Connect with us

क्राइम

लाकडाउन में दुकान का ताला तोड़कर की चोरी ,नगदी सहित 2 आरोपी को पुलिस ने दबोचा

Published

on

SHARE THIS

रायपुर ।लॉक डाउन में थाना गुढ़ियारी क्षेत्र में दुकान का ताला तोड़कर चोरी करने वाले 2 आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है बता दें कि गुढ़ियारी थाना क्षेत्रांतर्गत पंकज सेल्स दुकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को आरोपियों ने अंजाम दिया था ।आरोपियोंने नगदी 19,300 रूपये, स्टील का कटोरी एवं चाबी का गुच्छा चोरी किये थे आरोपियों के कब्जे से चोरी की उक्त संपूर्ण मशरूका जप्त किया गया है
पुलिस ने बताया का आरोपी गोपी यादव पूर्व में भी थाना गुढियारी से चोरी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है
आरोपियों के विरूद्ध थाना गुढियारी में अपराध क्रमांक 67/20 धारा 457, 380 भादवि. के तहत किया गया है अपराध पंजीबद्ध किया गया है ।
बता दें कि प्रार्थी प्रदीप मल्होत्रा ने थाना गुढियारी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह जनता कालोनी गुढ़ियारी रायपुर में रहता है तथा प्रार्थी का पंकज सेल्स के नाम से दुकान है। प्रार्थी दुकान में कपडा एवं तकिया खरीदी ब्रिकी का काम करता है तथा दुकान के उपर मंे मां काली मंदिर स्थित है जहां पूजा पाठ का काम वह स्वयं करता है। 11अप्रैल को सुबह 09ः00 बजे दुकान के पास रहने वाले महेश मानिकपुरी ने प्रार्थी को फोन कर बताया कि काली मंदिर के मुख्य द्वार का ताला टूटा हुआ है तो काली मंदिर आया और देखा तो मंदिर का ताला नहीं टूटा था मंदिर के नीचे उसके दुकान के दरवाजा का ताला टूटा हुआ था। प्रार्थी दुकान अंदर जाकर देखा तो आलमारी का भी ताला टूटा हुआ था सामान अस्त व्यस्त बिखरा हुआ था आलमारी के अंदर में रखंे लाल रंग के कपडे की थैली व उसके अंदर रखे एक स्टील की कटोरी, गल्ले की चाबी जिसमें की-रिंग मंे स्वामी जी का चित्र एवं पीछे भाग में ऊॅ अंकित है तथा नकदी रकम 19300/- रू जिसमें दो हजार, पांच सौ, दो सौ एवं सौ रूपया का नोट रखा था नहीं था। जिसे कोई अज्ञात चोर रात्रि मंे दुकान में लगे ताला को तोडकर अंदर प्रवेश कर चोरी कर ले गया था जिस अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना गुढियारी में धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ की गई। प्रार्थी से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ करने के साथ – साथ आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फूटेजों का अवलोकन करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण कर अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम द्वारा आरोपी सोहन सिंह उर्फ सोनू सरदार को पकड़कर कड़ाई से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने साथी गोपी यादव के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की नगदी रकम 19,300/- रू, स्टील की कटोरी एवं चाबी का गुच्छा जप्त किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।
गिरफ्तार आरोपी
01. सोहन सिंह उर्फ सोनू सरदार पिता बहादुर सिंह उम्र 29 साल निवासी ज्योतिबा नगर
गुढियारी रायपुर।
02. गोपी यादव पिता तिरथ यादव उम्र 24 साल निवासी ज्योतिबा नगर गुढियारी रायपुर।

SHARE THIS

क्राइम

10 दुकानों के ताले तोड़ने वाला चोर गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

रायपुर :  पगारिया कांप्लेक्स में बुधवार रात एक साथ 10 दुकानों के ताले तोड़ने वाला चोर पकड़ा गया । उसने पुलिस और व्यापारियों के साथ घूम घूमकर दुकानों को दिखाया और ताले तोड़ने का तरीका भी बताया। चेम्बर के अध्यक्ष अमर परवानी, पगारिया कांप्लेक्स के अध्यक्ष नरेश ठक्कर अमर परचानी ने पुलिस को साधुवाद दिया है। इस चोरी में चोर ने इन दुकानों से केवल नगदी ही चुराया था जो करीब 15हजार बताया गया है । लेकिन एक ही रात में 10 दुकानों के ताले टूटने से कारोबारियों में हड़कंप मचा था।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

राहगीर का रास्ता रोककर लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन बदमाश पुलिस की गिरफ्त में

Published

on

SHARE THIS

सुरेश मिनोचा:चिरमिरी/एमसीबी : जिले की थाना पोड़ी पुलिस ने राहगीरों के साथ लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपियों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। उपरोक्त संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सिंघत पोस्ट तामडांड थाना खड़गवां निवासी अजय कुमार पिता रामनारायण उम्र 34 वर्ष जो कि एलआईसी बीमा एजेंट का कार्य करता है ,दिनांक 08.04.2024 की रात्रि 12.00 से 01.00 बजे के आस पास वह ग्राम बरबसपुर से पोड़ी होकर अपने घर सिंघत खड़गवां जा रहा था।रात्रि करीब 01.00 बजे पोड़ी जगन्नाथ मंदिर को जैसे ही उसने पार किया उसके साथ तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया।घटना के बाद उक्त पीड़ित राहगीर थाना पोड़ी आकर बताया कि एक मोटर सायकल पर सवार तीन व्यक्ति हाथ दिखाकर उसका रास्ता रोके तथा एमरजेंसी है,किसी को पैसे भेजना है,आप हमारा मदद कर दो,एक फोन पे नंबर पर पैसे भेज दो,बदले में नगद ले लेना बोलकर पीड़ित को अपने झांसे में लेकर पीड़ित के फोन पे से 1,100 रुपये ट्रांसफर करा लिये तथा जैसे ही पैसा ट्रांसफर हुआ, पहले से ही मौके की ताक मे रहे बदमाशों ने पीड़ित राहगीर के हाथ से मोबाइल छीन लिया व कालर पकड़ कर दो झापड़ मारकर जान से मारने की धमकी देकर उसके फोन पे का पिन व पैटर्न लॉक हासिल कर लिये ।डर व घबरा कर पीड़ित राहगीर जब हल्ला किया तो तीनों बदमाश अपना बाइक घुमाकर पीड़ित का मोबाइल लेकर चिरमिरी की ओर भाग निकले तथा पीड़ित के स्टेट बैंक आफ इण्डिया के खाते से लिंक फोन पे एकाउण्ट में पिन व पासवार्ड डालकर खाते में बाकी बची संपूर्ण राशि 9,145 रुपये सहित कुल 10,245 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर पीड़ित के खाते को खाली कर दिये, जिसके बाद वे पीड़ित का मोबाइल स्विच ऑफ कर छुप गये। घटना के संबंध में तत्काल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीयों को अवगत कराया गया,जिस पर पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेन्ज सरगुजा अंकित गर्ग एवं पुलिस अधीक्षक एमसीबी चन्द्रमोहन सिंह के द्वारा अज्ञात लुटेरों को पकड़ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वाडेगांवकर, नगर पुलिस अधीक्षक चिरमिरी श्रीमती दीपिका मिंज के मार्ग दर्शन में लूटेरों की धर पकड़ घेराबंदी हेतु थाना प्रभारी पोड़ी गंगा साय पैकरा के नेतृत्व में सउनि केश्वर राम मरावी, कमलेश पाण्डेय, प्र. आर. अशोक मलिक, अशोक एक्का, आर. नियाजुद्दीन, आर. पिताम्बर सिंह व अन्य थाना स्टाफ के साथ सायबर सेल प्र. आर. पुस्कल सिन्हा की टीम बनाकर फरार बदमाशों को तकनीकी विधि से आने-जाने के रास्तो को ट्रेक कर पतासाजी किया गया। राहगीरअजय कुमार के साथ लूट की संपूर्ण घटना को अंजाम देने वाले बदमाश विकास कुमार शर्मा उर्फ विक्कु तथा सजल गुप्ता उर्फ वंश गुप्ता छोटी-बाजार चिरमिरी निवासी को पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर पकड़ कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त बजाज डिस्कवर मोटर सायकल, राहगीर से लूटा गया विवो मोबाइल फोन तथा लूट की संपूर्ण रकम 10,245 रुपये रिकवर कर लिया गया है।उक्त दोनों आरोपियों को तथा उनके साथ घटना में संलिप्त एक अन्य नाबालिक को न्यायालय के समक्ष पेश कर आरोपियों को जेल तथा नाबालिक को सुधार गृह भेजा गया। पुलिस द्वारा किये गये इस कार्य से आमजन में सुरक्षा की भावना व विश्वास और अधिक मजबूत हुआ है। थाना प्रभारी पोड़ी गंगा साय पैकरा से बातचीत के दौरान उन्होनें बताया कि क्षेत्र की जनता की जान-माल की सुरक्षा करना, क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखना व बदमाशों पर नकेल कसना उनका प्रथम कर्त्तव्य है।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

5 के.जी.अवैध मादक पदार्थ गांजा के साथ 01 युवक गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

 

सुरेश मिनोचा: मनेंद्रगढ़/एमसीबी :  नशे का काला करोबार समाप्त करने हेतु एमसीबी पुलिस द्वारा हर सम्भव
प्रयास किया जा रहा है,इसी कड़ी में सिटी कोतवाली पुलिस ने एक युवक को 5 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा के साथ गिरफ्तार किया है।
विदित हो कि पुलिस अधीक्षक एमसीबी चन्द्रमोहन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वाडे गांवकर एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी ए टोप्पो द्वारा लगातार जुआ, सट्टा,अवैध शराब, मादक पदार्थों पर कार्यवाही करने के लिये निर्देशित किया गया था।इसी तारतम्य में पुलिस को दिनांक 08.04.2024 को मुखबिर से सूचना मिली कि दुर्गेश महरा नाम का व्यक्ति बिजुरी मध्यप्रदेश से मनेन्द्रगढ़ की ओर गांजा बिकी करने आ रहा है।तत्काल उक्त सूचना से पुलिस अधीक्षक एमसीबी चन्द्रमोहन सिंह को अवगत कराया गया एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वाडे गांवकर एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी ए. टोप्पो द्वारा थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ को सूचना की तस्दीक कर आरोपी को गिरफ्तार करने हेतू निर्देशित किया गया। जिस पर टीम गठित कर सिद्धबाबा घाट के पास जाकर मुखबिर द्वारा बताये हुलिये के व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ पर व्यक्ति ने अपना नाम दुर्गेश महरा पिता भीमसेन महरा उम्र 24 वर्ष निवासी स्कूलपारा झिरिया थाना बुढ़ार जिला शहडोल (म.प्र.) का होना बताया। पुलिस को व्यक्ति के पास एक पिट्ठू बैग मिला, जिसकी तलाशी ली गई,बैग के अन्दर भूरे रंग के टेप से लपेटा
हुआ 05 पैकेट अवैध मादक पदार्थ गांजा रखा होना पाया गया। जिस पर सिटी कोतवाली मनेन्द्रगढ पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 05 किलो ग्राम गांजा कीमत लगभग 40,000/-रूपये एवं एक मोटर सायकल बिना नंबर की कीमत 30,000/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध
सिटी कोतवाली मनेन्द्रगढ़ में अपराध क्रमांक 121 / 24 धारा 20 (बी) एन. डी. पी. एस. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
सम्पूर्ण कार्यवाही में निरीक्षक अमित कश्यप थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ़, सउनि चेतन राम राजवाडे,,प्र.आर. इस्तायक खान, प्र.आर. पुस्कल सिन्हा आरक्षक भूपेन्द्र यादव, राकेश तिवारी, जितेन्द्र ठाकुर की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending