Connect with us

क्राइम

*टिकरापारा गोलीकांड के आरोपियों को पुलिस ने दबोचा मृतक सहित पकड़े गए आरोपियों ने सराफा व्यापारी से की गई थी लूट , माल के बंटवारे को लेकर आरोपियों ने मृतक की हत्या की*

Published

on

SHARE THIS

रायपुर ।थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत हुए गोलीकाण्ड के मामले में पुलिस ने 2 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों से दिसम्बर 2018 में राजेन्द्र नगर क्षेत्र में हुई सराफा व्यापारी से हुई लूट का भी खुलासा हुआ है। पुलिस ने बताया कि लूट के सामान के बटवारें के विवाद को लेकर आरोपी (मृतक) राकेेश जायसवाल की हत्या की गई।घटना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत गोकुल नगर बोरियाखुर्द में हुई थी,जहां गोली मार कर राकेश जायसवाल की हत्या कर दी गई थी।पुलिस ने बताया कि
मृतक मूलतः है जौनपुर उत्तरप्रदेश का निवासी जो पिछले 3 वर्षो से रायपुर में निवास कर रहा था ।मृतक राकेश जायसवाल का वास्तविक नाम नीरज शुक्ला है जो रायपुर में नाम बदलकर निवास कर रहा था
पुलिस ने बताया कि मृतक पूर्व से शादीशुदा था और जौनपुर से दूसरी महिला को भगाकर रायपुर लेकर आया था और नाम परिवर्तित कर, रायपुर में निवास।कर रहा था मृतक ने दिसम्बर 2018 में अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में सराफा व्यापारी से लूट की घटना को अंजाम दिया था ,और लूट के माल के बटवारे को लेकर उसका अपने अन्य दो साथियों से विवाद चल रहा था ।
और माल बटवारे के विवाद को लेकर ही लूट के अन्य दो साथियों ने मृतक राकेश जायसवाल की हत्या कर दी ।
पकड़ गये आरोपी अनुपम झा उर्फ अमर एवं दिलीप राय है जो मूलतः क्रमशः बिहार एवं मुम्बई के रहने वाले है । आरोपियों से बोथरा काण्ड सहित अन्य लूट के मामलों में पूछताछ की जा रही है
पूछताछ में आरोपियों से अन्य राज्यों के लूट के मामलों का भी खुलासा हो सकता है।आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद किया गया है ।पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए घटना के संबंध में बताया कि प्रार्थी विजय पटेरिया ने रिपोर्ट दर्ज कराया हैं कि वह बोरिया आर डी ए कालोनी में रहता है तथा डूमरतरई डायकिन एसी डिपो सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता है। 2 जनवरी को ड्युटी कर रात करीब 8ः30 बजे सायकल से वापस आते समय बिजली आफिस बोरिया खुर्द आर डी ए कालोनी रोड में एक ब्यक्ति पडा हुआ था जिसे देख कर रूका जिसे प्रार्थी द्वारा पूछने पर उस ब्यक्ति ने अपना नाम राकेश तथा आर. ब्लाक आर डी ए कालोनी में रहना बताया तथा उसे किसी व्यक्ति ने गोली मारी है कहते हुए बेहोश हो गया जिस पर प्रार्थी के द्वारा डायल 112 में फोन कर बताया जिसे तत्काल पुलिस के साथ ईलाज हेतु मेकाहारा ले गये जहां पर डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। थाना टिकरापारा पुलिस ने धारा 302 भादवि. 25, 27 आम्र्स एक्ट पंजीबद्ध किया गया है।
पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख द्वारा स्वयं घटना स्थल का निरीक्षण किया गया एवं गोलीकांड के प्रकरण को गंभीरता से लिया जाकर अति0 पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक उरला एवं पुरानी बस्ती को आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया, जिस पर अति0 पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक उरला एवं पुरानी बस्ती द्वारा थाना टिकरापारा एवं सायबर सेल की एक विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ की टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया गया एवं आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ – साथ तकनीकी विश्लेषण व मुखबीर के माध्यम से भी अज्ञात आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को मृतक राकेश जायसवाल के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई कि राकेश जायसवाल का वास्तविक नाम नीरज शुक्ला है जो मूलतः जौनपुर उत्तरप्रदेश का निवासी है एवं आज से 03 वर्ष पूर्व एक महिला को लेकर जौनपुर से भागकर रायपुर आया था और रायपुर में नाम बदल कर निवास कर रहा था। इसके बाद टीम द्वारा नीरज शुक्ला उर्फ राकेश जायसवाल के संबंध में जानकारी एकत्रित करना प्रारंभ किया गया एवं उसके साथ घूमने वाले लोगो की जानकारी भी एकत्रित की गई साथ ही तकनीकी विश्लेषण भी प्रारंभ किया गया। इसी दौरान टीम को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने पर टीम आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु मध्यप्रदेश रवाना की गई। टीम द्वारा अनुपपुर जिले पहुंचकर कैम्प करते हुए आरोपी अनुपम झा एवं दिलीप राय उर्फ गोलू को हिरासत में लिया गया एवं पूछताछ प्रारंभ की गई। पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था किन्तु मनोवैज्ञानिक ढंग से पूछताछ करने पर आरोपियों ने मृतक नीरज शुक्ला उर्फ राकेश जायसवाल की हत्या करना स्वीकार किया । घटना का कारण आरोपियों द्वारा पूर्व में कारित अपराध के मशरूका की हिस्सेदारी को लेकर परस्पर विवाद होना बताया। चूंकि मृतक एवं उसके साथियों के संबंध में जानाकरी प्राप्त हुई कि इनके द्वारा और भी घटनाओं को अंजाम दिया गया है इसलिए आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ प्रारंभ की गई जिससे आरोपियों द्वारा बताया गया कि दिसम्बर 2018 में राजेन्द्र नगर क्षेत्र में मृतक एवं उनके द्वारा मिलकर एक सराफा व्यापारी के साथ लूट की घटना की गई थी जिसके माल के बटवारे को लेकर मृतक के साथ उनका विवाद चल रहा था एवं घटना वाले दिन आरोपियों ने मारने के उद्देश्य से ही नीरज शुक्ला उर्फ राकेश को बुलाया था और उसे गोली मार कर फरार हो गये। आरोपियों की निशानदेही परे अनुपम झा के घर से लूटे गये माल में से लगभग 05 किलो चांदी के जेवरात एवं लगभग 160 ग्राम सोने के जेवरात बरामद किया गया है एवं लूट के सामान के बिक्री से खरीदा गया काले रंग का स्कोडा कार एवं स्कूटी भी बरामद किया गया। चूंकि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के है एवं उनके द्वारा पूर्व में भी अन्य घटनाएं किये जाने के संबंध में पूछताछ की जा रही है। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनक विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

मामले में गिरफ्तार आरोपी के नाम
1. अनुपम झा उर्फ अमर पिता अवधेश झा उम्र 30 वर्ष निवासी स्टेट बोडिंग के पास बैकुण्ठपुर थाना बैकुण्ठपुर जिला वैशाली, बिहार, हाल ग्राम धनेली थाना मुजगहन जिला रायपुर।
2. दिलीप राय उर्फ गोलू पिता अमरनाथ राय उम्र 24 वर्ष निवासी परैवा थाना गौराबासापुर जिला जौनपुर उत्तरप्रदेश, हाल फादरवाड़ी जनदेवी मंदिर के पास थाना गौराई पड़ा वसई ईस्ट मुम्बई।

आरोपी से बरामद की गई सामग्री
1. घटना में प्रयुक्त पिस्टल
2. सोने के जेवरात 165 ग्राम कीमत 6,60,000/-रू.
3. चांदी के जेवरात 05 किलो कीमत 2,50,000/-रू.
4. काले रंग का स्कोडा कार कीमत 10 लाख रू.
5. ग्रेसिया स्कूटी कीमत 65000/-रू.
6. नगदी पैसा 65000/-रू.

SHARE THIS

क्राइम

घर में सो रहे थे बेटा-बहू, बुजुर्ग पिता बन गया हैवान दहल गया शहर..

Published

on

SHARE THIS

जोधपुर. रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है जहां एक कलयुगी पिता ने अपने बेटे, बेटे की बहू और उनके बच्चों को जिंदा जलाने की कोशिश की. यह तो गनीमत रही कि जैसे ही इस उसने नींद में सो रहे परिवार पर पेट्रोल डाला और माचिस की तीली जलाने लगा, उसी समय परिवार के लोगों ने उसको पकड़ लिया. इसके चलते बड़ा हादसा होने से बच गया. दरअसल जोधपुर के भीतरी शहर के लायकान मोहल्ले में रहने वाले राकेश प्रजापत और उसका परिवार अपने घर में सो रहा था. इस दौरान उसके पिता नेनाराम ने उन पर पेट्रोल डालकर उन्हें जलाने की कोशिश की. राकेश प्रजापत ने बताया कि उसके पिता नेनाराम और उसके बीच मकान के दस्तावेज को लेकर विवाद चल रहा है. यह मकान उसकी माता के नाम पर है जिसमें उसके पिता और उसका परिवार रहता है. उसके पिता हमेशा इस बात को लेकर विवाद करते हैं कि यह मकान उनके नाम पर हस्तांतरित कर दिया जाए नहीं करने पर गुस्सा आए पिता ने ऐसा कदम उठाया.कई दिनों से कर रहा था प्लानिंग.राकेश के पिता नैनाराम इस घटना को अंजाम देने के लिए कई दिनों से प्लानिंग कर रहा था इस बात की जानकारी परिवार को इस घटना के बाद मिली.

35 लीटर पेट्रोल एक झटके में बेटा- बहू पर डाला और…
दरअसल उसके पिता ने धीरे-धीरे कर घर में करीब 35 लीटर पेट्रोल एकत्रित कर लिया था. इसके साथ ही एक पिचकारी लेकर आया ताकि उन पर पेट्रोल छिड़का जा सके. पिचकारी से जब बात नहीं बनी तो उसने चौड़े मुंह के बर्तन एकत्रित किए. ताकि एक झटके में पेट्रोल उड़ेला जा सके. आज जब उसका परिवार सो रहा था तो अचानक नैनाराम ने पूरे परिवार पर पेट्रोल छिड़क कर अपनी जेब से माचिस के डिब्बी निकाली और आग लगने लगा. लेकिन राकेश ने तुरंत उसे पकड़ लिया. इसके चलते वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया.

घटना हुई सीसीटीवी में कैद, पुलिस कर रही मामले की जांच
अपने पिता से रोज-रोज के झगड़े से परेशान होकर राकेश ने काफी समय पहले अपने पूरे घर में सीसीटीवी कैमरे लगवा लिए थे आज जब उसके पिता ने इस घटना को अंजाम दिया तब पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. आरोपी नेनाराम द्वारा इस घटना को अंजाम दिए जाने के बाद परिजनों ने उसे पड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू की है.

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

ग्रामीण ने लगाया फांसी मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस

Published

on

SHARE THIS

रिपोर्टर मुन्ना पांडेय,सरगुजा लखनपुर  : थाना क्षेत्र के ग्राम बगदर्री में एक ग्रामीण ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नोहरू राम गोड आ0 देवसाय गोंड उम्र 61 साल साकिन ग्राम बगदर्री महुआपारा ने बीते 18 मई दिन शनिवार की रात अपने ही घर के लकड़ी मयार में लकड़ा रस्सी का फंदा बना फांसी लगाकर जान दे दी। परिवार वालों ने हादसे की इतिला थाना लखनपुर को दी । पुलिस घटनास्थल पहुंच मौका-मुआयना करते हुए मकतुल के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। बताया जा रहा है मकतुल की दिमाग़ी हालात कुछ सालों से ठीक नहीं थी। पुलिस मर्ग कायम कर पंचनामा कार्यवाही में लिया है।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

एसपी अंकिता शर्मा के निर्देश पर थाना प्रभारी ने लिया बड़ा एक्शन, नामी सटोरिया गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

सक्ती :  एसपी अंकिता शर्मा को विगत कई दिनों से सक्ती जिले में ऑनलाईन सट्टा खिलाये जाने की जानकारी मिल रही थी इसी के परिपेक्ष्य में SP द्वारा जिले के सभी थाना व चौकी प्रभारियों को अपने अपने थाना/ चौकी क्षेत्र में मुखबिर तैनात कर सट्टे पर कड़ी कार्यवाही करने संबंधी निर्देश दिए गए थे। इसी कड़ी में सक्ती थाना प्रभारी विवेक शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि सक्ती के राम मंदिर के पास अपने घर मे अंकित अग्रवाल उर्फ कालू सेट्टी मोबाइल के जरिये क्रिकेट सट्टे पर आन लाइन दांव लगवा कर रुपये पैसे का लेनदेन कर रहा है।

मुखबिर की इस सूचना से पुलिस अधिक्षिका को अवगत करा कर मार्गदर्शन लिया गया और सक्ती ASP रमा पटेल व SDOP मनीष कुंवर के दिशा निर्देश पर सक्ती के राम मंदिर के पास अंकित अग्रवाल उर्फ कालू सेट्टी के घर पर रेड कार्यवाही कर उसे गवाहों के समक्ष गिरफ्तार किया गया। अंकित अग्रवाल अपने घर में, मोबाइल फोन के माध्यम से लाइन लेकर और आईडी बांटकर सट्टा खिला रहा था। माय डायमंड एक्सचेंज नमक आईडी से इसके सट्टा खिलाने की जानकारी मिली है। इसके अलावा लाइन लेकर सट्टा भी इसके द्वारा खिलाया जा रहा था। पुलिस ने अंकित से सट्टा खिलाने में इस्तेमाल किए जाने वाले 4 मोबाइल फोन, कॉपी, पेन जब्त किए है। एसडीओपी सक्ति मनीष कुंवर ने बताया की,लाइन और आईडी के बारे में आगे विवेचना के दौरान जानकारी ली जाएगी।

इसके अतरिक्त बैंक अकाउंट और यूपीआई से हुए ट्रांजैक्शन की भी डिटेल निकलकर आगे इस प्रकरण की जांच की जायेगी। आरोपी अंकित अग्रवाल को छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 7 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जा है। पुलिस अधीक्षिका अंकिता शर्मा जी ने चेतावनी दी है कि सक्ति में सट्टा खिलाने वाले अपनी उल्टी गिनती शुरू कर दें।यदि किसी को सट्टे में सालिंप्त पाया जायेगा तो उसके विरुद्ध कठोर से कठोर कारवाई की जायेगी।

 

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending