Connect with us

राजनीति

एयरपोर्ट में धरने पर बैठे CM भूपेश बघेल, भारी पुलिस बल तैनात,

Published

on

SHARE THIS

लखनऊ. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखीमपुर खीरी के मृतक किसानों के परिवारों से मिलने जा रहे थे. इस बीच उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट में रोक लिया गया है. इसके विरोध में सीएम बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं. एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘बिना किसी आदेश के मुझे लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रहा है.’

इससे पहले भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा था कि ‘मैं लखनऊ के लिए निकल चुका हूं. किसानों के साथ न्याय होकर रहेगा.’ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब लखनऊ एयरपोर्ट के अंदर जमीन पर धरने पर बैठ गए हैं. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट से बाहर आने पर सीएम को रोके गए हैं. इस बात के विरोध में सीएम बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर बैठे हुए हैं.

पुलिस ने प्रमोद तिवारी और पीएल पुनिया को भी रोक लिया है. दोनों को एयरपोर्ट परिसर से बाहर किया गया. दोनों नेताओं को प्रवेश की इजाजत नहीं मिली. वे भूपेश बघेल के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे.

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

सीएम साय ने बस हादसे में घायल जवानों के बेहतर इलाज के दिए निर्देश

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  सीएम विष्णुदेव साय ने बस हादसे में घायल जवानों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए है। X पोस्ट में सीएम ने लिखा, फरसपाल से चुनाव ड्यूटी कर लौट रहे CRPF जवानों की बस के डिलमिली, तोकापाल में दुर्घटनाग्रस्त होने से दस जवानों के घायल होने की दुःखद खबर प्राप्त हुई। घायल सभी जवानों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं, सभी खतरे से बाहर हैं। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

बता दें कि बस्तर जिले में जवानों से भरी बस पलट गई। हादसे में करीब 12 जवान घायल हुए हैं। इनमें से 5 की हालत गंभीर है, जिन्हें डिमरापाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है। बाकी जवानों को मामूली चोटें आई हैं। जिनका इलाज तोकापाल के अस्पताल में किया गया। हादसा कोड़ेनार थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, ये मध्यप्रदेश सशस्त्र बल के जवान हैं, जिनकी दंतेवाड़ा में चुनाव ड्यूटी लगी थी। रविवार को सभी बस से दंतेवाड़ा से गरियाबंद जा रहे थे। इसी बीच डिलमिली गांव के पास बस के आगे एक बैल आ गया। जिसे बचाने की कोशिश में बस सड़क से नीचे उतर गई और बेकाबू होकर पलट गई।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

कोरबा में बोले सीएम योगी,जनता भूखे मरती थी कांग्रेस के राज में

Published

on

SHARE THIS

कोरबा  :  CM योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में सभा को संबोधित किया और कहा कि, 10 साल में हमने बदलते भारत को देखा है। एक ऐसा भारत जिसका विश्व में सम्मान बढ़ा है। आज के भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं। आज का भारत आतंकवाद और नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकता है। यह भगवान राम का ननिहाल है। माता कौशल्या का मायका है। इसलिए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का सबसे ज्यादा उल्लास कहीं था 2014 के पहले किसान आत्महत्या करता था। जवान पलायन करता था। बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं थी। आतंकवादी कहीं भी घुसकर बम विस्फोट करते थे। अब कुछ भी होता है तो पाकिस्तान पहले सफाई दे देता है कि हमने कुछ नहीं किया। उसे पता है कि अगर किसी भी धमाके में पाकिस्तान का हाथ आया तो भारतीय सेना घर में घुसकर मारेगी। योगी ने कहा कि, मोदीजी 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन का लाभ दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी के शासन में मुफ्त चावल मिल रहा है। कांग्रेस के राज में जनता भूखे मरती थी। पाकिस्तान की 23 करोड़ की आबादी भी अभी भूखे मर रही है। कांग्रेसी तो कमीशन खाने के आदी हैं। उनकी कमीशनखोरी को लगाम लगाने के लिए, पीएम मोदी ने जन-धन अकाउंट खोले हैं। दिल्ली और रायपुर से अगर पैसा आपको भेजा जाएगा तो उसमें कोई कांग्रेसी दलाल डकैती नहीं डाल पाएगा।

12 करोड़ किसानों को सम्मान निधि का लाभ, 12 करोड़ शौचालय का निर्माण, 10 करोड़ महिलाओं को आर्थिक स्वावलंबन के साथ जोड़ने का काम बीजेपी ने किया। 10 करोड़ गरीब परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन का काम बीजेपी ने किया। छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ने किसी गरीब का मकान नहीं बनाया। अब छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार 18 लाख गरीबों को एक-एक आवास उपलब्ध कराएगी। एक तरफ फ्री में राशन, दूसरी तरफ कांग्रेस ने घोटाले पर घोटाला किया। शराब, कोयला यहां तक की गोबर में भी उन्होंने घोटाला कर दिया। कांग्रेस ने भगवान को भी नहीं छोड़ा महादेव एप के नाम पर भी घोटाला कर दिया। कांग्रेस ना सुरक्षा दे सकती है ना विकास की बड़ी परियोजना ला सकती है। इनका तो नक्सलवाद के साथ भी आंतरिक समझौता था। कैसे सांठगांठ करते थे ये किसी से छिपा नहीं है। जिन नौजवानों के हाथ में रोजगार होना चाहिए था उनके हाथ में कांग्रेस ने तमंचे थमा दिए। समाज को बांटने का काम कांग्रेस करती है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने नगरी में आम सभा को संबोधित किया

Published

on

SHARE THIS

संवाददाता अमनपथ,राजूनाथ जोगी नगरी :  कांकेर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत विधानसभा सिहावा के नगरी मंडल में बजरंग चौक में चुनावी जनसभा अयोजित किया गया। प्रत्याशी द्वारा नगरी में डोर टू डोर जनसंपर्क किया। वक्ताओं द्वारा भाजपा के नीति रीति, सुशासन, जनकल्याणकारी योजना और मोदी की गारंटी पर जोर देते हुए फिर इस बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार के लिए संकल्पित हो कर भाजपा के पक्ष में वोट देने का निवेदन किया, और भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग को प्रचंड मतों से विजय बनाने का आग्रह किया। जिसमें प्रमुख वक्ता केदार कश्यप कैबिनेट मंत्री, पूर्व विधायक प्रेम प्रकाश पांडे, पूर्व विधायक शिवरत्न शर्मा, विधानसभा सिहावा प्रभारी कमलचंद भंजदेव, अजजा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम, पूर्व विधायक पिंकी शाह, पूर्व विधायक श्रवण मरकाम थे।

मुख्य वक्ता केदार कश्यप ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव इसलिए और भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि देश को विकास की राह पर दौड़ने वाले हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। सभी गरीबों और हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाने वाले भाजपा को वोट करने की अपील की। केदार कश्यप ने कहा कि कोरोना काल के आपदा काल और वैश्विक मंदी के बावजूद देश को विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था बनने का ऐतिहासिक काम प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में हुआ है। आने वाले 2029 तक देश को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने से कोई नहीं रोक सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 25 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर आ चुके हैं, जबकि कांग्रेस आजादी के बाद से अपने पूरे शासनकाल में गरीबी हटाने के नाम पर सिर्फ जुमलेबाजी ही करती रही। सभा में भाजपा के पदाधिकारी के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending