Connect with us

क्राइम

*Nirbhaya Case : बड़ी खबर, 3 दोषियों को फांसी संभव-तिहाड़ जेल*

Published

on

SHARE THIS

नई दिल्ली। निर्भया केस (Nirbhaya Case) मामले में एक बड़े घटनाक्रम के बीच तिहाड़ जेल प्रशासन ने शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में कहा कि 1 फरवरी को 3 दोषियों को फांसी दी जा सकती है।

तिहाड़ जेल की ओर से कहा गया है कि 3 दोषियों को फांसी दी जा सकती है। क्योंकि चार में से एक दोषी विनय की याचिका लंबित है। दरअसल, तिहाड़ के अधिकारियों ने फांसी पर रोक लगाने वाली याचिका को अदालत में चुनौती दी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि 3 दोषियों को निर्धारित तारीख 1 फरवरी को फांसी दी जा सकती है।

इन तीनों दोषियों ने एक फरवरी को उन्हें फांसी देने पर रोक लगाने का अनुरोध करते हुए याचिका दायर की थी। अदालत पहले ही सभी का डेथ वारंट जारी कर चुकी है। जेल के अधिकारियों ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा के समक्ष दायर स्थिति रिपोर्ट में इस याचिका का विरोध किया।

अदालत ने गुरुवार को जेल अधिकारियों को नोटिस जारी करके दोषियों की याचिका पर जवाब मांगा था। दोषी पवन गुप्ता, विनय कुमार शर्मा और अक्षय कुमार के वकील एपी सिंह ने अदालत से फांसी पर ‘अनिश्चितकालीन’ स्थगन लगाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि दोषियों में कुछ के द्वारा कानूनी उपायों का इस्तेमाल किया जाना बचा हुआ है।

निचली अदालत ने 17 जनवरी को मामले के चारों दोषियों मुकेश (32), पवन (25), विनय (26) और अक्षय (31) को मौत की सजा देने के लिए दूसरी बार ब्लैक वारंट जारी किया था, जिसमें एक फरवरी को सुबह 6 बजे तिहाड़ जेल में उन्हें फांसी देने का आदेश दिया गया। इससे पहले सात जनवरी को अदालत ने फांसी के लिए 22 जनवरी की तारीख तय की थी।

अब तक की स्थिति में दोषी मुकेश ने सभी कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल कर लिया है। इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समक्ष दया याचिका दाखिल करना भी शामिल है। उसकी दया याचिका राष्ट्रपति ने 17 जनवरी को ठुकरा दी थी। मुकेश ने फिर दया याचिका ठुकराए जाने को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी जिसने बुधवार को उसकी यह अपील खारिज कर दी।

गौरतलब है कि पैरा मेडिकल की 23 वर्षीय छात्रा से 16-17 दिसंबर 2012 की मध्यरात्रि को छह लोगों ने चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म किया था और उसे सड़क पर फेंक दिया था। उसे इलाज के लिए सिंगापुर ले जाया गया था जहां 29 दिसंबर को उसकी मौत हो गई थी।

SHARE THIS

क्राइम

पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय शूटर को किया गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय शूटर को गिरफ्तार किया है। इनमें से 1 दिल्ली और 2 को रायपुर से ही गिरफ्तार किया गया । ये लोग एक कोयला कारोबारी से वसूली करते थे। कारोबारी के द्वारा अगली किश्त देने से मना करने पर ये लोग उसे मारने पहुंचे थे। और पुलिस के हत्थे चढ़े। इस वसूली की शिकायत मिलने पर पुलिस की एसआईबी टीम उनकी तलाश में थी। और पकड़ने में सफल रही। कारोबारी और आरोपियों के नामों का खुलासा रायपुर आईजी और एसएसपी ने किया।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

पिता ने अपने चार साल के मासूम को मौत के घाट उतारा

Published

on

SHARE THIS

बलरामपुर :  पिता ने ही अपने चार साल के मासूम को मौत के घाट उतार दिया। वहीं वारदात की सुचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, बलरामपुर के शंकरगढ़ थाना के महुआडीह गांव में एक पिता ने अपने चार साल के मासूम की हत्या कर दी। आरोपी ने धारदार हथियार से वार कर मासूम को मौत के घाट उतारा है। आरोपी ने ऐसा क्यों किया इसका कारण फ़िलहाल पता नहीं चल पाया है।

वारदात की सुचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मासूम के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंपा जाएगा। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ समय से अपराध का ग्राफ काफी बढ़ गया है। अपराधी बेखौफ होकर मारपीट, चाकूबाजी, लूट और हत्या जैसे अपराधों को आसानी से अंजाम दे रहे हैं। पुलिस की सख्ती के बाद भी आरोपियों में कोई डर नजर नहीं आता है।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

रायपुर में अवैध शराब की तस्करी करने वाला तस्कर गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के दिशा निर्देश पर रायपुर पुलिस द्वारा निजात अभियान के तहत नशे के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें समस्त थाना एवं एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रहीं है। नारकोटिक्स एक्ट एवं अवैध रूप शराब पर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु विशेष टीम का गठन करने के साथ ही समस्त थाना प्रभारियों को नशे की सामाग्री बिक्री करने वालों एवं सप्लाई करने वालों पर कठोर कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में दिनांक 25.05.2024 को मंदिर हसौद पुलिस को सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब रखा है तथा बिक्री हेतु ग्राहक की तलाश कर रहा है। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी मंदिर हसौद के नेतृत्व में थाना मंदिर हसौद पुलिस की टीम द्वारा मुखबीर द्वारा बताए गए।

हुलिये के व्यक्ति की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा व्यक्ति की पतासाजी करते हुए व्यक्ति को ग्राम कुरूद पुलिया के पास चिन्हांकित कर घेराबंदी कर पकडा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम तोरण धीवर निवासी मंदिर हसौद का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उसके पास रखे थैला की तलाशी लेने पर थैला में देशी शराब रखा होना पाया। शराब रखने के संबंध में आरोपी से वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसके द्वारा किसी प्रकार का कोई दस्तावेज प्रस्तुत न कर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह करने का प्रयास कर रहा था। जिस पर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अवैध रूप से रखें 32 पौवा देशी शराब कीमती लगभग 3520/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 422/2024 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया। गिरफ्तार आरोपी – तोरण धीवर पिता घनश्याम धीवर उम्र 23 साल निवासी ग्राम कुरूद थाना मंदिर हसौद जिला रायपुर छ.ग।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending