Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ नगर अध्यक्ष ने अनोखे अंदाज में दीप प्रज्वलित कर प्रधानमंत्री के अपील पर जलाए दीपक, पिता पुत्र सहित  पूरे परिवार ने किया जनादेश का सम्मान

Published

on

SHARE THIS

तपेश शर्मा सक्ती ।देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ पूरे देश में रविवार की रात 9 बजे से 9 मिनट तक दीप, मोमबत्ती, टार्च व मोबाईल फ्लैशलाईट जलाने के आह्वान पर नगर के भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ नगर अध्यक्ष सुरेश कृपलानी द्वारा अपने घर के गैलरी में स्वयं हाथ में दीपक प्रज्वलित कर थाल सजाकर अपने पुत्र द्वारा बहुत सुंदर ढंग से रंगोली से सागर कृपलानी के द्वारा कमल का फूल बनाकर दीप प्रज्वलित कर करोना वायरस जैसे अंधकार को दूर करने की अपील पर दीप प्रज्वलित किया गया ।वही नगर में प्रत्येक लोगों ने अपने-अपने घरों में दीप प्रवज्जलित किया ।

अपने परिवार के साथ अपने घर में मिट्टी के दीये जलाकर कोरोना के खिलाफ सम्मपूर्ण समाज को सुरेश कृपलानी के द्वारा इस महामारी करोना से लड़ने का आह्वान किया ।  उन्होंने कहा कि पूरा समाज एकजूट होकर कोरोना जैसी महामारी के अंधकार से हम इस प्रकाश के माध्यम से छुटकारा पाएंगे  परिवार के सभी सदस्यगण के द्वारा  मिट्टी के दिये, मोमबत्ती, टार्च, मोबाईल का फ्लैशलाईट के माध्यम से रोशनी की गई ।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

पीसी-पीएनडीटी एक्ट के तहत जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

Published

on

SHARE THIS


अनिता गर्ग अमन पथ रायगढ़, 8 जून 2023/ सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा के मार्गदर्शन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मधुलिका सिंह ठाकुर की उपस्थिति में पीसी-पीएनडीटी एक्ट के सफल क्रियान्वयन हेतु जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक आज शाम जिला पंचायत रायगढ़ के सभाकक्ष में आयोजित हुई। बैठक में स्वास्थ्य अधिकारी ने जिला स्तरीय टीम को हॉस्पिटल एवं सोनोग्राफी सेन्टरों के नियमित निरीक्षण कर पीसी-पीएनडीटी एक्ट के शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि आम जन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना हमारी प्राथमिकता है। यह एक बेहद महत्वपूर्ण अधिनियम है, इसके अंतर्गत नियमों का उल्लंघन होने पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में समस्त पंजीकृत क्रियाशील सोनोग्राफी केन्द्रों की समीक्षा, निरीक्षण किये गये समस्त पंजीकृत केन्द्रों की निरीक्षण प्रतिवेदन की समीक्षा, नवीनीकरण हेतु निरीक्षण प्रतिवेदन सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। इसी तरह पूर्व बैठक के पालन, पंजीकृत संस्थाओं द्वारा फॉर्म एफ , नवीनीकरण एवं पूर्व पंजीकृत संस्था के फॉर्म बी में वर्तमान सोनोग्राफी मशीन का नाम हटाते हुए नवीन सोनोग्राफी मशीन का नाम जोडऩे हेतु प्राप्त आवेदनों पर चर्चा की गई तथा दल बनाकर सदस्यों सहित निरीक्षण किए जाने हेतु निर्देश दिए गए। बैठक में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.श्रीमती विभा मिंज, भेषज विशेषज्ञ डॉ.पी.के.गुप्ता, प्रसुति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.उपमा पटेल, जिला अभियोजन अधिकारी श्री वेद प्रकाश पटेल एवं श्री रितेश वैद्य उपस्थित रहे।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

भूमि नीलामी की प्रक्रिया गलत, स्थगित हो: भाजपा

Published

on

SHARE THIS

नगर पंचायत की अनियमितताओं के विरोध में भाजयुमो का धरना

भानूप्रतापपुर : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा मंडल भानुप्रतापपुर के द्वारा गरुवार को नगर के मैन चौक में नगर पंचायत अंतर्गत हो रही अनीमिताओं व भ्रष्टाचार, एक व्यक्ति को जमीन नीलाम करने के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन दिया गया। नगर में कई दिनों से यह चर्चा है कि नगर पंचायत भानुप्रतापपुर में दो बार दल्ली नाका के पास फॉररेस्ट कॉलोनी के सामने 50 से 60 डिसमिल जमीन बची हुई है। उस जमीन को नीलाम करने के लिए गुपचुप तरीके से नीलामी प्रक्रिया अपनाई जा रही थी। जो शहर में आग की तरह फैल गई। नगर के कई व्यापारी अन्य दूसरे शहरों से भी व्यापारी पहुंचे। आनन-फानन में तत्काल कोटेशन फार्म भरा गया उसके बाद दोनों बार नगर पंचायत के द्वारा कुछ ना कुछ कमियां निकालकर टेंडर को रद्द कर दिया गया। कहीं ना कहीं इस टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी है। किसी एक व्यक्ति को भूमि देने की इनकी मानसिकता है। इन इस विषय को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा नगर पंचायत का विरोध प्रदर्शन किया गया।

विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी जिला भाजपा अध्यक्ष सतीश लाटिया पहुंचे और उन्होंने कड़े ही शब्दों में नगर पंचायत की निंदा की। उन्होंने कहा कि अभी तो यह छोटा सा आंदोलन है यदि इसकी नीलामी बंद नहीं की गई तो आगामी भविष्य में भारतीय जनता पार्टी मैदान में उतरेगी और नगर पंचायत का घेराव कर तालाबंदी की जाएगी। यह जमीन भानुप्रतापपुर नगर वासियों की है यहां के छोटे व्यवसायियों को मिलनी चाहिए। युवा, शिक्षित बेरोजगारों को मिलने चाहिए। बड़े-बड़े रसूखदार पैसे वालों को जमीन बेचने से शहर का विकास नहीं होगा बल्कि उस व्यक्ति का विकास होगा। हमको गांव का शहर का विकास करना है। लोगों को व्यवसाय के लिए व्यवस्था करना है। क्योंकि भानुप्रतापपुर शहर में इसके अतिरिक्त कोई जगह भी नहीं बची हुई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरे राज्य में कलेक्शन मास्टर के रूप में जाना जा रहा है। उसी तरह भानुप्रतापपुर नगर पंचायत में कांग्रेस की सरकार भी आज कलेक्शन मास्टर बन रही है और जमीनों की सौदेबाजी कर जमीन दलाली का कार्य किया जा रहा है।

कार्यक्रम में एडवोकेट जिला भाजपा महामंत्री बृजेश चौहान ने भी नगर पंचायत के इस रवैया को कोसते हुए कहा कि ऐसा प्रधान कहीं नहीं देखा गया। छत्तीसगढ़ राज्य में पहली बार नगर पंचायत होगा जो जमीन को बेच रहा है। एक व्यक्ति को नीलामी करके देना चाह रहा है। उसको चाहिए कि वहां कांप्लेक्स बनाकर और शहर के युवा बेरोजगार और छोटे व्यापारियों को आमंत्रित करें और यहां का शहर का विकास हो सके। इसी क्रम में भाजपा जिला उपाध्यक्ष गौतम उइके, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष राजा पांडेय, भाजपा जिला कार्यालय मंत्री रत्नेश सिंह, प्रदेश अनुसूचित जनजाति मोर्चा के कोषाध्यक्ष प्रताप दुर्गा, प्रदेश अनुसूचित जनजाति मोर्चा की कार्यकारिणी सदस्य परमानंद तथा भाजपा जिला उपाध्यक्ष टीकम टाड़िया, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष वा सर्व पिछड़ा वर्ग मंडल अध्यक्ष अरविंद जैन, सर्व पिछड़ा वर्ग जिला अध्यक्ष जगन्नाथ साहू, प्रदेश महिला मोर्चा कार्यसमिति सदस्य कुमुदिनी खरे, युवा मोर्चा के अंकुर शुक्ला, शिवम गुप्ता, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष संकेत नसीने, नरेंद्र कड़ियाम, युवा मोर्चा जिला मीडिया प्रभारी राजू श्रीवास ने भी सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम का मंच संचालन भाजपा मंडल अध्यक्ष नरोत्तम सिंह चौहान ने किया और आभार प्रदर्शन भाजपा युवा मोर्चा मंडल महामंत्री आकाश सोलंकी ने किया।

इस विरोध प्रदर्शन के अवसर पर मंडल भाजपा महामंत्री ज्वाला प्रसाद जैन, मंडल महामंत्री डीगेस खापर्डे, महिला मोर्चा मंडल महामंत्री संगीता टांडिया, सावित्री श्रीवास्तव, कुंती यदु, वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता कस्तूरचंद जैन, राजेंद्र ध्रुव, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष बसंत यादव, भाजपा मंडल मीडिया प्रभारी जितेंद्र पांडे, अभिषेक श्रीवास्तव, चऊत राम उयके, जिला सोशल मीडिया प्रभारी युवा मोर्चा रोशन मिश्रा, अनूप चौधरी, सरपंच कन्हारगांव लक्ष्मी मंडावी, महेश तिवारी, बाला बाजपेई, राहुल गुप्ता, प्रदुमन साहू, रीतेश यादव, प्रभादेवी गुप्ता, दीपिका गुप्ता, गौरी नाम कंचन, सुरजा बाई, तुषार सिंह, अग्नि कल्लू, शिरोमणि मंडावी, राधा ताम्रकार, संगीता ताम्रकार, रीना मंडावी, मंदाबाई मंडावी, झरना बख्शी, दिनेश्वरी कुलदीप, प्रशांत कुमार, चिंताराम यादव, विशेश्वर जैन, सरिता देवांगन, राजेश्वरी कचलाम, नीलिमा रावटे, राहुल गुप्ता, मनीष सोनी, आदि बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के महिला पुरुष युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
फोटो

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

प्रदेश की आरक्षित 39 सीटों पर कांग्रेस को जिताने का लक्ष्य,एलडीएम मिशन के प्रभारी राहुल बल ने ली प्रेसवार्ता

Published

on

SHARE THIS

भानुप्रतापपुर :  कांग्रेस के एलडीएम मिशन की समीक्षा बैठक लेने के लिए प्रभारी राहुल बल गरुवार को भानुप्रतापपुर रेस्ट हाउस पहुंचे। यहाँ पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन यानी नेतृत्व विकास क्षमता को बढ़ाने के लिए हमारी पार्टी कार्य कर रही है। इसका मूल्य लक्ष्य है कि एसटी, एससी व ओबीसी समाज से लीडर व्यक्ति को पहचान कर पार्टी से जोड़ना, खास कर युवा वर्ग को। यह एक लंबी प्रक्रिया है जिसके कुछ पड़ाव हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश में 39 सीटें इस वर्ग के लिए आरक्षित हैं। जिनमें हम नहीं जीते हैं उन सीटों को जीतना, तथा जिन पर जीत दर्ज हुई है उनपर और अधिक वोटों से जीत दर्ज करना। इसके लिए सेक्टर जोन, बूथ जोन व ब्लाक लेवल पर टीम तैयार करना और उनकी सहायता करना। प्रत्येक बीएलओ के साथ पार्टी का एक बीएलए भी नियुक्त किया जाएगा, जो मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने हटाने व त्रुटि सुधार के लिए सहायता करेंगे। यह कार्य 25 मई से लेकर 23 जून तक चलेगा।

2 अगस्त से 31 अगस्त तक इस सूची का प्रकाशन किया जाएगा जिसमें आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। इसके साथ ही राज्य सरकार की सभी योजनाओं को घर घर तक पहुंचाने का कार्य भी करेंगे।

यह कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को निरन्तर प्रोत्साहन देने के लिए ही यह एलडीएम मिशन को शुरू किया गया है। इस प्रेस वार्ता के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष हेमन्त ध्रुव, एलडीएम लोकेश, प्रकाश शर्मा व विधानसभा प्रभारी हिरवेंद्र साहू भी मौजूद रहे। इन्होंने विगत 2 सप्ताह से अपने क्षेत्र में भ्रमण कर इस मिशन को जमीनी स्तर पर पहुँचाया और कार्यकर्ताओं को संविधान रक्षक के रूप में कार्य करने हेतु प्रोत्साहित भी किया। आगामी चुनाव में अच्छे मतों से विजयी होने के लिए चल रही तैयारियों का जायजा भी लिया।
फोटो

SHARE THIS
Continue Reading

Trending