Connect with us

देश-विदेश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती

Published

on

SHARE THIS

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने मंगलवार को कहा कि तेज बुखार और ऑक्सजीन का स्तर अचानक गिर जाने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इस बात की चिंता
उन्होंने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी कि उन्हें यहां राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (आरजीएसएसएच) में भर्ती कराया गया है, जो दिल्ली सरकार के तहत एक निर्दिष्ट कोविड-19 केंद्र है।

जैन ने ट्वीट किया कि सोमवार रात तेज बुखार और मेरे ऑक्सीजन स्तर के अचानक गिर जाने की वजह से मुझे आरजीएसएसएच में भर्ती कराया गया है। हर किसी को अपडेट करता रहूंगा।

SHARE THIS

देश-विदेश

RBI ने इस बैंक का लाइसेंस कर दिया कैंसिल, आपका भी अकाउंट तो इसमें नहीं

Published

on

SHARE THIS

भारत के केंद्रीय बैंक भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर स्थित पूर्वांचल सहकारी बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है। केंद्रीय बैंक ने सोमवार को कहा कि पूर्वांचल सहकारी बैंक के पास पर्याप्त पूंजी और कमाई की संभावनाएं नहीं हैं। आरबीआई ने बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश के सहकारिता आयुक्त और सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार को बैंक को बंद करने और एक लिक्विडेटर नियुक्त करने का आदेश जारी करने को कहा गया है।

सिर्फ पांच लाख रुपये तक पाने के हकदार

खबर के मुताबिक, परिसमापन के तहत हर जमाकर्ता जमा बीमा और ऋण गारंटी निगम (डीआईसीजीसी) से सिर्फ पांच लाख रुपये तक की अपनी जमा राशि पाने का हकदार होगा। आरबीआई ने कहा कि पूर्वांचल सहकारी बैंक के आंकड़ों के अनुसार लगभग 99.51 प्रतिशत जमाकर्ता डीआईसीजीसी से अपनी पूरी जमा राशि पाने के हकदार हैं।

बैंक के पास पर्याप्त पूंजी और कमाई की संभावनाएं नहीं

केंद्रीय बैंक ने कहा कि सहकारी बैंक अपनी वर्तमान वित्तीय स्थिति के साथ अपने वर्तमान जमाकर्ताओं को पूरा भुगतान करने में असमर्थ है। आरबीआई ने कहा कि बैंक के पास पर्याप्त पूंजी और कमाई की संभावनाएं नहीं हैं। अगर बैंक को आगे भी बैंकिंग कारोबार जारी रखने की अनुमति दी गई तो इससे जनहित पर विपरीत असर पड़ेगा।

भारतीय रिजर्व बैंक समय-समय पर सहकारी बैंकों की समीक्षा करता रहता है। कोई बड़ी खामी पाए जाने के बाद आरबीआई इन बैंकों के खिलाफ एक्शन लेता है। इससे पहले भी कुछ बैंकों पर कार्रवाई हुई है, उनके बैंक लाइसेंस कैंसिल किए गए हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

दिल्ली एयरपोर्ट की बत्ती हुई गुल, कई उड़ानें रद्द, कइयों के उड़ान में देरी

Published

on

SHARE THIS

दिल्ली-एनसीआर में केवल लोग ही बिजली कटने की समस्या का सामना नहीं कर रहे हैं। इस बार तो दिल्ली एयरपोर्ट की भी बत्ती गुल हो गई है। दरअसल दिल्ली एयरपोर्ट पर पिछले 20 मिनट से बिजली नहीं है। इस पावर कट से विमान परिचालन बाधित हुआ है। कई विमान इस कारण देर से उड़ान भर रहे हैं। बता दें कि टर्मिनल 2 से कई उड़ाने केवल लेट ही नहीं बल्कि रद्द भी हो गई हैं। बता दें कि एयरपोर्ट पर लाइट कटने की वजह से राजधानी दिल्ली का एयरपोर्ट ब्लैक आउट हो चुका है। इस कारण एयरपोर्ट पर सारे काम ठप्प पड़ चुके हैं। विमान की देरी हो या भीषण गर्मी, यात्रियों को कई दिक्कतों का सामना दिल्ली एयरपोर्ट पर करना पड़ रहा है।

ब्लैक आउट हुआ दिल्ली एयरपोर्ट

खबरों के मुताबिक, एयरपोर्ट की लाइट कट जाने की वजह से इंटरनेशनल और डोमेस्टिक दोनों ही फ्लाइट्स की उड़ान पर असर पड़ा है। लाइट कटने की वजह यात्रियों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही यात्री चेकइन भी नहीं कर पा रहे हैं और सुरक्षा की चेकइन भी ठप्प पड़ गई है। दरअसल सुरक्षा के लिए डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर का इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिए बिजली की जरूरत होती है। वहीं इमीग्रेशन ब्यूरो के सिस्टम सहित एयरोब्रिज का ऑपरेशन ठप्प पड़ गया है। इसका परिणाम यह हुआ है कि कुछ एयरपोर्ट के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पूरी तरह ब्लैक आउट यानी गायब हो चुका है।

20 मिनट बाद आई लाइट

बता दें कि इस तरह की घटनाएं किसी भी एयरपोर्ट पर बेहद कम देखने को मिलती है। खासकर जब देश की राजधानी दिल्ली का एयरपोर्ट हो तो इस तरह की घटना बेहद दुर्लभ मानी जाती है। हालांकि अब ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि करीब 20 मिनट तक लाइट कटने के बाद अब दिल्ली एयरपोर्ट पर लाइट वापस आ चुकी है। साथ ही सभी सेवाओं को फिर से बहाल कर दिया गया है। लेकिन इन सिस्टम को दोबारा रिस्टार्ट होने में खासा समय लग गया है। इस कारण फ्लाइट ऑपरेशन को दोबारा शुरू होने में भी काफी समय लग गया।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई ईद की नमाज, खुशियां बांटते नजर आए हिंदू समाज के लोग

Published

on

SHARE THIS

जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को ईद का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। ईद की नमाज भी शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। वहीं, विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में हजारों मुसलमान सामूहिक नमाज के लिए एकत्र हुए। ईद की सबसे बड़ी नमाज श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में हजरतबल मस्जिद में हुई। यहां सैकड़ों मुसलमान ईद की नमाज के लिए एकत्र हुए। इस मौके पर घाटी और जम्मू संभाग के अन्य शहरों और कस्बों में विभिन्न मस्जिदों और ईदगाहों में ईद की नमाज अदा करने के बाद मुसलमानों ने एक-दूसरे को बधाई दी।

फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती ने दी ईद की बधाई

तीन पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी हजरतबल मस्जिद में सामूहिक नमाज के लिए शामिल हुईं। पत्रकारों से बात करते हुए तीनों नेताओं ने अलग-अलग लोगों को ईद की बधाई दी। वहीं अधिकारियों ने बड़ी संख्या में नमाज के लिए आए लोगों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम किए थे।

घाटी के बारामूला, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, कुलगाम, गांदेरबल, बांदीपोरा, बडगाम और कुपवाड़ा जिलों से भी बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की खबरें आई हैं। सुबह की कड़क धूप के बावजूद जम्मू शहर में लोग बड़ी संख्या में ईद की नमाज अदा करने के लिए शहर के रेजीडेंसी रोड इलाके में ईदगाह मैदान में पहुंचे। वहीं जम्मू क्षेत्र के राजौरी, पुंछ, डोडा, किश्तवाड़ और अन्य जिलों से सामूहिक ईद की नमाज अदा करने की खबरें सामने आई हैं।

ईद की खुशियां बांटते नजर आए हिंदू समाज के लोग

कई जगहों पर हिंदू समाज के लोग अपने मुस्लिम दोस्तों के साथ ईद की खुशियां बांटते नजर आए। अधिकारियों ने बताया कि ऐसे में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की कोई खबर सामने नहीं आई है। पूरे जम्मू-कश्मीर में ईद की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से पूरी हुई।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending