Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

*BREAKING : पदोन्नति में आरक्षण में दायर याचिका पर हाईकोर्ट का स्टे जारी*

Published

on

SHARE THIS

बिलासपुर। प्रमोशन में आरक्षण के मामले में शासन ने हाईकोर्ट से जवाब देने के लिए समय मांगा है. इस बीच मामले में हाईकोर्ट की रोक जारी है. एस संतोष कुमार द्वारा दायर याचिका पर चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच में सुनवाई हुई.

बता दें कि राज्य शासन ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा (पदोन्नति) नियम में संशोधन की अधिसूचना और पदोन्नति में आरक्षण के लिए रोस्टर जारी किया था. अधिसूचना के मुताबिक, पदोन्नति में अब अनुसूचित जाति के शासकीय सेवकों को 13 प्रतिशत और अनुसूचित जनजाति के शासकीय सेवकों को 32 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही गई थी. लेकिन इसके खिलाफ लगाई गई याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने स्थगन दिया है.
शासन की अधिसूचना पर हाईकोर्ट से मिले स्टे पर छ्त्तीसगढ़ अनुसूचित जनजाति शासकीय सेवक विकास संघ, अजाक्स, अजा-अजजा वर्ग के अखिल भारतीय परिसंघ ने हाईकोर्ट में महाधिवक्ता कार्यालय द्वारा सही ढंग से पक्ष नहीं रखे जाने पर आक्रोश व्यक्त किया था, साथ ही हाईकोर्ट में शासन की इस हार के लिये जिम्मेदार व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायकों से बात रखने का निर्णय लिया.

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

जगदलपुर में आज कांग्रेस की संभागीय सम्मेलन, सीएम भूपेश बघेल भी होंगे शामिल

Published

on

SHARE THIS

रायपुर। कांग्रेस प्रदेश में जगदलपुर से आज संभागीय सम्मेलन के सहारे चुनावी आगाज करने जा रही है। अभी तक जिलों, ब्लॉकों और विधानसभावार सम्मेलन करने वाली कांग्रेस पहली बार इस तरह का आयोजन कर कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश देने जा रही है। इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

बताया गया है कि इस सम्मेलन के माध्यम से कांग्रेस आगामी चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलगी। क्योंकि वर्तमान में बस्तर की 12 सीटें कांग्रेस के पास हैं ऐसे में विधानसभा वार विधायकों के परफार्मेंस को लेकर भी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया जाएगा क्योंकि कांग्रेस किसी भी सूरत में अपनी सीट कम नहीं होने देना चाह रही है।

बस्तर के बाद शेष चारों संभागों में सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। बताया गया है कि बारिश की संभावना को देखते हुए रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा में 15 जून के पहले सभी सम्मेलन आयोजित कर लिए जाएंगे। बताया गया है कि दुर्ग में रायपुर, बिलासपुर और अंबिकापुर में टीएस विदेश से लौटने पर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आज दूसरा दिन, 8 राज्यों के रामायण दल देंगे प्रस्तुति

Published

on

SHARE THIS

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के रामलीला मैदान में राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का पहला दिन सीएम भूपेश बघेल ने शुभारंभ कर किया। जिसके बाद आज समारोह का दूसरा दिन है। आज 8 राज्यों के रामायण दल प्रस्तुति देंगे। झारखण्ड, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, असम, ओड़िसा, हिमाचल प्रदेश, गोवा और छग के दल इस समारोह में हिस्सा लेंगे।

आपको बता दें कि रामायण महोत्सव के पहले दिन सभी राज्यों के कलाकारों द्वारा मार्च पास्ट किया गया। इस महोत्सव में छत्तीसगढ़ का दल भी प्रतिभाग कर रहा है। राज्य के दल के कलाकारों द्वारा सुंदर प्रस्तुति दी गई।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

बेमेतरा की नई पुलिस अधीक्षक श्रीमति भावना गुप्ता (भा.पु.से.) ने किया पदभार ग्रहण

Published

on

SHARE THIS

 

बेमेतरा जिले की नई पुलिस अधीक्षक श्रीमति भावना गुप्ता (भा.पु.से.) ने पुलिस अधीक्षक बेमेतरा का पदभार गुरूवार 01 जून 2023 को ग्रहण करने जिला पुलिस कार्यालय पहुंची, जहां उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया, तत्पश्चात् उन्होंने जिले का पदभार ग्रहण किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पटेल के द्वारा नवागंतुक पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता को जिले के हालातों एवं कानून व्यवस्था संबंधी आवश्यक जानकारी देकर जिले का चार्ज सौंपा। कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक बेमेतरा ने जिला पुलिस कार्यालय के सभी शाखाओं का जायजा लिया।

आईपीएस श्रीमती भावना गुप्ता 2014 बैच की भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी हैं । इसके पूर्व वे जिला-सूरजपुर एवं अंबिकापुर (सरगुजा) में पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ रही हैं। जिले का कार्यभार संभालने के बाद नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक ने जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारी को बेहतर पुलिसिंग एवं अपराध नियंत्रण पर जोर देने कहा।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पटेल, उप पुलिस अधीक्षक(मुख्यालय) श्री राजेश कुमार झा, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बेमेतरा श्री मनोज तिर्की, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बेरला श्री तेजराम पटेल, उप पुलिस अधीक्षक श्री कमलनारायण शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक महिला विरूद्ध अपराध श्रीमती कौशल्या साहू एवं प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक श्री बृज किशोर यादव सहित समस्त थाना/चौकी प्रभारी उपस्थित रहे।

SHARE THIS
Continue Reading

Trending