Connect with us

क्राइम

लक्जरी स्कार्पियों में गांजा तस्करी करने वाला आरोपी चढा पुलिस के हत्थे

Published

on

SHARE THIS

कोंडागांव  : कोंडागांव पुलिस अधीक्षक  वाय. अक्षय कुमार (भा०पु०से०) के द्वारा अवैध गांजा तस्करो के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने हेतु निर्देश प्राप्त हुए है। पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशानुसार, अति० पुलिस अधीक्षक श्री रूपेश कुमार डाण्डे एंव पुलिस अनुविभागीय अधिकारी केशकाल श्री भूपत सिंह धनेश्री के मार्गदर्शन में केशकाल पुलिस टीम के द्वारा समय-समय पर लगातार चेक पोस्ट लगाकर चेकिंग की जा रही है।

इसी दौरान मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ की उड़िसा से एक व्यक्ति सफेद रंग की स्कार्पियो कमाक MP-15-T- 3568 में अवैध मादक गांजा तस्करी कर एनएच 30 से कोण्डागाँव से रायपुर की ओर जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर थाना केशकाल एवं हाईवे पेट्रोलिंग के टीम के द्वारा नाका बंदी कर थाने के सामने चेक पोस्ट लगाकर सघन चेकिंग प्रारंभ किया गया। इसी दौरान मुखबीर के बताये अनुसार स्कार्पियो कमाक MP- 15-T-3568 में एक व्यक्ति चेक पोस्ट में पहुचा। जिसे पुछताछ करने पर अपना नाम कपील अहिरवार निवासी सागर मध्य प्रदेश का रहने वाला बताया। उक्त वाहन की चेकिंग करने पर डिक्की के अंदर भरकर रखा हुआ भूरे रंग के सेलोटेप से पैक किया हुआ 03 बोरी अवैध मादक पदार्थ गांजा कुल वजन 63.590 किलोग्राम गांजा प्राप्त हुआ।

मौके पर प्राप्त अवैध मादक पदार्थ गांजा वजन 63.59 किलोग्राम गांजा कीमत करीबन 6 लाख 30 हजार रूपये एवं स्कार्पियो कमाक MP-15-T-3568 किमती लगभग 12 लाख रुपए, कुल किमती 18,30,000 रुपए को विधिवत जप्त कर आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 (ख) के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी कपील अहिरवार पिता श्री शिव कुमार अहिरवार जाति अहिरवार उम्र 36 वर्ष निवासी मकरोनिया रजाखेडी वैराडाईस होटल के सामने थाना पदमाकर तहसील सागर जिला सागर (मध्य प्रदेश) को गिरफ्तार किया गया। सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सौरभ उपाध्याय, सउनि हेमन्त कुमार देवांगन, प्रआर. 58 संजय बिसेन, आर. शंभू मण्डावी, अमित मण्डावी, दुर्गा प्रसाद मण्डावी, मनोहर निषाद, रमेश नेताम, दिपेश निषाद, अमृत मरकाम, रोबिन कोर्राम की अहम भूमिका रही।

SHARE THIS

क्राइम

लापता बालिका दस्तयाब, नाबालिग को बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाला युवक गिरफ्तार…..

Published

on

SHARE THIS

 

● आरोपी को दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धाराओं में गिरफ्तार कर खरसिया पुलिस ने भेजा जेल….

अनिता गर्ग अमनपथब्यूरों ,रायगढ़  :  खरसिया पुलिस द्वारा थानाक्षेत्र से गुम हुई बालिका की कल दस्तयाबी कर बालिका को भगा ले जाने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर आज न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक 23 सितंबर 2023 को थाना खरसिया में गुम बालिका के परिजन उनकी लड़की के दिनांक 16/09/2023 को बिना बताये कहीं चले जाने की जानकारी देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया, रिपोर्ट पर थाना खरसिया में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध कमाक 427/23 धारा 363 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर गुम बालिका का पता तलाश किया गया । बालिका को ग्राम ग्राम सलनी, जिला सक्ती का अर्जुन निराला बहला फुसलाकर भगा ले जाने की जानकारी मिली । बालिका और संदेही युवक, पंजाब और जम्मू में लगातार लोकेशन बदल रहे थे । कल बालिका को ग्राम सलनी में देखे जाने पर खरसिया पुलिस दस्तयाब कर काउंसलिंग और महिला पुलिस अधिकारी से कथन कराया गया । बालिका ने पिछले वर्ष रक्षाबंधन के समय अर्जुन निराला से जान परिचय होना और दोनों आपस में मोबाइल पर बातचीत करना बताई । इसी दरम्यान अर्जुन निराला द्वारा दिनांक 16/09/2023 को शादी का प्रलोभन देकर पंजाब भगाकर ले जाना और शारीरिक संबंध स्थापित करना बताई है । बालिका के कथन, मेडिकल पर प्रकरण में दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धारा विस्तारित कर आरोपी अर्जुन निराला पिता जगत राम निराला उम्र 19 वर्ष निवासी सलनी थाना व जिला सक्ती को गिरफ्तार कर आज न्यायिक रिमांड पर पेश किया गया । जहां माननीय न्यायाधीश द्वारा आरोपी का जेल वारंट जारी करने पर पुलिस ने आरोपी को जेल दाखिल किया है ।

पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री दिव्यांग कुमार पटेल एवं एसडीओपी खरसिया प्रभात कुमार पटेल के मार्गदर्शन पर संपूर्ण कार्यवाही में उप निरीक्षक ऐनु कुमार देवांगन, सहायक उप निरीक्षक उमाशंकर धृतांत, आरक्षक हीरामणि पाटले, महिला आरक्षक गुणवती भगत की विशेष भूमिका रही है ।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

बहू ने ड्राइवर को पटाया, फिर ससुर की दी सुपारी…

Published

on

SHARE THIS

नागपुर. महाराष्ट्र के नागपुर जिले में पिछले महीने सामने आए हिट एंड रन मामले में बेहद ही चौकाने वाला खुलासा सामने आया है. इस मामले की जांच कर रही नागपुर पुलिस की जांच में पूरा केस हिट एंड रन के बजाय मर्डर का निकला है. नागपुर पुलिस ने हत्या की दिल दहला देने वाली साजिश का पर्दाफाश करते हुए मृतक पुरुषोत्तम पुत्तेवार की बहू समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक इस साजिश की पूरी मास्टरमाइंड मृतक की बहू ही है और उसने करीब 300 करोड़ रुपये की संपत्ति की लालच में यह साजिश रची.दरअसल 22 मई 2024 को नागपुर के अजनी इलाके में हिट एंड रन का एक चौकाने वाला मामला आया था. इस घटना में दो कार सवारों ने पुरुषोत्तम पुत्तेवार नामक शख्स को उड़ा दिया था. इस घटना में 72 साल के पुरुषोत्तम पुत्तेवार की मौके पर ही मौत हो गई थी. पहले यह पूरा मामला हिट एंड रन का ही नजर आ रहा था, लेकिन जब नागपुर पुलिस ने इसकी तह तक जाकर जांच की और इस दौरान उन्हें जो सुराग मिले, उससे वह भी चौंक गई.

बहू ने ड्राइवर के साथ मिलकर रची मर्डर की साजिश
पुलिस की जांच में पूरा केस हिट एंड रन का नहीं, बल्कि इरादातन की गई हत्या की एक बड़ी साजिश का निकला. इसकी मास्टरमाइंड कोई और नहीं, बल्कि मृतक की बहू अर्चना पुत्तेवार निकली. दरअसल पुलिस को अपने गोपनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि मृतक पुरुषोत्तम पुत्तेवार की 300 करोड़ की संपत्ति को हासिल करने के लिए बहू अर्चना पुत्तेवार ने सबसे पहले अपने घरेलू ड्राइवर को पटाया और फिर उसकी मदद से एक गहरी साजिश रची. इसके लिए ड्राइवर के जरिये दो लोगों को 1 करोड़ रुपये और एक बार का लाइसेंस दिलाने का लालच देते हुए हत्या करने की सुपारी दी थी.

कुछ ही दिन पहले खरीदी थी ससुर को उड़ाने वाली कार
इसी साजिश के तहत 22 मई को आरोपी नीरज निम्जे और सचिन धार्मिक ने तेज रफ्तार कार से पुरुषोत्तम पुत्तेवार को उड़ा दिया. इस हत्या को जिस कार से अंजाम दिया गया था, वह कुछ ही दिन पहले खरीदी गई थी. कार खरीदने और आरोपियों को हत्या के बदले लाखों रुपये आरोपियों को बहू अर्चना पुत्तेवार ने ही दिए थे. जांच में यह भी सामने आया है कि अर्चना की इस साजिश में उसका भाई प्रशांत और उसकी पीए पायल भी शामिल थी. उन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि घरेलू ड्राइवर सार्थक बागड़े अभी फरार है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अर्चना पुत्तेवार सरकारी कर्मचारी है और वर्तमान में गढ़चिरौली में पोस्टेड थी. पुलिस के मुताबिक अर्चना पुत्तेवार ने पूछताछ में यह कबूला है कि पूरी साजिश उसने ही रची थी. हत्या के लिए इस्तेमाल की गई सेकंड हैंड कार को खरीदने और कार से उड़ाने वाले आरोपियों को उसने ही लाखों रुपए दिए थे. पुलिस को शक है कि इसमें मामले में कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं, इसलिए उनकी भी तलाश की जा रही है

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

पत्नी ने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर पति की कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

मुंगेली :  छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करवा दी। दोनों के अवैध संबंध की भनक पति को लग गई थी, इसलिए रास्ते से हटाने के लिए हत्या की साजिश रची। पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है। दरअसल, 7 जून को रेहुंटा स्थित शराब दुकान के पीछे में नरेंद्र श्रीवास (25) की लाश मिली थी। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। जिससे हत्या की आशंका जताई गई। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और साइबर सेल की मदद से मामले की जांच शुरू की। जिसमें प्रेम-प्रसंग का एंगल निकला। नरेंद्र की पत्नी पूजा श्रीवास का राकेश श्रीवास (29) के साथ अवैध संबंध चल रहा था। जिसकी जानकारी नरेंद्र को लग गई थी। जिस कारण इनके बीच विवाद होता था। इसलिए उसे रास्ते से हटाने और प्यार को पाने के लिए हत्या की साजिश रची गई।

प्लानिंग के जरिए उसे मुख्य आरोपी राकेश श्रीवास ने शराब पीने के लिए बुलाया। क्योंकि उसे शराब पीने की आदत थी। पहले दोस्तों के साथ मिलकर जमकर शराब पिलाई और उसके पैग में सल्फास की गोलियां मिला दी। उतने में भी मन नहीं भरा तो पीटा और तौलिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने जांच के दौरान पत्नी की कॉल डिटेल निकाला, तो पता चला कि राकेश श्रीवास के साथ वो लगातार बातें करती थी। तब पुलिस को अहम सुराग मिला। पूछताछ में पहले गोलमोल जवाब देने लगे, लेकिन जब सख्ती बरती गई तो जुर्म कबूल कर लिया। हत्या करने के बाद शव को शराब दुकान के पीछे फेंक दिया था। एसपी गिरिजा शंकर जायसवाल का कहना है कि, इस मामले में पत्नी पूजा श्रीवास, मुख्य आरोपी राकेश श्रीवास, शिवम साहू (19), विनोद श्रीवास (44), सत्यनारायण श्रीवास (31) और विनोबा भावे को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने दो लोगों को बिलासपुर से हायर किया था। सभी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending