Connect with us

देश-विदेश

आतंकी नेटवर्क के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, NIA ने देशभर 18 जगहों पर मारे छापे

Published

on

SHARE THIS

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। एएनआई ने मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर, यूपी और जम्मू के 18 जगहों पर छापेमारी की है। आतंकी संगठनों के ओवरग्राउंड नेटवर्क (ओजीएन) पर नकेल कसने के लिए मध्य कश्मीर में कई स्थानों को एनआईए निशाना बना रही है।

एनआईए ने दिल्ली और उत्तरप्रदेश में छापा मारा है। इसके अतिरिक्त एनआईए को सूचना मिली है कि आतंकी दिल्ली-यूपी और आसपास के इलाकों में छुपे हो सकते हैं। आज मंगलवार को दिल्ली में पुलिस की स्पेशल सेल ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों की बैठक के बाद आज मंगलवार को NIA द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में संदिग्धों के यहां छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। तमिलनाडु के कोयम्बटूर में शंका होने पर नक्सलियों के 3 हितैषियों एवं शिवगंगाई में एक हितैषी के घर छापा मारा गया, इसके साथ ही राज्य के 12 अन्य ठिकानों पर भी कार्रवाई जारी है। पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों को लेकर देश की सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आई हैं।

SHARE THIS

देश-विदेश

माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत फिर बिगड़ी, बांदा जेल से मेडिकल कॉलेज लाया गया

Published

on

SHARE THIS

बांदा: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। उन्हें इलाज के लिए बांदा जेल से मेडिकल कॉलेज लाया गया है। जानकारी के मुताबिक मुख्तार अंसारी को हॉर्ट अटैक आया है। सूत्रों के मुताबिक मुख्तार अंसारी जेल में अपनी बैरक में बेहोश पाया गया।

जेल की मेडिकल टीम ने उसके स्वास्थ्य का मुआयना करने के बाद इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। सूत्रों के मुताबिक मुख्तार अंसारी की तबीयत गंभीर बताई जा रही है। कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी को मेडिकल कॉलेज लाया गया।

इससे पूर्व दो दिन पहले भी जेल में मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज  में भर्ती कराया गया था। हालांकि इलाज के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी और उसे वापस जेल भेज दिया गया था।

मुख्तार के भाई एवं गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने मुख्तार अंसारी के खाने में जहर देने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा- मुख्तार ने उन्हें बताया कि करीब 40 दिन पहले भी उसे जहर दिया गया था और अभी हाल ही में शायद 19 या 22 मार्च को फिर दिया गया है जिसके बाद से उसकी हालत खराब है।

मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में बंदे है।मुख्तार  अंसारी पर उत्तर प्रदेश, पंजाब, नयी दिल्ली और कई अन्य राज्यों में लगभग 60 मामले लंबित हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

शिवसेना शिंदे गुट ने 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जानें किन नेताओं को मिला टिकट

Published

on

SHARE THIS

शिवसेना शिंदे गुट ने लोकसभा चुनाव को लेकर 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने किसी भी सांसद का टिकट नहीं काटा है। पार्टी ने मुंबई दक्षिण मध्य से राहुल शेवाले, कोल्हापुर से संजय मांडलीक को टिकट दिया है।

8 उम्मीदवारों की लिस्ट

  1. दक्षिण मध्य मुंबई – राहुल शेवाले
  2. कोल्हापुर- संजय मांडलिक
  3. शिर्डी – सदाशिव लोखंडे
  4. बुलढाणा – प्रतापराव जाधव
  5. हिंगोली – हेमंत पाटील
  6. रामटेक – राजू पारवे
  7. हातकणंगले – धैर्यशील माने
  8. मावल – श्रीरंग आप्पा बारणे

बता दें कि हिंगोली से हेमंत पाटिल , कोल्हापुर से संजय मांडलीक और  शिरडी से सदाशिव लोखंडे के टिकट पर ख़तरा था। लेकिन एकनाथ शिंदे एक बार फिर इन नेताओं पर विश्वास जताया है।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

फिल्म अभिनेता गोविंदा शिंदे की शिवसेना में शामिल, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं चुनाव

Published

on

SHARE THIS

मुंबई: लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है सियासत भी उसी हिसाब गरमा रही है। ताजा घटनाक्रम में फिल्म अभिनेता गोविंदा आज शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हो गए। बालासाहब ठाकरे भवन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी ज्वॉइन किया। माना जा रहा है कि वे उत्तर पश्चिम मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

इस अवसर पर गोविंदा ने कहा कि एकनाथ शिंदे जी का धन्यवाद, आज के दिन शिवसेना जॉइन करने का मतलब भगवान से मिली प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि 2004 से 2009 तक कांग्रेस पार्टी का सांसद रहा। अब चौदह बरस के बनवास के बाद शिवसेना में शामिल हुआ हूं। गोविंदा ने कहा मुंबई अब पहले सुंदर और विकसित दिखाई पड़ रही है। यहां विकास के काम हो रहे हैं ।

 

गोविंदा ने अपने संबोधन में पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी में एक सकारात्मकता दिखाती है। उन्होंने दुनिया में देश का गौरव बढ़ाया । गणेश जयंती पर सीएम को मिला था, आज गणेश चतुर्थीं पर शिवसेना में शामिल हुआ हूं ।  वहीं सीएम शिंदे ने कहा कि गोविंदा ने पार्टी में आने के लिए कोई शर्त नहीं रखी है। गोविंदा स्टार प्रचारक होंगे।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending