Connect with us

राजनीति

एयरपोर्ट में धरने पर बैठे CM भूपेश बघेल, भारी पुलिस बल तैनात,

Published

on

SHARE THIS

लखनऊ. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखीमपुर खीरी के मृतक किसानों के परिवारों से मिलने जा रहे थे. इस बीच उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट में रोक लिया गया है. इसके विरोध में सीएम बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं. एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘बिना किसी आदेश के मुझे लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रहा है.’

इससे पहले भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा था कि ‘मैं लखनऊ के लिए निकल चुका हूं. किसानों के साथ न्याय होकर रहेगा.’ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब लखनऊ एयरपोर्ट के अंदर जमीन पर धरने पर बैठ गए हैं. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट से बाहर आने पर सीएम को रोके गए हैं. इस बात के विरोध में सीएम बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर बैठे हुए हैं.

पुलिस ने प्रमोद तिवारी और पीएल पुनिया को भी रोक लिया है. दोनों को एयरपोर्ट परिसर से बाहर किया गया. दोनों नेताओं को प्रवेश की इजाजत नहीं मिली. वे भूपेश बघेल के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे.

SHARE THIS

देश-विदेश

सीएम केजरीवाल को जान से मारने की साजिश, AAP नेता का नया खुलासा

Published

on

SHARE THIS

दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं और अब उनकी सेहत को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। इस मामले में कल यानी शुक्रवार को केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें उन्होंने अपनी डाइट को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया X पर भी एक पोस्ट लिखा कि वो केजरीवाल की सेहत को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी साझा करेंगे।

ईडी ने केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि वह जान बूझकर मेडिकल बेल के चक्कर में जेल के अंदर मीठा खा रहे हैं। केजरीवाल के लिए घर से आने वाले खाने में उन्हें आम, मिठाई, पूड़ी सब्जी दी जा रही है, जिससे उनका शुगर लेवल बढ़ रहा है। वहीं केजरीवाल ने वकील ने दावा किया है कि अब तक केजरीवाल के घर से 48 बार खाना आया लेकिन सिर्फ तीन बार टिफिन के साथ आम भेजा गया।

आप नेता का बड़ा आरोप

सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पिkajalछले कुछ दिनों से दिल्ली CM केजरीवाल जी फर्जी केस में जेल हैं, उनकी बीमारी के बारे फर्जी बातें भी कही जा रही हैं। सभी जानते हैं कि 22 सालों से वो शुगर के मरीज हैं। इसमें जब दवा से शुगर कंट्रोल नहीं होता तो इन्सुलिन लेना पड़ता है। एक बार इन्सुलिन लेने लग जाता है तो फिर खाने वाली दवाओं का असर नहीं होता है। एक ऐसे सीएम को दवा नहीं दी जा रही है जेल में, जो दिल्ली में सबको फ्री कॉलेज और दवा दे रहे हैं।

केजरीवाल की हत्या की हो रही साजिश

उनको मशीन लगी हुई है जिसमे 24 घंटे शुगर मॉनिटर होता है। वो कह रहे हैं कि मेरा शुगर लेबल बाद रहा है मुझे इन्सुलिन दीजिए, जेल प्रसाशन कहता है कि नहीं आपको जरूरत नहीं इन्सुलिन की। हाल ये हो गया कि इन्सुलिन के लिए कोर्ट जाना पड़ा। उसपर भी खबरे प्लांट कर रहे हैं। दिल्ली की जनता से कहना चाहता हूं कि आपके जिस सीएम को वो इन्सुलिन नहीं दे रहे हैं क्या वहां पर उनकी जान सलामत है?  ये बहुत बड़ी साजिश हो रही है।

केजरीवाल क्या चाहते हैं?

वो ये कहते हैं कि उनको अपने पर्सनल से VC के जरिए उन्हें दिखाने दो। इनमें बीजेपी और केंद्र का क्या चला जायेगा। अगर इन्सुलिन नहीं मिला तो उनके वाइटल ऑर्गन खराब हो जाएंगे। ये बड़ी साजिश है। सीधे सीधे केजरीवाल को धीमे-धीमे मौत दी जा रही है। ये लोग धीरे धीरे केजरीवाल को मारना चाहते हैं। जेल में केजरीवाल को धीरे धीरे मार रहे हैं ये लोग। केजीरिवाल के मल्टी ऑर्गन डैमेज करने की साजिश कर रहे हैं, वो चाह रहे हैं कि केजरीवाल जेल से भी बाहर आयें तो कभी लिवर तो कभी किडनी का इलाज करवाते रहें और फिर एकदिन खत्म हो जाएं। ये सब साजिश है।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

बीजेपी विधायक का बड़ा ऐलान, यूपी बोर्ड में टॉप करने वाले लड़के को दे देंगे अपनी कुर्सी

Published

on

SHARE THIS

उत्तर प्रदेश में साल 2024 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे आने से ठीक पहले रामपुर विधायक आकाश सक्सेना ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र से जितने भी छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। उनमें से जिस छात्र के सबसे ज्यादा नंबर होंगे। उसे एक दिन के लिए क्षेत्र का विधायक बनाया जाएगा। आकाश पहले भी ऐसा कर चुके हैं और एक बार उन्होंने यही ऐलान किया है। छात्रों का उत्साह बढ़ाने के लिए आकाश सक्सेना की यह पहल चर्चा का विषय है।

आकाश सक्सेना ने परीक्षा के नतीजे जारी होने से ठीक पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया ” यूपी बोर्ड वर्ष 2024 का हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट का परीक्षाफल आज  दोपहर 02:00 बजे घोषित किया जाएगा। पिछली बार की तरह इस बार भी जो विद्यार्थी रामपुर में अधिकतम अंक प्राप्त करेगा, उसे एक दिन का विधायक बनाया जाएगा। रामपुर समेत प्रदेश के सभी छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

कहां देख सकते हैं रिजल्ट

यूपी बोर्ड का रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in और NIC की वेबसाइट upresults.nic.in पर भी जारी किया जाएगा। इन दोनों वेबसाइटों पर जाकर छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस साल बोर्ड ने 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की अंतिम परीक्षा आयोजित की थी। इसके लिए कुल 55,25,308 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से कक्षा 10 के 29,47,311 छात्र और कक्षा 12 के 25,77,997  छात्र हैं। यूपी बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं सभी तारीखें पर 2 पालियों में आयोजित की गईं। पहली शिफ्ट सुबह 8.30 बजे से 11.45 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक थी।

नकल नहीं हुई तो छात्रों ने नहीं दी परीक्षा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल को रोकने लिए इस बार काफी सख्ती की गई थी। इस वजह से कुल 3,24,008 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी. नकल न होने के कारण परीक्षा छोड़ने वाले परीक्षार्थियों में 1, 84,986 हाईस्कूल और 1,39,022 इंटरमीडिएट के थे।

 

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

15 लाख से ज्यादा का लोन, खुद की कार नहीं… जानिए अमित शाह के पास कितनी है संपत्ति

Published

on

SHARE THIS

गांधीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधी नगर में रोड शो के बाद नामांकन पत्र दाखिल किया। गांधी नगर की लोकसभा सीट बीजेपी की पारंपरिक सीट रही है। इस सीट पर लगातार बीजेपी जीत दर्ज करती आ रही है। यहां तीसरे चरण में 7 मई को वोट डाले जाएंगे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आम चुनाव का मतलब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार सत्ता की कमान सौंपना है ताकि वह 2047 तक भारत को एक विकसित देश बना सकें।

अमित शाह के पास खुद की कार नहीं

अमित शाह के नामांकन भरने के बाद से उनका हलफनामा चर्चा में है। इस हलफनामे के मुताबिक अमित शाह के पास खुद की कार नहीं है। हालांकि उनके पास 20 करोड़ की चल और 16 करोड़ की अचल संपत्ति है। बतौर व्यवसाय वह खेती भी करते हैं। उनपर कुल ₹15.77 लाख का लोन है। उनकी आय का स्त्रोत घर-जमीन के किराये की आय और सांसद के रूप में मिलने वाला वेतन है। शेयर डिविडेंड से भी उन्हें आय होती है।

हलफनामे का ब्यौरा

अमित शाह 

  • कुल संपत्ति 36.65 करोड़
  • चल संपत्ति-20.33 करोड़
  • अचल संपत्ति का मूल्य -16.31 करोड़
  • लोन- 15.77 लाख रुपये
  • कैश -24,164 रुपये  है
  • 2022-23 में आय- 75.09 लाख रुपये
  • व्यवसाय- खेती और सामाजिक कार्यकर्ता
  • आय का स्त्रोत-सांसद वेतन, घर-जमीन से किराया, खेती की आय और शेयर डिविडेंड की आय

अमित शाह की पत्नी

  • कुल संपत्ति-29.01 करोड़
  • चल संपत्ति-22.46 करोड़
  • अचल संपत्ति -6.55 करोड़
  • कैश-35,402 रुपये
  • देनदारी-26.32 लाख रुपये
  • 2022-23 में आय- 39.59 लाख रुपये

12 बजकर 39 मिनट पर नामांकन दाखिल कियाअमित शाह ने शुक्रवार दोपहर ठीक 12 बजकर 39 मिनट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस समय को ‘विजय मुहूर्त’ माना जाता है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी उनके साथ मौजूद थे।

 ‘विकसित भारत’ के लिए मजबूत आधार तैयार करेंगे

उन्होंने कहा कि मोदी ने भारत को 2047 तक विकसित और सभी क्षेत्रों में शीर्ष देश बनाने का संकल्प लिया है। अगर हम इसे हासिल करना चाहते हैं तो अगले पांच साल महत्वपूर्ण हैं क्योंकि पिछले 10 साल पिछली यूपीए सरकार द्वारा किए गए गड्ढे भरने में चले गए।’’ उन्होंने कहा कि अगले पांच साल का इस्तेमाल ‘विकसित भारत’ के लिए मजबूत आधार तैयार करने में किया जाएगा।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending