Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

*सक्ति थाना प्रभारी ने ग्राम नंदेली के महिला सुरक्षा समिति (महिला कमांडों ) की मीटिंग ली ,धोखाधड़ी व अन्य अपराधों से बचाव की जानकारी दी*

Published

on

SHARE THIS

तपेश शर्मा संवाददाता सक्ती ।सक्ति थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत नंदेली के महिला सुरक्षा समिति (महिला कमांडो ) की मीटिंग ली गई , मिली जानकारी के अनुसार 7 मार्च को सक्ती थाना प्रभारी मनीष परिहार की उपस्थिती में ग्राम पंचायत नंदेली में महिला सुरक्षा समिति एवं ग्राम वासियों की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें महिला सुरक्षा समिति (महिला कमांडो ) को गांव के हित में किस प्रकार कार्य करना चाहिए विस्तारपूर्वक समझाया गया साथ ही कार्य के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या आने पर तत्काल पुलिस थाने को सूचना देने हेतु समझाइश दी गई , कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अन्य ग्रामीण व जनता को मोबाइल फ़्रॉड किये जाने के तरीकों के बारे में विस्तार से समझाया गया , टावर लगाने के नाम पर किये जा रहे धोखाधड़ी जैसे अपराधों की जानकारी दी गई, उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित ललिता कुमारी निर्णय से व महिला संबंधी अपराधों पर दी जा रही विधिक सेवाओं सहित अन्य कानून संबंधित जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई तथा होली पर्व के दौरान अपराध व अपराधियों के संबंध में पुलिस को सूचना देवे और पुलिस का सहयोग करे कार्यक्रम के अंत में महिला कमांडो समिति को आई कार्ड वितरण किया गया। वही थाना प्रभारी मनीष परिहार ने सभी ग्राम वासियों को होली का त्यौहार शांतिपूर्ण मनाने की अपील की।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

जहां राहुल गांधी वहां होता है कांग्रेस का बंटाधार : सीएम विष्णुदेव साय

Published

on

SHARE THIS

बिलासपुर  : प्रदेश की सभी 11 सीटों पर भाजपा जीत रही है. कांग्रेस जनता का विश्वास खो चुकी है. कांग्रेस अपना घर नहीं संभाल पा रही है, उनकी पार्टी के लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. यह बात आज सीएम विष्णुदेव साय बिलासपुर लोकसभा के मस्तूरी क्षेत्र के चिल्हाटी गांव में कही. सीएम विष्णुदेव साय भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करते हुए लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. शुक्रवार को सीएम साय मस्तूरी क्षेत्र के चिल्हाटी गांव में भाजपा प्रत्याशी तोखन साहू के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे. आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने राहुल गांधी के दौरे को लेकर तंज करते हुए कहा कि हम तो चाहते हैं, राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में बार-बार आएं, क्योंकि जहां भी वो जाते हैं, वहां कांग्रेस का बंटाधार हो जाता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता का विश्वास खो चुकी है, पिछले 5 साल में भी कांग्रेस ने जनता को छलने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हमने पिछले 4 महीने में मोदी की गारंटी को पूरा करने का प्रयास किया है, जिसकी वजह से जनता का विश्वास बीजेपी के प्रति बढ़ा है.

सीएम साय ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव कोई छोटा चुनाव नहीं है, यह नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है. पीएम मोदी 140 करोड़ जनता की सेवा कर रहें है. वे 18 घंटे काम कर रहे हैं और जनता की सेवा कर रहे हैं, 10 सालों में एक घंटे की छुट्टी नहीं ली है. पाकिस्तान की गीदड़ भपकी बंद हो गई, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान भी कांप उठा है. सीएम साय ने कहा कि 7 मई को कमल छाप में वोट देकर जीतना है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को खाता नहीं खोलने देना है. कांग्रेस ने 5 साल में कोई वादा पूरा नहीं किया और ठगने का काम किया. छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया.

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

मोदी की गारंटी और विष्णु के सुशासन पर जनता को विश्वास है, करेंगे 400 पार : जितेंद्र वर्मा

Published

on

SHARE THIS

दुर्ग :  अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार के लक्ष्य को पूरा करने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी पूरी कर्मठता के साथ प्रचार प्रसार में लगे हुए है। इसी तारतम्य में विजय बघेल को दुर्ग लोकसभा क्षेत्र से विजयी बनाने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता दिलीप साहू, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष दिव्या कलिहारी, जिला पंचायत सदस्य हर्षा चंद्राकर, वरिष्ठ नेता मेहतर वर्मा, मध्य मंडल अध्यक्ष खेमलाल साहू, महामंत्री हरिशंकर साहू दक्षिण पाटन क्षेत्र के विभिन्न गाँवो में लगातार जनसम्पर्क व नुक्कड़ सभा कर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रहे है। शाम को भाजपा कार्यकर्ता व नेता चाय पे चर्चा के साथ प्रचार की शुरुआत कर देर रात तक नुक्कड़ सभा और जनसम्पर्क कर रहे है।

भाजपा जिलाध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने जनसम्पर्क व नुक्कड़ सभा के दौरान नागरिकों से कहा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जीवन का कण-कण और समय का क्षण-क्षण देशवासियों की सेवा में समर्पित कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार निरंतर 10 वर्षो से सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मूल मंत्र को अपनाकर दिन दुगुनी और रात चौगुनी गति से कार्य कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का परचम आज विश्व में लहरा रहा हैं। आगे उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के लिए गरीब, युवा, किसान और महिला ये चारो जातियों का सर्वागीण विकास सर्वोपरी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्दों को उल्लेखित करते हुए जितेंद्र वर्मा ने कहा कि जब देश के गरीब, युवा, किसान और महिलाओं का विकास होगा तभी देश का विकास होगा। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत गरीब कल्याण, महिला सशक्तिकरण, युवा उत्थान एवं किसान सम्मान का नया अध्याय लिख रहा है। इस अध्याय को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी आप सबकी है, और इसके इसलिए कमल का बटन दबाकर विजय बघेल जी को जिताना है।

जिला भाजपा उपाध्यक्ष दिलीप साहू ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में स्वर्णिम भारत की जानकारी देते हुए बताया कि अयोध्या में प्रभु श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होना, देशवासियों के 500 साल से भी ज्यादा के धैर्य और बलिदान के प्रति निष्ठा भाव और सम्मान का प्रतीक है। यह क्षण नए भारत के आत्मनिर्भर और विश्वगुरु बनने के संकल्प का भी उदघोष है।

दिव्या कलिहारी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने रामराज्य के मार्ग पर चलकर भारत को आत्मनिर्भर और विश्वगुरु बनने की दिशा में तेजी से आगे कदम बढ़ाया हैं।

हर्षा चंद्राकर ने कहा कि देश का तिरंगा चंद्रयान-3 ने चाँद पर लहराया, G20 की सफलतापूर्वक अध्यक्षता कर विश्व का मार्गदर्शन किया, देश की लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीट आरक्षित कर महिलाओं को उनका अधिकार दिलाया है।

मेहत्तर वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार में रेल, सड़क, एयरपोर्ट, शिक्षण संस्थान, तकनीकी केंद्र, सीमा सुरक्षा, अंतरराष्ट्रीय रिश्ते, योजनायें हर क्षेत्र में भारत आगे बढ़ रहा है।

खेमलाल साहू ने कहा कि मोदी की गारंटी और विष्णु के सुशासन में आज छत्तीसगढ़ भारत के साथ-साथ कदम मिलाकर आगे बढ़ रहा है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

आधा दर्जन गांवों में नक्सलियों की वजह से मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार

Published

on

SHARE THIS

कांकेर :  बिन्द्रानवागढ़ इलाके के आधा दर्जन गांवों में नक्सलियों की वजह से मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया है। समाचार लिखे जाने तक इन गांवों से बहुत कम मतदान की सूचना नहीं मिली है। बताया गया कि बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा के गरिबा खोएबा, नागेश, कालाझर, साहिबिन, भुपेडा, और कोसमापानी गांव में एक भी वोट नहीं पड़े हैं। दूसरी तरफ नक्सल प्रभावित गांव ओड़ में 79 फीसदी, आमापुरा में 63 फीसदी मतदान की खबर है।

बताया गया कि नक्सलियों ने ग्रामीणों की बैठक लेकर वोटिंग नहीं करने को लेकर धमकाया था। इसके बाद से ग्रामीण वोट डालने नहीं निकले हैं। इन गांवों के बूथों में गिनती के ही वोट पडऩे की सूचना आ रही है। कांकेर के छोटेबिठिया के तीन केन्द्रों अल्कड़, ्आमाटोला, खैरीपदर में डेढ़ हजार से अधिक वोटर हैं लेकिन यहां एक भी वोट नहीं पड़ा है। पिछले दिनों नक्सलियों पर बड़ा ऑपरेशन हुआ था, और दो दर्जन से अधिक नक्सली मारे गए थे। इस वजह से वहां इलाके में दहशत कायम है।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending