Connect with us

बॉलीवुड तड़का

*760 करोड़ के साथ अक्षय कुमार पहले, 464 करोड़ के साथ रितिक दूसरे और 388 करोड़ के साथ टाइगर तीसरे नंबर पर*

Published

on

SHARE THIS

2019 खत्म हो चुका है और अब हिसाब-किताब का दौर चल रहा है। बात करते हैं उन हीरो की जिनकी फिल्मों का कुल कलेक्शन सबसे ज्यादा रहा। गुड न्यूज़ और दबंग 3 अभी भी सिनेमाघरों में हैं। इन फिल्मों ने 2019 में भी बिज़नेस किया है और 2020 में भी, लेकिन यहां पर हम इन फिल्मों का कुल बिज़नेस 2019 का ही मान रहे हैं क्योंकि ये फिल्में 2019 में ही रिलीज हुई हैं। 

यह वर्ष नि:संदेह अक्षय कुमार का रहा। 2019 उनके करियर का बेहतरीन वर्ष रहा। उनकी चारों फिल्में न केवल हिट रहीं बल्कि इन चारों फिल्मों का जोड़ किया जाए तो वे सबसे आगे खड़े नजर आते हैं। पिछले कुछ वर्षों से खान तिकड़ी का ही राज रहा है, लेकिन अक्षय ने इसको खत्म किया है। उनकी फिल्म केसरी ने 153 करोड़ रुपये, मिशन मंगल ने 200.16 करोड़ रुपये और हाउसफुल 4 ने 206 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। गुड न्यूज़ पहले सप्ताह में 127.90 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। इस फिल्म का लाइफ टाइम बिज़नेस 200 करोड़ मान लिया जाए तो अक्षय की फिल्मों का कुल कलेक्शन 760 करोड़ रुपये रहता है। इस कलेक्शन के साथ वे नंबर वन पर विराजमान हैं।

रितिक रोशन का फॉर्म लौटा और इस वर्ष उन्होंने करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म वॉर दी जिसने 318 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। सुपर 30 के जरिये रितिक ने अपने अंदर बैठे अभिनेता को खुश किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 146.10 करोड़ रुपये बटोरे। दोनों फिल्मों का कुल कलेक्शन रहा 464.10 करोड़ रुपये।

टाइगर श्रॉफ का नंबर तीन बनना बहुत बड़ी बात है। करियर शुरू हुए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, लेकिन टाइगर जिस तरह से सफलता पा रहे हैं हैरान करने देने वाली है। माना कि वॉर में रितिक भी हैं, लेकिन इससे टाइगर की सफलता की चमक कम नहीं हो जाती। उनकी फिल्म वॉर ने 318 करोड़ और स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 ने 70.66 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। दोनों फिल्मों का जोड़ बैठता है 388.66 करोड़ रुपये।

सलमान खान के लिए यह वर्ष नरम रहा। भारत ने 209.36 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। दबंग 3 अभी सिनेमाघरों में है। फिल्म अब तक 148 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। ज्यादा से ज्यादा 160 करोड़ रुपये लाइफ टाइम कलेक्शन रहेगा। दोनों फिल्मों का कुल कलेक्शन होता है 369.36 करोड़ रुपये। सलमान के स्टारडम को देखते हुए यह कम है। ये तो उनकी एक ही फिल्म का कलेक्शन होना चाहिए।

आयुष्मान खुराना का इस लिस्ट में आना दिखाता है कि वे स्टार बन गए हैं। उनकी ड्रीमगर्ल ने 139.70 करोड़ रुपये, आर्टिकल 15 ने 63.05 करोड़ रुपये और बाला ने 116.38 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। तीनों फिल्मों का कुल कलेक्शन होता है 319.13 करोड़ रुपये। तीनों ही फिल्म हिट रही।

SHARE THIS

बॉलीवुड

ये हैं मोहब्बतें फेम दिव्यांका त्रिपाठी का हुआ एक्सीडेंट, टूटी हाथ की दो हड्डियां…

Published

on

SHARE THIS

Mumbai:-  छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी के लाखों चाहने वाले हैं. एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने नेचर के लिए भी जानी जाती हैं. इसी बीच दिव्यांका के चाहने वालों के लिए एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. दिव्यांका का एक्सीडेंट हो गया है. जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. इस बात की जानकारी दिव्यांका के पति विवेक दहिया और पीआर टीम की तरफ से सोशल मीडिया पर दी गई है.टीवी एक्ट्रेस फिलहाल मेडिकल केयर में हैं. माना जा रहा है कि बीते दिन उनका एक्सीडेंट हुआ है. साथ ही ये भी जानकारी मिली है कि दिव्यांका की बांह की दो हड्डियां टूट गई हैं. विवेक ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर दिव्यांका के हाथ का एक एक्स-रे भी शेयर किया है. फिलहाल एक्ट्रेस को कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हैं. जैसे ही विवेक को दिव्यांका के एक्सीडेंट की खबर मिली उन्होंने अपना लाइव सेशन कैंसिल कर दिया और तुरंत अस्पताल पहुंचे.

जिसके बाद पीआर टीम ने पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘हमें ये बताते हुए दुख हो रहा है कि विवेक का कल होने वाला लाइव सेशन पोस्टपोन कर दिया गया है. कुछ घंटे पहले दिव्यांका का एक्सीडेंट हो गया था और अब वह मेडिकल केयर में हैं. जब तक वह ठीक नहीं हो जाती विवेक उनके साथ रहेंगे. आपकी समझ और सपोर्ट के लिए आपका धन्यवाद. और दिव्यांका के जल्द ही ठीख होने की कामना में हमारा साथ दीजिए. विवेक जल्द आप सभी के साथ जुड़ेंगे.’ बता दें, दिव्यांका और विवेक की मुलाकात उनके मशहूर सीरियल ये हैं मोहब्बतें के सेट पर ही हुई थी. इस सीरियल में दिव्यांका लीड रोल में थीं और उन्हें उनके किरदार के लिए दर्शकों का खूब प्यार भी मिल रहा था. इसी शो में विवेक की भी एंट्री हुई थी. जहां दोनों की एक-दूसरे से पहली बार मुलाकात हुई. फिर दोनों के परिवार ने इस मुलाकात को आगे बढ़ाने को कहा. जिसके बाद 8 जुलाई 2016 में दोनों शादी कर ली.

SHARE THIS
Continue Reading

बॉलीवुड

98 करोड़ की संपत्ति जब्त होने के बाद, शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के क्रिप्टिक पोस्ट ने मचाई हलचल

Published

on

SHARE THIS

शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा के जुहू स्थित फ्लैट समेत उनकी करीब 98 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली है। ईडी ने बताया कि प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त किया गया है। ईडी के द्वारा करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त होने के बाद अब राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी ने अपने पहला पोस्ट शेयर किया है, जिसने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है। शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा अपने इस क्रिप्टिक स्टोरी के कारण एक बार फिर लाइमलाइट में आ गए हैं।

संपत्ति जब्त होने के बाद राज कुंद्रा का पहला पोस्ट

निदेशालय ने बिटकॉइन धोखाधड़ी मामले में उनकी 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है, जिसके बाद राज और शिल्पा शेट्टी के वकील ने उनकी ओर से एक बयान जारी किया। अब शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर क्रिप्टिक नोट शेयर किए हैं। बिजनेसमैन ने शेर की दहाड़ की तस्वीर शेयर की और अपमानित महसूस होने के बाद शांत रहने और सफलता को लेकर बात की है। वहीं दूसरी ओर, शिल्पा ने साईं बाबा की एक तस्वीर शेयर की और हैशटैग, ‘समर्पण’ के साथ लिखा, ‘ओम साईं राम।’

राज कुंद्रा के वकील का बयान

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के वकील द्वारा जारी किए गए बयान में, शिल्पा और राज ने तर्क दिया कि वे इस मामले से जुड़े अधिकारियों को सब सच बताएगी दोनों उनका सहयोग करने के लिए तैयार हैं। स्टार कपल ने निष्पक्ष जांच की आशा भी व्यक्त की है और कहा कि उन्हें भारतीय न्यायपालिका प्रणाली पर पूरा भरोसा है। लिखा है, ‘हम कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे और अपने ग्राहकों की स्वतंत्रता और संपत्ति के लिए ईडी से सब सच बताने वाले हैं।’

धोखाधड़ी मामले में फंसे राज कुंद्रा

राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्शन लिया गया है। ये मामला बिटकॉइन के इस्तेमाल के जरिए निवेशकों के धन की धोखाधड़ी से जुड़ा है। ईडी की जांच में पता चला कि राज कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए गेन बिटकॉइन पोंजी घोटाले के मास्टर माइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे।

SHARE THIS
Continue Reading

बॉलीवुड

सलमान खान फायरिंग मामले में बड़ा खुलासा, हमलावारों ने ली थी खास ट्रेनिंग

Published

on

SHARE THIS

सलमान खान फायरिंग मामले में दोनों आरोपियों से मुंबई क्राइम ब्रांच की पूछताछ के बाद कई नए खुलासे सामने आ रहे हैं। अब सलमान खान फायरिंग मामले के शूटर्स को लेकर बड़ी अपडेट आई है। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है, जिसे सुन आप भी हैरान होने वाले हैं। क्राइम ब्रांच को पूछताछ में शूटर सागर पाल ने नई जानकारी दी है। हमलावारों ने सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने पहले खास ट्रेनिंग ली थी। गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग से पहले शूटर्स ने बिहार में गोली चालने की प्रैक्टिस की थी।

शूटर्स ने ली थी खास ट्रेनिंग

सलमान खान फायरिंग मामले में पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच ने बताया है कि शूटर सागर पाल ने बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में अपने गांव के पास कहीं से बंदूक चलाने की ट्रेनिंग ली थी। जांच में यह भी पता चला है कि आरोपियों ने मुंबई में फायरिंग से 4-5 दिन पहले सलमान खान के पनवेल फार्महाउस की रेकी भी की थी।  हालांकि, फायरिंग की योजना पहले से ही मुंबई में ही तय की गई थी। शुरुआती जांच से साफ है कि उनका मकसद दहशत फैलाना था क्योंकि मुंबई में सलमान के घर पर फायरिंग से ज्यादा मीडिया कवरेज और पब्लिसिटी मिलती।

आरोपियों की 14 दिन की पुलिस हिरासत मांग

आरोपी विक्की गुप्ता के भाई सोनू गुप्ता से भी पूछताछ की जा रही है। सोनू चंडीगढ़ में रहता था। वह मजदूरी करता था और फोन रिकॉर्ड से पता चला है कि विक्की गुप्ता ने 13 अप्रैल की देर रात तक अपने भाई से बात की थी और एक बार नहीं बल्कि कई बार फोन पर बात की थी। दोनों आरोपियों विक्की गुप्ता और सागर पाल को मंगलवार को मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया गया और दोनों आरोपी 25 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में रहेंगे। पुलिस ने दोनों आरोपियों की 14 दिन की पुलिस हिरासत मांगी।

कैसे गिरफ्तार हुए आरोपी?

पुलिस ने इस मामले में अदालत को बताया कि इसके अंतरराष्ट्रीय संबंध हो सकते हैं और पुलिस इस बात की और जांच करना चाहती है कि आरोपियों को बाइक और अन्य सामान किसने मुहैया कराया था। एक्टर के घर के बाहर खुलेआम फायरिंग के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार अभी भी गायब है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद दो शूटरों की पहचान की और उन्हें गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए भुज पुलिस से मदद ली गई। इन दोनों को भुज से करीब 40 किमी दूर गिरफ्तार किया गया था।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending