Connect with us

क्राइम

*टिकरापारा गोलीकांड के आरोपियों को पुलिस ने दबोचा मृतक सहित पकड़े गए आरोपियों ने सराफा व्यापारी से की गई थी लूट , माल के बंटवारे को लेकर आरोपियों ने मृतक की हत्या की*

Published

on

SHARE THIS

रायपुर ।थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत हुए गोलीकाण्ड के मामले में पुलिस ने 2 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों से दिसम्बर 2018 में राजेन्द्र नगर क्षेत्र में हुई सराफा व्यापारी से हुई लूट का भी खुलासा हुआ है। पुलिस ने बताया कि लूट के सामान के बटवारें के विवाद को लेकर आरोपी (मृतक) राकेेश जायसवाल की हत्या की गई।घटना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत गोकुल नगर बोरियाखुर्द में हुई थी,जहां गोली मार कर राकेश जायसवाल की हत्या कर दी गई थी।पुलिस ने बताया कि
मृतक मूलतः है जौनपुर उत्तरप्रदेश का निवासी जो पिछले 3 वर्षो से रायपुर में निवास कर रहा था ।मृतक राकेश जायसवाल का वास्तविक नाम नीरज शुक्ला है जो रायपुर में नाम बदलकर निवास कर रहा था
पुलिस ने बताया कि मृतक पूर्व से शादीशुदा था और जौनपुर से दूसरी महिला को भगाकर रायपुर लेकर आया था और नाम परिवर्तित कर, रायपुर में निवास।कर रहा था मृतक ने दिसम्बर 2018 में अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में सराफा व्यापारी से लूट की घटना को अंजाम दिया था ,और लूट के माल के बटवारे को लेकर उसका अपने अन्य दो साथियों से विवाद चल रहा था ।
और माल बटवारे के विवाद को लेकर ही लूट के अन्य दो साथियों ने मृतक राकेश जायसवाल की हत्या कर दी ।
पकड़ गये आरोपी अनुपम झा उर्फ अमर एवं दिलीप राय है जो मूलतः क्रमशः बिहार एवं मुम्बई के रहने वाले है । आरोपियों से बोथरा काण्ड सहित अन्य लूट के मामलों में पूछताछ की जा रही है
पूछताछ में आरोपियों से अन्य राज्यों के लूट के मामलों का भी खुलासा हो सकता है।आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद किया गया है ।पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए घटना के संबंध में बताया कि प्रार्थी विजय पटेरिया ने रिपोर्ट दर्ज कराया हैं कि वह बोरिया आर डी ए कालोनी में रहता है तथा डूमरतरई डायकिन एसी डिपो सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता है। 2 जनवरी को ड्युटी कर रात करीब 8ः30 बजे सायकल से वापस आते समय बिजली आफिस बोरिया खुर्द आर डी ए कालोनी रोड में एक ब्यक्ति पडा हुआ था जिसे देख कर रूका जिसे प्रार्थी द्वारा पूछने पर उस ब्यक्ति ने अपना नाम राकेश तथा आर. ब्लाक आर डी ए कालोनी में रहना बताया तथा उसे किसी व्यक्ति ने गोली मारी है कहते हुए बेहोश हो गया जिस पर प्रार्थी के द्वारा डायल 112 में फोन कर बताया जिसे तत्काल पुलिस के साथ ईलाज हेतु मेकाहारा ले गये जहां पर डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। थाना टिकरापारा पुलिस ने धारा 302 भादवि. 25, 27 आम्र्स एक्ट पंजीबद्ध किया गया है।
पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख द्वारा स्वयं घटना स्थल का निरीक्षण किया गया एवं गोलीकांड के प्रकरण को गंभीरता से लिया जाकर अति0 पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक उरला एवं पुरानी बस्ती को आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया, जिस पर अति0 पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक उरला एवं पुरानी बस्ती द्वारा थाना टिकरापारा एवं सायबर सेल की एक विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ की टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया गया एवं आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ – साथ तकनीकी विश्लेषण व मुखबीर के माध्यम से भी अज्ञात आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को मृतक राकेश जायसवाल के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई कि राकेश जायसवाल का वास्तविक नाम नीरज शुक्ला है जो मूलतः जौनपुर उत्तरप्रदेश का निवासी है एवं आज से 03 वर्ष पूर्व एक महिला को लेकर जौनपुर से भागकर रायपुर आया था और रायपुर में नाम बदल कर निवास कर रहा था। इसके बाद टीम द्वारा नीरज शुक्ला उर्फ राकेश जायसवाल के संबंध में जानकारी एकत्रित करना प्रारंभ किया गया एवं उसके साथ घूमने वाले लोगो की जानकारी भी एकत्रित की गई साथ ही तकनीकी विश्लेषण भी प्रारंभ किया गया। इसी दौरान टीम को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने पर टीम आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु मध्यप्रदेश रवाना की गई। टीम द्वारा अनुपपुर जिले पहुंचकर कैम्प करते हुए आरोपी अनुपम झा एवं दिलीप राय उर्फ गोलू को हिरासत में लिया गया एवं पूछताछ प्रारंभ की गई। पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था किन्तु मनोवैज्ञानिक ढंग से पूछताछ करने पर आरोपियों ने मृतक नीरज शुक्ला उर्फ राकेश जायसवाल की हत्या करना स्वीकार किया । घटना का कारण आरोपियों द्वारा पूर्व में कारित अपराध के मशरूका की हिस्सेदारी को लेकर परस्पर विवाद होना बताया। चूंकि मृतक एवं उसके साथियों के संबंध में जानाकरी प्राप्त हुई कि इनके द्वारा और भी घटनाओं को अंजाम दिया गया है इसलिए आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ प्रारंभ की गई जिससे आरोपियों द्वारा बताया गया कि दिसम्बर 2018 में राजेन्द्र नगर क्षेत्र में मृतक एवं उनके द्वारा मिलकर एक सराफा व्यापारी के साथ लूट की घटना की गई थी जिसके माल के बटवारे को लेकर मृतक के साथ उनका विवाद चल रहा था एवं घटना वाले दिन आरोपियों ने मारने के उद्देश्य से ही नीरज शुक्ला उर्फ राकेश को बुलाया था और उसे गोली मार कर फरार हो गये। आरोपियों की निशानदेही परे अनुपम झा के घर से लूटे गये माल में से लगभग 05 किलो चांदी के जेवरात एवं लगभग 160 ग्राम सोने के जेवरात बरामद किया गया है एवं लूट के सामान के बिक्री से खरीदा गया काले रंग का स्कोडा कार एवं स्कूटी भी बरामद किया गया। चूंकि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के है एवं उनके द्वारा पूर्व में भी अन्य घटनाएं किये जाने के संबंध में पूछताछ की जा रही है। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनक विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

मामले में गिरफ्तार आरोपी के नाम
1. अनुपम झा उर्फ अमर पिता अवधेश झा उम्र 30 वर्ष निवासी स्टेट बोडिंग के पास बैकुण्ठपुर थाना बैकुण्ठपुर जिला वैशाली, बिहार, हाल ग्राम धनेली थाना मुजगहन जिला रायपुर।
2. दिलीप राय उर्फ गोलू पिता अमरनाथ राय उम्र 24 वर्ष निवासी परैवा थाना गौराबासापुर जिला जौनपुर उत्तरप्रदेश, हाल फादरवाड़ी जनदेवी मंदिर के पास थाना गौराई पड़ा वसई ईस्ट मुम्बई।

आरोपी से बरामद की गई सामग्री
1. घटना में प्रयुक्त पिस्टल
2. सोने के जेवरात 165 ग्राम कीमत 6,60,000/-रू.
3. चांदी के जेवरात 05 किलो कीमत 2,50,000/-रू.
4. काले रंग का स्कोडा कार कीमत 10 लाख रू.
5. ग्रेसिया स्कूटी कीमत 65000/-रू.
6. नगदी पैसा 65000/-रू.

SHARE THIS

क्राइम

हिंदू धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS
जशपुर  : छत्तीसगढ़ में हिंदु धर्म के खिलाफ अपशब्द कहना 4 लोगो को बहुत भारी पड़ गया हैं। जशपुर पुलिस ने ऐसी ही एक शिकायत पर कार्यवाही करते हुए 4 आरोपियों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया हैं। इन चार आरोपियों ने कुनकुरी में भारत मुक्ति मोर्चा व राष्ट्रीय किसान मोर्चा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित अमसभा में हिन्दू धर्म के देवी देवता व हिन्दू धर्म गुरुओ के खिलाफ बयानबाजी की थी।
जशपुर जिले के थाना कुनकुरी में  हिन्दू देवी देवता व धर्म गुरुओ के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने सुनील कुमार खलखो, श्याम सुंदर मरावी, रेमिश तिर्की एवं संजय सक्सेना नाम के 4 लोगो को गिरफ्तार किआ हैं।
दरअसल, इन चारों ने भारत मुक्ति मोर्चा व राष्ट्रीय किसान मोर्चा के संयुक्त कार्यक्रम की आमसभा में हिन्दु धर्म के बारे में आपत्तिजनक एवं अपषब्द टिप्पणी करते हुए यह कहा था कि हिन्दू धर्म कोई धर्म नहीं हैं, इन लोगों के द्वारा कुनकुरी सलियाटोली के मिनी स्टेडियम में 12 बजे से 15ः30 बजे तक आमसभा आयोजित कर धार्मिक गुरूओं के बारे में अपशब्द कहा था। जशपुर पुलिस द्वारा शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज कर विभिन्न जगहों से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

ग्राम गोर्रा में कोतरारोड़ पुलिस ने लगाया चलित थाना दिये साइबर फ्रॉड से बचाव की जानकारी….

Published

on

SHARE THIS

● पूंजीपथरा पुलिस ने ग्राम गुड़गुड़ में लगाया पुलिस जनचौपाल…..

अनिता गर्ग अमनपथ ब्यूरों ,रायगढ़ : पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर प्रत्येक बुधवार को सथी थानाक्षेत्र अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं । इसी क्रम में 25 जुलाई बुधवार को कोतरारोड पुलिस द्वारा ग्राम गोर्रा में चलित थाना का आयोजन किया गया जिसमें उप पुलिस अधीक्षक श्री अखिलेश कौशिक ने रहवासियों को बढ़ते साइबर फ्रॉड से बचने जागरूक रहना बताये । उन्होंने कहा कि अंजान व्यक्तियों को मोबाइल पर कभी भी अपने आधारकार्ड, ATM, बैंक पासबुक की जानकारी ना दें । मोबाइल के इस्तेमाल पर सावधानी बरतें, अंजान व्हाटसअप ग्रुप, टेलीग्राम ग्रुप में ना जुड़े ना ही किसी अंजान व्यक्ति द्वारा भेजे गये लिंक को ओपन करें । साइबर ठगी के शिकार होने पर हेल्पलाइन नंबर 1930 डायल कर अपनी शिकायत दर्ज कराये और नजदीकी थाना, बैंक जाकर शीघ्र ठगी की जानकारी देवें । थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक श्रीनाथ त्रिपाठी ने चलित थाने में उपस्थित गांव के सरपंच, पंच, सचिव व रहवासियों को नशा मुक्ति के संबंध में प्रेरित किया गया तथा गांव में अवैध गतिविधियों की जानकारी पुलिस को डॉयल 112 या थाने के नंबर पर देना बताये । चलित थाना में ग्रामीणों से थाना संबंधी कानूनी समस्याओं व उनके निराकरण पर चर्चा किया गया। उक्त कार्यक्रम में थाना कोतरारोड से थाना प्रभारी श्रीनाथ त्रिपाठी प्रधान आरक्षक शंभू खैरवार आरक्षक चंद्रेश पांडेय, संजीव पटेल उपस्थित रहे।

इसी कड़ी में थाना पूंजीपथरा की टीम द्वारा ग्राम गुडगुड में पुलिस जन चौपाल लगाया गया । सहायक उप निरीक्षक सरस्वती महापात्रे द्वारा महिलाओं को नवीन कानूनों की जानकारी देकर महिला संबंध अपराधों के बारे में बताया गया तथा अभिव्यक्ति ऐप की जानकारी दी गई । एएसआई सरस्वती महापात्र ने महिलाओं और बच्चों पर घटित अपराध में पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की जाने की जानकारी दी तथा ऐसी घटना को बेझिझक कार्यवाही के लिए सामने आने बताई और उन्हें गंभीर मामलों में शासन द्वारा दिए जाने वाले क्षतिपूर्ति की और कानूनी सहायता के बारे में बताया गया । चौपाल में काफी संख्या में महिलाएं और गांव के बच्चे, पुरूष मौजूद रहे ।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

ग्राम गोर्रा में कोतरारोड़ पुलिस की जुआ रेड, फड पर 04 जुआरी पकड़ाये, जुआरियों से ₹6,600 जप्त…

Published

on

SHARE THIS

अनिता गर्ग अमनपथ ब्यूरों,रायगढ़ :  पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के निर्देशन पर जुआ-सट्टा को प्रतिबंधित करने सभी थानाक्षेत्र अंतर्गत थना प्रभारीगण मुखबीर लगाकर कार्यवाही की जा रही है । इसी कड़ी में कल शाम थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक श्रीनाथ त्रिपाठी को मुखबिर से मिली जुआ की सूचना पर कोतरारोड़ पुलिस द्वारा ग्राम गोर्रा में जुआ रेड कार्यवाही किया गया । पुलिस टीम द्वारा ग्राम गोर्रा आम रोड़ में तास पत्ती पर हार जीत का दावं लगाकर जुआ खेल रहे 04 जुआरी – (1) मोहपाल कुर्रे पिता फागु कुर्रे निवासी गोर्रा (2) धनुर्जय चौहान पिता फागुलाल चौहान निवासी जोरा पाली (3) भुनेश्वर साहू पिता संत राम साहू निवासी कौवा लाल (4) कैलाश श्रीवास पिता कृष्ण चंद्र श्रीवास निवासी गोर्रा थाना कोतरारोड को घेराबंदी कर पकड़ा गया जिनके पास और फड से जुमला रकम 6,600/- व 52 पत्ती तास, एक प्लास्टिक बोरी जप्त किया गया है ।

जुआरियों के कृत्य पर थाना कोतरारोड़ में धारा 3(2) छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिरोध अधिनियम 2022 के अंतर्गत कार्यवाही कर आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया । जुआ रेड कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतरारोड़ श्रीनाथ त्रिपाठी के हमराह एएसआई हेमसागर पटेल, डी.पी. चौहान, आरक्षक चंद्रेश पांडेय, शिवा प्रधान और प्रवीण राज शामिल रहे ।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending