Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

आदिपुरुष फिल्म बनाने वालों पर होनी चाहिए कार्रवाई : सीएम भूपेश बघेल

Published

on

SHARE THIS

रायपुर : बॉलीवुड फिल्म आदिपुरुष को लेकर मचा बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बवाल की आंच माता सीता के मायके यानि मथिलांचल, नेपाल से होते हुए माता कौशल्या के मायके यानि छत्तीसगढ़ तक पहुंच गई है और​ फिल्म को बैन करने की मांग हो रही है। कांग्रेस के बाद भाजपा नेताओं ने भी फिल्म को बैन करने की मांग की है। वहीं, अब प्रदेश में फिल्म को बैन करने की मांग पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है।

सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह की मांग पर कहा कि फ़िल्म को लोग देखने न जाएं, देखना जबरदस्ती है क्या? भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बात है तो उसे देखने ही ना जाएं। सेंसर बोर्ड को देखना चाहिए कि इस प्रकार से जो हमारे महापुरुष हैं, जो हमारे आराध्य हैं, उनके मुख से इस प्रकार का शब्द बुलवाना उचित बात नहीं है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

बता दें कि पूर्व सीएम रमन सिंह ने फिल्म आदिपुरुष को लेकर कहा है कि विरोध और समर्थन की बात नहीं है, बात आस्था और हिंदुस्तान की की संस्कृति की है। प्रभु श्री राम जन-जन में बसे हुए हैं। भगवान राम के प्रति आदर और सम्मान भाव होना चाहिए, कुछ भी इसके विपरीत है तो कोई समर्थन नहीं करेगा। फ़िल्म को बैन करने की बात पर रमन सिंह ने कहा कि सरकार को लगता है कि कुछ ठीक नहीं है तो इस पर तत्काल निर्णय लेना चाहिए।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

सड़क सुरक्षा और यातायात प्रबंधन संबंधी दी गई जानकारी

Published

on

SHARE THIS

रायपुर : सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद से वर्ष 2023 में प्रशिक्षण उपरांत छत्तीसगढ़ कैडर के 4 आईपीएस परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने इंडक्शन कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य नियंत्रण कक्ष/डॉयल 112, इंस्टीट्यूट ऑफ ड्रायविंग एण्ड ट्रैफिक रिसर्च सहित राज्य के सड़क सुरक्षा परिदृश्य, यातायात प्रबंधन एवं सड़क सुरक्षा के कार्यों की जानकारी प्राप्त की।

वर्तमान में सुभाषचन्द्र बोस राज्य पुलिस अकादमी, चंदखुरी में प्रशिक्षणरत इन अधिकारियों को एआईजी ट्रैफिक एवं अध्यक्ष-अंतर्विभागीय लीड एजेंसी (सड़क सुरक्षा) संजय शर्मा द्वारा प्रवर्तन, जनजागरूकता/यातायात शिक्षा आदि के बारे में अवगत कराया गया। साथ ही राज्य में सड़क दुर्घटनाओं के प्रमुख कारण, नियंत्रण हेतु प्रयास, अभियांत्रिकीय सुधार/प्रयास, आपातकालीन देखभाल, ड्रायविंग सिम्यूलेटर, ई-ट्रैक, यातायात कर्मियों एवं वाहन चालको के प्रशिक्षण, ड्रायविंग लायसेसिंग, फिटनेस जांच के नवीन उपायों सहित सड़क दुर्घटनाओं के विश्लेषण तथा समीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

दिल्ली में बोले टीएस सिंहदेव ये हार की वजह नहीं,ईवीएम का मुद्दा उठाना ठीक नहीं

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के उम्मीदों के उलट आएं नतीजों के बाद पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने एक बार फिर मीडिया से बातचीत की हैं। उन्होंने पार्टी की हार, ईवीएम और समीक्षा जैसे मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बातें कही हैं।

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

रायपुर में 11 दिसंबर को जॉब फेयर, 150 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

Published

on

SHARE THIS

रायपुर : स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए 11 दिसम्बर को रोजगार कार्यालय, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर, में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक जॉब फेयर आयोजित होगा। सुबह 11 बजे से शुरू होने वाले इस जॉब फेयर में 12वी, स्नातक, स्नातकोत्तर, बी.सी.ए./एम.बी.ए., एम.सी.ए., बी.एस.सी./एम.एस.सी. बी.टेक., आई.टी.आई/ डिप्लोमा (इलेक्ट्रिकल). उत्तीर्ण युवाओं की लगभग 150 पदों पर भर्ती होगी। रोजगार प्राप्त युवाओं को 8 हजार से 25 हजार रूपये तक मासिक वेतन मिल सकेगा।

इस जॉब फेयर मे निजी क्षेत्र के नियोजक रिलायंस निप्पॉन लाईफ इंश्योरेंस कम्पनी, क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड, ब्लूचिप जॉब प्रा०लिमि0 रायपुर द्वारा 150 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। लाईफ प्लानिंग ऑफिसर के पद पर केवल विवाहित महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकती है। जॉब फेयर में सम्मिलित होने योग्य एवं इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि एवं स्थल पर अपने बॉयोडाटा/आधार कार्ड एवं शेक्षणिक, तकनीकी योग्यता के प्रमाण पत्रों की छायाप्रति के साथ उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में भी संपर्क कर सकते है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

Trending