Connect with us

खेल

2 दिन में ही टूटा IPL 2024 की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड, बाल-बाल बचा ऑल टाइम रिकॉर्ड

Published

on

SHARE THIS

Fastest Ball of IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने हाल ही में आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। उन्होंने 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी। लेकिन उनका ये रिकॉर्ड सिर्फ 2 दिन की टीक सका है। मुंबई इंडियंस के एक युवा तेज गेंदबाज ने मयंक यादव के इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंक दी है।

इस गेंदबाज ने फेंकी IPL 2024 की सबसे तेज गेंद

आईपीएल 2024 का 14वां मैच मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी भले ही महंगे साबित हुए, लेकिन उन्होंने इस मैच के दौरान आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। गेराल्ड कोएत्जी ने राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान एक गेंद 157.4 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। ये इस मैच की आखिरी गेंद थी। हालांकि इस गेंद पर रियान पराग ने चौका जड़कर मैच को खत्म किया।

आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज

157.4 kmph – गेराल्ड कोएत्जी

155.8 kmph – मयंक यादव
153.9 kmph – मयंक यादव
153.4 kmph – मयंक यादव
153.0 kmph – नंद्रे बर्गर
152.3 kmph – गेराल्ड कोएत्जी
151.2 kmph – अल्जारी जोसेफ
150.9 kmph – मथीशा पथिराना

बाल-बाल बचा ऑल टाइम रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शॉन टेट के नाम है। शॉन टेट ने साल 2011 में 157.71 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। गेराल्ड कोएत्जी के इस रफ्तार के काफी करीब पहुंचने में तो कामयाब रहे, लेकिन वह इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं सके। हालांकि उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन को जरूर पीछे छोड़ दिया। इससे पहले आईपीएल इतिहास की दूसरी तेज गेंद लॉकी फर्ग्यूसन के नाम थी। लॉकी फर्ग्यूसन ने 157.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज

शॉन टेट – 157.71 kmph – साल 2011
गेराल्ड कोएत्जी – 157.4 kmph – साल 2024
लॉकी फर्ग्यूसन – 157.3 kmph – साल 2022
उमरान मलिक – 157 kmph – साल 2022
एनरिक नॉर्खिया – 156.22 kmph – साल 2020
उमरान मलिक – 156 kmph – साल 2022
मयंक यादव – 155.8 kmph – साल 2024

SHARE THIS

खेल

KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक रन से मारी बाजी, आखिरी गेंद पर जीता मैच

Published

on

SHARE THIS

KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले को 1 रन से जीत लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने ऑल आउट होकर 20 ओवर में 221 रन बनाए हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

खेल

पति के एल राहुल ने हॉफ सेंचुरी मार मैच जिताया तो खुशी हुईं अथिया शेट्टी…

Published

on

SHARE THIS

IPL 2024:- मौजूदा समय में क्रिकेट का महाकु्ंभ चल रहा है. हम IPL की बात कर रहे हैं. IPL 2024 का टुर्नामेंट चल रहा है. हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपरज्वाइंट्स के बीच मैच हुआ. इस मैच में लखनऊ के कप्तान के एल राहुल ने फॉर्म में आते हुए मैच विनिंग ऑफ चेंचुरी लगाई. उन्होंने बहुत समझदारी से खेला और पहले विकेट के लिए एक मजबूत साझेदारी बनवाई. उन्होंने मात्र 53 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के भी मारे. मैच में उनकी ये पारी फैंस के साथ ही उनकी वाइफ और बॉलीवुड एक्ट्रेस अथिया शेट्टी को भी बहुत पसंद आई है. उन्होंने के एल राहुल को इस पारी के लिए बधाई भी दी.अथिया शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर के एल राहुल के साथ अपनी एक फोटो शेयर की है. इसमें दोनों क्लोज पोज में नजर आ रहे हैं. इसके बगल में अथिया ने एक और फोटो लगाई है जिसमें के एल राहुल के शानदार स्कोर का स्क्रीनशॉट है. इसके ऊपर लिखा है- और ये लड़का. बता दें कि लखनऊ के खिलाफ मैच में अथिया खुद के एल राहुल को सपोर्ट करने के लिए पहुंची थीं. उन्होंने मैच को खूब एंजॉय भी किया.

32 साल के हुए केएल राहुल
बता दें कि हाल ही में के एल राहुल ने अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है. इस मौके पर उन्हें फैंस ने तो ढेर सारी बधाई दी ही साथ ही उनके बेटर हॉफ ने भी उन्हें खास अंदाज में विश किया. उन्होंने हसबेंड संग अपनी रोमांटिक फोटो शेयर कीं और इसी के साथ कैप्शन में लिखा- मेरे पूरे संसार को मेरा पूरा दिल समर्पित. मेरे सबकुछ को जन्मदिन की बधाई.
5 साल में नहीं की कोई फिल्म
बता दें कि अथिया शेट्टी मशहूर बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी हैं. वे फिल्मों में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं. अब तक अपने करियर में उन्होंने 4 बॉलीवुड फिल्में की हैं. पिछली बार वे साल 2019 में मोतीचूर चकनाचूर में नजर आई थीं. इस फिल्म के बाद से एक्ट्रेस पिछले 5 सालों में किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं.

SHARE THIS
Continue Reading

खेल

MS Dhoni आखिर क्यों नहीं आ रहे पहले बैटिंग करने, CSK हेड कोच ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Published

on

SHARE THIS

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब तक 7 मैचों में से 5 बार बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर चुके हैं। धोनी जब भी बल्ला लेकर मैदान में एंट्री करते हैं तो स्टेडियम के अंदर मौजूद फैंस का जूनुन साफतौर पर उनके शोर से देखने को मिलता है। धोनी का भी फॉर्म अब तक इस सीजन बल्ले से काफी बेहतरीन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में सिर्फ 9 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 28 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम के स्कोर को 170 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। वहीं धोनी के फॉर्म को देखते हुए फैंस के साथ कई क्रिकेट विशेषज्ञ उनके टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी नहीं करने के फैसले से काफी हैरान भी दिखाई दे रहे हैं, जिसको लेकर अब सीएसएके टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बड़ा खुलासा किया है।

धोनी अभी घुटने के दर्द से रिकवर कर रहे हैं

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच के बाद सीएसके टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी के टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी नहीं करने को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए बताया कि धोनी के घुटने का दर्द अभी तक पूरी तरह से सही नहीं हुआ है और ऐसे में वह कुछ ही गेंदें खेल सकते हैं। मैं समझ सकता हूं कि धोनी को सभी लंबे समय तक मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता है, लेकिन हम उन्हें पूरे टूर्नामेंट में खेलते हुए देखना चाहते हैं। इसलिए वह सिर्फ 2 से 3 ओवर ही बल्लेबाजी कर रहे हैं जो हमारे लिए सबसे सही चीज है। वह इस भूमिका को भी काफी बेहतर तरीके से निभा रहे हैं और उन्हें खेलते हुए देखने में सभी को मजा आ रहा है।

फ्लेमिंग ने अपने इस बयान के दौरान धोनी को लेकर स्टेडियम में मौजूद फैंस की दीवानगी को लेकर भी कहा कि जब वह स्टेडियम में बल्लेबाजी करने के लिए एंट्री लेते हैं तो क्या जबरदस्त माहौल होता है। वह भी फैंस का मनोरंजन करने में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ते हैं। हमें उनकी उपलब्धियों पर पूरी तरह गर्व है। वह टीम के साथ सभी फैंस की दिलों की धड़कन हैं।

धोनी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहुंचे छठे स्थान पर

एमएस धोनी ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में अपनी 28 रनों की पारी के दम पर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एबी डी विलियर्स को पीछे छोड़ते हुए छठा स्थान हासिल कर लिया है। धोनी ने अब तक 257 मैचों में खेलते हुए 39.45 के शानदार औसत के साथ 5169 रन बनाए हैं, जिसमें 24 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। इस दौरान धोनी 92 बार नाबाद पवेलियन लौटे हैं जो आईपीएल इतिहास में किसी अन्य खिलाड़ी के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending