Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

*अस्पताल अधीक्षक की तुलना हिटलर से ,आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की, स्वास्थ्य मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन*

Published

on

SHARE THIS

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल ‘मेकाहरा’ में तिरंगा झंडा नहीं फहराए जाने से आक्रोशित होकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को ज्ञापन सौंपा गया ।उक्त ज्ञापन में उल्लेख है कि अंबेडकर अस्पताल रायपुर में प्रतिवर्ष 15 अगस्त और 26 जनवरी के मौके पर झंडा फहराया जाता है, लेकिन 26 जनवरी 2020 गणतंत्र दिवस के मौके पर इस वर्ष झंडा नहीं फहराया गया। राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराना राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में आता है। यह संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर चिकित्सालय में बाबा साहेब का अपमान है। राष्ट्र ध्वज नहीं फहराए जाने से चिकित्सालय में मायूसी का माहौल है। छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने अधीक्षक डॉ.विनित जैन को हिटलर बताते हुए उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के महामंत्री आलोक मिश्रा ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के अलावा, कलेक्टर रायपुर, एसएसपी और मौदहापारा थाना प्रभारी के नाम पर ज्ञापन की प्रतिलिपि भेजी है।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

भ्रष्टाचार के कारण गई कांग्रेस की सरकार : राजेश मूणत

Published

on

SHARE THIS

रायपुर:  भाजपा नेता राजेश मूणत ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गिरोह बनाकर भ्रष्टाचार के लिए काम कर रही थी, जनहित में काम नहीं की. अगर काम करती तो सरगुजा से लेकर बस्तर की सीटों में एकतरफा निर्णय नहीं आता. जनता को भय और आतंकवाद से मुक्ति चाहिए था, इसलिए भाजपा को चुना.

पूर्व मंत्री और रायपुर पश्चिम से नवनिर्वाचित विधायक राजेश मूणत ने अवैध कब्जा हटाने को लेकर कहा कि जिन लोगों ने अवैध कब्जा बसाया था, वही उजड़ रहे हैं. प्रशासन यह चिन्हित करें कि कब्जाधारी कौन हैं. उनके खिलाफ अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही थी
यह अधिकारी बताएं. जिन अधिकारियों ने गड़बड़ की है. उन पर तो निश्चित ही गाज गिरेगी.

मूणत ने कहा कि 15 साल के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को सरकारी बंगला देने में देरी कर दी. तत्कालीन चीफ सेक्रेटरी मंडल ने बंगला अलॉटमेंट करने की बात कही, लेकिन कांग्रेस सरकार ने महीनों तक बंगला नहीं दिया. जो बंगला दिया वह थर्ड क्लास का था. मंत्रियों को सुरक्षा देने से भी मना कर दिया, लेकिन अभी मुख्यमंत्री को बंगला अलॉट कर दिया गया है.

उन्होंने सवाल किया कि सरकार गठन से पहले कैसे बंगला अलॉट कर दिए गए. अफसर सुधर जाएं, क्योंकि अभी भी कई अधिकारी कांग्रेस के समर्थन में काम कर रही है. मूणत ने विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति को लेकर कहा कि संगठन की अपनी प्रक्रिया है, जिसके तहत मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल का गठन होगा. मुख्यमंत्री बीजेपी का ही कोई कार्यकर्ता बनेगा.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

रमन सिंह का बड़ा बयान,विधायकों की सहमति से चुने जाएंगे सीएम

Published

on

SHARE THIS

रायपुर  : पर्यवेक्षकों की नियुक्ति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, विधायक दल की बैठक के लिए तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं. यह तीनों पर्यवेक्षक विधायकों से सुझाव लेंगे. केंद्र की सहमति से विधायक दल का नेता चुनेंगे.

सीएम फेस को लेकर रमन सिंह ने कहा, अभी किसी का नाम फाइनल नहीं हुआ है. जब तक राय मशवरा नहीं होंगे तब तक कहना मुश्किल है. अभी सभी नाम चर्चा में है. लोकसभा चुनाव को लेकर सरकार गठन किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में पिछले बार से बेहतर रिजल्ट आएंगे. 11 की 11 सीटें जीते इस बड़े लक्ष्य को लेकर सरकार का गठन किया जा रहा है.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

सीएम फेस का ऐलान जल्द,सरोज पांडेय पर्यवेक्षक बनाई गई

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  छग से सांसद सरोज पांडेय पर्यवेक्षक बनाई गई है. अब राजस्थान में जल्द ही सीएम फेस का ऐलान हो जाएगा। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बैठक कर रही है। ये सभी पर्यवेक्षक विधायकों से चर्चा करेंगे, इसके बाद तीनों राज्यों में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होना है। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत संगठन के तमाम बड़े नेता पहुंचेंगे।

  • राजस्थान- राजनाथ सिंह, सरोज पांडेय
  • मध्य प्रदेश- मनोहर लाल खट्टर के लक्ष्मण
  • छत्तीसगढ़- सर्वानंद सोनीवाल अर्जुन मुंडा

Image

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

Trending