Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

रजाई रखिए तैयार,छत्तीसगढ़ में पारा लुढ़कने के आसार..

Published

on

SHARE THIS

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नवंबर की शुरुआत से ही हल्की ठंड महसूस होने लगी थी लेकिन बीते कुछ दिनों से मौसम स्थिर बना हुआ है. राजधानी रायपुर के लालपुर मौसम केंद्र के अनुमान के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों तक प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा. वही सोमवार को प्रदेश का मौसम ड्राई रहेगा.

छत्तीसगढ़ में उत्तर पूर्व से हल्की ठंडी हवाएं भी चल रही है, लेकिन मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने के कारण ठंड में थोड़ी कमी आई है. मौसम विज्ञानी के मुताबिक सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. सोमवार और मंगलवार को दक्षिण छत्तीसगढ़ और मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ जगहों पर बादल छाए रह सकते हैं. अगले तीन दिनों के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. जिसके बाद फिर से ठंड बढ़ेगी.

 

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

विजय बघेल ने पूर्व सीएम के खिलाफ की शिकायत, लगाया ये गंभीर आरोप

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  छत्तीसगढ़ में पाटन विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ दोबारा शिकायत की है. उन्होंने चुनाव आयोग मांग की है कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दुबारा जांच की जाए और दोषी पाए जानें पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर उनकी उम्मीदवारी को रद्द कर दिया जाए।

बता दें कि विजय बघेल ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर पूर्व में सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन विधासभा में आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने मामले की जांच के बाद कहा था कि भूपेश बघेल द्वारा किसी भी तरह से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है. जांच से संतुष्ट नहीं होने पर विजय बघेल दिल्ली हाईकोर्ट में इसकी शिकायत की, जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें सबूत के साथ एक बार फिर शिकायत दर्ज करने के निर्देश दिए थे. इसी सिलसिले में विजय बघेल आज दोबारा लिखित में शिकायत दर्ज कराने रायपुर स्थित मुख्य निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे।

मंगलवार को निर्वाचन अधिकारी को सौंपे गए शिकायत पत्र में विजय बघेल ने बताया कि ”आवेदन के साथ वीडियो और दो फोटो संलग्न है जिसमें 16 नवंबर को कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सीएम भूपेश बघेल के रोड शो की रिकॉर्डिंग है. जिसमें देखा जा सकता है कि लाउडस्पीकर सह वादयंत्र के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी का चिन्ह लगा टी-शर्ट पहने दिखाई दे रहे है. इस संबंध में दुर्ग के अधिकारी द्वारा जांच नहीं की गई है. उक्त वीडियो के संबंध में विशेष अधिकारी की टीम से जांच करवाना चाहिये. दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश का अवलोकन कर दुर्ग जिला प्रशासन के अधिकारियों की बजाय आपके कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी से वीडियो जांच कर वीडियो में दिख रहे व्यक्तियों के संबंध में आदेश देने और अपराध दर्ज करवाने का कष्ट करें।

गौरतलब है कि इससे पहले विजय बघेल ने चुनाव आयोग को सौंपे गए शिकायत पत्र में कहा था कि 15 नवंबर 2023 को चुनाव प्रचार सभा, रैली इत्यादि के आयोजन पर रोक लग गई थी. लेकिन इस प्रावधान का उल्लंघन करते हुए 16 नवंबर को एक रैली और रोड शो का आयोजन किया गया था. इस रैली की फोटो और वीडियो उपलब्ध हैं. इस फोटो और वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि भूपेश बघेल के द्वारा रैली का आयोजन किया जा रहा है. इसमें शासकीय कर्मचारी और पुलिस अधकारी भी इसमें शामिल हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता भूपेश बघेल के पक्ष में नारा लगा रहे हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

भाजपा प्रत्याशी की हार के बाद समर्थक ने किया ये कारनामा

Published

on

SHARE THIS

महासमुंद  : विधानसभा चुनाव के दौरान परिणामों को लेकर बड़ी संख्या में लोगों ने शर्त लगाई थी। हालांकि छत्तीसगढ़ में आये अप्रत्याशित परिणामों के चलते अनुमान है कि अधिकांश लोगों को हार का सामना करना पड़ा होगा। ऐसे ही एक वाकये के बाद एक शख्स को अपने किये गए वायदे को पूरा करना पड़ा। हुआ यूं कि महासमुंद जिले के खल्लारी विधान सभा में भाजपा से अलका चंद्राकर और कांग्रेस पार्टी से द्वारिकाधीश यादव के बीच चुनावी भिड़ंत थी। इस दौरान अलका चंद्राकर के समर्थक डेरहाराम यादव जोरशोर से प्रचार में भिड़े हुए थे। डेरहाराम बताते हैं कि वे अलका चंद्राकर की जीत के प्रति पूरी तरह आश्वस्त थे। यही वजह है कि उन्होंने अपने मित्रों के साथ शर्त लगा डाली।

शर्त भी ऐसी कि कोई भी हंसे बिना नहीं सकेगा। शर्त यह थी कि भाजपा प्रत्याशी के हारने पर डेरहाराम अपने सिर के आधे बाल और आधी मूंछ मुंडवा लेंगे। डेरहाराम ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने शर्त लगाते समय गंगा जल की कसम नहीं खाई, क्योंकि गंगा जल की कसम खाकर लोग वादाखिलाफी कर देते हैं। चूंकि भाजपा प्रत्याशी अलका चंद्राकर खल्लारी विधानसभा से चुनाव हार गईं, इसलिए डेरहाराम ने भी शर्त में किये गए वायदे को आज पूरा किया और अपने सिर के आधे बाल और आधी मूंछ मुंडवा ली। बता दें कि ये वाकया खल्लारी विधानसभा के ग्राम बिहाझर का है, जहां इलेक्ट्रिशियन का काम करने वाले 48 वर्षीय डेरहाराम यादव ने अपने मित्रों से शर्त लगाई थी, और भाजपा प्रत्याशी की हार के बाद यादव ने अपना वादा पूरा किया और सुर्खियों में आ गए।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

बीजेपी एक्शन मोड पर,अवैध निर्माण पर दूसरे दिन भी चलाया जा रहा बुलडोजर 

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  3 दिसंबर को सरकार में आते ही बीजेपी एक्शन मोड पर आ गई है। राजधानी रायपुर में प्रशासन सख्त हो गया है। अवैध निर्माण पर आज दूसरे दिन भी बुलडोजर चलाया जा रहा है। जब्बार नाला वीआईपी तिराहा के पास अवैध रूप से बनाई दुकानें जमींदोज की गई है।

भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध निर्माण तोड़ा गया है। आज दिनभर सभी जोन में तोड़फोड़ के लिए विशेष दस्ता भी बनाया गया है। बता दें कि बीजेपी ने चुनाव से पहले कहा था कि अगर वह सत्ता में वापसी करते है तो सरकार संरक्षित अवैध ठिकानों पर कार्रवाई कर बुलडोजर चलेगा।

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

Trending