Connect with us

राजनीति

भवानीपुर उपचुनाव में ममता बनर्जी की बड़ी जीत, तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

Published

on

SHARE THIS

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर उपचुनाव में बड़ी जीत दर्ज की। उन्होंने भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 से ज्यादा वोटों से हराया। साल 2011 में उन्होंने यहां से 54,000 से अधिक वोट से जीत दर्ज की थी। मुर्शिदाबाद की समसेरगंज और जांगीपुर सीटों पर भी ममता की तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है।

ममता बनर्जी ने जीत के बाद कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 वोटों से जीत लिया है। मैंने यहां हर वार्ड से जीत दर्ज की है।

भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा कि मैं हार स्वीकार करती हूं, लेकिन वे लोग कह रहे थे कि ममता एक लाख वोट से जीतेंगी, लेकिन उन्हें लगभग 50 हजार वोट मिला है। मैं ममता बनर्जी को बधाई देती हूं लेकिन वह जिस तरह से चुनाव जीतीं है उसे सभी लोगों ने देखा है।

दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट से ममता बनर्जी को 62,760 मत मिले हैं। उनकी करीबी प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी की प्रियंका टिबरेवाल को 20,468 मत मिले हैं।

 

इससे पहले आयोग के सचिव राकेश कुमार ने पत्र में कहा, ‘पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव के लिए चल रही मतगणना के दौरान या बाद में किसी भी प्रकार के जश्न, जुलूस को अनुमति नहीं दी जाएगी। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई की जाए कि आयोग के निर्देश का सख्ती से पालन किया जाए जबकि महामारी के मद्देनजर पहले से ही इन सभी गतिविधियों पर रोक लगायी गयी है। साथ ही राज्य सरकार पर्याप्त कदम उठाए ताकि चुनाव के बाद कोई हिंसा न हो।’

उल्लेखनीय है कि भवानीपुर सीट से बनर्जी की प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी की प्रियंका टिबरेवाल ने शनिवार रात को कलकत्ता उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल को पत्र लिखकर उनसे चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद हिंसा की किसी तरह की घटना को रोकने के लिए एहतियातन कदम उठाने का पुलिस को आदेश देने का अनुरोध किया था।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

भाजपा में शामिल हुए कोरबा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता

Published

on

SHARE THIS

कोरबा :  जिला के कटघोरा पाली तानाखार विधानसभा में विधानसभा कोर कमेटी एवं प्रबंधन समिति की बैठक आशीर्वाद प्वाइंट में संपन्न हुई। इस दौरान सैकड़ों कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा की रीति-नीति से प्रभावित होकर भाजपा में प्रवेश किया। एक और बड़ी खबर पीसीसी महामंत्री अरूण सिसोदिया के हमले और जांच की मांग पर डिप्टी सीएम गृह विजय शर्मा पीसीसी चीफ दीपक बैज के बचाव में आए हैं। बैज के समर्थन में शर्मा ने कहा कि कहा दीपक बैज को कांग्रेस में एक वर्ग उन्हें लगातार टारगेट करने का प्रयास कर रहा है। करोड़ों रूपए के भुगतान का मामला सामने आया था।

यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है इस पर हम क्या कहें पर ऐसा प्रतीत होता है कि जानबूझकर दीपक बैज को टारगेट किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के आज से नारी न्याय का फार्म भरवाए जाने पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पास इस समय विश्वसनीयता का संकट है। उन्होंने पहले जो भी वादा किया उसे पूरा नहीं किया। अब राहुल गांधी कुछ भी कहें लोग मानने वाले नहीं हैं। लोगों को पता है देश में मोदीजी की सरकार बन रही है।इन्होंने वादा निभाया नहीं इसलिए जनता ने उन्हें नकार दिया।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

कोरबा में निश्चित ही कमल खिलेगा : ओपी चौधरी

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  मंत्री ओपी चौधरी ने कोरबा में चुनाव प्रचार किया। x पोस्ट में चुनावी दौरे की जानकारी देते मंत्री चौधरी ने बताया कि कोरबा प्रवास के दौरान भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी सरोज दीदी व कार्यकर्ताओं से मिलना हुआ और चुनावी तैयारियों को लेकर संवाद हुआ। कोरबा क्षेत्र में जनता के अपार समर्थन और पीएम मोदी के नेतृत्व पर अड़िग विश्वास को देखकर मैं आश्वस्त हूँ कि इस बार कोरबा में निश्चित ही कमल खिलेगा।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

पहले कांग्रेस को लगा हाईकोर्ट से झटका, फिर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दिया 1700 करोड़ का नोटिस

Published

on

SHARE THIS

कांग्रेस के लिए बीते गुरुवार दिन कुछ खास अच्छा नहीं रहा। पार्टी की पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी, इसके बाद आज इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 1700 करोड़ का नोटिस दे दिया है। इसी के साथ कांग्रेस की मुश्किल लोकसभा चुनाव के मद्देजनर बढ़ गई हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नई डिमांड नोटिस 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए है। इसमें विभाग की तरफ से जुर्माना और ब्याज दोनों शामिल है। जानकारी के मुताबिक, ये राशि अभी बढ़ सकती है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट 2021-22 से लेकर 2024-25 की इनकम का रीवैल्यूएशन का इंतजार कर रही है। इसकी कटऑफ तारीख रविवार को पूरी हो जाएगी।

हाईकोर्ट ने याचिकाओं को खारिज

गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस की उन याचिकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा उसके खिलाफ 4 साल की अवधि के लिए कर रीवैल्यूएशन कार्यवाही शुरू किए जाने को चुनौती दी गई थी। जस्टिस यशवन्त वर्मा और जस्टिस पुरुषेन्द्र कुमार कौरव की बेंच ने कहा कि अन्य वर्ष के लिए रीवैल्यूएशन शुरू करने में हस्तक्षेप से इनकार करने के पहले के फैसले के अनुसार याचिकाएं खारिज की जाती हैं। मौजूदा मामला वर्ष 2017 से 2021 तक के वैल्यूएशन से संबंधित है। पिछले हफ्ते खारिज की गई अन्य याचिका में कांग्रेस ने 2014-15 से 2016-17 वैल्यूएशन वर्ष से संबंधित रीवैल्यूएशन कार्यवाही शुरू किए जाने को चुनौती दी थी।

इनकम टैक्स के पास पर्याप्त और ठोस सबूत 

हाईकोर्ट ने 22 मार्च को उन दलीलों को खारिज करते हुए कहा था कि इनकम टैक्स विभाग ने प्रथम दृष्टया “पर्याप्त और ठोस” सबूत एकत्र किए हैं, जिनकी आगे की जांच की जरूरत है। हालांकि, इससे सवाल उठा था कि क्या कार्यवाही शुरू होने में देरी वैल्यूएशन के लिए खतरनाक होगी। उस याचिका में, कांग्रेस ने अपनी सफाई में कहा था कि आयकर अधिनियम की धारा 153 सी (किसी अन्य व्यक्ति की आय का आकलन) के तहत कार्रवाई उन पड़तालों पर आधारित थी जो अप्रैल, 2019 में 4 लोगों पर की गई थी और यह एक निश्चित समय सीमा से परे थी।

100 करोड़ टैक्स की मांग

हाल ही में, हाईकोर्ट ने 100 करोड़ रुपये से अधिक के बकाया टैक्स वसूली के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा कांग्रेस को जारी किए गए नोटिस पर रोक लगाने से इनकार करते हुए आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण (Income Tax Appellate Tribunal) के आदेश में हस्तक्षेप करने से भी मना कर दिया था। इनकम टैक्स के आकलन अधिकारी ने वर्ष 2018-19 के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स की मांग की थी, जब पार्टी की इनकम 199 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई थी।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending