीं दिया जाना चाहिए। जेल अथॉरिटी ने कहा कि केजरीवाल को डाइट को फॉलो करना चाहिए, इंसुलिन की कोई जरूरत नहीं है, दरअसल, अगर वह इंसुलिन लेंगे तो शुगर लेवल काफी कम हो जाएगा। जेल अथॉरिटी ने कहा कि एम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें आम, चीकू, केला आदि से परहेज करना होगा।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सोना हुआ सस्ता अब दस ग्राम के लिए इतने देने होंगे रुपए

Published

on

SHARE THIS

ग्लोबल मार्केट में सोने की कीमतों में गिरावट आई है. ग्लोबल मार्केट का असर भारतीय बाजारों पर भी देखने को मिला. गुरुवार के कारोबारी सत्र में देश की राजधानी दिल्ली में सोना 250 रुपए सस्ता हुआ है. दाम में 250 रुपए की कमी के बाद अब दस ग्राम सोने की कीमतें 73.700 रुपए हो गई है. इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 73,950 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी के मुताबिक दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर कीमत (24 कैरेट) 73,700 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा, जो पिछले बंद भाव से 250 रुपये की गिरावट को दर्शाता है. सोने की कीमतों में तेजी रही वहीं चांदी की कीमतों में कोई बदलवा देखने को नहीं मिला. चांदी की कीमत 86,500 रुपए प्रति किलोग्राम पर रही. इससे पहले रामनवमी के मौके पर बुधवार को सर्राफा बाजार बंद था.

ग्लोबल बाजार में भी गिरावट

घरेलू बाजार के साथ साथ ग्लोबल मार्केट में भी सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली. अंतरराष्ट्रीय बाजार कॉमेक्स में हाजिर सोना 2,375 डॉलर प्रति औंस पर रहा, जो पिछले बंद भाव से 13 डॉलर कम है. दरअसल अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल की आक्रामक रुख वाली टिप्पणी से यह संकेत मिला है कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व ब्याज दर को कम करने में अपेक्षा से अधिक समय लेगा. इससे बृहस्पतिवार को सोने की कीमतों में गिरावट आई. हालांकि, चाँदी मामूली बढ़त के साथ 28.25 डॉलर प्रति औंस पर रही. पिछले सत्र में यह 28.20 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ था.

आगे कहां जाएंगी कीमतें

इजराइल-ईरान तनाव 1 अप्रैल को शुरू हुआ था. तब सोने की कीमत 68,964 पर थी. वहीं, आज 18 अप्रैल को 72595 रुपए प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. इस दौरान 12 अप्रैल को सोने ने अपना 73,958 रुपए ऑल टाइम हाई का बनाया था. यानी सिर्फ कुछ ही दिनों में ही 4,994 रुपए महंगा हो चुका है. HDFC सिक्युरिटीज में कमोडिटी हेड अनुज गुप्ता का मानना है कि इजराइल-ईरान तनाव के चलते सोने में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है. मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, आने वाले दिनों में सोना 75 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम तक भी जा सकता है.

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

कनाडा और अमेरिका के बाद अब एक और देश में भारतीय छात्रों की मौत

Published

on

SHARE THIS

लंदन:- स्कॉटलैंड में दो भारतीय छात्रों की मौत हो गई, दोनों छात्रों की उम्र 22 और 27 साल थी. जानकारी के मुताबिक दोनों छात्रों की पानी में डूबने से मौत हो गई. स्कॉटलैंड के एक टूरिस्ट स्थल पर बुधवार को दो भारतीय छात्र पानी में मृत पाए गए. दोनों के शव आपातकालीन सेवाओं द्वारा बुधवार रात को लिन ऑफ टुमेल झरने (Linn of Tummel Waterfall) से बरामद किए गए. ये झरने स्कॉटलैंड के उत्तर-पश्चिम में है, जहां गैरी और टुमेल नदियां मिलती हैं. जानकारी के मुताबित चार दोस्त जो डंडी विश्वविद्यालय (Dundee University) में पढ़ते थे, ट्रैकिंग कर रहे थे, तभी उनमें से दो लोग पानी में गिर गए और डूब गए. जिसके बाद बाकी दो छात्रों ने आपातकालीन सेवाओं को फोन किया. जिसके बाद फौरन पुलिस, अग्निशमन और एम्बुलेंस सेवाएं घटनास्थल पर पहुंचीं.

19 अप्रैल को भारत आएगा शव

लंदन में भारतीय हाई कमीशन के एक प्रवक्ता ने कहा कि आंध्र प्रदेश के रहने वाले दो भारतीय छात्र बुधवार शाम एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में पानी में डूब गए और उनके शव पानी से बाहर निकाले गए. भारत के महावाणिज्य दूतावास (Consulate general of India)छात्रों के परिवारों के संपर्क में है और एक वाणिज्य दूतावास अधिकारी ने ब्रिटेन में रहने वाले एक छात्र के रिश्तेदार से मुलाकात की है. साथ ही डंडी विश्वविद्यालय ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. पोस्टमार्टम 19 अप्रैल को होने की उम्मीद है और उसके बाद शवों को भारत वापस लाने का काम किया जाएगा.

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस स्कॉटलैंड के एक प्रवक्ता ने कहा कि बुधवार शाम लगभग 7 बजे, हमें ब्लेयर एथोल के पास लिन ऑफ तुम्मेल झरने के पानी में दो लोगों के होने की सूचना मिली थी, जिस के बाद दो लोगों के शव पानी से बरामद किए गए. मामले की जांच जारी है. हालांकि, इन मौतों को लेकर कोई भी संदिग्ध परिस्थितियां सामने नहीं आईं. एक रिपोर्ट प्रोक्यूरेटर फिस्कल (स्कॉटलैंड में जुर्माना लगाने की शक्तियों वाले सरकारी वकील) को सौंपी जाएगी.

अमेरिका में हुई भारतीय छात्रों की मौत

इस साल अमेरिका में कई भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की मौत की खबर सामने आई है. हाल ही में 25 साल के विवेक सैनी को एक नशा करने वाले ने पीट-पीटकर मार डाला था और 27 साल के वेंकटरमण पित्तला की नाव हादसे में मौत हो गई थी. कनाडा में भी हाल में ही एक भारतीय छात्र चिराग अंतिल की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. अमेरिका के अनुसार, साल 2021-2022 से 35 फीसदी ज्यादा तादाद में छात्र पढ़ने के लिए अमेरिका पहुंचे, आंकड़ों के अनुसार 2022-2023 में 2.6 लाख से ज्यादा भारतीय छात्र अमेरिका गए.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending