Home व्यापार नोएडा वालों ने तोड़ा पिछला रिकॉर्ड, नए साल में गटक गए 16...

नोएडा वालों ने तोड़ा पिछला रिकॉर्ड, नए साल में गटक गए 16 करोड़ से ज्यादा की शराब..

15
0

2 जनवरी 2025:- नए साल के मौके पर देश भर में लोगों ने अलग-अलग अंदाज में जश्न मानते हैं. नोएडा वालों ने इस साल न्यू ईयर के जश्न में शराब पीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. नए साल के जश्न में लोग अक्सर शराब पीते हैं. हर साल 31 दिसंबर की शाम और 1 जनवरी को लोग जमकर शराब पीते हैं और करोड़ों खर्च देते हैं. इस बार इस मामले में नोएडा वालों ने बाजी मारी है. नोएडा वालों ने इस साल 16 करोड़ रुपये से ज्यादा की शराब पी डाली है. ये आंकड़ा बीते साल के मुताबिक काफी ज्यादा है.

तोड़ा पिछले साल का रिकॉर्ड:- आबकारी विभाग के अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, 31 दिसंबर को शराब की बिक्री करीब 14 करोड़ रुपये की हुई, जबकि 1 जनवरी को यह आंकड़ा दो करोड़ रुपये से ज्यादा पहुंच गया. यह पिछले साल की तुलना में काफी ज्यादा है. बीते साल 2024 में नए साल के मौके पर 1 जनवरी तक शराब की बिक्री 14.82 करोड़ रुपये थी.

बीयर, देसी और विदेशी शराब सब में ग्रोथ:- जिला आबकारी अधिकारी के मुताबिक, इस साल शराब की बिक्री में 20-25 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई है. विभाग ने पहले से ही इस बढ़ी हुई मांग का अनुमान लगा लिया था और तैयारियां की थीं. इस साल बीयर, देसी और विदेशी शराब सभी कैटेगरी में ग्रोथ देखी गई है. इस साल शराब की बिक्री में ग्रोथ कई कारणों से हुई. नए साल की पूर्व संध्या पर ज्यादातर लोगों ने हाउस पार्टी की. इसके अलावा पब-रेस्तरां में भी लोगों ने जमकर शराब पी.

एक्स्ट्रा एक घंटा खुली थीं दुकानें:- नए साल का जश्न मनाने के लिए नोएडा में लोगों ने जमकर शराब की खरीदारी की और दोस्तों के साथ खूब जाम छलकाया. बड़े होटलों, बार और पार्टी आयोजनों में शराब की खपत सबसे अधिक देखी गई. इसके अलावा, निजी पार्टियों और घरों में भी बड़ी मात्रा में शराब का सेवन किया गया. इस बार नए साल पर 712 जगहों पर परमिशन लेकर पार्टी ऑर्गेनाइज की गई थी. इस बार सभी शराब ठेकों को दुकान खोलने के लिए एक घंटा अतिरिक्त समय भी दिया गया था. Statista.com के मुताबिक भारत में औसतन 4.96 लीटर प्रति व्यक्ति के हिसाब से शराब की खपत होती है. भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में यह आंकड़ा 0.11 लीटर प्रति व्यक्ति का है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here