Connect with us

क्राइम

दिनदहाड़े कैशवैन के चालक को गोली मारकर 14 लाख से अधिक के रकम को लूटने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिफ्तार…  

Published

on

SHARE THIS

रायगढ़। रायगढ़ के करोड़ीमल नगर आजाद चौक स्थित एसबीआई के एटीएम मे पैसा डालने आए वैन के चालक एवं गार्ड को गोली मारकर 14 लाख 50हजार की लूट को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को रायगढ़ पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों को पकडऩे के लिए बिलासपुर रेंज के आईजी दिपांशु काबरा और एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने पूरे जिले को सिल कर 50 नाकेबंदी पाइंट बनाई थी।

रातभर वाहनों एवं आने जाने वालों की संघन तलाशी अभियान चलाया गया। इसी बीच डीवीएस शाखा में पदस्थ एक आरक्षक को मुखबिर की सूचना मिली की दो संदिग्ध केराझर में देखे गए हैं। इसके बाद केराझर एवं पास के दो गांवों में पुलिस की टीम गांव को घेराबंदी कर हथियारलैस होकर घरों की तलाशी लिये। इस दौरान गांवा वालों के द्वारा भी पुलिस पार्टी का भरपूर सहयेाग किया गया। इसी दौरान पुलिस पार्टी को एक कमरे के अंदर दो संदिग्ध मिले जिसमें एक युवक ने पुलिस पार्टी पर पिस्टल तान दिया। जान जोखिम में डालकर पुलिस वालों ने झुमा झटकी कर युवकों को पकडक़र उनसे हथियार छीन हिरासत में ले लिये। मुख्य आरोपी सुधीर कुमार सिंह 23 वर्ष पिता झुलन राय एवं पिंटू वर्मा 18 वर्ष मुख्य रूप से बिहार ग्राम खम्हौरी के रहने वाले हैं। सुधीर कुमार सिंह एक करोड़ कमाने के लालच में बिहार जाकर पिंटू वर्मा को कैशवैन लूटने की योजना बताई थी।लूट की प्लानिंग सुनकर पिंटू वर्मा राजी हो गया था इसके बाद दोनों ने वैन लूटने के लिए दो पिस्टल, दो देशी कट्टा, तीन मैगजीन, 26 राउंड दो जिंदा कारतूस, दो बटन चाकू की व्यवस्था कर रायगढ़ आने के बाद 15 दिनों तक रेकी की व 4 दिन तक कैशवैन की पड़ताल की उसके बाद गाड़ी का नंबर प्लेट बदल वारदात को अंजाम देने के लिए एचएफ डिलक्स में लूट की घटना को अंजाम दिया।मुख्य आरोपी सुधीर सिंह वर्तमान में रायगढ़ में ही रहता था। रायगढ़ पुलिस इस कामयाबी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,गृह मंत्री ताम्रध्वज और पुलिस महानिदेशक दुर्गेश माधव अवस्थी ने रायगढ़ पुलिस को बधाई दी है। पुलिस महानिदेशक अवस्थी ने 10 घंटे के भीतर लूट का खुलासा करने वाले पुलिस टीम के सभी सदस्यों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

SHARE THIS

क्राइम

ऑनलाइन ट्रेडिंग का लालच,डिजिटल अरेस्ट से 50 लाख की ठगी का शिकार हुआ युवक ..

Published

on

SHARE THIS

23 अक्टूबर 2024:- हिमाचल प्रदेश में भी डिजिटल ठगी और डिजिटल फ्रॉड के मामले सामने आ रहे हैं. इसमें फंसकर लोग न केवल अपना धन बल्कि जान भी गंवा रहे हैं. जिला कांगड़ा में भी ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन अगर बात करें रजिस्टर मामलों की, तो अभी तक एक मामला ही रजिस्टर हुआ है. ऑनलाइन ट्रेडिंग में सात गुना मुनाफा कमाने के चक्कर में बैजनाथ के एक युवक ने 50.15 लाख रुपये ठगों के हाथों लुटा दिए. युवक एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और पहले भी ऑनलाइन ट्रेडिंग करता रहा है.

शेयर खरीदने का दिया झांसा 
व्हाट्सएप ग्रुप में युवक को ठगों ने ऐसे शेयर खरीदने का झांसा दिया, जो उससे न खरीदे जाने वाले थे. इसमें युवक ने इस साल अगस्त से करीब 10 ट्रांजैक्शन में 50.15 लाख रुपये की राशि ठगों के हाथों लूट दी. ठगी का शिकार होने का एहसास होने पर युवक ने साइबर थाना धर्मशाला में मामले की शिकायत की है. जानकारी के अनुसार, कुछ माह पूर्व शिकायतकर्ता के मोबाइल पर एक नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया, जिससे मिले लिंक से वह एक ग्रुप में जुड़ गया.

ठगी के तरीके
वहां उसे शेयर मार्केट में ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए झांसा दिया गया. उन्होंने युवक से कहा कि ट्रेडिंग के बदले उसे लगाए गए रुपये के सात गुने रुपये दिए जाएंगे. इसके बाद युवक ने विभिन्न तिथियों में 10 से अधिक बार लगाते हुए अलग-अलग खातों में 50.15 लाख रुपये डाल दिए. शुरू में रिफंड मिलता दिखाया गया, लेकिन रुपये निकालने का प्रयास करने पर और पैसे की मांग की गई. एएसपी नॉर्थ जोन साइबर थाना धर्मशाला प्रवीण धीमान ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है.

एसपी का बयान
एडीशनल एसपी साइबर थाना कांगड़ा प्रवीण धीमान ने बताया कि जल्दी और आसानी से धन कमाने के लालच की वजह से लोग इस धोखाधड़ी में फंस रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले साल 2 मामले जिला कांगड़ा में आए थे, जिनमें 1 करोड़ की ठगी हुई थी, जबकि इस साल 50 लाख की ठगी का एक मामला दर्ज किया गया है.

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

छत्तीसगढ़ : 2 साल की मासूम से किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published

on

SHARE THIS

जांजगीर-चाम्पा :  जांजगीर के वार्ड 25 शांति नगर क्षेत्र में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक सौतेले पिता ने 2 साल की मासूम बेटी से दुष्कर्म की घनौनी करतूत को अंजाम दिया और फिर लहूलुहान हालत में कचरे के ढेर में फेंककर फरार हो गया। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मासूम के परिजनों ने पुलिस को बताया कि शनिवार करीब 6.40 बजे बच्ची अपने सौतेले पिता के साथ घर के बाहर खेल रही थी। इसके कुछ देर बाद पास ही झाड़ियों से बच्ची के रोने की आवाज आने लगी, जिसे सुनकर आसपास के लोग इकठ्ठे हो गए और घटना की जानकारी परिजनों को दी। इसके बाद परिजन बच्ची को लहूलुहान हालत में डॉयल 112 की मदद से जिला अस्पताल ले गए। जहाँ बच्ची की स्थिति को देखते हुए डाक्टर विशेष निगरानी मे उपचार कर रहे हैं।

ऐसे हुआ खुलासा ?

कोतवाली पुलिस के मुताबिक बच्ची अपने घर के पास खेल रही थी, जिसे इसके सौतेले पिता के साथ आसपास के लोगो ने देखा था और घटना के बाद से सौतेला पिता घर वापस नहीं आया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए कई संदेहियो से पूछ ताछ की गई और रात मे ही बच्ची के सौतेले पिता की तलाश शुरू कर दी गई थी। आरोपी के पकड़े जाने के बाद उसका डाक्टरी परीक्षण कराया गया और आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया हैं, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत मे भेज दिया हैं।

SHARE THIS
Continue Reading

क्राइम

अमेरा खदान में तैनात गार्ड के साथ अज्ञात लोगों ने किया मारपीट- मामला दर्ज

Published

on

SHARE THIS

 

रिपोर्टर मुन्ना पांडेय,सरगुजा  : लखनपुर थाना क्षेत्र के अमेरा खुली खदान में तैनात गार्ड के साथ मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों से जानकारी के मुताबिक कुछ अज्ञात लोग कोयला चोरी करने के नियत से खदान परिसर में घूंसे तैनात गार्ड द्वारा मना करने पर अज्ञात लोगों ने गार्ड मिरीला शांति भद्र पिता मधुसूदन भद्र साकिन विधान नगर दुर्गापुर आसनसोर पश्चिम बंगाल के साथ मारपीट किया। गार्ड ने अपने साथ हुये मारपीट की शिकायत थाना लखनपुर में दर्ज कराते हुए बयान में बताया कि वह 18 अक्टूबर की रात अपने ड्यूटी में तैनात था जहां अज्ञात लोग गाली गलौज करते हुए परिसर में घुस कर पत्थर से मार पीट किये जिससे सिर व आंख के पास गंभीर चोट लगने के कारण अंबिकापुर जीवन ज्योति हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जहां उपचार जारी है। प्रार्थी के रिपोर्ट पर लखनपुर पुलिस विवेचना करने जुटी है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending