Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

होम आइसोलेशन में रहने की सलाह के बाद भी घूम रहा था साहिल अग्रवाल, के विरुद्ध धारा 188, 269 के तहत किया अपराध पंजीबद्ध

Published

on

SHARE THIS

तपेश शर्मा सक्ती । कोविड -19 कोरोना वायरस को लेकर देश दुनिया में एहतियात बरता जा रहा है। वहीं सक्ती नगर में भी एहतियातन पूरी तरह लॉक डाउन है यह लॉक डाउन पूरे देश में प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान में किया गया है। वहीं कुछ लोगों को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है।
होम आइसोलेशन में सक्ती नगर में भी रहने के लिए कुछ लोगों को सलाह दी गई है जिसकी निगरानी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डॉ सुभाष सिंह राज, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सोभराज अग्रवाल के दिशा निर्देश में सीएमओ जफर खान, नगर निरीक्षक मनीष सिंह परिहार और बीएमओ डॉ अनिल चौधरी के मार्गदर्शन में कर्मचारियों द्वारा रखी जा रही रही है। 31 मार्च को होम आइसोलेट पर रखे साहिल अग्रवाल पिता संतोष अग्रवाल वार्ड क्रमांक 3 निवासी के घर जब टीम देखने पहुंची तो वह उस वक्त घर पर नहीं मिला जबकि साहिल अग्रवाल को पूरी तरह होम आइसोलेशन में ही रहने की सलाह डॉक्टरों द्वारा दी गई थी। यहां बताना लाज़मी होगा कि साहिल कुछ दिनों पहले ही दूसरे प्रान्त से आया था, एहतियात के तौर पर जो भी व्यक्ति दूसरे प्रान्त या देश से आया है उसे पूरी तरह 14 दिन के आइसोलेशन में रखा जा रहा है लेकिन साहिल अग्रवाल द्वारा आइसोलेशन का पूर्ण रूप से उल्लघंन किया गया । टीम जो साहिल की देख रेख में लगी थी द्वारा उक्त घटना की जानकारी अनुविभाग अधिकारी राजस्व डॉ सुभाष सिंह राज को दिए जिस पर सीएमओ जफर खान के नेतृत्व में जांच दल का गठन किया गया जांच दल ने पाया कि साहिल को 14 दिन के लिए होम आइसोलेट करने के बाद भी वह घूम रहा है और इससे अन्य लोगों को ज्यादा परेसानी हो सकती है पर सीएमओ जफर खान द्वारा उक्त घटना की रिपोर्ट सक्ती थाने में लिखाई गई, मामले की संजीदगी को देखते हुए टीआई मनीष सिंह परिहार ने साहिल अग्रवाल पिता संतोष अग्रवाल निवासी वार्ड क्रमांक 3 के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

SHARE THIS

क्राइम

गांजा की तस्करी करने वाले आरोपी को खरोरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

संदीप छाबड़ा खरोरा अमनपथ :  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर  संतोष सिंह के द्वारा चलाये जा रहे नारकोटिक/ ड्रग्स व अवैध नशे खिलाफ कार्यवाही व जागरूकता अभियान के तहत्  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रायपुर  नीरज चन्द्राकर एवं नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा रायपुर सुरेन्द्र ध्रुव के निर्देशन में अभियान चलाकर आरोपी मानस तिवारी निवासी सारागांव द्वारा आरोपी मनोज अग्रवाल निवासी गबौद थाना सांकरा जिला महासमुंद से गांजा लेकर करता था थाना क्षेत्र में लुप-छिपकर बिक्री, पकड़ा गया रंगे हाथ।विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 27.02.2024 को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि मानस तिवारी पिता मनोज तिवारी ग्राम सारागांव निवासी ग्राम पिकरीडीह पुलिया मोड़ के पास मेनरोड में अपने पास बैगनी-गुलाबी रंग के प्लास्टिक झोला में बिक्री करने हेतु अवैध रूप से गांजा रखकर ग्राहक का इंतजार कर रहा है, जिस पर सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर आदेशानुसार तत्काल टीम तैयार कर रवाना होकर आरोपी मानस तिवारी को अवैध रूप से बिक्की करने हेतु अपने पास एक बैगनी- गुलाबी रंग के प्लास्टिक झोला के अंदर मादक पदार्थ गांजा रखे पकड़ा गया, जिस पर आरोपी के कब्जे से 1.105 किलोग्राम गांजा किमती लगभग 10000 रूपये को जप्त कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी मानस तिवारी से गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के बारे में पूछताछ कर जानाकरी ली गयी, जिसने बताया कि ग्राम गबौद थाना सांकरा जिला महासमुंद निवासी मनोज अग्रवाल से गांजा लेकर क्षेत्र में बिक्री करना बताया, जिस पर टीम तैयार कर महासमुंद आरोपी मानस तिवारी को लेकर गये, जहां उसके बताये अनुसार गांजा तस्कर करने वाले आरोपी मनोज अग्रवाल को भी पकड़ा गया जिसके कब्जे से अपने घर के अंदर रखे 3.079 किलोग्राम गांजा किमती लगभग 30000 रूपये को जप्त कर गिरफ्तार किया गया। दोनो आरोपियो को 14 दिवस का न्यायिक रिमाण्ड प्राप्त करने हेतु माननीय न्यायालय रवाना किया गया ।

अपराध क्रमांक 140/2024 धारा 20 बी नारकोटिक एक्ट।
दिनांक घटना समय 27.02.2024 को दोपहर 14.15 बजे।
रिपोर्ट समय 27.02.2024 को 16.25 बजे ।

नाम आरोपीगण
01. मानस तिवारी पिता मनोज तिवारी उम्र 23 साल साकिन सारागांव थाना खरोरा जिला रायपुर।
02. मनोज अग्रवाल पिता स्व. ओमप्रकाश अग्रवाल उम्र 42 साल साकिन गबौद थाना सांकरा जिला महासमुंद।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

भारतीय मानक ब्यूरो की सामान्य प्रक्रिया एवं नियमों की जानकारी देने कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Published

on

SHARE THIS

 

 

मनेन्द्रगढ़ :  कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रभारी कलेक्टर श्री अनिल सिदार की अध्यक्षता में भारतीय मानक ब्यूरो के रायपुर शाखा कार्यालय द्वारा जिला स्तरीय अधिकारियो को गुणवत्ता जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए संवेदीकरण कार्यक्रम का आयोजन कर भारतीय मानक ब्यूरो की सामान्य प्रक्रिया एवं नियमों की जानकारी दी गई।

प्रभारी कलेक्टर अनिल सिदार ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कार्यालयों एवं निर्माण आदि में प्रयुक्त होने वाली सामग्रियों को क्रय करते समय ध्यान रखें कि सभी सामग्रियां भारतीय मानक ब्यूरो के मापदंड के अनुसार हो। टेंडर के दौरान इस बात का स्पष्ट उल्लेख करें कि सभी सामग्रियां भारतीय मानक ब्यूरो के मापदंडों के अनुसार हो।

इस कार्यक्रम में भारतीय मानक ब्यूरो के प्रमुख वैज्ञानिक श्री डी सुमित कुमार रायपुर शाखा कार्यालय द्वारा भारतीय मानक ब्यूरो की गतिविधियों पर प्रस्तुति दी गईं जिसमे उन्होंने प्रशिक्षण के उद्देश्य और भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा प्रत्येक उत्पादों के मानक के लिए निर्धारित आईएसआई मार्क, उत्पादों की पैकेजिंग, टेस्टिंग, सर्टिफिकेशन आदि के बारे में बताया। साथ ही भारतीय मानक ब्यूरो की आउटरीच गतिविधि एवं विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्म जैसे बीआईएस केयर एप्लीकेशन, मानक ऑनलाइन इत्यादि पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न प्रकार के मानक चिन्हों की जानकारी तथा मानक नंबर को डाउनलोड करने की प्रक्रिया, गुणवत्ता प्रबंधन, मैनेजमेंट सिस्टम, हॉल मार्क निर्धारण आदि के बारे में बताया। ग्राहक के लिए गुणवत्तापूर्ण उत्पाद लाने में बीआईएस की विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य जिले में विभाग प्रमुखों को मानक उत्पादों की गुणवत्ता जांच और बाजार में अमानक उत्पाद को नियंत्रित करने के लिए कानून के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने आईएसआई मार्क और हॉलमार्क के बारे में भी जागरूक किया। साथ ही उन्होंने भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा बनाए गए कानूनों से अवगत कराया। इस मौके पर अधिकारियों को भारतीय मानक ब्यूरो के ऐप से सामग्रियों की प्रमाणिकता की जांच करने की विधि भी बताई गई। इसके साथ ही भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम 2016 के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि निर्धारित मानकों के अनुरूप उत्पाद नहीं होने अथवा उत्पादों में कमी पाए जाने पर इसकी शिकायत भारतीय मानक ब्यूरो को कर सकते है। मानक डॉट ऑनलाइन पोर्टल पर इस संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

रामनारायण और कौशल ने शुरू की मनेन्द्रगढ़ से अयोध्या तक की पदयात्रा

Published

on

SHARE THIS

 

एमसीबी : छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ में मौहारपारा और चनवारीडांड के रहने वाले रामनारायण और कौशल सिंह ने विश्व मंगल कामना के उद्देश्य और अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए अपनी पदयात्रा शुरू करने से पहले दक्षिणमुखी हनुमान बालाजी महाराज मंदिर मौहारपारा, मुख्य बाजार स्थित श्रीराम मंदिर और हनुमान टेकरी पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लिया।भगवान श्रीराम को ये दोनों युवक अपना आराध्य मानते हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन हुआ था। प्रभु श्रीराम को लेकर अभी भी देश के कोने-कोने से लोगों की अनोखी भक्ति देखने को मिल रही है।ऐसे में एक ताज़ा मामला छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ से सामने आया है जिसमे मौहारपारा के रामनारायण और चनवारीडांड के रहने वाले कौशल सिंह ने विश्व की मंगल कामना को लेकर अयोध्या तक की पदयात्रा शुरू की है।रामनारायण और कौशल की यह पदयात्रा 28 फरवरी 2024 को मनेन्द्रगढ़ से शुरू होकर बैकुण्ठपुर, पटना, भैयाथान, प्रतापपुर, हाथीनाला, बभनी बॉर्डर होते हुये काशी, जौनपुर, सुल्तानपुर से गुजरकर 22 मार्च 2024 को अयोध्या पहुंचेगी। क्षेत्र की जनता ने उनके सफल पदयात्रा की कामना की है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending