Connect with us

क्राइम

रायपुर पुलिस की बड़ी सफलता प्रवीण सोमानी अपहरणकाण्ड में शामिल कुख्यात अपहरण गिरोह के 01 अन्य सदस्य डाॅ0 आफताब अहमद, अम्बेड़कर नगर (उ.प्र.) से गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

रायपुर ।रायपुर पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है प्रवीण सोमानी अपहरणकाण्ड में शामिल कुख्यात अपहरण गिरोह के 01 अन्य सदस्य डाॅ0 आफताब अहमद को अम्बेड़कर नगर (उ.प्र.) से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है बता दें कि 08 जनवरी 2020 को चैकी सिलतरा क्षेत्र से कारोबारी प्रवीण सोमानी का अपहरण हुआ था । जब वह अपने प्लांट से घर जाने निकला इसी बीच में अज्ञात आरोपियों ने कारोबारी प्रवीण सोमानी का अपहरण कर लिया था ।और अपहरण के बाद से आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 06 से अधिक टीमों का गठन किया गया था । 22.01.2020 को अपहृत प्रवीण सोमानी को रायपुर पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश से सकुशल बरामद किया गया था।वही पूर्व में गिरोह के 05 सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है ।गिरोह के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु किया जा रहा था लगातार प्रयास किया जा रहा था ।आरोपी आफताब अहमद पेशे से बी.ए.एम.एस डाॅक्टर हैआरोपी का अम्बेड़कर नगर (उ.प्र.) में अस्पताल हैऔर आरोपी के अस्पताल में ही प्रवीण सोमानी को अपहृत करके रखा गया था।
आरोपी आफताब अहमद को अम्बेड़कर नगर (उ.प्र.) से अम्बेडकर नगर पुलिस की सहायता से गिरफ्तार किया गया । अपहरण के दौरान आरोपी डाॅक्टर द्वारा अपहृत प्रवीण सोमानी को बेहोशी की दवाईयांदी जाती थी ।
आरोपी डाॅक्टर द्वारा अपहरण के दौरान अपहृत प्रवीण सोमानी का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता था ।प्रकरण के शेष अन्य आरोपियों की भी की शीघ्र गिरफ्तारी जाएगी।
अब तक मामले में कुल 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है ।आरोपियों के विरूद्ध थाना धरसींवा में अपराध क्रमांक 19/20 धारा 365, 120बी, 201 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया गया है
बता दें कि प्रार्थी ललित सोमानी पिता स्व0 गौरीशंकर सोमानी उम्र 53 साल साकिन मालवीय नगर थाना मोहन नगर जिला दुर्ग ने थाना धरसींवा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका छोटा भाई प्रवीण सोमानी पिता स्व0 विजयशंकर सोमानी उम्र 46 साल निवासी जयश्री मरलीन मंडी गेट थाना पंडरी जिला रायपुर जो दिनांक 08.01.2020 को शाम 06ः00 बजे अपनी लाल रंग की कार रेंज रोव्हर क्रमांक सी0जी0 10 ए0एल0 9637 से अपनी कंपनी सोमानी फैक्ट्री सिलतरा थाना धरसींवा जिला रायपुर से घर के लिये निकला है। जो अभी तक घर वापस नही आया हैं। जिसकी अंतिम बार सोमानी फैक्ट्री सिलतरा के स्टाफ के लोग देखे हैं। छोटा भाई प्रवीण की पता तलाश आसपास एवं रिश्तेदारो मे किये पता नही चला। जिस पर थाना धरसींवा में अपराध क्रमांक 19/20 धारा 365, 120बी, 201 भादवि. के अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।पूर्व में टीम द्वारा प्रकरण से जुड़े 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।आरोपी आफताब अहमद के संबंध में अम्बेडकर नगर पुलिस से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच् शेख के नेतृत्व एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम पंकज चंद्रा , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल एवं नगर पुलिस अधीक्षक उरला अभिषेक माहेश्वरी के नेतृत्व में अम्बेडकर नगर टीम रवाना की गई।टीम को अम्बेडकर नगर पुलिस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। पूछताछ में आरोपी
ने बताया कि अपहरण के दौरान वह अपहृत प्रवीण सोमानी को बेहोशी की दवाईयां देता था एवं लगातार उसका स्वास्थ्य परीक्षण भी करता था और आरोपी को उसके अस्पताल में अपहरित कर रखा गया था। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। प्रकरण में अब तक कुल 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है तथा इस गिरोह के अन्य सदस्यों की भी शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी।
गिरफ्तार आरोपी – डाॅ0 आफताब अहमद पिता पीर मोहम्मद उम्र 33 साल निवासी मोहल्ला अंसारगंज इल्तफाजगंज थाना इब्राईमपुर जिला अम्बेड़कर नगर (उ.प्र.)।

SHARE THIS

क्राइम

दुकान पर सो रहे 55 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या

Published

on

SHARE THIS

संदीप छाबड़ा खरोरा अमनपथ : खरोरा के पास ग्राम कनकी निवासी दुलार वर्मा (उम्र 55 साल) की अज्ञात व्यक्तियों ने हत्या कर दी। शुक्रवार की सुबह उसकी लाश उसके ही दुकान में मिली। सूचना के बाद खरोरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है।

जानकारी अनुसार, बुजुर्ग दुलार वर्मा कनकी मे पान दुकान चलाता है। इसी पान दुकान के पीछे खेती भी करता है। बताया जा रहा है कि रात 8 बजे खाना खाकर वह अपनी दुकान पहुंचा और कुछ समय बाद सो गया। वहीं सुबह उसका बेटा विकास वर्मा जब दुकान पहुंचा तो पिता को मृत अवस्था में पाया।

बेटे विकास ने बताया कि जब वह शुक्रवार की सुबह दुकान पहुंचा तो देखा कि उसके पिता के सिर पर कई वार किए गए हैं और उनकी मौत हो चुकी है। इसके बाद उसने इसकी सूचना सरपंच पति तोमलाल वर्मा और फिर खरोरा थाने मे दी। सूचना के बाद खरोरा थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह श्याम, फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड मौके पर पहुंचे। शव पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह श्याम ने बताया कि हत्या की सूचना मिलने पर वह कनकी पहुंचे और प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि दो से अधिक लोगों ने हत्या की होगी। वहीं बोल्डर (पत्थर) व पम्प (साइकिल मे जिससे हवा भरा जाता है) उससे उसे मारा गया है जिससे उसकी मृत्यु हुई है। फिलहाल जांच जारी है, जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जायेगा।

वहीं गांववालों के मुताबिक दुलार वर्मा थोड़ा आक्रमक स्वाभाव का था। इसके कारण आए दिन उसकी किसी न किसी से बहस होती रहती थी। इसके विकास वर्मा और कुलेश्वर वर्मा दो बेटे हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

छत्तीसगढ़: शराब के लिए नहीं दिए पैसे, युवक को बेरहमी से पीटा

Published

on

SHARE THIS

दुर्ग:  बस स्टैंड के सामने स्टॉपेज के पास आरोपी ने प्रार्थी से शराब पीने के लिए पैसे की मांग की। जब प्रार्थी ने पैसा देने से इंकार किया तो आरोपी ने उसके साथ जान से मारने की धमकी देकर धारदार वस्तु से मारपीट किया। इससे प्रार्थी को चोट आई। प्रार्थी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294,323 ,327,506 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। पुलिस के मुताबिक तकियापारा गुजराती धर्मशाला के पास रहने वाला प्रार्थी धर्मेंद्र कुमार साहू रोजी मजदूरी का काम करता है।

19 फरवरी की रात को वह अपने घर से म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बैग को कस्टमर को देने के लिए नया बस स्टैंड गया हुआ था। बैग को वह अपने कस्टमर को देने के बाद वापस अपने घर आ रहा था। रास्ते में बस स्टैंड के सामने आरोपी यासीन खान आने जाने वाले लोगों से पैसे की मांग कर रहा था। आरोपी ने गाली गलौज करते हुए धर्मेंद्र कुमार साहू से भी पैसे की मांग की थी।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

छालीवुड एक्टर पर लगा रेप और अननेचुरल सेक्स करने का आरोप

Published

on

SHARE THIS

भिलाई :  छत्तीसगढ़ी फिल्मों के अभिनेता और निर्माता-निर्देशक मनोज राजपूत को रेप और अप्राकृतिक अनाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। जीआरपी भिलाई-3 थाने में केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 29 साल की पीड़िता ने शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया है। मनोज राजपूत छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘गांव के जीरो शहर में हीरो’ के लीड एक्टर हैं। पीड़िता ने बताया कि मनोज के साथ उसका अफेयर पिछले 12 सालों से चल रहा है। शादी का वादा कर वो पिछले कई सालों से उससे रेप और अप्राकृतिक अनाचार कर रहा है।

युवती ने बताया कि शादी की बात पर एक्टर हमेशा उसे टाल देता था। अब उसने साफतौर पर शादी से इनकार कर दिया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मनोज राजपूत एक्टर और निर्माता-निर्देशक के साथ-साथ बिल्डर भी हैं। इससे पहले जमीन की धोखाधड़ी मामले में भी वो जेल काट चुका है। छॉलीवुड एक्टर अक्सर विवादों में रहते हैं। दुर्ग में नागपुर हाईवे टोल प्लाजा के आगे कई सौ एकड़ जमीन पर अवैध प्लॉटिंग करने का भी आरोप इन पर है।

 

 

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending