Connect with us

राजनीति

बड़ी खबर, प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीतापुर PAC को बनाया अस्थायी जेल

Published

on

SHARE THIS

सीतापुर। कांग्रेस महासचिव और उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तार सोमवार सुबह 4:30 बजे से दिखाई गई है।

प्रियंका के खिलाफ सीतापुर के हरगांव थाने में FIR दर्ज की गई है। प्रियंका गांधी के साथ यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार लल्लू और सांसद दीपेंद्र हुड्डा समेत 11 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज दिया गया है।

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ शांति भंग करने पर धारा 144 का उल्लंघन के तहत धारा 157, 116 और 107 के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्हें सीतापुर PAC को अस्थायी जेल बनाकर वहीं रखा गया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के लखीमपुर हादसे में मारे गए किसानों के परिवार वालों से मिलने जा रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को सीतापुर में पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

पुलिस हिरासत के दौरान प्रियंका गांधी ने आज एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ सवाल किए।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि मोदी जी नमस्कार मैंने सुना है कि आज आप आजादी का अमृत उत्सव मनाने के लिए लखनऊ आ रहे हैं। लेकिन मैं आपसे पूछना चाहती हूं क्या आपने यह वीडियो देखा है?

यह वीडियो आपकी सरकार के एक मंत्री का बेटा अपनी गाड़ी के नीचे किसानों को को कुचलते हुए दिखाता है। आप इस वीडियो को देखें और देश को बताइए कि इस मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया? उनके लड़के को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। मेरे जैसे विपक्ष के तमाम नेताओं को तो आपने हिरासत में बिना किसी आदेश, एफआईआर के रखा हुआ है लेकिन मैं जानना चाहती हूं कि ये आदमी आजाद क्यों है?

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

सरगुजा में बोले पीएम मोदी,कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी

Published

on

SHARE THIS

सरगुजा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि वो Inheritance Tax लगाएगी, माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी। कांग्रेस का पंजा वो भी आपसे लूट लेगा।  पीएम मोदी ने कहा-‘कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूटजिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी।

विरासत पर भी टैक्स लगाएगी कांग्रेस

पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा-‘शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मिडिल क्लास पर और ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए। अब ये लोग इससे भी एक कदम और आगे बढ़ गए हैं। अब कांग्रेस का कहना है कि वो Inheritance Tax (विरासत टैक्स) लगाएगी, माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। जब तक आप जीवित रहेंगे, तब तक कांग्रेस आपको ज्यादा टैक्स से मारेगी और जब जीवित नहीं रहेंगे, तब आप पर Inheritance Tax का बोझ लाद देगी। पूरी कांग्रेस पार्टी को अपनी पैतृक संपत्ति मानकर जिन लोगों ने अपने बच्चों को दे दी, अब वो नहीं चाहते कि भार​तीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को दें।

सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स की वकालत की थी

दरअसल, पीएम मोदी ने कांग्रेस के रणनीतिकार और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए यह बात कही। सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स का जिक्र करते हुए कहा था कि अमेरिका में 55 फीसदी विरासत टैक्स लगाता है। सरकार 55 फीसदी हिस्सा ले लेती है। किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है तो उसके मरने के बाद 45 फीसदी संपत्ति उसके बच्चों को और 55 फीसदी पर सरकार का अधिकार होता है। पित्रोदा ने इस बात पर जोर दिया कि भारत में इस तरह के कानून पर चर्चा होनी चाहिए। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने सैम पित्रोदा के इस बयान से किनारा कर लिया है।

हिंसा फैलानेवालों का समर्थन कर रही है कांग्रेस

उन्होंने कहा-जब संविधान बन रहा था, तब बाबा साहेब अंबेडकर के नेतृत्व में तय किया गया था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। लेकिन वोटबैंक की भू​खी कांग्रेस ने इन महापुरुषों की बातों की परवाह नहीं की, संविधान ​की पवित्रता की परवाह नहीं की और न ही बाबा साहेब अंबेडकर के शब्दों की परवाह की। पीएम मोदी ने कहा- आज भाजपा सरकार आतंकवाद और नक्सलवाद के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है। लेकिन कांग्रेस, हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है, उन्हें शहीद बता रही है। इसी कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता, आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाती हैं। ऐसी ही करतूतों के कारण कांग्रेस देश का भरोसा खो रही है।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर लगाया PM के खिलाफ कार्रवाई ना करने का आरोप, अब कानूनी विकल्प की कही बात

Published

on

SHARE THIS

गुवाहाटी: कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने चुनाव आयोग पर पीएम मोदी के खिलाफ कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ “संपत्ति के पुनर्वितरण” संबंधी उनकी टिप्पणी को लेकर की गई शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रहा है और ऐसे में पार्टी कानूनी उपाय तलाश रही है। श्रीनेत ने कहा कि चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं पर लोगों का पूरा विश्वास होना चाहिए और अगर भरोसा हिल गया है तो उन्हें उसे बहाल करने के लिए काम करना चाहिए।

‘शिकायत पर नहीं हो रही कार्रवाई’

उन्होंने आगे कहा कि “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान में नफरती भाषण दिए। मेरे सहयोगियों ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से मुलाकात की और हमने उनके खिलाफ आरोप लगाए हैं। क्योंकि वे हमारी शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, हम कानूनी उपायों पर विचार कर रहे हैं।” कांग्रेस ने सोमवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली में ‘संपत्ति के पुनर्वितरण’ वाली टिप्पणी के लिए मोदी के खिलाफ ‘उचित कार्रवाई’ की मांग करते हुए निर्वाचन आयोग का रुख किया और आरोप लगाया कि टिप्पणियां ‘विभाजनकारी’, ‘दुर्भावनापूर्ण’ थीं और एक विशेष धार्मिक समुदाय को लक्षित करती थीं।

‘उम्मीद है निष्पक्ष चुनाव होगा’

बता दें कि रविवार को, प्रधानमंत्री ने यह दावा करके एक राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया था कि कांग्रेस के घोषणापत्र में सर्वेक्षण करने के बाद संपत्ति के “पुनर्वितरण” का वादा किया गया है। श्रीनेत ने कहा कि “हमें उम्मीद है कि यह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होगा, लेकिन हमें इसके बहुत कम सबूत मिलते हैं।” उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ निर्वाचन आयोग की कार्रवाई के बारे में जितना कम कहा जाए, उतना बेहतर है। ईवीएम के उचित कामकाज पर श्रीनेत ने कहा कि “भले ही एक व्यक्ति कहे कि उसका वोट उसे नहीं मिला जिसे देने का उसका इरादा था, लोगों का विश्वास बहाल करना निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाओं का दायित्व है।” उन्होंने बताया कि विपक्षी दल 100 प्रतिशत वीवीपैट गणना के लिए दबाव डाल रहे हैं, लेकिन निर्वाचन आयोग ने इसे स्वीकार नहीं किया है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कल सरगुजा दौरे पर

Published

on

SHARE THIS

सरगुजा :  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कल सरगुजा दौरे पर रहेंगें।

 

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending