Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

7 मई को रायपुर लोकसभा सीट पर मतदान, पहुंची फोर्स

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  7 मई को होने वाले मतदान को शांति पूर्ण कराने केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान रायपुर पहुंचे। उन्होंने शाम शहर के प्रमुख चौक चौराहों से तीन हिस्सों में बंटकर फ्लैग मार्च निकाला। दरअसल, SSP संतोष सिंह ने चुनावी आचार संहिता में क्राइम कंट्रोल पर रखने के लिए अफसरों को पैदल गश्त करने के निर्देश दिए हैं।

विजिबल पुलिसिंग के तहत सभी जगहों पर पैदल गश्त, क्राइम प्रिवेंशन पेट्रोलिंग समेत 112 टीमों को तैनात किया गया है। भीड़-भाड़, सार्वजनिक और सुनसान जगहों पर नशा करने वालों के खिलाफ फोर्स सख्त कार्रवाई कर रही है। वही इस दौरान गुटबाजी और अड्डेबाजी करने वालों, संदिग्ध व्यक्तियों, असामाजिक तत्वों के वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों और कार में बैठकर शराब पीने वालों के खिलाफ भी एक्शन लिया जा रहा है।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल व विधायक भैयालाल राजवाड़े ने भाजपा कार्यकर्ताओं को किया रिचार्ज…

Published

on

SHARE THIS
झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री सह प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के साथ राजमहल लोकसभा के भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में हुए शामिल…

साहिबगंज (झारखंड) :  छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल व बैकुंठपुर विधायक भैयालाल राजवाड़े इन दिनों झारखंड के राजमहल लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी के रूप मे भाजपा प्रत्याशी ताला मरांडी के पक्ष मे लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं। जो कि झारखंड भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हैं। नेता द्वय ने राजमहल लोकसभा क्षेत्र पहुंच कर भाजपा कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया। वे शुक्रवार को झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री सह प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के साथ राजमहल लोकसभा के भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। राजमहल लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत राजमहल विधानसभा में भाजपा का बुथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन शुक्रवार को आयोजित किया गया। राजमहल के चरवाहा मैदान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री सह प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी मुख्य रूप से शामिल हुए। बाबूलाल मरांडी का भाजपा जिलाध्यक्ष उज्जवल मंडल, राजमहल विधायक अनंत ओझा आदि ने हैलीपैड पर माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान सभी बूथ स्तरीय व अन्य कार्यकर्ताओं को लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ताला मरांडी को जीत दिलाने को लेकर काम करने का आह्वान किया गया। सम्मेलन को संबाेधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में इस बार राजमहल लोकसभा सीट भी भारतीय जनता पार्टी को जीतना है ताकि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में यहां का भी योगदान हो। उसके बाद झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा की सरकार बने। यह यात्रा तब तक नहीं रुकेगी, जब तक झारखंड के आदिवासी, गरीब, दलितों की तकलीफें दूर नहीं हो जाती है उन्हें उनका अधिकार नहीं मिल जाता।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी जिले के राजमहल लोकसभा क्षेत्र के राजमहल प्रखंड मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने चुनावी सभा में भाजपा कार्यकर्ताओ को संबोधित किया। यहां उन्होंने लोगों से राजमहल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ताला मरांडी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में इस बार राजमहल लोकसभा सीट भी भारतीय जनता पार्टी को जीतना है ताकि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में यहां का भी योगदान हो। उसके बाद झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा की सरकार बने। यह यात्रा तब तक नहीं रुकेगी, जब तक झारखंड के आदिवासी, गरीब, दलितों की तकलीफें दूर नहीं हो जाती है और उनका अधिकार नहीं मिल जाता। बाबूलाल ने केंद्र की मोदी सरकार के बीते दस साल की उपलब्धियों को जनता के सामने रखते हुए झारखंड की गठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की खनिज संपदाओं को लूटने का काम राज्य सरकार में शामिल लोगों ने किया है और आज उन्हें अपनी करनी व फल भुगतना पड़ रहा है।

सभा को संबंधित करते हुए छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा कि देश की जनता ने तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है, उन्होंने सभा में कहा कि पीएम मोदी ने आम लोगों, किसानों मजदूरों और महिलाओं के लिए काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री ने उतना काम नहीं किया है जितने पीएम मोदी ने किया है। क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी ताला मरांडी जी को जिताएं और नरेंद्र मोदी जी के हाथ को मजबूत करें। इस दौरान विधायक व पूर्व केबिनेट मंत्री भैयालाल राजवाड़े, भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री बजरंगी प्रसाद यादव, गणेश तिवारी , रोहित साय, बृजेश सिंह सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सहित आमजन उपस्थित थे।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

माँ भानेश्वरी महोत्सव पर साहू युवा प्रकोष्ठ के तत्वाधान में रक्तदान, स्वास्थ्य परीक्षण एवं प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित ,55यूनिट रक्त दान किया गया

Published

on

SHARE THIS

अमन पथ न्यूज़ बालोद से उत्तम साहू : जिला साहू संघ युवा प्रकोष्ठ बालोद के तत्वाधान में आज शनिवार को माँ भानेश्वरी महोत्सव के उपलक्ष्य में नगर स्थित साहू सदन में जिला स्तरीय रक्तदान शिविर व स्वास्थ्य परीक्षण एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन साथ किया गया।शिविर का शुभारंभ डॉक्टर अजय साहू डॉ प्रदीप साहू,डॉ प्रदीप रॉय,डॉ आयुषी साहू ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया और शिविर में रक्तदान के लिए पहुंचे युवाओं को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि टहल साहू अध्यक्ष प्रदेश साहू संघ थे अध्यक्षता सोमन लाल साहू अध्यक्ष जिला साहू संघ ने की।विशिष्ट अतिथि के रूप में ओंकार साहू विधायक धमतरी,बीरेंद्र साहू पूर्व विधायक,चतुर्भुज साहू, रमेश सोनवानी प्रदेश पदाधिकारी,अंतराष्ट्रीय रंगोली कलाकार प्रदीप साहू,तहसील अध्यक्ष उमाशंकर साहू,सोमेश साहू, मदन सोनबरसा,युवराज साहू,मानसिंग सार्वा, नरेंद्र हिरवानी, अंजनी साहू, द्रोपदी साहू,तोरण साहू मौजूद रहे। शिविर में जिले भर के 150से अधिक युवाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और 55युवाओं ने रक्तदान किया।साहू समाज में पहली बार आयोजित इस प्रकार के कार्यक्रम में जिला युवा प्रकोष्ठ के युवाओं में काफी उत्साह नजर आया और इस पुनीत कार्य में अपना सहयोग दिया।उपस्थित डॉ अजय साहू जिला अस्पताल बालोद और डॉ प्रदीप साहू ,डॉ प्रदीप रॉय उम्मीद हॉस्पिटल बालोद,डॉ आयुषी साहू ने रक्तदान का महत्व बताया।

मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष टहल सिंह साहू ने रक्तदान स्वास्थ्य शिविर प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम की बधाई देते हुए कहा समाज में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। रक्तदान के साथ-साथ संस्कार का भी दान करें और युवा संस्कारित होंगे तभी समाज आगे बढ़ेगा।

अध्यक्षता करते हुए जिला साहू संघ अध्यक्ष सोमन साहू ने कहा बालोद जिला साहू समाज में पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन युवा प्रकोष्ठ द्वारा किया जा गया है उसके लिए उन्हें बधाई हो और कहा आपके शरीर का निकला हुआ रक्त एक व्यक्ति को जीवनदान देगा।

कार्यक्रम को सफल बनाने में युवा प्रकोष्ठ संयोजक दिनेश्वर साहू,सह संयोजक हेमप्रकाश साहू, तोमन साहू, मोरध्वज साहू, खूबलाल साहू, दानी साहू, धर्मेश साहू, अजेंद्र साहू, टोमन साहू,पंकज चौधरी, संजय साहू, मेघनाथ साहू, नवीन साहू आदि का सहयोग रहा।रक्त दान शिविर समापन के बाद युवा प्रकोष्ठ ने उपस्थित युवाओं की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया।मंच संचालन भगवान दास ने किया।

55युवाओं ने किया रक्तदान
कार्यक्रम में कमल किशोर साहू,विनय कुमार,संजय कुमार,शिखर,देवेंद्र,वीरेंद्र, खूबलाल,राकेश,पेमन,यशवंत,योगेश खिंलेश्वर,हरीश,धर्मेंश,रेखराम,योगेश्वर,ताराचंद,यादराम,धनेंद्र,धनराज,भक्तु राम, मिथुन साहू, गुरुशरण साहू ,चंद्रहास साहू, हिमेंद्र कुमार,दानेश्वर साहू,गायत्री साहू, गणेश साहू,अविनाश साहू,हरीश कुमार,भूपेंद्र कुमार साहू, लक्ष्मी साहू,सूर्योदय, वीरेंद्र कुमार,राजेश कुमार,गिरीश कुमार,सतानंद साहू, योगेश्वर साहू, दिलीप साहू, दिलेश्वर साहू, प्रकाश साहू,पूर्णिमा साहू,त्रिलोक साहू, कमल कृष्णा, कृष्णा साहू, धर्मेंद्र कुमार साहू,देवलाल पवन कुमार, यशवंत साहू,विनय कुमार,भूषण शैलेंद्र आदि युवाओं ने रक्त दान किया।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

जीने की आशा छोड़ चुकी महिला को सिम्स अस्पताल ने दिया नया जीवन

Published

on

SHARE THIS

बिलासपुर :  सिम्स अस्पताल को एक बड़ी कामयाबी मिली है. निजी अस्पतालों से थक हार कर सिम्स पहुंची एक ग्रामीण महिला का सफल ऑपरेशन कर पेट से 10 किलोग्राम से ज्यादा वजन का ट्यूमर निकाला गया है. स्त्री रोग विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर संगीता रमन जोगी के नेतृत्व में टीम ने आज ऑपरेशन किया गया. मरीज ठीक होकर सिम्स में स्वास्थ्य लाभ ले रही है. सफल ऑपरेशन कर एक गरीब मरीज को नया जीवनदान देने के लिए कलेक्टर अवनीश शरण और सिम्स के डीन डॉ. केके सहारे ने डॉक्टरों, नर्सों और सहयोगी टीम को बधाई दी है.

सिम्स अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर एस नायक ने बताया कि मरीज लगनी बाई पति हरिशंकर, उम्र 35 वर्ष, बिलासपुर के ग्राम चिल्हाटी की रहने वाली है. वह पिछले एक साल से पेट दर्द की समस्या से परेशान थी. 4 महीनो से पेट में सूजन आने लगी, जो कि बढ़ते जा रही थी. प्रायवेट अस्पताल में जांच में पेट में ट्यूमर होना बताया गया, परंतु कई अस्पतालों में दिखाने के बाद भी उसे उचित लाभ नहीं मिल पाया. ट्यूमर इतना बढ़ चुका था मानो वह 9 महीने की गर्भवती लग रही थी. मरीज को सांस लेने में परेशानी और अन्य परेशानी बढ़ने लगी.

जिसके बाद महिला सिम्स के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में भर्ती हुई. सभी जरूरी जांचों के बाद 18 मई 2024 को सिम्स में जटिल आपरेशन करके महिला के पेट से 10 किलो वजन का ट्‌यूमर निकाला गया जो उसके अंडाशय में था. आपरेशन स्त्री एवं प्रसूति रोग विभागाध्यक्ष डॉ. संगीता रमन जोगी द्वारा किया गया. उनकी टीम में डॉ. दुर्गा कौशिक, डॉ. सोमा बैंकट कोटा, डॉ. वर्णिका पाण्डेय, डॉ. प्राची तिवारी और अन्य डाक्टर शामिल थे. बेहोशी डॉक्टर राकेश निगम विभागाध्यक्ष ऐनेस्थिसिया और उनकी टीम द्वारा दी गई. आपरेशन में स्टाफ नर्स दीपा और अन्य ओटी स्टाफ का विशेष योगदान रहा. मरीज का आपरेशन सफल रहा और वह सिम्स के स्त्री रोग विभाग में स्वास्थ लाभ ले रही है.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending