Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

कांग्रेस सरकार ने नही किया भेजे केंद्र द्वारा 5 किलो चावल का वितरण : डॉ राव

Published

on

SHARE THIS

12 अक्टूबर को भाजपा करेगी विधानसभा स्तरीय प्रदर्शन

हेमंत सिन्हा नवागढ़ बेमेतरा

नवागढ़। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल भेजा रहा है, लेकिन भाजपा का आरोप है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार भेजे गए प्रति हितग्राही 5 किलो चावल का का वितरण नही कर रही है, जिसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक राशन दुकान तथा विधानसभा स्तरीय धरना प्रदर्शन करेगी। जिसकी कार्ययोजना के सम्बंध में नवागढ़ विधानसभा स्तरीय बैठक शनिवार को माँ महामाया मन्दिर परिसर नवागढ़ में आयोजित किया गया था, जिसममें ओमप्रकाश जोशी जिलाध्यक्ष भाजपा बेमेतरा, डॉ अजय राव जिला संग़ठन प्रभारी, विकास धर दीवान नवागढ़ विधानसभा बैठक प्रभारी जिला महामंत्री भाजपा, नरेन्द्र वर्मा जिला महामंत्री, फिरतुराम साहू जिला उपाध्यक्ष, सुरेंद्र सिंह जिला मंत्री, वरिष्ठ नेता नरेन्द्र शर्मा एवं चन्द्रपाल साहू मण्डल अध्यक्ष नवागढ़ सहित वरिष्ठ पदाधिकारी व नेतागण उपस्थित रहे।

जिला संगठन प्रभारी राव ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत प्रत्येक गरीब परिवार को 5 किलो मुफ्त अनाज देने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी जिसमे मार्च से नवंबर तक 8 महीने तक देना था जिसमे प्रत्येक सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत आबंटित होना था । राज्य सरकार के द्वारा इस योजना के तहत सही तरीके से क्रियान्वित नही कर पाने की वजह से व इस योजना का लाभ प्रत्येक हितग्राहियों को नही मिल पा रहा है जिसको लेकर भाजपा प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पूरे प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली ( सोसायटी ) के सामने धरना प्रदर्शन सभी हितग्राहियों को इस योजना का पूरा लाभ दिलाना मुख्य उद्देश्य है। इसकी पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है।

जिलाध्यक्ष जोशी ने मोदी सरकार द्वारा संचालित हर एक योजनाओं की बात की और बताया और हर गरीबो तक लाभ पहुंचाने की बात की। श्री जोशी में कांग्रेस सरकार को कोसते हुए कहा कि लोगो की घर छीनने की बात कहे या धान खरीदी, बोनस, बारदाना की राशि आज तक नही दिया गया। उन्होंने कहा भाजपा व्यक्तिवाद की विचारधारा पर नही चलती है यहां संगठन का महत्व है।

महामंत्री दीवान ने कहा कि जिलाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी के मार्गदर्शन ने बेमेतरा जिला संगठन के प्रत्येक कार्यों में आगे है। वहीं नवागढ़ विधानसभा में संगठन में इतने मजबूत कार्यकर्ता तैयार हो गए है तो शीर्ष नेतृव के एक आदेश पर धरना प्रदर्शन के लिए एकत्रित हो जाते है।

इस अवसर पर रविकांत वैष्णव, परमेश्वर वर्मा, दयावंत धर बांधे, देवदास चतुर्वेदी, मधु रॉय, गिरेन्द्र महिलांग, मिन्टू बिसेन, सुरेश साहू,होरिलाल सिन्हा, छन्नू गुप्ता, अजय साहू, परस वर्मा, महावीर ध्रुव, दुर्गा सोनी, मीना साहू, भगत कुम्भकार, फिरन्ता राम साहू, राजाराम चन्द्राकर, प्रदीप शुक्ला, घनश्याम साहू, नेमिराज सोनवानी, चैन साहू,जित्तू भुवाल,सुरेश निषाद, विनोद साहू, फूलचंद साहू, महेश टण्डन, उमा मिश्रा, महेश टण्डन,कपिल बंजारे, सैबी खुराना, टिकम गोस्वामी, श्रीकांत ठाकुर, बबलु बांधे,रुम्पल टुटेजा, राजा खान, मनीष श्रीवास, कुलेश्वर सिन्हा,भुखन पूरी, रितेश मिश्रा, जय प्रकाश, त्रिलोक साहू, वीरेंद्र घृतलहरे, संतोष देवांगन, धनीराम निर्मलकर, केदार साहू, पप्पू ठाकुर, हिमांशु जैन, हेमा यादव, सुभाष महिलांग, संजय महिलांग, दिनेश साहू, दुर्गेश साहू, नरेश वर्मा, कुंजबिहारी ठाकुर, राजेन्द्र यादव, बिनो सोनकर, मोहन चेलक, रामकिशुन साहू, दुर्जन साहू, राजाराम ठाकुर, अवतार यादव सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

दुर्ग को मिलेगी संगीत महाविद्यालय की सौगात

Published

on

SHARE THIS

दुर्ग। दुर्ग में संगीत महाविद्यालय की शुरुआत इसी साल हो जाएगी। यह महाविद्यालय हेमचंद यादव विवि की संबद्धता से नहीं बल्कि खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय चलाएगा। उच्च शिक्षा विभाग ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी किया है।

विभाग के क्षेत्रीय अपर संचालक को महाविद्यालय के लिए जल्द से जल्द भवन तलाशने की जिम्मेदारी दी गई है। संभवत: यह कॉलेज अपने शुरुआत साल में किसी शासकीय स्कूल में भी संचालित किया जा सकता है, क्योंकि अपर संचालक द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर शासकीय स्कूल के भवन की मांग की गई है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

सीएनएम कमांडर समेत 2 नक्सलियों ने किया सरेंडर

Published

on

SHARE THIS

सुकमा। जिले में एक लाख रुपये के इनामी नक्सली समेत दो नक्सलियों ने गुरुवार को आत्मसमर्पण कर दिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की दूसरी बटालियन के अधिकारियों के सामने ‘अमानवीय’ और ‘खोखली’ माओवादी विचारधारा से निराशा का हवाला देते हुए सरेंडर कर दिया.पुलिस ने उनकी पहचान माओवादियों की सांस्कृतिक शाखा चेतना नाट्य मंडली (सीएनएम) के कमांडर वेट्टी राजा और मिलिशिया सदस्य रवा सोमा के रूप में की है. राजा पर एक लाख रुपये का इनाम था.

दोनों ने पुलिस को बताया कि वे नक्सलियों के लिए जिला पुलिस के पुनर्वास अभियान ‘पूना नार्कोम’ (स्थानीय गोंडी बोली में गढ़ा गया एक शब्द जिसका अर्थ है नई सुबह या नई शुरुआत) से भी प्रभावित थे. पुलिस ने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को छत्तीसगढ़ सरकार की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के अनुसार सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

जगदलपुर में आज कांग्रेस की संभागीय सम्मेलन, सीएम भूपेश बघेल भी होंगे शामिल

Published

on

SHARE THIS

रायपुर। कांग्रेस प्रदेश में जगदलपुर से आज संभागीय सम्मेलन के सहारे चुनावी आगाज करने जा रही है। अभी तक जिलों, ब्लॉकों और विधानसभावार सम्मेलन करने वाली कांग्रेस पहली बार इस तरह का आयोजन कर कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश देने जा रही है। इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

बताया गया है कि इस सम्मेलन के माध्यम से कांग्रेस आगामी चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलगी। क्योंकि वर्तमान में बस्तर की 12 सीटें कांग्रेस के पास हैं ऐसे में विधानसभा वार विधायकों के परफार्मेंस को लेकर भी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया जाएगा क्योंकि कांग्रेस किसी भी सूरत में अपनी सीट कम नहीं होने देना चाह रही है।

बस्तर के बाद शेष चारों संभागों में सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। बताया गया है कि बारिश की संभावना को देखते हुए रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा में 15 जून के पहले सभी सम्मेलन आयोजित कर लिए जाएंगे। बताया गया है कि दुर्ग में रायपुर, बिलासपुर और अंबिकापुर में टीएस विदेश से लौटने पर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

SHARE THIS
Continue Reading

Trending