Connect with us

राजनीति

विश्वेन्द्रसिंह और भंवरलाल शर्मा कांग्रेस से निलंबित

Published

on

SHARE THIS

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने सरकार गिराने के लिए पैसों के लेन-देन के बारे में एक ऑडियो के बाद पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्रसिंह तथा विधायक भंवरलाल शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है।

पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि इस मामले की जांच स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप एसओजी द्वारा की जा रही है तथा जांच पूरी होने तक दोनों विधायक को पार्टी से निलंबित किया गया है।

सुरजेवाला ने एसओजी से मांग की है कि तथाकथित ऑडियो के आधार पर शेखावत एवं भाजपा नेता संजय जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया जाए।

कांग्रेस पार्टी की यह भी मांग है कि इस मामले की जांच कर सम्पूर्ण खुलासा किया जाए कि विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए काला धन कहां से आया तथा किस-किस को दिया गया है।

इसके अलावा इस मामले की साजिश में केन्द्र सरकार के कौन से अधिकारी एवं एजेंसियां शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने सिंह एवं शर्मा की प्राथमिक सदस्यता इस मामले की जांच सामने आने तक निलंबित करते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ऐसी परिस्थितियों में कोरोना महामारी एवं चीन के मामले में ध्यान देने के बजाय चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश में लगी हुई है।

इस अवसर पर विधायक चेतन डूडी ने बताया कि उन्हें भी खरीद-फरोख्त के लिए प्रलोभन दिया गया तथा इसकी जांच कर रही एसओजी उन्हें जहां भी बुलाए उसके लिए वह उपस्थित होने के लिए तैयार है।

SHARE THIS

देश-विदेश

नीतीश कुमार की जुबान फिर लड़खड़ाई, पीएम मोदी के बारे में कह दी ऐसी बात, चौंक गए सब

Published

on

SHARE THIS

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जुबान आजकल कुछ ज्यादा लड़खड़ा रही है। ताजा घटना पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के दनियावां इलाके की है। यहां एनडीए प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में भाषण देते हुए सीएम नीतीश की जुबान लड़खड़ा गई और उन्होंने नरेंद्र मोदी को देश का मुख्यमंत्री बनाने की अपील की। फिर जब उनके संज्ञान में यह बात आई कि नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि फिर से प्रधानमंत्री बनाना है, तब जाकर अपनी बात सुधारी और जनता से नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।

दरअसल, नीतीश कुमार पटना साहिब लोकसभा सीट के अंतर्गत आनेवाले दनियावां में एनडीए उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद के चुनाव प्रचार में भाषण दे रहे थे। उन्होंने कहा-‘एनडीए की बिहार की सभी 40 सीटों पर विजय हो.. एनडीए पूरे देश में 400 सीट जीते और नरेंद्र मोदी जी फिर मुख्यमंत्री बनें..देश का विकास हो.. बिहार का विकास हो..’ इतना सुनते ही उनके अंगरक्षक ने सीएम के कान में कहा कि मुख्यमंत्री नहीं नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, फिर नीतीश कुमार ने अपनी बात सुधारते हुए कहा- आंय…अरे वह तो प्रधानमंत्री हैं ही उनको फिर से प्रधानमंत्री बनाना है।

बता दें कि इससे पहले बिहार के नवादा में उन्होंने एक जनसभा में एनडीए को देश भर में 4 हजार सीटें जिताने की अपील की थी। बाद में जब उन्हें यह अहसास हुआ कि वो गलत बोल गए हैं तो उन्होंने सुधारते हुए कहा.. अरे गलती से बोल दिया 4 हजार नहीं 400 सीट दिलाना है।

नीतीश की बात सच होकर रहेगी: आरजेडी

वहीं आरजेडी ने नीतीश कुमार की बात को सच बताया है। आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार के मुंह से सही बात निकल गई जो वह बराबर कहा करते थे कि 2014 वाले 2024 में नहीं आएंगे। आज उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अब मुख्यमंत्री बनेंगे गुजरात के। नीतीश कुमार जी ने कह दिया कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। इतना लंबा राजनीतिक अनुभव है उनका.. भले वो चले गए हों बीजेपी के साथ लेकिन उन्हें इस बात का अंदेशा है कि केंद्र में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी। नीतीश कुमार ने जो बात कही है वो सच होगी।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

झारखंड के चुनावी सभा में शामिल हुये विधायक अग्रवाल

Published

on

SHARE THIS


रिपोर्टर मुन्ना पांडेय,सरगुजा लखनपुर : लोक सभा निर्वाचन 2024 के लिए काठीकुंड मंडल दुमका झारखंड लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद प्रत्याशी श्रीमती सीता सोरेन के पक्ष में 26 मई दिन रविवार को आयोजित एक जनसभा में अम्बिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल शामिल होकर केन्द्रीय मंत्री एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा का सामिप्य प्राप्त किया। आयोजित सभा में शामिल आपार जनसमुह को केन्द्रीय मंत्री एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने अपने स्थानीय प्रचलित भाषा में सम्बोधित करते हुये कहा — इस भीषण गर्मी में जनता जनार्दन की उत्साह देखते बन रहा है। लोकतंत्र के महापर्व में काठीकुड दुमका की जनता उत्साहित हैं ,जाहरी तौर पर केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने समर्पण झलकती है।

हमें तीसरी बार फिर से देश में मोदी जी का सरकार बनाना है। सशक्त एवं विकसित भारत निर्माण के लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेना है। चुनावी सभा में अम्बिकापुर विधायक अग्रवाल ने जनसभा में अपनी उपस्थिति देकर चुनावी आमसभा को सम्बोधित किया। भाजपा प्रत्याशी श्रीमती सीता सोरेन को भारी बहुमत से जिताने के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पक्ष मजबूत करने लोगों से अपील किया।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

चुनाव प्रचार करने के लिए मऊ पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- तीन लक्ष्य लेकर चल रहे हैं इंडी गठबंधन वाले

Published

on

SHARE THIS

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर छठे चरण का मतदान 25 मई को समाप्त हो चुका है। 25 मई को 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान किया गया था। वहीं अब सातवें और आखिरी चरण का मतदान बाकी है। सातवें चरण का मतदान 1 जून को किया जाएगा। इस दिन 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। वहीं 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार करने के लिए मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट में पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। बता दें कि एनडीए गठबंधन की तरफ से इस सीट पर ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर को उम्मीदवार बनाया गया है।

क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी

घोसी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि घोसी, बलिया, सलेमपुर मेरे पड़ोस के इलाके हैं। बनारस वालों के लिए तो ये पड़ोस ही है ना। 2024 के चुनाव पूरी दुनिया की नजर है। भारत जितनी दमदार सरकार, प्रधानमंत्री बनाएगा, उसकी गूंज दुनिया के हर देश में सुनाई देगी। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल की ये धरती तो पराक्रम और क्रांति की धरती है। ये वो इलाका है जहां मंगल पांडे का साहस है। जहां महाराजा सुहेलदेव का पराक्रम है और स्वर्गीय चंद्रशेखर जी की मुखर आवाज है। सपा-कांग्रेस के परिवारवाद ने पूर्वांचल को माफिया का क्षेत्र बना दिया था। अभाव, गरीबी, लाचारी का क्षेत्र बना दिया था। लेकिन 10 साल से पूर्वांचल देश का प्रधानमंत्री चुन रहा है। 7 साल पूर्वांचल उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुन रहा है। इसलिए पूर्वांचल सबसे खास है।

आपका आशीर्वाद मोदी के साथ है

उन्होंने कहा कि घोसी, बलिया और सलेमपुर सिर्फ एमपी नहीं बल्कि देश का पीएम चुन रहे हैं। घोसी से सुभासपा के अरविंद राजभर को मिला हर वोट मोदी को मिलेगा। बलिया से नीरज शेखर जी को मिला वोट मोदी को मिलेगा। सलेमपुर से रविंद्र कुशवाहा को मिला वोट मोदी को मिलेगा। फिर एक बार मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि 1 जून को मतदान से पहले हमारा पूर्वांचल मन बना चुका है। बीजेपी को जिताना है। एनडीए को जीताना है। पूर्वांचल के गरीब बेटे को ताकत देगा, जो आपके सेवा में दिन रात एक कर रहा है। पूर्वांचल उसे ताकत नहीं देगा, जो आपको गरीब बनाए रखना चाहते हैं। आज मोदी आपका पक्का घर बना रहा है। आज मोदी आपकी प्रॉपर्टी के पक्के कागज बनाकर दे रहा है। इसलिए हमारे सभी देशवासियों ने ठान लिया है कि आपका आशीर्वाद मोदी के साथ है।

इंडी गठबंधन वाले लड़ाने का कर रहे काम

पीएम मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा साजिश के तहत पूर्वांचल बनाए रखा। ऐसे लोगों को पूर्वांचल बार-बार सजा देगा, जिन्होंने इस क्षेत्र के साथ विश्वासघात किया। इंडी गठबंधन के वो लोग जिन्होंने आपके घरों में आग लगाए, जिन्होंने आपकी जमीनों पर कब्जे किए, जिन्होंने यहां दंगाईयों को ताकत दी, जो माफिया के लिए आंसू बहाते हैं, ऐसे लोगों को अब पूर्वांचल में पैर नहीं रखने देना है। आज मैं पूर्वांचल को घोसी के लोगों को इंडी गठबंधन की बहुत बड़ी साजिश से सतर्क करने आया हूं। सपा-कांग्रेस का इंडी गठबंधन सभी जातियों को आपस में लड़ा रहा है। ये लोग चाहते हैं कि दलित, ब्राह्मण, राजपूत, भूमिहार, यादव, मल्लाह, कुर्मी, कुशवाहा, गौड़ ऐसे तमाम जातियों के लोग आपस में झगड़ा करके कमजोर हो जाएं। जब समाज के लोग एकजुट नहीं रहेंगे। आपस में एक दूसरे के बाल नोचेंगे तो आपका असली मुद्दों से ध्यान भटक जाएगा। तब ये इंडी वाली अपनी साजिश को अमल में लाएंगे।

इंडी गठबंधन का है तीन लक्ष्य

उन्होंने कहा कि ये तीन बड़ी साजिशों को पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। पहला इंडी वाले संविधान बदलकर उसमें नए सिरे से लिख देंगे कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया जाए। दूसरा इंडी वाले एससी, एसटी, ओबीसी को मिलने वाले आरक्षण को खत्म कर देंगे। तीसरा काम होगा पूरा का पूरा आरक्षण धर्म के आधार पर मुसलमानों को देने का। आज सपा कांग्रेस, इंडी वालों की वोट बैंक और वोट बैंक पॉलिटिक्स इस स्तर पर गिर गई है कि इंडी गठबंधन वाले भारत में बहुसंख्यक समाज को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 2012 में सपा ने अपने घोषणापत्र में साफ-साफ लिखा है कि जैसा आरक्षण बाबा साहब अंबेडकर ने दलितों को दिया, वैसा ही आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा।

शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण के नाम पर घोटाला

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने रातों रात कानून बदल दिया और एक झटके में हजारों शैक्षणिक संस्थानों को अल्पसंख्यक संस्थान घोषित कर दिया। पहले इनमें एससी, एसटी, ओबीसी को आरक्षण मिलता था। वो पूरा खत्म हो गया और मुसलमानों को आरक्षण मिल गए। दलितों, पिछड़ों के साथ इससे बड़ा धोखा क्या हो सकता है। तीसरा तरीका इन्होंने ओबीसी के आरक्षण में डाका डालने का अपनाया है। रातों रात ये मुसलमानों को ओबीसी घोषित कर रहे हैं। कलकत्ता हाईकोर्ट ने 77 मुस्लिम जातियों का आरक्षण खारिज किया है। मुस्लिम आरक्षण का मामला सुप्रीम कोर्ट में अटका हुआ है क्योंकि बाबा साहब अंबेडकर लिखकर गए थे कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता है। क्योंकि वे बंटवारे के रूप में इसका परिणाम देख चुके थे।

वोट बैंक के भूखे हैं सपा-कांग्रेस वाले

उन्होंने कहा कि वोट बैंक के भूखे सपा और कांग्रेस वाले बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को बदलना चाहते हैं। ताकि मुसलमानों को आरक्षण देने का उनका षडयंत्र है उसे कोई अदालत में चुनौती न दे सके। अयोध्या में भव्य राम मंदिर बना। दुनियाभर से लोग वहां रामलला के दर्शन करने जा रहे हैं। लेकिन सपा कांग्रेस के शाही परिवार के लोग क्यों नहीं गए। इन्होंने रामलला प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण तक को ठोकर क्यों मार दी। आप याद करिए कि चुनाव के समय ये मंदिरों में जाने का दिखावा करते हैं। लेकिन 500 साल बाद हमारी सभ्यता, हमारा आस्था का इतना बड़ा पल आया तो ये राम मंदिर को गालियां देने लगे। खोठ ढूंढने लगे। ये लोग राम मंदिर बनने से बहुत नाराज हुए हैं। जैसे शाह बानों का फैसला पलटा, वैसे ही राम मंदिर पर सर्वोच्च अदालत का फैसला पलटा जाए, ऐसा ये दबाव बना रहे हैं।

“बुजुर्गों का मुफ्त इलाज कराएगा मोदी”

पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां गरीबों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। आज मोदी हर गरीब परिवार के बुजुर्गों के लिए मुफ्त इलाज की गारंटी लेकर आया है। अब बुजुर्गों के इलाज के खर्चे की चिंता नहीं करनी होगी। ये खर्चा अब मोदी करेगा। उन्होंने कहा कि मोदी इतने पर नहीं रुकेगा। हर परिवार के माताओं-बहनों के बिजली के बिल को मोदी जीरो कर देगा। इतना ही नहीं, हर घर में बिजली बनेगी और ज्यादा बेचकर के हर परिवार कमाई भी करेगा। इसके लिए मोदी ने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है। योजना चालू है और आप ऑनलाइन रजिस्ट्री करा सकते हैं। इसके लिए आपकी घर के छत पर सोलर पैनल बनेगा और उससे बिजली बनेगी। वो बिजली मुफ्त में काम आएगी और सरकार बाकी बिजली खरीद लेगी। इसके लिए सरकार सोलर लगाने के लिए हर घर को 75 हजार रुपये तक की मदद करेगी।

4 जून को है बड़ा मंगल

पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून को बड़ा मंगल है। बुढ़वा मंगल है। 4 जून को ही विकसित भारत के लिए मंगल होना है। इसलिए आपको याद रखना है कि घोसी में एनडीए को जिताना है और हम गलती न करें, यहां चुनाव चिन्ह छड़ी है। ऐसा न हो कि लोग जाकर के कमल ढूंढें और कमल न दिखे तो झगड़ा करें। घोसी में मोदी के हाथ में छड़ी है। बलिया में और सलेमपुर में मोदी के हाथ में कमल है। इसके लिए घर-घर जाना होगा। ज्यादा से ज्यादा मतदान कराना होगा। मतदान के सारे रिकॉर्ड तोड़ना होगा। हर पोलिंग बूथ को जीतना होगा। मेरा एक काम भी जनता को करना होगा। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जब भी किसी गांव में जाते हैं या अपने गांव के लोगों को लेकर के आपके गांव में जो तीर्थ क्षेत्र हो, वहां जाना मोदी की तरफ से वहां मत्था टेकना और कहना कि परमात्मा हमें आशीर्वाद दे।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending