Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

हथकरघा संघ ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम में सहायता के लिए 21 लाख दिए

Published

on

SHARE THIS

रायपुर, 01 अप्रैल 2020/ छत्तीसगढ़ राज्य हथकरघा विकास एवं विपणन सहकारी संघ मार्यादित रायपुर ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में कोरोना वायरस के संक्रमण रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सहायतार्थ इक्कीस लाख रूपए की राशि जमा कराई है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए छत्तीसगढ़ शासन ने अनेक कदम उठाए हैं, राज्य में लाॅकडाउन के दौरान कमजोर वर्ग के लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। राज्य शासन द्वारा मजदूरों, वेघरवार लोगों, प्रवासी मजदूरों सहित अन्य पीड़ित लोगों का हर संभव सहयोग और सहायता की जा रही है। इस कार्य में अनेक संस्थाओं, व्यक्तियों ने सहयोग देने कदम बढ़ाए हैं। मुख्यमंत्री ने हथकरघा संघ को सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

रायपुर के इंदिरा IVF सेंटर में संदिग्ध हालात में महिला की मौत

Published

on

SHARE THIS

रायपुर  : रायपुर के इंदिरा IVF सेंटर में संदिग्ध हालात में महिला की मौत हो गई। परिजन ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजन का आरोप है कि मौत हो जाने के बाद भी अस्पताल का स्टाफ जिंदा बताकर लाश को घुमाता रहा। इसे लेकर मृत महिला के घरवालों ने शुक्रवार देर रात अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मामला पंडरी थाना क्षेत्र का है। राजनांदगांव के लखोली के रहने वाले मनोज साहू (30) ने अपनी पत्नी नीलम साहू (26) को इंदिरा IVF सेंटर में भर्ती कराया था। नीलम स्वाभाविक तरीके से मां नहीं बन पा रही थी, इसलिए वे IVF ट्रीटमेंट करवा रहे थे। पिछले कुछ महीनों से अस्पताल की डॉक्टर रश्मि दिलीप कुमार इन्हें सलाह दे रही थीं। शुक्रवार को सर्जरी के लिए डॉ रश्मि ने उन्हें बुलाया था।

नीलम के परिजन का कहना है कि जब शुक्रवार को उसे ऑपरेशन के लिए ले जाया गया तो वह बिल्कुल ठीक थी। उसने पति और घर वालों से बात की, एक सेल्फी भी क्लिक की। सब कुछ सामान्य था। कुछ देर के बाद डॉक्टर्स आए और कहने लगे कि कुछ इमरजेंसी है, हालांकि घबराने की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हम मरीज को पास के ममता हॉस्पिटल लेकर जा रहे हैं। घरवाले कुछ समझ नहीं पाए और जैसा IVF सेंटर वालों ने कहा, वे करने लगे। ममता हॉस्पिटल पहुंचकर पता चला कि नीलम की मौत तो पहले ही हो चुकी है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

IAS अनिल टुटेजा और यश टुटेजा से EOW दफ्तर में पूछताछ जारी

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  छत्तीसगढ़ के चर्चित शराब घोटाले में ईओडब्लू ने जांच तेज कर दी है। आज पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा बयान देने ईओडब्लू पहुंचे हैं। जानकारी के अनुसार टुटेजा को इससे पहले तीन बार पूछताछ के लिए समंस दिया गया था। आज सुबह बयान देने वे ईओडब्लू मुख्यालय पहुंचे। एडिशनल एसपी की टीम टुटेजा से पूछताछ कर रही है। हालांकि, उन्हें सुप्रीम कोर्ट से नो कोरोसिव एक्शन का आदेश है इसलिए ईओडब्लू गिरफ्तारी नहीं कर सकती। समझा जाता है, जांच में दस्तावेजों की पड़ताल के संबंध में टुटेजा पिता-पुत्र को ईओडब्लू ने बुलाया होगा। हालांकि, शराब घोटाले में किसी तरह इनकी भूमिका को सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुकी है।

अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को नो कोरोसिव एक्शन का भी आदेश है। मगर सुप्रीम कोर्ट द्वारा केस खारिज करने के बाद ईडी ने फिर से शराब घोटाले में एफआईआर दर्ज कर लिया है। उधर, ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर छत्तीसगढ़ की ईओडब्लू ने भी केस दर्ज किया है। इसी मामले में ईओडब्लू ने तीन बड़ी गिरफ्तारियां की है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

रायपुर पुलिस का आरक्षक बर्खास्त, 3 सस्पेंड

Published

on

SHARE THIS

रायपुर : अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीनता व पदीय कर्तव्य निर्वहन में लापरवाहीपूर्ण आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही मार्च माह में एक को सेवा से पृथक और तीन को निलंबित किया गया। महिला आरक्षक ज्योति ठाकुर रक्षित केन्द्र को पिछले तीन साल से कर्तव्य से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर सेवा से बर्खास्त किया गया। दो आरक्षकों को अभिरक्षा से बंदी के के फरार हो जाने पर और एक आरक्षक को ड्यूटी के दौरान शराब सेवन कर रेल पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जाकर हो-हल्ला करने पर निलंबित किया गया है।

बारह पुलिस अधिकारी कर्मचारी बने माह मार्च 2024 हेतु कॉप ऑफ द मंथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी को प्रोत्साहित करने हेतु प्रति माह “कॉप ऑफ द मंथ’’ पुरस्कार देने की शुरुआत की गई है। निरीक्षक सचिन सिंह थाना प्रभारी मंदिर हसौद के द्वारा चुनाव आचार संहिता के दौरान कैश, शराब व ड्रग्स आदि की धरपकड़ में प्रभावी कार्यवाही; प्रधान आरक्षक सत्यवान भगत यातायात के द्वारा बीट क्षेत्र में लगन व मेहनत से यातायात संचालित करने का कार्य; आरक्षक टीकम साहू कार्यालय सीएसपी विधानसभा के द्वारा सौपे गये कार्यो को सुचारू रूप से संपादन करने का कार्य; आरक्षक दिलीप जांगड़े एसीसीयू द्वारा पांच अलग-अलग सोने की चेन लूट के आरोपियों को पकड़ने में योगदान हेतु; सउनि सैय्यद इरफान व आरक्षक मुनीर रजा एसीसीयू द्वारा देश भर में नकली सोना को गिरवी रखकर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गैंग को पकड़ने के उत्कृष्ट कार्य हेतु; उपनिरीक्षक सुनील वर्मा व प्रधान आरक्षक भुनेषश्वर साहू को थाना विधानसभा द्वारा आमासिवनी में पुलिसकर्मी की पत्नि जॉली के हत्याकांड के आरोपियों की पतासाजी के सराहनीय कार्य हेतु; आरक्षक नितेष सिंह राजपूत एसीसीयू द्वारा 601 नग गुम/ चोरी की मोबाईल की बरामदगी में महत्वपूर्ण योगदान हेतु; आरक्षक खिलेष्वर साहू थाना मंदिर हसौद द्वारा ऑनलाईन फ्राड की शिकायत पर रकम वापसी व मोबाईल वापसी संबंधी सराहनीय कार्य हेतु; ट्रांसजेंडर आरक्षक शंकर यादव थाना टिकरापारा द्वारा थाने के सौंपे गये कार्यो को अत्यंत ही लगन व मेहनत से कार्य संपादन करने पर; आरक्षक केशव सिन्हा एसीसीयू द्वारा निजात अभियान के तहत बड़ी संख्या में नशीले टेबलेट व गांजा आदि के धरपकड़ में प्रभावी कार्यवाही किये जाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा कॉप ऑफ द मंथ सम्मान से एसपी कार्यालय में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending