Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

*त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचनः नाम वापसी के बाद 6691 पंचायत पदों में से 5317 पदों के लिए होगा निर्वाचन, 1363 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति , अभ्यर्थियों को वर्णक्रमानुसार में आवंटित हुआ प्रतीक चिन्ह*

Published

on

SHARE THIS

रायपुर। रायपुर जिले में जिला पंचायत के 16 पद के लिए 82 अभ्यर्थी चुनावी मैदान में है। इसी तरह चार जनपदों के 100 जनपद पंचायत सदस्य के लिए में से 99 पदों के लिए 480 अभ्यर्थी, सरपंच के 416 पदों में से 406 पदों के लिए 1915 अभ्यर्थी और पंच के लिए 6159 पदों में से 4796 पदों के लिए 12493 अभ्यर्थी चुनावी मैदान में है। इस तरह जिले में 5317 पदों पर 14970 अभ्यर्थी चुनावी मैदान में है। जिले में सरपंच के दो और पंच पांच पदों पद कोई नाम निर्देशन पत्र प्राप्त नहीं हुआ। जनपद पंचायत सदस्य के एक, सरपंच के आठ और पंच के 1354 पदों पर केवल एक अभ्यर्थी ने नाम निर्देशन पत्र जमा किया है। इस तरह 1363 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है।
त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में अभ्यर्थिता वापस लेने का समय समाप्त होने के बाद 9 जनवरी को रिटर्निंग आफिसरों द्वारा निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की हिन्दी में देवनागरी लिपि के वर्णक्रमानुसार में प्रतीक चिन्ह आवंटित किया गया।
जनपद सदस्य के 25-25 पदों के लिए धरसींवा जनपद पंचायत के लिए 124 अभ्यर्थी, अभनपुर के लिए 98 अभ्यर्थी, तिल्दा के लिए 111 अभ्यर्थी, आरंग के लिए 147 अभ्यर्थी निर्वाचन में भाग लेंगे। तिल्दा में जनपद पंचायत सदस्य के 1 पद पर निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है।
जनपद पंचायत आरंग में सरपंच के 144 पद के लिए 635 तथा पंच के 2111 पद के लिए 4187 अभ्यर्थी, जनपद पंचायत अभनपुर में सरपंच के 93 पद के लिए 405 अभ्यर्थीे तथा पंच के 1428 पद के लिए 2535 अभ्यर्थी, जनपद पंचायत धरसींवा में सरपंच के 78 पद के लिए 407 तथा पंच के 1234 पद के लिए 2791 अभ्यर्थी और जनपद पंचायत तिल्दा में सरपंच के 101 पद के लिए 468 अभ्यर्थी तथा पंच के 1386 पद के लिए 2980 अभ्यर्थी निर्वाचन में भाग लेंगे।
उल्लेखनीय है कि पंचायत आरंग और अभनपुर में सरपंच के 1-1 पद के लिए कोई नाम निर्देशन पत्र दाखिल नही किए गए। इसी तरह पंच पदों में आरंग में 1, अभनपुर में 1, धरसींवा में 2 पद और तिल्दा में 1 पद के लिए कोई नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत नहीं किए गए।
जनपद पंचायत आरंग में सरपंच के 3 तथा पंच के 457 अभ्यर्थी, जनपद पंचायत अभनपुर में सरपंच के 1 तथा पंच 389 अभ्यर्थी, जनपद पंचायत धरसींवा में सरपंच के 3 तथा पंच के 194 अभ्यर्थी और जनपद पंचायत तिल्दा में जनपद पंचायत सदस्य के 1, सरपंच के 1 तथा पंच के 314 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति है।
उल्लेखनीय है कि रायपुर जिले के प्रथम चरण में आरंग और अभनपुर जनपद में मतदान 28 जनवरी (मंगलवार) को तथा तीसरे चरण में 3 फरवरी (सोमवार) को सुबह 7 बजे से अपरान्ह तीन बजे तक होगा। मतदान केन्द्र पर की जाने वाली मतगणना का कार्य प्रथम चरण के लिए 28 जनवरी और तीसरे चरण के लिए 3 फरवरी को मतदान के पश्चात किया जाएगा। विकासखण्ड मुख्यालय पर की जाने वाली मतगणना (यदि आवश्यक हो तो) का कार्य पहले चरण के लिए 29 जनवरी को और दूसरे चरण के लिए 4 फरवरी को सुबह 9 बजे से किया ।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

मतदाताओं को हस्ताक्षर अभियान चलाकर किया जा रहा प्रेरित

Published

on

SHARE THIS

 

मनेंद्रगढ़ :  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी.राहुल वेंकट के निर्देशानुसर तथा स्वीप नोडल अधिकारी नितेश उपाध्याय के मार्गदर्शन में जिले भर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान कराने को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता सह हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मनेंद्रगढ़ के मार्गदर्शन में आज ग्राम पंचायत छिपछिपी, साल्ही में ग्रामीणों को हस्ताक्षर अभियान चलाकर मतदान करने प्रेरित किया गया। जनपद सीईओ ने मौके पर नैतिक मतदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि सुदृढ़ लोकतंत्र के लिए किसी भी तरह के दबाव या प्रलोभन में आये बिना नैतिक मतदान करना जरूरी है इसके साथ उपस्थित मतदाताओं से आग्रह किया गया कि मतदान दिवस को पास-पड़ोस के लोगों और रिश्तेदारों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान मतदान हस्ताक्षर अभियान में ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक सहित एनआरएलएम के पदाधिकारी भी शामिल रहे।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

मतदान करने वृहत रूप से लोगों ने लिया शपथ

Published

on

SHARE THIS

 

मनेंद्रगढ़: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी.राहुल वेंकट के निर्देशानुसर तथा स्वीप नोडल अधिकारी नितेश उपाध्याय के मार्गदर्शन में जिले भर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत भरतपुर द्वारा तकनीकी सहायक, सचिव, रोज़गार सहायक, मेंट का बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा स्वीप गतिविधि कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। जनपद पंचायत में वृहत रूप से लोगों मतदान करने की शपथ ली।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

मतदाता जागरूकता के लिए खड़गवां में 23 अप्रैल से फुटबाल मैच का आयोजन

Published

on

SHARE THIS

मनेंद्रगढ़ : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डी.राहुल वेंकट के निर्देशानुसर तथा स्वीप नोडल अधिकारी नितेश उपाध्याय के मार्गदर्शन में जिले भर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में जनपद पंचायत खड़गवां के समस्त ग्राम पंचायतों में मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए प्रतिदिन सुबह 07ः00 से फुटबाल मैच का आयोजन किया जाना है। पंचायत स्तरीय फुटबॉल मैच का आयोजन 23 अप्रैल 2024 से प्रारंभ किया जाना है। जनपद पंचायत सीईओ विनोद जायसवाल ने समस्त ग्राम सचिवों को इसके लिए व्यापक तैयारी कर अधिक से अधिक लोगों मतदान प्रेरित करने आग्रह किया है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending