Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

चावल में प्लास्टिक के दाने मिलने की शिकायत निराधार: खाद्य अधिकारी

Published

on

SHARE THIS

ललित साहू धमतरी 04 जून 2020/ कुरूद विकासखण्ड की ग्राम पंचायत परखंदा में स्थित शासकीय उचित मूल्य की दुकान में हितग्राही के द्वारा चावल में प्लास्टिक के दाने मिलने की शिकायत प्राप्त हुई थी। तत्संबंध में जिला खाद्य अधिकारी श्री बी.के. कोरम ने बताया कि कलेक्टर श्री जे.पी. मौर्य के निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुरूद द्वारा क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक एवं नागरिक आपूर्ति निगम के तकनीकी सहायक की टीम गठित कर मामले की जांच कराई गई। शिकायत के संबंध में उचित मूल्य की दुकान में उपलब्ध चावल का नमूना प्राप्त कर परीक्षण किया गया, जिसमें उक्त चावल में प्लास्टिक के दाने नहीं पाए गए। अन्य राशन कार्डधारियों से पूछताछ करने पर पीडीएस सेंटर परखंदा में चावल की गुणवत्ता के संबंध में किसी प्रकार की शिकायत नहीं होना बताया गया। खाद्य अधिकारी ने बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत उक्त दुकान से प्रदाय किए गए चावल में प्लास्टिक के दाने मिलनले के संबंध में की गई शिकायत जांच के उपरांत सही नहीं पाई गई।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री साय ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को दी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं

Published

on

SHARE THIS

रायपुर, 18अक्टूबर 2024  : मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन और आपके ओजस्वी नेतृत्व में हरियाणा, विकास के मार्ग पर निरंतर अग्रसर रहते हुए उत्तरोत्तर प्रगति के नए आयाम स्थापित करेगा। निश्चित ही डबल इंजन की सरकार दोगुनी ऊर्जा से हरियाणा में जनसेवा और विकास कार्यों को आगे बढ़ाएगी।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

 मंत्री रामविचार नेताम ने छात्रावास का किया आकस्मिक निरीक्षण

Published

on

SHARE THIS

रायपुर, 18 अक्टूबर 2024 : आदिम जाति कल्याण व अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास, कृषि विकास एवं कल्याण मंत्री श्री रामविचार नेताम ने गुरुवार को शासकीय पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास अम्बिकापुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। मंत्री श्री नेताम ने छात्रावास भवन, परिसर, छात्रों के कक्ष, वॉशरूम, छत आदि का अवलोकन किया और छात्रों से उनकी आवश्यकताओं एवं समस्याओं पर चर्चा भी की।मंत्री श्री नेताम ने छात्रावास के निरीक्षण के दौरान भवन की खराब स्थिति को देखकर अधीक्षक से मरम्मत कार्य के संबंध में आवश्यक जानकारी ली। अधीक्षक ने बताया कि विभाग द्वारा मरम्मत कार्य हेतु राशि स्वीकृत होने के पश्चात कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

अभी यहां शौचालय मरम्मत एवं पुट्टी का काम किया जा रहा है। मंत्री श्री नेताम ने गंभीरता के साथ मरम्मत कार्य पूर्ण करने कहा। उन्होंने कहा कि छात्रों को किसी प्रकार की समस्या ना हो, सभी कार्य जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण कर लिए जाएं। उन्होंने इसके साथ ही छात्रावास के दोनों ओर शौचालय निर्माण कराए जाने, कमरों एवं छत में टाइल्स लगवाने, भवन के सामने प्रवेशद्वार में पेवर ब्लॉक टाइल्स, खिड़कियों और दरवाजे की मरम्मत के साथ-साथ नेट लगवाने, छत में शेड, पिं्लथ प्रोटेक्शन के बाद ड्रेनेज के लिए नाली हेतु निर्देशित किया। इसके साथ ही उन्होंने परिसर में छात्रों के लिए बास्केटबॉल, बैडमिंटन खेल के लिए पर्याप्त व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि लाइब्रेरी, कम्प्यूटर कक्ष की अच्छी व्यवस्था हो। वहीं आवश्यकतानुसार शयन कक्ष में पंखे, लाइट, अलमीरा, टेबल, बेड आदि की व्यवस्था करें। उन्होंने बताया कि उनकी पढ़ाई इस छात्रावास में हुई है। मंत्री श्री नेताम ने छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर श्री राजकुमार, श्री अनिल जायसवाल, श्री आकाश गुप्ता, श्री जयप्रकाश गुप्ता, श्री सुनील बघेल उपस्थित थे।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

ऑल इंडिया फॉरेस्ट स्पोर्ट्स मीट-2024 : छत्तीसगढ़ ने 7 गोल्ड जीतकर बनाया दबदबा

Published

on

SHARE THIS

रायपुर, 17 अक्टूबर 2024 : राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एथलेटिक स्टेडियम कोटा में आयोजित 27 वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न स्पर्धाएं आयोजित की गईं। आज आयोजित मैराथन, स्विमिंग और एथलेटिक्स की विभिन्न स्पर्धाओं में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 गोल्ड मेडल जीतकर प्रतियोगिता में अपना दबदबा कायम रखा। गौरतलब है कि ऑल इंडिया फॉरेस्ट स्पोर्ट्स मीट में छत्तीसगढ़ ने 11 बार ओवरऑल चैम्पियन का खिताब जीत चुका है। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने आज के प्रदर्शन से एक बार फिर से ओवरऑल चैम्पियनशिप का खिताब जीतने की उम्मीद जगाई है।

नोडल अधिकारी श्रीमती शालिनी रैना ने बताया कि आज की प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों में 400 मीटर वाक वुमन ओपन कैटेगरी में सुशीला पैकरा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं 1500 मीटर रेस मेन वेटरन कैटेगरी में सुखनंदन लाल धु्रव, 21 किमी मैराथन वुमन ओपन कैटेगरी में भारती साहू, इसी स्पर्धा में वुमन वेटरन कैटेगरी में सतोविषा समाजदार, हाई जम्प मेल में सत्यजीत भट्ट, 100 मीटर फ्री स्टाइल स्विमिंग में मनीराम आदिले और 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक स्वीमिंग में निखिल खलखो ने प्रथम स्थान हासिल कर प्रदेश का नाम रौशन किया। इसी तरह छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त 100 मीटर रेस मैन सीनियर वेटरन केटेगरी में केरल के श्री जय कुमार, 5000 मीटर रेस मैन सीनियर वेटरन केटेगरी में तमिलनाडु से श्री उथया कुमार और 10,000 मीटर वाक मैन वेटेरन कैटेगरी में केरल के श्री साबू एम ने प्रथम स्थान हासिल किया।

श्रीमती रैना ने बताया कि नवा रायपुर में आयोजित हुए मैराथन में महिलाओं खिलाड़ियों ने शानदार हिस्सा लिया। इसके लिए बुधवार को ही कोटा स्टेडियम में महिला प्रतिभागियों के लिए मेडिकल चेकअप की व्यवस्था की गई थी। जिन प्रतिभागियों का फिटनेस बेहतर पाया गया उन्होंने ही आज सुबह आयोजित हुए मैराथन में हिस्सा लिया।गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने 16 अक्टूबर को 27 वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता शुभारंभ किया। इस भव्य आयोजन में खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बन रहा है। विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ियों ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए पूरे जोश और जज्बे के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending