Connect with us

क्राइम

*Nirbhaya Case : बड़ी खबर, 3 दोषियों को फांसी संभव-तिहाड़ जेल*

Published

on

SHARE THIS

नई दिल्ली। निर्भया केस (Nirbhaya Case) मामले में एक बड़े घटनाक्रम के बीच तिहाड़ जेल प्रशासन ने शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में कहा कि 1 फरवरी को 3 दोषियों को फांसी दी जा सकती है।

तिहाड़ जेल की ओर से कहा गया है कि 3 दोषियों को फांसी दी जा सकती है। क्योंकि चार में से एक दोषी विनय की याचिका लंबित है। दरअसल, तिहाड़ के अधिकारियों ने फांसी पर रोक लगाने वाली याचिका को अदालत में चुनौती दी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि 3 दोषियों को निर्धारित तारीख 1 फरवरी को फांसी दी जा सकती है।

इन तीनों दोषियों ने एक फरवरी को उन्हें फांसी देने पर रोक लगाने का अनुरोध करते हुए याचिका दायर की थी। अदालत पहले ही सभी का डेथ वारंट जारी कर चुकी है। जेल के अधिकारियों ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा के समक्ष दायर स्थिति रिपोर्ट में इस याचिका का विरोध किया।

अदालत ने गुरुवार को जेल अधिकारियों को नोटिस जारी करके दोषियों की याचिका पर जवाब मांगा था। दोषी पवन गुप्ता, विनय कुमार शर्मा और अक्षय कुमार के वकील एपी सिंह ने अदालत से फांसी पर ‘अनिश्चितकालीन’ स्थगन लगाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि दोषियों में कुछ के द्वारा कानूनी उपायों का इस्तेमाल किया जाना बचा हुआ है।

निचली अदालत ने 17 जनवरी को मामले के चारों दोषियों मुकेश (32), पवन (25), विनय (26) और अक्षय (31) को मौत की सजा देने के लिए दूसरी बार ब्लैक वारंट जारी किया था, जिसमें एक फरवरी को सुबह 6 बजे तिहाड़ जेल में उन्हें फांसी देने का आदेश दिया गया। इससे पहले सात जनवरी को अदालत ने फांसी के लिए 22 जनवरी की तारीख तय की थी।

अब तक की स्थिति में दोषी मुकेश ने सभी कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल कर लिया है। इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समक्ष दया याचिका दाखिल करना भी शामिल है। उसकी दया याचिका राष्ट्रपति ने 17 जनवरी को ठुकरा दी थी। मुकेश ने फिर दया याचिका ठुकराए जाने को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी जिसने बुधवार को उसकी यह अपील खारिज कर दी।

गौरतलब है कि पैरा मेडिकल की 23 वर्षीय छात्रा से 16-17 दिसंबर 2012 की मध्यरात्रि को छह लोगों ने चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म किया था और उसे सड़क पर फेंक दिया था। उसे इलाज के लिए सिंगापुर ले जाया गया था जहां 29 दिसंबर को उसकी मौत हो गई थी।

SHARE THIS

क्राइम

अवैध व्यापार करते पकड़े गए,मंदिर के पास युवक-युवती गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

कोरबा :  दुर्गा मंदिर के पास युवक-युवती की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस को मुखबीर सूचना से मिली थी कि प्रगति नगर की रोशनी दुबे अपने साथी अभय कुमार यादव के साथ अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा अपने घर में रखकर बिक्री करते हैं. जिस सूचना पर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला को अवगत कराया गया.

वही एसपी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा (रा.पु.से.) एवं उप पुलिस अधीक्षक दर्री रॉबिंसन गुरिया (भा.पु.से.) के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई. वही मुखबीर के बताये अनुसार प्रगति नगर दुर्गा मंदिर के पास घर को घेराबंदी कर पकड़े पूछताछ करने पर दोनों ने अपना नाम रोशनी दुबे पिता मनोज दुबे उम्र 20 वर्ष साकिन प्रगतिनगर दुर्गा मंदिर दर्री जिला कोरबा, अभय कुमार यादव पिता संतोष यादव उम्र 24 वर्ष साकिन ठाकुरपारा बलौदा थाना बलौदा जिला जांजगीर चांपा का रहने वाला बताया। जिसके पास 3 किलो 248 ग्राम मादक पदार्थ गांजा बरामद किया गया है।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

स्कूल जा रही छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म की घटना को दिया था अंजाम,पत्थलगांव पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल की सलाखों के पीछे

Published

on

SHARE THIS

पत्थलगांव(दिपेश रोहिला )  :  पत्थलगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में स्कूल से लौट रही नाबालिग छात्रा को आरोपी ने अगवा कर शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। घटना के बाद पीड़िता के परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दरअसल पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सारसमार निवासी आरोपी 27 वर्षीय श्याम लाल सोनी कुछ दिनों पहले नाबालिग के पिता और आरोपी साप्ताहिक बाजार में अगल-बगल मनिहारी की दुकान लगाते थे। इस दौरान आरोपी का पीड़िता के घर आना जाना शुरू हुआ और दोनों की बीच पहचान बढ़ी। घटना वाले दिन पीड़िता अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी। तभी रास्ते से आरोपी ने शादी का झांसा देकर उसे बहला-फुसलाकर अपने गांव ले गया।

जानकरी के मुताबिक आरोपी ने गांव ले जाते वक्त रास्ते में खेत में बनी झोपड़ी में नाबालिग के साथ जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद पीड़िता को जबरन अपने घर ले जाकर अपने साथ रखा हुआ था। पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पत्थलगांव पुलिस ने लापता नाबालिग को आरोपी के घर से पुलिस ने बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया।

पत्थलगांव एसडीओपी हरीश पाटिल ने बताया कि आरोपी श्याम सोनी के खिलाफ धारा 363, 376, 366, पॉक्सो एक्ट कायम कर हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

नशे के विरुद्ध एक बार फिर बड़ी कार्रवाई,चावल वाहन में मिला ढ़ाई करोड़ का गांजा

Published

on

SHARE THIS

महासमुंद :  छत्तीसगढ़ पुलिस ने महासमुंद जिले में नशे के विरुद्ध एक बार फिर बड़ी कार्रवाई है. पिथौरा पुलिस और सायबर सेल ने नेशनल हाईवे 53 पर भारी मात्रा में गांजे से भरे ट्रक को जब्त किया है. पुलिस ने ट्रक से 517 किलो गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत 2 करोड़ 76 लाख रुपये आंकी गई है.

जानकारी के मुताबिक पिथौरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की ट्रक क्रमांक CG 04 JC 2783 में भारी मात्रा में गांजे की तस्करी की जा रही है, जिसके बाद मुखबिर की निशानदेही पर पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिए नेशनल हाइवे 53 टप्पा सेवईया के पास घेराबंदी की थी, इसी दौरान तस्करों को पुलिस की घेराबंदी के बारे में भनक लग गयी. जिसके बाद ट्रक का ड्राइवर और उसका साथी ट्रक हाइवे पर मौजूद एक ढाबे के पास छोड़कर फरार हो गए.

पुलिस के मुताबिक तस्कर ट्रक में खंडा चावल के नीचे गांजा छुपाकर ले रहे थे, जब पुलिस कर्मियों ने ट्रक की तलाशी ली तो उनके होश उड़ गए. मामले में पिथौरा पुलिस अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ नारकोटिक एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

Trending