Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

राजनांदगांव से संतोष पांडे की जीत भूपेश बघेल की हार तय  :  राजू कुरैशी

Published

on

SHARE THIS

 

अम्बागढ़ चौकी  :मोहला, मानपुर, अम्बागढ़ चौकी के भारतीय जनता पार्टी अल्पसंखयक मोर्चा के जिलाध्यक्ष रियाजुद्दीन (राजू) कुरैशी ने कहा है कि जब सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम के खिलाफ दायर याचिकाओं को रद्द कर दिया हो और याचिकाकर्ताओं पर जुर्माना भी ठोका है, तब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ईवीएम को लेकर प्रलाप करके अपनी हताशा का प्रदर्शन करने पर उतारू हो गए हैं। श्री राजू कुरैशी ने कहा कि इसी ईवीएम से निकले जनादेश से कभी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनने वाले बघेल आज ईवीएम पर उंगली उठाकर दरअसल अभी से अपनी तयशुदा हो चुकी हार के कारण और बहाने ढूँढ़ने में लग गए हैं। राजू कुरैशी ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि कांग्रेस राजनीतिक रूप से दिवालिया हो चुकी है ।एक ओर जहां प्रदेश अध्यक्ष तक को भ्रष्टाचार व कन्या छात्रावास की सरकारी जमीन हथियाकर कांग्रेस कार्यालय और दुकान बनाकर अपने चहेतों को औने-पौने दाम पर बेचने के आरोपों से घिरे अपनी पार्टी के एक पूर्व मंत्री और विधायक से मात खानी पड़ गई! वहीं दूसरी तरफ खुद पूर्व मुख्यमंत्री बघेल को राजनांदगांव से अपनी उम्मीदवारी से उपजे पार्टी कार्यकर्ताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है।

राजू कुरैशी ने कहा कि ऐसे हालात देखकर बघेल अपनी हार मान चुके हैं और अब मानसिक दबाव में हैं। जिस प्रकार राजनांदगांव में प्रत्याशी घोषित होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया, किसी ने भरे मंच पर बघेल को खरी-खोटी सुनाई तो किसी ने उनके बतौर प्रत्याशी चयन को गलत ठहराते हुए किसी और को प्रत्याशी बनाने की मांग तक कर दी, उसके चलते अब ईवीएम के बारे में बातें करना बघेल की बौखलाहट को बता रही है। श्री राजू कुरैशी ने कहा कि भूपेश बघेल के खिलाफ कांग्रेस में जैसा आक्रोश परिलक्षित हुआ है, ऐसे में कांग्रेस से बड़ी संख्या में बागी इस बार नामांकन दाखिल करने वाले थे। कोई भी बघेल की उम्मीदवारी को राजनांदगांव में बर्दाश्त नहीं कर रहा है। इसीलिए बघेल ने यह शिगूफा छोड़ दिया है। श्री राजू कुरैशी ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप में एफआईआर का सामना कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री बघेल के बचाव से किनारा कर चुके कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के रवैए ने भी बघेल को उनकी राजनीतिक सच्चाई का आईना दिखा दिया है। दस जनपथ के लिए छत्तीसगढ़ को एटीएम बनाकर येन-केन-प्रकारेण कांग्रेसियों की तिजोरी भरने में महारत दिखाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री बघेल केंद्रीय नेतृत्व की बेरुखी के अब अपनी हार के सच का सामना कर रहे हैं राजू कुरैशी बोले
भारतीय जनता पार्टी नें जनता के दिलो पर राज करने वाले संतोष पांडे पर एक बार फिर भरोसा जताया है। राजू कुरैशी ने कहा टिकट मिलने के बाद से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी सरकार में राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र के लोगों के साथ अन्याय किया है। अविभाजित जिले की जनता यह भूली नहीं है राजू कुरैशी नें मिडिया से बातचीत करते हुए पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल ने राजनांदगांव के लोगों के साथ अन्याय किया है। लोकसभा चुनाव में जनता इसका बदला जरूर लेगी। उन्होंने यह भी कहा कि राजनांदगांव की जनता ने पहले भांचे को रवाना किया और अब लबरा काका की भी विदाई भी करेगी राजनादगाव लोकसभा की जनता मोदी जी की गयरंटी पर भरोसा करती है

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने दौड़ लगाकर किया मतदान करने के लिए जागरूक

Published

on

SHARE THIS

बिलासपुर :  लोकसभा चुनाव में जिले में शत प्रतिशत मतदान के प्रति जागरूक करने स्वीप स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया, जिसमें कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने भी दौड़ लगाई। बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से पिंक प्ले ग्राउंड में स्वीप स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया। इसमें 6 प्रकार के अलग-अलग खेल खेले गए। बास्केटबॉल,वालीबॉल, कबड्डी, टेबल टेनिस, इंडोर बैडमिंटन और लॉन टेनिस में महिला खिलाडिय़ों ने अपना दमखम दिखाया।

विजेता टीमों व खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया गया। महिला एथलेटिक्स के लिए आयोजित 200 मीटर की रनिंग प्रतियोगिता में कलेक्टर ने भी दौड़ लगाई। उन्होंने व अन्य अधिकारियों ने बैडमिंटन भी खेला। कार्यक्रम में उपस्थित महिला खिलाडिय़ों, कर्मचारियों और दर्शकों को उन्होंने शत-प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई। कार्यक्रम की शुरुआत योग व जुंबा एरोबिक्स के साथ की गई थी। कार्यक्रम में नगर निगम के कमिश्नर अमित कुमार, सीएसपी पूजा कुमार सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

रेलवे ट्रैक पर एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मिली लाश

Published

on

SHARE THIS

कोरबा :  कोरबा रेलवे स्टेशन से करीब दो स्टेशन आगे मड़वारानी के पास रेलवे ट्रैक पर एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में लाश मिली। बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे रेलवे ट्रैक पर युवक की लाश देखी गई। मालगाड़ी के ड्राइवर ने पहले स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। इसके बाद कोरबा रेलवे RPF को इसकी जानकारी दी गई। RPF पुलिस ने घटनाक्रम की जानकारी ली। रेलवे आरपीएफ की मानें तो युवक की उम्र लगभग 25 साल की होगी। ऊपर इनर और नीचे जींस पहना हुआ है। घटना के बाद आरपीएफ पुलिस अपने स्तर पर पहचान करने की कोशिश कर रही है। वहीं पहचान के लिए आसपास ग्रामीणों को मौके पर बुलाया गया, लेकिन युवक की पहचान नहीं हो पाई।

वहीं कोटवार के माध्यम से पहचान के लिए आगे की कार्रवाई की जा रही है। रेलवे आरपीएफ स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से जानने की कोशिश कर रही है कि वह कब, कैसे और किन परिस्थितियों में घटना स्थल पहुंचा। युवक के सिर पर चोट के निशान पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि युवक की मौत रेलवे ट्रैक पर गिरने से भी हो सकती है। स्टेशन मास्टर से पूछताछ में बताया कि युवक पहली बार स्टेशन के पास देखा गया है। उसके बाद हादसा कब, कैसे और और किन परिस्थिति में हुई है इसकी कोई जानकारी नहीं है। वहीं रेलवे आरपीएफ ने इसकी सूचना लोकल उरगा थाना पुलिस को भी दी है। उरगा थाना पुलिस ने जांच कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस भी अपने स्तर पर आसपास लोगों से पूछताछ कर रही है। कुछ लोगों का कहना है कि युवक की मौत सामान्य नहीं बल्कि कुछ अनहोनी हुई होगी। युवक की मौत को लेकर कई प्रकार की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल रेलवे आरपीएफ पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल रवाना कर दिया है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

बृजमोहन अग्रवाल का लगातार जनसंपर्क जनता का मिल रहा आशीर्वाद

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री दक्षिण विधायक और रायपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल लोकसभा के मद्देनजर लगातार जनता के बीच पहुंच रहे हैं वे जनता से सीधा संवाद स्थापित कर रहे हैं एवं जन समस्याओं और सुझावों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिसके लिए उन्होंने एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है जहां जन सुझावों को गंभीरता से सुना एवं उस पर क्रियान्वयन किया जा रहा है । लोकसभा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने अपने जनसंपर्क की स्मृतियां साझा करते हुए कहा की रायपुर लोकसभा की जनता से मिल रहे अपरिमित स्नेह और सहयोग से अभिभूत हूं रायपुर लोकसभा की जनता यह अहसास ही नही होने देती की हम चुनावी मैदान में उतर कर मतदान हेतु जन संपर्क कर रहे हैं जहां जाता हूं।

लोकसभा क्षेत्र की जनता मुझे अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्य की तरह स्नेह प्रदान कर रही है जगह जगह महिलाएं आरती उतार रही हैं , बुजुर्ग तिलक और पुष्प माला के साथ बृजमोहन से अपने पन के साथ भेंट करते हैं , युवा और बच्चे मेरे साथ सेल्फी लेने उत्साह के साथ आते हैं और उन सभी का बेहतरीन प्रतिसाद भाव विभोर कर देता है रायपुर लोकसभा की जनता का स्नेह देखकर मैं दावे के साथ कह सकता हूं की भारतीय जनता पार्टी और बृजमोहन अग्रवाल रायपुर लोकसभा से ऐतिहासिक जीत की बढ़ रही है और निश्चित ही रायपुर लोकसभा से एक नया कीर्तिमान स्थापित होगा मैं भी रायपुर लोकसभा की जनता से वादा करता हूं की परिवार के वरिष्ठ सदस्य की तरह एक पालक की तरह लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए क्षेत्र वासियों की समस्या के निदान के लिए पूर्व की तरह सदैव चौबीसों घंटे उपलब्ध रहूंगा।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending