Connect with us

राजनीति

गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले 3 मंत्रियों ने दिए इस्तीफे

Published

on

SHARE THIS

राजस्थान में कांग्रेस सरकार में लंबे समय से संभावित मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सरकार के तीन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है माना जा रहा है यह इस्तीफा एक व्यक्ति एक पद के नियम के अनुरूप हुआ है.
रघु शर्मा,हरीश चौधरी और गोविंद डोटासरा ने अशोक गहलोत की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है।

21 या 22 नवंबर को मंत्रिमंडल विस्तार और मंत्रियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो सकता है। जिससे पहले ये इस्तीफे हुए हैं। हरीश चौधरी राजस्थान के राजस्व मंत्री, गोविंद डोटासरा शिक्षा मंत्री और रघु शर्मा चिकित्सा मंत्री के पद पर थे।

अशोक गहलोत सरकार में मंत्री रघु शर्मा, हरीश चौधरी और गोविंद डोटासरा कांग्रेस संगठन में भी बड़े पदों पर हैं। गोविंद डोटासरा राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। रघु शर्मा गुजरात कांग्रेस के प्रभारी हैं तो हरीश चौधरी को कुछ दिन पहले ही पार्टी आलाकमान ने पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनाया है। मंत्री पद छोड़ने के बाद अब संगठन में ही वो पूरी तरह से काम करेंगे। कांग्रेस नेता अजय माकन माकन ने बताया है कि हरीश चौधरी, गोविंद सिंह डोटासरा और रघु शर्मा ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधीको पत्र लिखकर मंत्रीपद छोड़ने की मंशा जताई थी क्यों कि ये तीनों पूरी तरह से संगठन के काम में जुटना चाहते हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, अजय माकन और केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक की थी। तब सामने आया था कि मंत्रिमंडल विस्तार में ‘एक नेता-एक पद’ के फार्मूले को अपनाया जाएगा। इसके बाद से ही सगंठन में पद संभाल रहे गोविंद डोटासरा, हरीश चौधरी और रघु शर्मा का मंत्री पद से इस्तीफा तय माना जा रहा था। इन तीन इस्तीफों के बाद अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में बाद 12 पद खाली हो गए हैं।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय

Published

on

SHARE THIS

रायपुर/ओड़िशा :  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता विष्णु देव साय कहते हैं, छत्तीसगढ़ में चुनाव संपन्न होने के बाद से मैं ओडिशा और झारखंड में प्रचार कर रहा हूं। आज प्रचार का चौथा दिन है और ओडिशा में बहुत अच्छा माहौल है। मुझे विश्वास है कि भाजपा की सरकार बनेगी।” ओडिशा में सरकार और पार्टी यहां अधिकतम लोकसभा सीटें भी जीतेगी। आगे उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि पिछले 24-25 सालों से नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा में बीजेडी की सरकार है। जनता पिछले 25 वर्षों से राज कर रही बीजेडी सरकार से ऊब चुकी है और भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाने का मन बना लिया है। सीएम साय ने कहा कि खनिज सम्पदा, वन सम्पदा और उपजाऊ मिट्टी से भरपूर ओडिशा में नवीन बाबू ने गरीबों का भला नहीं किया। इसलिए 25 वर्षों से जमी इस निष्क्रिय सरकार को बदलने का समय आ गया है।

बता दें कि छत्तीसगढ में लोकसभा चुनाव के चुनावी अभियान खत्म कर प्रदेश के बीजेपी नेता-मंत्री अब झारखंड और ओडिशा में हो रहे लोकसभा-विधानसभा चुनाव में अपना दम दिखा रहे हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष किरण सिंहदेव, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, केदार कश्यप, संगठन के महामंत्री पवन साय और संजय श्रीवास्तव जैसे नेताओं ने ओडिशा और झारखंड के प्रवास पर हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सल ऑपरेशन को लेकर साय सरकार की तारीफ की

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सल ऑपरेशन को लेकर साय सरकार की तारीफ की है। नक्सल ऑपरेशन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने की राज्य सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि, 5 महीने में BJP सरकार के आने के बाद 112 नक्सली मारे गए हैं। पौने चार सौ नक्सलियों ने सरेंडर किया और 153 नक्सली अरेस्ट किए गए हैं। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने एनकाउंटर को फेक बताने वाली कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस इस एनकाउंटर को फेक बताती है। जिसका बुरा समय आता है, भगवान सबसे पहले उसकी बुद्धि भ्रष्ट करता है। कांग्रेस पार्टी के साथ शायद यही हुआ है। इसके साथ ही शाह ने कहा कि अगले दो-तीन सालों में देश नक्सलवाद से मुक्त होगा। ये छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा अभियान है।

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

आजमगढ़ के लालगंज में पीएम मोदी की रैली, बोले- कोई माई का लाल नहीं जो CAA को खत्म कर सके

Published

on

SHARE THIS

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 4 फेज की वोटिंग समाप्त हो चुकी है तो वहीं, 3 फेज की वोटिंग बाकी है। इस चुनाव के लिहाज सबसे अहम राज्य उत्तर प्रदेश है जहां लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं। हर राजनीतिक दल इन सीटों को जीतना चाहता है ताकि दिल्ली की सत्ता आसानी से मिल सके। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को यूपी के आजमगढ़ के लालगंज में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे हैं। भाजपा ने यहां से नीलम सोनकर को टिकट दिया है। रैली के मंच से पीएम मोदी ने सपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। आइए जानते हैं पीएम मोदी की रैली की खास बातें।

पीएम मोदी ने अपनी रैली की शुरुआत लोगों को राम-राम और भारत माता के जयकारे से की। पीएम मोदी ने इस दौरान जिन लोगों ने हाथों में तस्वीर ले रखे थे, उनसे तस्वीर भी मंगवाया। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिनों पहले वह बनारस में थे और जिस तरह से काशी वासियों ने वहां लोकतंत्र का उत्सव मनाया वो बेहतरीन था। पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ काशी ही नहीं बल्कि उत्तर से दक्षिण तक और अटक से कट तक ऐसा ही माहौल है। हर ओर भारत के लोकतंत्र के उत्सव की तस्वीरें छाई हुई हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत की पहचान दुनिया के भी कितनामहत्व रखता है उसका ये परिचय है। दुनिया देख रही है कि जनता का आशीर्वाद भाजपा और एनडीए पर है। जहां भी जाते हैं एक ही नारा और संकल्प सुनाई देता है और वो है- फिर एक बार मोदी सरकार।

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया देख रही है कि भारत के लोगों को मोदी की गारंटी पर कितना भरोसा है। मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है इसका ताजा उदाहरण सीएए कानून है। कल ही इस कानून के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम शुरू हो गया है। ये सभी भाई बहन हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी, ईसाई है जो बहुत समय से हमारे देश में शरणार्थी बनकर रह रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ये सब बंटवारे का शिकार हैं। पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि ये लोग जब चाहे तब भारत आ सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग अपनी बेटी की इज्जत बचाने के लिए, धर्म बचाने के लिए बारत मां की गोद में शरण ली। लेकिन कांग्रेस ने इनकी सुध नहीं ली क्योंकि ये कांग्रेस के वोटबैंक नहीं थे। जबकि इनमें से ज्यादातर दलित और ओबीसी वर्ग के लोग हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों ने इस पर जुर्म करने में कोई कमी नहीं की। पीएम मोदी ने कहा कि सपा कांग्रेस आदि ने सीएए के नाम पर ऐसा झूठ चलाया कि इन दलों ने यूपी समेत पूरे देश को दंगों में झोंकने का काम किया। ये आज भी कहते हैं कि जिस दिन मोदी जाएगा उस दिन सीएए भी जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि कोई ऐसा माई का लाल पैदा हुआ है जो सीएए को खत्म कर सके।

पीएम मोदी ने कहा कि जो भी ताकत इकट्ठी करनी है कर लो। मैं भी मैदान में हूं और आप भी। आप सीएए नहीं मिटा सकगे। पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में बंगाल से लेकर पंजाब तक रहने वाले शरणार्थी भारत मां के लाल बन जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की एक और गारंटी कश्मीर में भी दिख रही है। बीचे 5 दशकों से कश्मीर हर चुनाव का मुद्दा होता था। हर दल इस मुद्दे को भुनाते हैं। अब हमारे विरोधी दलों की बोलती बंद हो गई है। ये लोग दबी जुबान में जाकर कहते हैं कि जैसे ही हमें मौका मिला 370 वापस ले आएँगे। पीएम मोदी ने कहा कि 40 साल बाद श्रीनगर के लोग मतदान का उत्सव मना रहे थे। श्रीनगर के लोगों का उत्साह साफ दिखाता है कि कोई भी 370 के नाम पर राजनीति नहीं कर सकेगा। पीएम ने कहा कि पहले लोग डरते थे कि न जाने कब कश्मीर में गोली चलने और बमबारी की खबर आ जाए। पीएम ने कहा कि मोदी 370 की दीवार गिरा दी। पीएम ने कहा कि इस बार श्रीनगर में वोटिंग के रिकॉर्ड टूट गए। पीएम ने कहा कि ऐसा काम वही कर सकता है जिसमें राष्ट्रवाद भरा हो।

पीएम ने कहा कि 10 साल पहले हर जगह स्लीपर सेल, दंगे आते होते थे। आजमगढ़ का तो नाम ही कुछ और कर दिया  गया था। पीएम ने कहा कि देश में कहीं भी कोई बम विस्फोट होता था लोग आजमगढ़ की ओर देखते थे। सपा के शहजादे आतंक फैलाने वाले दंगाइयों को सम्मान देते थे। उन्हें सुरक्षा कवच देते थे। पीएम ने कहा कि सपा और कांग्रेस दो हैं लेकिन दुकान एक ही हैं। ये भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण का सामान बेचते हैं।

पीएम ने कहा कि ये लोग पिछड़े दलित आदिवासियों का आरक्षण छीनकर अपने वोटबैंक को देना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग आपकी संपत्ति का आधा हिस्सा छीनकर अपने वोटबैंक को देना चाहते हैं। पीएम ने कहा कि ये देश के बजट को बांटना चाहते हैं। बजट का 15 फीसदी माइनॉरिटी को देना चाहते हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending