Connect with us

खबरे छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सोनचिरईया समिति बालोदाबाजार ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिये 10100 रुपए

Published

on

SHARE THIS

गुनीराम साहू बलौदाबाजार । कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने व इस बीमारी से लड़ने के लिये केंद्र एवं राज्य सरकार की सहायता कोष में हजारों लोग स्वेछा से दान कर रहे है । इसी तारतम्य छत्तीसगढ़ सोनचिरईया समिति के द्वारा मुख्यमंत्री सहायता कोष में 10,100 रूपए सहायता राशि दी गई। सोनचिरईया समिति ने गांवों में जाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जानकारी दी व लोगों के बीच जागरुकता फैलाई | समिति के अध्यक्ष – लालकृष्ण बन्छोर, उपाध्यक्ष – राहुल वर्मा, सचिव – योगेन्द्र वर्मा, प्रदेश संयोजक – बृजभूषण वर्मा व अन्य सदस्य – पारस वर्मा, ईश्वर सिन्हा, मोहसीन खान, लता वर्मा, प्रेमलता वर्मा ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार के प्रति अपनी प्रतिबद्घता जताई | समिति ने लोगों से लॉकडाउन का पूर्णतः पालन करने की अपील की | जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा ने समिति के कार्यो की प्रशंसा की ।

SHARE THIS

खबरे छत्तीसगढ़

एएम/एनएस इंडिया द्वारा चित्रकोंडा सेक्टर के गांवो में शुरू हुआ पशु टीकाकरण

Published

on

SHARE THIS
  • एएम/एनएस इंडिया ने किया मवेशियों का नि: शुल्क टीकाकरण एवं उपचार।
  •  एएम/एनएस इंडिया द्वारा लगभ़ग 4000 मवेशियों का होगा नि: शुल्क टीकाकरण एवं उपचार।

एस एच अजहर अमन पथ किरंदुल दंतेवाड़ा  :  एएम/एनएस इंडिया द्वारा ब्लाॅक पशुपालन और पशु चिकित्सा सेवाओं के सहयोग से “प्रोजेक्ट सफ़ल” के तहत् चित्रकोंडा सेक्टर के पाइपलाइन गांवों में पशु टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई।जिसके अंतर्गत विभिन्न मवेशियों एवं बकरियों को नि: शुल्क टीकाकरण एवं उपचार प्रदान किया गया।

कार्यक्रम के दौरान एएम/एनएस इंडिया की सीएसआर टीम, ब्लाॅक पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ.सुजीत दास, और पशुधन निरीक्षकों के साथ ही अन्य ग्रामीणों की उपस्थिति रही।

एएम/एनएस इंडिया के इस शिविर के तहत् चित्रकोंडा सेक्टर के लगभ़ग 4000 मवेशियों का नि: शुल्क टीकाकरण एवं उपचार किया जायेगा।

एएम/एनएस इंडिया कम्पनी लगातार स्थानीय समुदाय के समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है। जिसके अंतर्गत स्वास्थ्य सेवाएं, शिक्षा, रोजगार एवं स्पोर्ट्स के क्षेत्र शामिल हैं। एएम/एनएस इंडिया का यह पहल क्षेत्र के पशुपालकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।इस टीकाकरण अभियान का प्रमुख उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में पशुधन के स्वास्थ्य में सुधार करना और पशुपालकों की सहायता करना है।जिसके द्वारा मवेशियों में बीमारियों की रोकथाम हो सके और उनकी उत्पादकता में वृद्धि की जा सके।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

कबीर चबूतरा निर्माण के लिये किया गया भूमि पूजन

Published

on

SHARE THIS

 

रिपोर्टर मुन्ना पांडेय,लखनपुर+सरगुजा : जंप क्षेत्र के ग्राम पंचायत तराज़ू में मानिकपुरी समाज के लोगों ने कबीर चबूतरा निर्माण लिए 16 मई को भूमि पूजन किया । संत कबीर साहेब के सम्मान में मानिकपुरी समाज के लोगों ने कबीर चबूतरा का निर्माण आपसी सहमति से चंदा इकट्ठा कर करा रहे हैं जिससे सामाजिक कार्यों का आयोजन इस चबूतरा में आयोजित हो सके। भूमि पूजन कार्यक्रम में मदन राजवाड़े, महंत बिहारी दास, दीवान पंचम दास, भानु दास, चौक दास, आर के महंत,चमन दास,संतोष दास,चौकीदार सपुरन दास,करीमन दास, एवम सम्मानित ग्रामवासी उपस्थित रहे।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे छत्तीसगढ़

डेंगू दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Published

on

SHARE THIS

डेंगू मुक्त छत्तीसगढ़ की परिकल्पना।

एमसीबी :  जिला स्वास्थ्य समिति मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर द्वारा 16 मई 2024 को विश्व डेंगू दिवस मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुरेश तिवारी, खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सौभाग्य शरण सिंह के द्वारा डेंगू दिवस के अवसर पर जन समुदाय को मलेरिया से बचाव और रोकथाम के बारे में आवश्यक जानकारी दी गई। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉक्टर पुष्पेंद्र सोनी जिला मलेरिया अधिकारी डॉक्टर प्रसून टोप्पो ने बताया की डेंगू के प्रति जागरुकता के रूप में जिला, विकासखंड एवं ग्राम स्तर पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। नेशनल कनेक्ट विथ कम्युनिटी कंट्रोल डेंगू के तहत उन्मूलन 2030 तक लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 2024 तक 1000 की जनसंख्या मे 0 डेंगू केस को लाने का लक्ष्य हैं। 2027 तक लोकल ट्रासंमिशन को रोकना और 2030 तक रिस्टेब्लिशमेट नही होने देना हमारा संकल्प है। हम डेंगू मुक्त छत्तीसगढ़ की दिशा में काम कर रहे है।

जिला मलेरिया सलाहकार संजीत कुमार सिंह द्वारा डेंगू के मच्छर से बचने के लिए मच्छरदानी लगाने की सलाह दी साथ ही जहां डेंगू के मच्छर अंडे दे रहे हों उनके स्त्रोत को नष्ट करने और अपने घर के आसपास पानी जमा ना होने देने सलाह दी। जिला मास्टर ट्रेनर संजीत कुमार सिंह द्वारा डेंगू के संबंध में मनेन्द्रगढ़ शहर में पंपलेट, हैंड बिल ,माइकिंग के द्वारा डेंगू से बचाव के संबंध में जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉक्टर पुष्पेंद्र सोनी द्वारा एक समुदाय से जोड़ने के लिए डेंगू को खत्म करने के लिए नारा दिया गया। डेंगू के लक्ष्य के बारे में उनके द्वारा बताया गया जिसमें आदर्श पैरामेडिकल के बच्चों के लिये एक दिन की कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें आदर्श पैरामेडिकल के बच्चे जिला स्वास्थ्य समिति मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के कार्यालय में उपस्थित रहे।कार्यक्रम में मुख्य रूप से संचालक रमेश सोनी, संस्था के शिक्षक सोहन यादव, विद्यार्थी देवेंद्र, अल्फा सिंह ,रीता सिंह ,सुनीता बर्मन, गायत्री सिंह ,गीतांजलि सिंह, अनीता पटेल ,सोनू केवट ,मोनिका, सुमन ,कविता, दिव्या ,मनीषा ,नाजिया की सहभागिता रही।

SHARE THIS
Continue Reading

खबरे अब तक

WEBSITE PROPRIETOR AND EDITOR DETAILS

Editor/ Director :- Rashid Jafri
Web News Portal: Amanpath News
Website : www.amanpath.in

Company : Amanpath News
Publication Place: Dainik amanpath m.g.k.k rod jaystbh chowk Raipur Chhattisgarh 492001
Email:- amanpathasar@gmail.com
Mob: +91 7587475741

Trending