Connect with us

व्यापार

BSNL ने जीत लिया सबका दिल, बस एक रिचार्ज और साल भर की टेंशन खत्म

Published

on

SHARE THIS

अगर आप बीएसएनल के ग्राहक हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। बीएसएनल ने अपन प्रीपेड रिजार्ज प्लान के पोर्टफोलियों में कई ऐसे प्लान ऐड किए हैं जो इस समय मार्केट में छाए हुए हैं। बीएसएनएल के रिचार्ज लिस्ट में एक ऐसा प्लान है जो आपको पूरे साल की टेंशन खत्म करने वाला है। कंपनी का यह प्लान इस समय प्रीपेड यूजर्स के लिए वरदान सा साबित हो रहा है। BSNL 800 रुपये से कम में यूजर्स को पूरे साल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा ऑफर कर रही है।

BSNL के जिस प्लान की हम बात कर रहे हैं वह 797 रुपये में आता है। अगर आप इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान को लेते हैं तो साल भर बिना किसी टेंशन के भरपूर डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं और साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। कंपनी के इस प्लान ने यूजर्स और लाखों ग्राहकों को दिल जीत लिया है।

BSNL के 797 रुपये वाले प्लान के बेनेफिट्स

बीएसएनल के इस प्लान की वैलिडिटी एक साल यानी 365 की है।

इस प्लान में यूजर्स को पूरे साल हर दिन 2 GB डेटा इस्तेमाल करने के लिए मिलेगा।

डेली डेटा लिमिट खत्म होने पर आपको 40kbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

BSNL अपने इस प्लान में ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर भी देती है।

इस प्लान में ग्राहकों को मैसेजिंग के लिए हर दिन 100 SMS मिलेंगे।

SHARE THIS

Special News

WhatsApp वेब यूजर्स के लिए गुड न्यूज, फिर से आ रहा है सिक्योरिटी फीचर, जानें डिटेल्स

Published

on

SHARE THIS

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। करोड़ों यूजर्स के लिए यह एक दूसरे से कनेक्ट रहने का प्रमुख साधन बन चुका है। यही वजह है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स के लिए एक्सपेरिमेंट्स करता रहता है। कंपनी ने अक्सर नए फीचर्स लाती है लेकिन कई बार पुराने फीचर्स को हटा भी देती है। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल डेस्कटॉप पर करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही एक फीचर जोड़ने जा रही है।

दरअसल वॉट्सऐप ने करीब एक साल पहले डेस्कटॉप मोड और वेब वर्जन से व्यू वन्स का फीचर हटा दिया था, अब कंपनी एक बार फिर से यूजर्स के लिए यह फीचर पेश करने जा रही है। यानी अब डेस्कटॉप यूजर्स को वॉट्सऐप पर सिक्योरिटी की एक और एक्स्ट्रा लेयर मिलने जा रही है।

फिर से मिलेगा सिक्योरिटी फीचर

आपको बता दें कि प्राइवेसी के लिहाज से वॉट्सऐप का व्यू वन्स फीचर बेहद उपयोगी है। इस फीचर का उपयोग करके जब आप किसी को फोटो या फिर वीडियो सेंड करते हैं तो रिसीवर उस फाइल को सिर्फ एक बार ही देख सकता है। फाइल ओपने होने के बाद वह अपने आप ही आटोमैटिक तरीके से डिलीट हो जाती है। अब डेस्कटॉप यूजर्स एक बार फिर से इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वॉबेटाइंफो ने शेयर की जानकारी

वॉट्सऐप डेस्कटॉप वर्जन में आने वाले इस फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही इस व्यू वन्स फीचर को वेब यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। वाबेटाइंफो की तरफ से इसे लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। स्क्रीनशॉट में दिखाया गया कि जब कोई फोटो या फिर वीडियो को शेयर किया जाएगा तो यूजर्स को इमोजी बार के साइड में व्यू वन्स का फीचर मिलेगा।

SHARE THIS
Continue Reading

व्यापार

शादियों के सीजन में बैंड बाजा वालों से लेकर आर्केस्ट्रा ग्रुप तक के लोगों को करोड़ों का कारोबार होने की उम्मीद

Published

on

SHARE THIS

24 नवंबर 2023:– देश में वेडिंग सीजन की शुरुआत हो चुकी है. अकेले दिल्ली NCR में ही कल 40 हजार शादियां हुई हैं. वहीं, इस बार 23 दिन में 38 लाख शादियां होनी हैं. अब ऐसे में व्यापारियों की मानें तो इस बार उन्हें इन लगन के दिनों से 5 हजार करोड़ के कारोबार की उम्मीद है. ऐसा हो भी क्यों न, किसी भी शादी में काफी लोगों को काम-धंधा मिलता है. चाहे बैंड-बाजा वाले हों या फूल वाले हों, घोड़ी वाले हों, हलवाई हो, सोना-चांदी-बर्तन के कारोबार हों या दिहाड़ी मजदूरी करने वाले, इस सीजन में सबकी कमाई होती है. अगर आप इस समय देश के किसी भी बाजार में चले जाइए आपको वहां शादी की खरीदारी करने वालों की ही भीड़ मिलेगी.

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स CAIT के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल के मुताबिक, इस बार भी शादियों में जमकर खरीदारी हो रही है. संगठन ने उम्मीद जताई है कि इस बार भी शादी के सीजन में प्रोडक्ट और सर्विसेज दोनों को मिलाकर करीब 4.74 लाख करोड़ रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है. कैट का अनुमान है कि शादी के इस सीजन के दौरान देश भर में करीब 38 लाख शादियां होंगी. इनमें 4.74 लाख करोड़ रुपये का कारोबार हो जाएगा. पिछले साल इसी सीजन के दौरान लगभग 32 लाख शादियां हुईं थी और उसमें करीब 3.75 लाख करोड़ रुपये का कारोबार हुआ था.

अकेले दिल्ली NCR में 4 लाख शादियां

कैट का दावा है कि शादियों के इस सीजन के दौरान सिर्फ दिल्ली और एनसीआर में ही चार लाख से ज्यादा शादियां होनी है. इनमें से ज्यादातर शादी दिल्ली में ही होगी. इन शादियों भी ज्यादातर दिल्ली में ही होगी. जिनसे लगभग 1.25 लाख करोड़ रुपये का व्यापार होने का अनुमान है.

बैंड-बाजा और घोड़ी-बग्घियों के बढ़ गए रेट

शादियों में सबसे ज्यादा डिमांड घोड़ियों और बग्घी की होती है. ऐसे में इनकी बुकिंग में तेजी आई है. इनका किराया भी बढ़ गया है. घोड़ी, बग्घी, लाइट, बैंड के पूरे पैकेज के लिए 41 हजार रुपये से लेकर 71 हजार तक चार्ज किए जा रहे हैं. डिमांड को देखते हुए 10 से 15 फीसदी रेट ऊपर-नीचे होते रहते हैं. कई कम्युनिटी में घुड़चढ़ी का रिवाज होता है. इस रिवाज के बाद ही दूल्हा-दुलहन को लेने के लिए जाता है. ऐसे में शादी की तैयारियों में घोड़ी की डिमांड को देखते हुए लोग महीनों पहले ही एडवांस बुकिंग करा चुके हैं. इस सीजन में बग्घी की डिमांड भी बढ़ी हुई है.

SHARE THIS
Continue Reading

देश-विदेश

दिसंबर में 18 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुटि्टयों की पूरी लिस्ट

Published

on

SHARE THIS

सरकारी कर्मचारियों की जिस दिन छुट्टी होती है, मतलब उस दिन संबंधित विभाग में काम-काज नहीं होगा। बैंकों के साथ भी ऐसा ही है। आपको बैंक ब्रांच में कोई जरूरी काम निपटाना हो और उस दिन बैंक बंद रहें, तो आपको नुकसान हो सकता है। ऐसे में आपको पहले से ही बैंकों की छुट्टियों के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक

1 दिसंबर 2023 : इस दिन राज्य उद्घाटन दिवस के चलते अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
3 दिसंबर 2023 : रविवार के चलते इस दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी।
4 दिसंबर 2023 : सेंट फ्रांसिस जेवियर पर्व के चलते गोवा में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
9 दिसंबर 2023 : दूसरे शनिवार के चलते बैंकों की छुट्टी रहेगी।
10 दिसंबर 2023 : रविवार के चलते इस दिन बैंकों में छुट्टी रहेगी।
12 दिसंबर 2023 : पा-तोगन नेंगमिंजा संगमा के चलते मेघालय में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
13 दिसंबर 2023 : लोसूंग/नामसूंग के चलते सिक्किम में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
14 दिसंबर 2023 : लोसूंग/नामसूंग के चलते सिक्किम में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
17 दिसंबर 2023 : इस दिन रविवार के चलते बैंकों की छुट्टी रहेगी।
18 दिसंबर 2023 : यू सोसो थाम की पुण्यतिथि के चलते मेघालय में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
19 दिसंबर 2023 : गोवा मुक्ति दिवस के चलते गोवा में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
23 दिसंबर 2023 : चौथे शनिवार के चलते बैंकों की छुट्टी रहेगी।
24 दिसंबर 2023 : रविवार के चलते बैंकों की छुट्टी रहेगी।
25 दिसंबर 2023 : क्रिसमस के चलते देशभर में बैंक बंद रहेंगे।
26 दिसंबर 2023 : क्रिसमस सेलेब्रेशन के चलते मिजोरम, नागालैंड और मेघालय में बैंक बंद रहेंगे।
27 दिसंबर 2023 : क्रिसमस के चलते नागलैंड में बैंक बंद रहेंगे।
30 दिसंबर 2023 : यू किआंग नांगबाह के चलते मेघालय में बैंक बंद रहेंगे।
31 दिसंबर 2023 : रविवार के चलते बैंकों की छुट्टी रहेगी।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

Trending