Connect with us

Special News

*बड़ी खबर :राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर एन पी आर के विरोध में एक अप्रैल को दंडकारण्य बंद को सफल बनाने व केंद्र सरकार के राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर एन पी आर कार्यक्रम का बहिष्कार करने माओवादियों ने किया बेनर पोस्टर चस्पा*

Published

on

SHARE THIS

एस एच अजहर किरंदुल। छत्तीसगढ़ दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा किरंदुल बैलाडीला आर्सेलर मित्तल कम्पनी से महज एक किलोमीटर की दूरी पेरपा चौक पर मलगिरी एरिया कमेटी (भा के पा माओवादियों) के द्वारा बेनर पोस्टर चस्पा किया गया है ,जिसमें दर्शाया गया है राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर एन पी आर के विरोध में एक अप्रैल को दंडकारण्य बंद को सफल बनाओ


केंद्र सरकार के राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर एन पी आर कार्यक्रम का बहिष्कार करो.
गरिब के विरोध एन पी आर एन. आर सी सीएएम को रद्द करो
देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की संघ परिवार का षडयंत्र को हटा दो.
हिन्दू मुस्लिम एकता जिंदाबाद
दलित आदिवासी महिला मुस्लिम मैनारिति एकता जिंदाबाद
आदिवासी अस्तित्व अस्मिता आत्मसम्मान के लिए संघर्ष करेंगे ।

SHARE THIS

Special News

राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं

Published

on

SHARE THIS

आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और शनिवार का दिन है। चतुर्थी तिथि आज शाम 5 बजकर 38 मिनट तक रहेगी। आज रात 11 बजकर 16 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 12 बजकर 34 मिनट तक चित्रा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज से दस दिवसीय गणेश उत्सव की शुरुआत है।जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 07 सितंबर 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बन सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि-

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आज का दिन आपके लिए किसी मामले में जीत दिलाने वाला रहेगा। साथ ही आपको शासन व सत्ता का पूरा लाभ मिलेगा और आपका सम्मान बढ़ने से आपको खुशी होगी। किसी करीबी पर भरोसा करने से आपको समस्या हो सकती है.. सोच समझकर आगे बढ़ेंगे तो सब ठीक होगा। आज व्यापार कर रहे लोगों को काम में एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। आज आपकी सकारात्मक सोच कामों को पूरा करने में सहयोग करेगी।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ अंक- 2

वृष राशि-

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है।आप किसी रिश्तेदार से मिलने, उनकेघर जायेंगे। महिलाओं के लिए आज का दिन बेहद खासरहने वाला है। आज आपके पास बिजनेस को आगे बढ़ाने का अच्छा मौका है। कॉम्पटिशन की तैयारी कर रहे छात्र तैयारी जारी रखेंगे और खूब मेहनत भी करेंगे। जिस व्यक्ति की आपने कभी मदद की थी वह आज आपके काम आएगा। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ी सफलता मिलेगी। आपको किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। लोग आपकी बातों से प्रभावित होकर आपसे जुड़ने की कोशिश भी करेंगे।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 2

मिथुन राशि-

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। बच्चे आज आपको कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे। सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे और घर के बुजुर्गों की सेवा भी करेंगे। आज आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। किसी रचनात्मक काम में मन लगने से आपको मानसिक शांति भी मिलेगी और स्ट्रेस फ्री होकर काम भी करेंगे। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 6

कर्क राशि-

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आप अपने खर्च पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को शिक्षकों का सपोर्ट मिलेगा। आने वाले समय में आपकी महत्व कांक्षाएं बढ़ेगी, जिसे पूरा करने के लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे। आज हर कोई आपकी बातों से प्रभावित होगा। राजनीति से जुड़े लोगो को आज कुछ नई जिम्मेदारियां मिलेगी। आज आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। किसी व्यक्ति की बातों को सोचकर आपको ख़ुशी होगी और आप उसी बात को बार बार याद करके मुस्कुराएंगे।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 3

सिंह राशि-

आज आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लेकर आया है। आप ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बिताएंगे और भविष्य की कुछ योजनाओं पर बात-चीत भी करेंगे। आपके लिए कोई फैसला करना थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन आपको भाई का साथ मिलने से आसानी होगी। ऑफिस में काम ज्यादा होने के कारण जीवनसाथी के साथ कहीं जाने का प्लान कैंसिल हो जायेगा। किसी काम में अनुमान से ज्यादा धन लाभ होगा। आपको पैसों के लेन-देन में सावधान रहने की जरूरत है।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 5

कन्या राशि-

आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था व विश्वास से आगे बढ़ेंगे।आज आप अपने कामों में जल्दबाजी दिखाने से बचेंगे तो आप आगे आने वाली किसी समस्या से बच जायेंगे। आपको परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी, जो कि आप अच्छे से संभाल लेंगे। साथ काम करने वाले लोगों से आपको मदद मिलेगी। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। साथ ही आज का दिन कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा।

शुभ रंग- केसरिया

शुभ अंक- 1

तुला राशि-

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामले में आलस्य की बजह से कमजोर रहेगा। आपके कामों की गति धीमी रहेगी, लेकिन मित्रों के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगे इसके साथ ही आप परिवार में सबको खुश रखने की कोशिश में लगे रहेंगे आपको अच्छा लगेगा। आज आपके अंदर त्याग और सहयोग की भावना रहेगी। आज आपको किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने का मौका मिलेगा, जिसमें आपकी सहभागिता अच्छी खासी रहेगी। कोई प्रिय मित्र आपसे किसी विशेष विषय को लेकर बातचीत कर सकता है।

शुभ रंग- सिल्वर

शुभ अंक- 4

वृश्चिक राशि-

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। आज आपकी भावनाओं की कद्र होगी, लव मेट आज आपको कोई गिफ्ट भी दे सकते हैं। आपका कोई मित्र आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है जिसकी आप अपनी क्षमता के अनुसार मदद करेंगे। संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो भी वह उन पर खरा उतरेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से खुशी होगी। आज आप किसी बड़े लक्ष्य को पकड़कर चलेंगे और आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य में लगाएंगे।

शुभ रंग-मैजेंटा

शुभ अंक- 6

धनु राशि-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें और आपको एक से अधिक स्रोतों से `लाभ होने के योग बन रहे हैं। आज कार्यक्षेत्र में आप कुछ नया अनुभव करेंगे इससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। आप काम को पूरा करने के लिए नए आईडियाज शामिल कर सकते हैं। आपके धन प्राप्ति के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह आज दूर होगी। किसी काम में बहन का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा और मां की किसी इच्छा की पूरी होने से आप खुश रहेंगे।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 9

मकर राशि-

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम करने की कोशिश करेंगे। मेहनत से किये गये काम में आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के स्टूडेंट्स को नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। बड़ों का सहयोग आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। लम्बें समय से रूके हुए सरकारी कामों का आज निपटारा हो जायेगा। आज आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे और शाम का समय आप अपने दादा-दादी के साथ बिताएंगे।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 1

कुंभ राशि-

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। साझेदारी में किसी डील को फाइनल करना आपके लिए अच्छा रहेगा और आपके औद्योगिक मामले सुधरेंगे। आज आपके दांपत्य जीवन में सुख समृद्धि बनी रहेगी। आज आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ आप किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे। लवमेट आज लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी।

शुभ रंग- आसमानी

शुभ अंक- 2

मीन राशि-

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने व्यवसाय के कामों में कुछ कठिनाई तो होगी, लेकिन फिर भी आप पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे। आज आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। आज आपका कोई सपना साकार हो सकता है जिसकी चाह आपको कई वर्षों से थी। आज परिवार का कोई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ सकता है, जिसमें आपको वरिष्ठ सदस्यों की मदद भी मिलेगी। आपका किसी नए वाहन तो खरीदने का सपना पूरा होगा।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 8

 

SHARE THIS
Continue Reading

Special News

Published

on

SHARE THIS

मुंगेली / भारत को विश्व गुरू बनाने के सपने को आज हम देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे पूर्णता की ओर बढ़ते हुए देख रहे है इसी कारण देशभक्त नागरिक भाजपा से जुड़ रहें हैं। ये बातें जांजगीर सांसद श्रीमती कमलेश जांगड़े ने विधायक पुन्नूलाल मोहले को सदस्य बनाकर जिले में भाजपा सदस्यता अभियान का शुभारंभ करते हुए कही।

स्थानीय वैष्णवी मंगलम भवन में भारतीय जनता पार्टी के जिले में नवीन सदस्यता अभियान का शुभारंभ सांसद श्रीमती कमलेश जांगड़े ने विधायक पुन्नूलाल मोहले को जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक की उपस्थिति में भाजपा का सदस्य बनाकर किया। जिले को 1 लाख 30 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। जिले में 2 से 4 सितंबर तक लगभग 7 हजार सदस्य बन जाने की जानकारी कार्यकर्ताओं ने दी।

मुख्य अतिथि सांसद श्रीमती कमलेश जांगड़े ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी की शुरुआत 1951 मे भारतीय जनसंघ के रूप मे हुई थी आपातकाल के बाद मुंबई के अधिवेशन मे भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई तब से भाजपा की यात्रा शुरू हुई एक समय हमारे पास केवल दो सासंद थे लेकिन बाद में 303 तक भी पहुँचे। उन्होंने आगे कहा कि छग के निर्माता पंडित अटल बिहारी बाजपेयी ने भाजपा के कमल खिलने का भरोसा जताया था आज केंद्र सहित राजग गठबंधन की 13 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें है। कार्यकर्ता हमारी पार्टी के रीढ़ है हमारी पार्टी राष्ट्रवादी विचारधारा की पार्टी है। मुंगेली जिले में भाजपा की सदस्यता अभियान का शुभारंभ मोहले जी के सदस्य बनते ही हो चुका है। भारत को विश्व गुरू बनाने के सपने को आज हम देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे पूर्णता की ओर बढ़ते हुए देख रहे है इसी कारण देशभक्त नागरिक भाजपा से जुड़ रहें हैं।

विधायक पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि हमारे पितृ पुरुष एवं संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने कहा था कि जो आज हमारा विरोधी है वह कल हमारा समर्थक बनेगा और जो आज हमारा समर्थक है वह हमारा मतदाता बनेगा और आज हमारा जो मतदाता है उन्हें भाजपा कार्यकर्ता अपने कुशल व्यवहार से उसके अंदर ऐसी संस्कृति पैदा करे ऐसा परिवारिक सम्बन्ध बनाए कि वह हमारा कार्यकर्ता बन जाए इसी भाव को लेकर हम नीचे तक जायेंगे तो सफलता निश्चित मिलेगी। जिलाध्यक्ष शैलेश पाठक ने संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सदस्यता अभियान का शुभारंभ एक महायज्ञ के रूप में किया है यह यज्ञ है राष्ट्रवाद का,इस महापर्व का शुभारंभ हमारी राष्ट्रीय व प्रदेश स्तरीय व जिला तथा मण्डल स्तरीय कार्यशालओं के माध्यम से किया गया है जो शक्ति केन्द्र व मतदान केन्द्रो तक पहुँचकर इसकी शुरुआत हुई है। आज हमारी राजनीतिक यात्रा के 73 वर्ष पूर्ण हो चुके है भारतीय जनसंघ के रूप मे हमने 25 वर्ष तक अपनी विचारधारा को जन जन तक पहुंचाया भारतीय जनता पार्टी के रूप मे आज हमको काम करते हुए 44 वर्ष हो गए हैं। जिला सदस्यता संयोजक एवं महामंत्री निश्चल गुप्ता ने कहा कि हमारी पार्टी का डिजिटल सदस्यता अभियान वर्ष 2014 मे शुरू हुआ था उस समय 11 करोड़ सदस्य बने थे जो 2018 में 7 करोड़ बढ़कर 18 करोड़ हो गई थी। वर्तमान में प्रदेश में 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य है। सदस्यता अभियान के माध्यम से पार्टी बुथो को और भी मजबूत करेगी सभी मतदान केंद्रो पर हमको न्यूनतम 200 सदस्य बनाने होंगे इसके लिए जिले के नेता मंडल तक मंडल के नेता शक्ति केन्द्र तक और शक्ति केन्द्र के प्रभारी बुथ तक जाकर अभियान को सफल बनाएंगे। 2 से 4 सितंबर तक मे जिले में 7 हजार नए सदस्य बन चुके हैं अतः जिले के 9 मंडलों को मिले 1 लाख 30 हजार सदस्य बनाने के लक्ष्य को हम सभी कार्यकर्ताओं के प्रयास से समय से पूर्व ही प्राप्त कर लेंगे। इस अवसर पर युवामोर्चा के प्रदेश मंत्री प्रखर मिश्रा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती वर्षा सिंह ने भी संबोधित किया।

श्रीहरि सिंह परिहार ने सदस्यता अभियान पर स्व रचित गीत का सस्वर प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन सदस्यता अभियान के सहसंयोजक,आई टी सेल प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं जिला मीडिया प्रभारी सुनील पाठक ने एवं उपस्थित अतिथियों व कार्यकर्ताओं का आभार विधायक पुन्नूलाल मोहले ने किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक विक्रम मोहले,गिरीश शुक्ला,मानिकलाल सोनवानी,प्रेम आर्य,डॉ सुरेश केशरवानी, मोहन भोजवानी, शिवप्रताप सिंह,तरुण खांडेकर, शिवेंद्र प्रताप सिंह,श्रीमती दुर्गा उमाशंकर साहू,शीलू साहू,अम्बालिका साहू,पवन पाण्डेय,मोहन मल्लाह,राणाप्रताप सिंह,शंकर सिंह,सोम वैष्णव,नरेश पटेल,हरिशंकर राजपूत,कोटूमल दादवानी, अमितेश आर्य आदि सभी 9 मंडलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

 

———————————–

मुंगेली जिला युवामोर्चा ने भाजपा सदस्यता अभियान के शुभारंभ अवसर पर युवामोर्चा के प्रदेश मंत्री प्रखर मिश्रा,नगर पालिका उपाध्यक्ष मोहन मल्लाह, जिला प्रभारी शिवेंद्र सिंह तथा जिला युवामोर्चा अध्यक्ष तरुण खाण्डेकर व जिला महामंत्री अमितेश आर्य के नेतृत्व में मोटर सायकल रैली निकाल कर भाजपा सदस्यता अभियान का प्रचार प्रसार करते हुए नगर भ्रमण किया।

SHARE THIS
Continue Reading

Special News

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 26 डॉक्टरों को किया बर्खास्त

Published

on

SHARE THIS

यूपी की योगी सरकार ने चिकित्सकों पर बड़ी कार्रवाई की है। यूपी के स्वास्थ्य विभाग में बड़ी कार्रवाई करते हुए योगी सरकार ने 26 चिकित्सकों की बर्खास्तगी के निर्देश जारी किए हैं। डॉक्टरों पर ये बड़ी कार्रवाई कर्तव्यों के प्रति लापरवाही व ड्यूटी से लगातार गैर हाजिर रहने के कारण की गई है। जानकारी मिल रही थी कि बर्खास्त किए गए डॉक्टर लगातार ड्यूटी से गैर हाजिर चल रहे थे। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सबके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि आमजन को उच्च श्रेणी की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है।

इन डॉक्टरों पर गिरी गाज

जिन डॉक्टरों को बर्खास्त किया गया है उनमें जालौन, बरेली, मैनपुरी, सिद्धार्थनगर, ललितपुर, बलिया के चिकित्सक शामिल हैं। इनके साथ ही बस्ती, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बहराइच, सहारनपुर, शाहजहांपुर के चिकित्सकों को भी बर्खास्त किया गया है। डॉक्टरों की बर्खास्तगी के साथ ही स्वास्थ्य महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात डॉक्टर नीना वर्मा से स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही, तीन चिकित्सकों की दो साल के लिए दो-दो वेतन वृद्धियां रोकी गईं हैं और, एक को परिनिंदा प्रविष्टि दिया गया है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending